केरल विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने दर्ज कराई मतदाता सूची में धांधली की शिकायत, कहा- ये एक साजिश का हिस्सा है

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि मतदाता सूची के अवलोकन पर यह बात सामने आई है कि एक निर्वाचन क्षेत्र के एक ही व्यक्ति को कई चुनाव पहचानपत्र दिए गए हैं, जिसमें पते और अन्य विवरणों में मामूली बदलाव है, लेकिन फोटो वही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीका राम मीणा से मुलाकात की और मतदाता सूची में धांधली के बारे में व्यापक आरोपों के बारे में शिकायत दर्ज की। उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक साजिश का हिस्सा है। केरल में 140 विधायकों के निर्वाचन के लिए 6 अप्रैल को मतदान होगा।

यहां मीडिया से बात करते हुए चेन्निथला ने कहा कि मतदाता सूची के अवलोकन पर यह बात सामने आई है कि एक निर्वाचन क्षेत्र के एक ही व्यक्ति को कई चुनाव पहचानपत्र दिए गए हैं, जिसमें पते और अन्य विवरणों में मामूली बदलाव है, लेकिन फोटो वही है।

चेन्निथला ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि मतदाता सूची में हेरफेर करने का एक ठोस प्रयास है, क्योंकि इस गड़बड़ी की पहचान कई निर्वाचन क्षेत्रों में की गई है। नादापुरम निर्वाचन क्षेत्र में 6,171 फर्जी मतदाता हैं और कोल्लम, कझाकूटम, क्विलांडी, अंबालापुझा जैसे निर्वाचन क्षेत्रों में भी ऐसा ही है।


मीणा से मिलने के तुरंत बाद चेन्निथला ने कहा कि एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की गई है और वह इस पर गौर करेंगे और अगर स्थिति को ठीक नहीं किया जाता है तो वे कानूनी कदम उठाएंगे।

प्रदेश मंत्री के. सुरेंद्रन कझाकूटम निर्वाचन क्षेत्र में फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं। जब उनके निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता सूची में धांधली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शायद इस धांधली के पीछे चेन्निथला हैं और इसीलिए वह फर्जी मतदाताओं की सटीक संख्या बता पा रहे हैं।

सीपीआई के राज्य सचिव कनम राजेंद्रन ने कहा कि ऐसी शिकायतें हर चुनाव में आम हैं और अधिकारी आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia