बड़ी खबर LIVE: राज्यसभा के उप-सभापति पद के लिए विपक्ष उतार सकता है संयुक्त उम्मीदवार

मॉनसून सत्र से पहले विपक्षी दलों की बैठक हुई और आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श हुआ। बैठक के दौरान यह प्रस्ताव भी आया कि राज्यसभा के उप-सभापति पद के लिए विपक्ष संयुक्त उम्मीदवार ला सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Jul 2018, 8:20 PM

राज्यसभा के उप-सभापति पद के लिए विपक्ष उतार सकता है संयुक्त उम्मीदवार

मॉनसून सत्र से पहले विपक्षी राजनीतिक दलों की बैठक हुई और आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श हुआ। बैठक के दौरान यह प्रस्ताव भी आया कि राज्यसभा के उप-सभापति पद के लिए विपक्ष संयुक्त उम्मीदवार ला सकता है।

16 Jul 2018, 6:36 PM

मॉनसून सत्र को लेकर विपक्षी दलों की बैठक

मॉनसून सत्र से पहले विपक्षी राजनीतिक दलों की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में विपक्षी दल बुधवार से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र के लिए अपनी रणनीति पर विचार-विमर्श कर रहे हैं। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए हैं।

16 Jul 2018, 4:24 PM

शशि थरूर के ऑफिस में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का हंगामा

केरल में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के संसदीय क्षेत्र त्रिवेंद्रम स्थित दफ्तर में काला तेल पोत दिया। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शशि थरूर विरोधी नारे लगाते हुए उनके ऑफिस में घुस गए और वहां ‘हिंदू पाकिस्तान ऑफिस’ लिखा हुआ एक बैनर भी टांग दिया। इस घटना के वक्त शशि थरूर अपने ऑफिस में मौजूद नहीं थे। वे किसी और कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गए हुए थे।

घटना के बाद शशि थरूर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोग अपनी चिंता जताते है और वे उन्हें डराकर भगा देते हैं। क्या हम अपने देश में ऐसा होने देना चाहते हैं? मैं इस सवाल को सांसद के रूप में नहीं, एक आम नागरिक की हैसियत से पूछ रहा हूं।


16 Jul 2018, 2:55 PM

पश्चिम बंगाल: पीएम मोदी की रैली में गिरा टेंट, 20 से ज्यादा लोग घायल

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में पीएम मोदी की किसान रैली में टेंट गिरने से 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब पीएम मोदी रैली को संबोधित कर रहे थे।

हादसे के बाद पीएम मोदी ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। इसी बच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा की सरकार घायलों को हर मुमकिन मदद पहुंचा रही है। साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना भी की।

16 Jul 2018, 1:49 PM

मुंबई: एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने पीडब्लूडी के दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ की

मुंबई की सड़कों पर गड्ढों की वजह से होने वाली घटनाओं से नाराज एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने पीडब्लूडी के दफ्तर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। दफ्तर में रखे कंप्यूटर और कुर्सियों को कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया। इनका आरोप है कि पीडब्लूडी विभाग मॉनसून की बारिश में सड़कों पर पड़े गड्ढों को ठीक नहीं कर रहा है।

बतां दे कि मुंबई में गड्ढों की कपेट में आकर अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है।


16 Jul 2018, 12:44 PM

देश में बढ़ी थोक महंगाई दर

देश में थोक महंगाई दर बढ़कर साढ़े चार साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। जून महीने में थोक महंगाई दर बढ़कर 5.77 फीसदी पर पहुंच गई है। मई महीने में यह 4.43 फीसदी थी।

16 Jul 2018, 12:19 PM

मॉनसून सत्र से पहले कांग्रेस की अहम बैठक

18 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले कांग्रेस अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। दिल्‍ली के 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के अावास पर कांग्रेस की बैठक चल रही है। बैठक में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम और आनंद शर्मा समेत कई बड़े नेता मौजूद मौजूद हैं।


16 Jul 2018, 10:13 AM

गुजरात के नवसारी में बाढ़ जैसे हालात, पानी में डूबे कई गांव

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। गुजरात के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। नवसारी में सबसे बुरा हाल है। यहां के वासी-बोरा गांव पानी में डूब गया है। प्रशासन द्वारा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।

16 Jul 2018, 9:23 AM

चमोली जिले के थराली में बादल फटने के बाद राहत और बचवा का काम जारी


16 Jul 2018, 8:29 AM

चमोली जिलके थराली में बादल फटने से 10 दुकानों समेत कई गाड़ियां बहीं

उत्तराखंड में चमोली जिले के थराली में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बताया जा रहा है कि 10 दुकानों समेत कई गाड़ियां बह गई हैं। कई घर भी तबाह हो गए हैं। थराली ब्लाक के घाट कुंडी गांव में सुबह करीब 3:00 बजे बादल फटा है। प्रशासनिक टीम मौके पर है। राहत और बचाव का काम जारी है।

वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसे देखते हुए पिथौरागढ़ समेत कई जिलों के स्कूलों में आज छुट्टी घोषित कर दी गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia