बड़ी खबर LIVE: गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 1 की मौत, 6 घायल, क्रैक पड़ने पर भी बिल्डर ने जारी रखा था काम

गाजियाबाद में गोविंदपुरम के पास अकाशनगर में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई है। मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई हैं। इमारत के मलबे से अब तक 7 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Jul 2018, 8:44 PM

इमारत में क्रैक पड़ने पर भी बिल्डर ने जारी रखा था काम : घायल मजदूर

गाज़ियाबाद में गिरी निर्माणाधीन इमारत में घायल होने वाले मजदूरों का कहना है कि आज सुबह ही बिल्डिंग के कुछ कॉल्म में क्रैक नजर आए थे। इस पर बिल्डर ने मजदूरों को इन क्रैक को सीमेंट से भरने को कहा और काम जारी रखा। यह मजदूर ऊपर के फ्लोर पर काम कर रहे थे, इसी बीत नीचे का कॉलम गिर गया।

22 Jul 2018, 8:29 PM

इलाके की सारी अवैध इमारतों के खाली कराकर, जरूरत पड़े तो गिराने के आदेश दिए हैं: वी के सिंह, सांसद, गाजियाबाद

गाजियाबाद के सांसद और केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह ने हादसे पर कहा है कि उन्होंने अधिकारियों से इलाके की सारी अवैध इमारतों को खाली कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इन इमारतों को गिराया जाएगा।

22 Jul 2018, 7:49 PM

मृतक के परिजनों को 2 लाख, घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान

गाजियाबाद में हुए इमारत हादसे में प्रशास ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। प्रशासन ने मृतक के परिजनों को 2 लाख, घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान है। वहीं इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों हिरासत में लिया है।


22 Jul 2018, 7:17 PM

इमारत के मलबे में तीन लोगों के और दबे होने की आशंका है: संजय कुमार, डीजी, एनडीआरएफ

एनडीआरएफ के डीजी संजय कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इमारत के मलबे में तीन लोगों के और दबे होने की आशंका है। उन्होंने कहा, “जहां यह हादसा हुआ है वह जगह कंजस्टेड है। लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए हमारे पास जरूरी समान मौजूद हैं। जल्द ही रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जाएगा। अगर इसमें एक रात का समय लगता है तो हम उसके लिए भी तैयार हैं।”

22 Jul 2018, 7:06 PM

गाजियाबाद हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 6 घायल अस्पताल में भर्ती: आईजी, कानून और व्यवस्था

गाजियाबाद के आईजी, कानून और व्यवस्था ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “ निमार्णाधीन इमारत गिरने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं 6 घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो जाने के बाद इस बात की जांच की जाएगी कि हादसे के लिए जिम्मेदार कौन है।”


22 Jul 2018, 7:04 PM

सीएम योगी अदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश

गाजियाबाद में निमार्णाधीन इमारत गिरने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसपी को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं साथ ही हादसे के लिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

22 Jul 2018, 5:59 PM

गाजियाबाद: इमारत गिरने के बाद राहत और बचाव का काम जारी


22 Jul 2018, 5:39 PM

गाजियाबाद: मलबे से अब तक 7 लोगों को निकाला गया

गाजियाबाद की डीएम रितु माहेश्वरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब तक इमारत के मलबे से 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। उन्होंने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पहली नजर में देखने से यह लगता है कि इमारत निर्माण में गुणवत्ता की कमी की वजह से यह हादसा हुआ है।

22 Jul 2018, 5:12 PM

गाजियाबाद: इमारत के मलबे से एक और व्यक्ति को निकाला गया

गाजियाबाद में गोविंदपुरम के पास अकाशनगर में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मलबे से और व्यक्ति को निकाला गया है। फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है।


22 Jul 2018, 4:52 PM

गाजियाबाद में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, कई मजदूरों के दबे होने की खबर

गाजियाबाद में गोविंदपुरम के पास अकाशनगर में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई है। इमारत में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। इमारत के मलबे से अब तक 5 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है।

22 Jul 2018, 1:41 PM

लोग कांग्रेस में भरोसा जता रहे हैं: कैप्टन अमरिंदर सिंह


22 Jul 2018, 1:39 PM

12 राज्यों में कांग्रेस मजबूत, 150 सीटें जीत सकती है: चिदंबरम

कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि 12 राज्यों में कांग्रेस मजबूत है। ऐसे में पार्टी 150 सीटें जीत सकती है। उन्होंने कहा कि बाकी के राज्यों में गठबंधन की भूमिका अहम होगी।

22 Jul 2018, 12:45 PM

हम गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध हैं: सोनिया गांधी

कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक कों संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने 2019 होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “हम गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम सब राहुल गांधी के साथ हैं। हमें देश के लोगों को इस खतरनाक हुकूमत से बचाना है, जो देश के लोकतंत्र के लिए खतरा बन चुकी है।”


22 Jul 2018, 11:51 AM

राहुल गांधी ने कहा, संस्थाओं, दलितों और पिछड़ों पर बीजेपी कर रही है हमले

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकारी समिति को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ जहां बीजेपी संवैधानिक संस्थाओं, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरिबों पर हमले कर रही है वहीं कांग्रेस देश की आवाज बनने की अपनी भूमिका बखूबी निभा रही है।

सुरेजवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकारी समिति का गठन एक ऐसे संस्था के रूप में की है, जिसमें भूत, वर्तमान और भविष्य के अनुभव का समावेश है।

22 Jul 2018, 11:43 AM

राहुल गांधी अपने कार्यों का निर्वहन करें, हम उनके साथ हैं: मनमोहन सिंह

कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और समिति के सदस्य मनमोहन सिंह ने कहा, “मैं राहुल गांधी जी को आश्वासन देता हूं कि हम देश के सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के कार्य में हम पूरी तरह से उनका समर्थन करेंगे।” मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ जुमलों से काम नहीं चलेगा, पीएम को देश की अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए अहम फैसले लेने पड़ेंगे और इसके लिए नीति बनानी पड़ेगी।


22 Jul 2018, 11:31 AM

संसद के एनेक्सी में कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक जारी

संसद के एनेक्सी में कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक जारी है। बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत समिति के सभी सदस्य मौजूद हैं। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

22 Jul 2018, 9:13 AM

कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकी को मार गिराया है। मौके से तीन हथियार भी बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ उसी जगह पर हुई, जहां कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या की गई थी।

मुठभेड़ की वजह से प्रशासन ने कुलगाम और अनंतनाग जिले में एहितियात के रूप में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं।

बता दें कि कुलगाम में आतंकवादियों ने शनिवार को प्रशिक्षु कांस्टेबल मुहम्मद सलीम का अगवा कर हत्या कर दी थी।


22 Jul 2018, 7:45 AM

अलवर में गो-तस्करी के आरोप में भीड़ द्वारा की गई हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर में गो-तस्करी के आरोप में हरियाणा के अकबर खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपियों की गिरफ्तारी और मामले में कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद अकबर खान को सुपुर्दे-ए-खाक करने के लिए उनके परिजान तैयार हो गए हैं।

बता दें कि 21 जुलाई की रात को अलवर में हरियाणा के कोलगांव का रहने अकबर खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। मामले में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने शव को नेशनल हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया था। परिजनों की मांग थी कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए जाएंगे वे शव को सुपुर्दे-ए-खाक नहीं करेंगे। दो आरोपियों की गिरफ्तारी और मामले में कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद परिजन शव को सुपुर्दे-ए-खाक करने के लिए तैयार हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */