खड़गे का पीएम मोदी पर हमला, कहा- उन्हें याद रखना चाहिए, नागरिकों को निकालना उनका कर्तव्य है, न कि पीआर अभ्यास

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक ट्वीट में कहा, "भारत ने कभी भी अपने नागरिकों को नहीं छोड़ा है और हमेशा उन्हें युद्ध क्षेत्रों से बाहर निकाला है। प्रधानमंत्री को याद रखना चाहिए कि लोगों को बाहर निकालना उनका कर्तव्य है, इसके लिए पीआर नहीं करना चाहिए।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने की प्रक्रिया एक जनसंपर्क अभ्यास नहीं है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक ट्वीट में कहा, "भारत ने कभी भी अपने नागरिकों को नहीं छोड़ा है और हमेशा उन्हें युद्ध क्षेत्रों से बाहर निकाला है। भारत ने खाड़ी युद्ध, कुवैत, 1991 में 150,000 से ज्यादा लोगों को निकाला था, ऑपरेशन सुकून के तहत 2006 में लेबनान से 2,300 लोगों को निकाला था और ऑपरेशन होम कमिंग, 2011 में लीबिया से 15,000 को निकाला था और 2015 में ऑपरेशन राहत के तहत 4,650 को बाहर निकाला था। प्रधानमंत्री को याद रखना चाहिए कि लोगों को बाहर निकालना उनका कर्तव्य है, इसके लिए पीआर नहीं करना चाहिए।"

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत चल रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने सोमवार शाम को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी भारतीय नागरिक सुरक्षित रहें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */