बड़ी खबर LIVE: 100 रुपये का नया नोट जारी करने की तैयारी में आरबीआई, सामने आई पहली तस्वीर

भारतीय रिजर्व बैंक जल्द ही 100 रुपये का नया नोट जारी करेगा। 100 रुपये के नोट की पहली तस्वीर सामने आ गई है। नोट के पिछले हिस्से पर गुजरात के पाटन जिले में स्थित ‘रानी की वाव’ की तस्वीर बनी हुई है। नोट का रंग हल्का बैगनी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

19 Jul 2018, 3:57 PM

100 रुपये का नया नोट जारी करने की तैयारी में आरबीआई, सामने आई पहली तस्वीर

भारतीय रिजर्व बैंक जल्द ही 100 रुपये का नया नोट जारी करेगा। 100 रुपये के नोट की पहली तस्वीर सामने आ गई है। नोट के पिछले हिस्से पर गुजरात के पाटन जिले में स्थित ‘रानी की वाव’ की तस्वीर बनी हुई है। नोट का रंग हल्का बैगनी है।

19 Jul 2018, 12:27 PM

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने पुलिस दल पर की फायरिंग

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने पुलिस दल पर फायरिंग की है। फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घर लिया है। फिलहाल सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। फायरिंग में कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है।

19 Jul 2018, 10:01 AM

छत्तीसगढ़ में बीजापुर-दंतेवाड़ा की सीमा पर मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ में बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया है। यह मुठभेड़ तिमेनार की पहाड़ियों के पास गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई। इस कार्रवाई में एसटीएफ और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम शामिल थी। मारे गए नक्सलियों में 4 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं। मुठभेड़ के बाद मौके से सुरक्षाबलों ने आईएनएसएएस राइफल, दो थ्री नॉट थ्री राइफल, एक 12 बोर राइफल और कुछ अन्य हथियार बरामद किए हैं।


19 Jul 2018, 8:28 AM

ग्रेटर नोएडा में इमारत के मलबे से 9वां शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में इमारत के मलबे से एक और शव बरामद किया गया है। हादसे में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। मौके पर अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी। राहत और बचाव के काम में एनडीआरएफ की टीमें जुटी हुई हैं। मलबे में अभी की कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

इस मामले में ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात विभा चहल पर कार्रवाई की गई है। उन्हें ओएसडी के पद से हटा कर विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा बनाया गया है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी और प्रबंधक परियोजना वीपी सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार की रात को 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत बगल की पुरानी इमारत पर गिरने से बड़ा हादसा हो गया था। इमारत गिरने के कुछ घंटे बाद से ही शाहबेरी गांव में राहत और बचाव का काम जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */