जानें खट्टर ने कश्मीरी लड़कियों को लेकर ऐसा क्या बोला जिसकी होने लगी चौतरफा निंदा, राहुल गांधी बोले- शर्मनाक

कश्मीरी औरतों के बारे में अपमानजनक बयान देने को लेकर राहुल गांधी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “कश्मीरी औरतों को लेकर दिया हरियाणा सीएम खट्टर का बयान घृणा योग्य है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कश्मीरी औरतों के बारे में अपमानजनक बयान देने को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर घिर गए हैं। राहुल गांधी ने उनके विवादित बयान पर हमला बोलते हुए कहा, “कश्मीरी औरतों को लेकर दिया हरियाणा सीएम खट्टर का बयान घृणायोग्य है और दिखाता है कि आरएसएस की वर्षों तक की ट्रेनिंग एक कमजोर, असुरक्षित और दयनीय व्यक्ति के दिमाग के साथ क्या करती है।”

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयान की निंदा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी की मानसिकता बताती है। जम्मू-कश्मीर की लड़की किसी से भी शादी कर सकती है और किसी भी राज्य में कर सकती है। लेकिन जिस तरह से मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि अब जमीन तो लाएंगे ही अब लड़कियां भी ला सकते हैं। इस तरह का बयान किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खट्टर के बयान को असंवेदनशील करार दिया है। ममता बनर्जी ने कहा, “उच्च पदों पर बैठे लोगों को सोचना चाहिए कि वह किस तरह के बयान महिलाओं को लेकर दे रहे हैं। यह बहुत ही दुखद है. ये केवल जम्मू कश्मीर ही नहीं पूरे देश के लिए दुखद है।”

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मनोहर लाल खट्टर के कश्मीर की लड़कियों को बहू बनाने को लेकर दिए गए बयान की निंदा की है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए। मुख्यमंत्री सड़क छाप रोमियो की भाषा बोल रहे हैं।

वहीं विजय गोयल पर हमला बोलते हुए स्वाती मालिवाल ने कहा कि “छी! कितनी घटिया सोच है। हिम्मत है तो अपनी बेटी की तस्वीर घर के बोर्ड पे लगाओ। एक तरफ हमारे पीएम कश्मीर का दिल जीतने की कोशिश कर रहे है, दूसरी तरफ उनके मंत्री कश्मीरी लड़कियों के प्रति अपनी गंदी सोच उजागर कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं की क्या ग़लती जब नेता ही ऐसी ओछि सोच रखते हैं।”

बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संविधान के अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद एक विवादत बयान दिया है। उन्होंने कहा, “कश्मीरी लड़कियों को शादी करके यहां लाने का रास्ता साफ हो गया है। पहले बहुएं बिहार से लाई जाती थीं, लेकिन अब हम कश्मीर से बहुएं लाएंगे।”

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM
लोकप्रिय