लालू यादव ने फिर की तेजस्वी की तारीफ, 30 साल की उम्र में बताया खुद से ज्यादा सफल

जाति आधारित जनगणना पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव ने कहा कि उन्होंने जीवन भर उस मोर्चे पर संघर्ष किया है। यह समय की आवश्यकता है और राज्यों और केंद्र की संबंधित सरकारों को अपनी-अपनी क्षमताओं में इसे लेकर पहल करनी चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने दावा किया है कि 30 साल की उम्र में वह जितने सफल थे, उनके बेटे तेजस्वी यादव उससे कहीं ज्यादा सफल हैं। गुरुवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने तेजस्वी की तारीफ के साथ ही बताया कि उन्हें संसद भवन में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है।

लालू यादव ने कहा, "तेजस्वी बिहार में एक लोकप्रिय नेता हैं और उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनावों के दौरान इसे साबित कर दिया है। उन्होंने बिहार में बीजेपी और जेडीयू को अकेले ही चुनौती दी थी। जब विधानसभा चुनाव हुए थे तब मैं जेल में था। बिहार के लोगों ने उन्हें वोट दिया था और आरजेडी 75 सीटों के साथ राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बन गई। यह तेजस्वी के लिए एक उपलब्धि है।"


इसके साथ ही लालू प्रसाद ने कहा कि नेता नहीं बनाए जा सकते। अगर उनमें प्रतिभा है, तो वे तेजस्वी की तरह अपने आप नेता बन जाएंगे। उन्होंने कहा, "तेजस्वी यादव ने विधायकों की पिटाई के लिए कथित रूप से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, जो न्यायसंगत है। देश के लोगों ने देखा है कि कैसे पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ बर्बरता की।"

जाति आधारित जनगणना पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव ने कहा कि उन्होंने जीवन भर उस मोर्चे पर संघर्ष किया है। "यह समय की आवश्यकता है और राज्यों और केंद्र की संबंधित सरकारों को अपनी-अपनी क्षमताओं में इसे लेकर पहल करनी चाहिए।

आरजेडी प्रमुख ने उनसे मिलने के लिए पार्टी के अन्य नेताओं के प्रति भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "मुझे बेहद खुशी है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह, सपा नेता राम गोपाल यादव जैसे नेता मेरे पास आए और मुझसे मिले। हमारे पुराने दोस्तों को देखना मेरे लिए बेहद अच्छा और संतोषजनक अनुभव है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */