बड़ी खबर LIVE: दिल्ली में बेकाबू हुई ट्रक ने करीब 14 गाड़ियों को मारी टक्कर, कई लोग घायल

दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर पीतमपुरा-रोहिणी के बीच बने एलिवेटेड रोड पर भयानक हादसे की खबर आ रही है। यूपी नंबर वाली एक ट्रक के अचानक बेकाबू होने से कई लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे में करीब 14 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।

By नवजीवन डेस्क

11 Aug 2018, 2:20 PM

जल समाधि लेने की आशंका में पुलिस ने हार्दिक पटेल को हिरासत में लिया

गुजरात पुलिस ने जेतपुर में भादर नदी में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ आंदलोन कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस विधायक ललित वसोया को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कांग्रेस विधायक वसोया के जल समाधि लेने के ऐलान को देखते हुए दोनों नेताओं को हिरासत में लिया है। कारखानों द्वारा भादर नदी को खतरनाक स्तर तक प्रदूषित करने पर सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज धोराजी से विधायक ललित वसोया ने जल समाधि लेने का ऐलान किया था। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने वसोया के आंदोलन का समर्थन किया है और वे उसी में भाग लेने पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने दोनों नेताओं को हिरासत में ले लिया है।

11 Aug 2018, 1:32 PM

दिल्ली में बेकाबू हुई ट्रक ने करीब 14 गाड़ियों को मारी टक्कर

दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर पीतमपुरा-रोहिणी के बीच बने एलिवेटेड रोड पर भयानक हादसे की खबर आ रही है। यूपी नंबर वाली एक ट्रक के अचानक बेकाबू होने से कई लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे में करीब 14 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।

11 Aug 2018, 12:24 PM

पीएम मोदी ने राफेल सौदों में किया भ्रष्टाचार: राहुल गांधी

जयपुर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने राफेल सौदों में भ्रष्टाचार किया है और चोरी की है। ये आने वाले समय में पूरे हिंदुस्तान को दिख जायेगा। उन्होंने पूछा कि आखिर हिंदुस्तान की सरकार ने 45000 करोड़ रुपये के कर्ज वाले बिजनेसमैन को ठेका क्यों दिया?

11 Aug 2018, 12:18 PM

पीएम मोदी ने किए देश के युवाओं और किसानों से झूठे वादे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर के रामलीला मैदान में संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग बड़ी-बड़ी बाते करते हैं। देश बदलने के झूठे वादे करते हैं लेकिन होता कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि प्रत्येक व्यक्ति के बैंक में 15 लाख रुपए आएंगे। 2 करोड़ युवाओं को हर साल नौकरी देने का वादा किया, लेकिन देश के युवक बेरोजगार हैं। किसानों को फसल का सही दाम मिलेगा।

इस रैली में राहुल गांधी ने राफेल सौदों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि जो प्लेन यूपीए सरकार ने 540 करोड़ रुपए में खरीदे थे, उन्हीं प्लेनों के लिए पीएम मोदी ने प्रत्येक प्लेन 16 सौ करोड़ रुपए का फ्रेंच कंपनी से सौदा कर लिया।

11 Aug 2018, 11:32 AM

1 सितंबर से रेल यात्रियों को नहीं मिलेगा मुफ्त बीमा, रेलवे ने की घोषणा

भारतीय रेलवे अब 1 सितंबर से यात्रियों को मुफ्त यात्रा बीमा का लाभ नहीं देगा। यह जानकारी रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने शनिवार को दी। रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय रेल खान-पान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने एक सितंबर से मुफ्त यात्रा बीमा की सुविधा बंद करने का फैसला किया है और बीमा का प्रावधान वैकल्पिक होगा।

यात्रियों को वेबसाइट या मोबाइल से टिकट बुक करते समय दो विकल्पों में से एक का चयन करना होगा, जिसमें एक में विकल्प चयन का होगा और दूसरा छोड़ने का होगा।

उन्होंने कहा कि डिजिटल लेन-देन को प्रोत्साहन देने के लिए आईआरसीटीसी ने रेल यात्रियों के लिए दिसंबर 2017 में मुफ्त यात्रा बीमा शुरू की थी। रेलवे ने इससे पहले डेबिट कार्ड से भुगतान पर बुकिंग प्रभार भी माफ कर दिया था।

आईआरसीटीसी द्वारा प्रदत्त बीमा के तहत यात्रा के दौरान दुर्घटना में यात्री की मौत होने की स्थिति में अधिकतम 10 लाख रुपये तक की बीमा का प्रावधान किया गया था। वहीं, यात्रा के दौरान दुर्घटना में अपाहिज होने पर 7.5 लाख रुपये और घायल होने पर दो लाख रुपये और शव के परिवहन के लिए 10,000 रुपये का प्रावधान किया गया था।

यात्रा बीमा शुल्क के संबंध में अगले कुछ दिनों में आदेश आने की संभावना है। लेकिन कितना शुल्क लगाया जाएगा, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

11 Aug 2018, 9:51 AM

राहुल गांधी का जयपुर में रोड शो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के दौरे पर हैं। जयपुर में वह एक रोड शो कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव लिए चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक दिया है। रोड शो के बाद राहुल गांधी यहां के रामलीला मैदान में प्रदेश भर से आए पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित करेंगे।

11 Aug 2018, 8:45 AM

अमित शाह के बेटे की कंपनी पर कांग्रेस का सवाल

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी कुसुम फिनसर्व को लेकर कांग्रेस ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं। प्रेस को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार ने शेल कंपनियों को तो बंद कर दिया, लेकिन शाह की कंपनियां अभी भी चल रही हैं।

जयराम रमेश ने कहा, “6 करोड़ रुपये की कीमत वाली कुसुम फिनसर्व को अलग-अलग बैंकों से 95 करोड़ के उधार की सुविधा मिली है। कंपनी ने बैंकों से कर्ज लेते वक्त दो अलग-अलग जमीन गिरवी रखी। इस जमीन के मालिक अमित शाह हैं, जय शाह नहीं हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “कानून के मुताबिक कुसुम फिनसर्व को हर साल रिपोर्ट सरकार को देना होता है। आज तक 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। ये कानून के खिलाफ है। ये अपराध है और कार्रवाई के लायक है।”

उन्होंने कहा, “कुसुम फिनसर्व एक वित्तीय व्यापार है और इसको ऊर्जा मंत्रालय की संस्था इरडा ने पिछले साल रतलाम में वायु ऊर्जा लगाने के लिए करीब साढ़े 10 करोड़ रुपया उधार दिया था। सवाल ये है कि ऊर्जा मंत्रालय ने किस आधार पर ये पैसा दिया? इरडा के नियमों के अनुसार एक व्यक्ति को 5 करोड़ से ऊपर नहीं दिया जा सकता। लेकिन कुसुम फिनसर्व को साढ़े 10 करोड़ रुपये दे दिया गया था।”

11 Aug 2018, 8:05 AM

नीतीश कुमार बताएं बालिका गृह से गायब हुई बच्चियां कहां हैं, वरना दें इस्तीफा: तेजस्वी

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले को लेकर राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह से गायब हुई बच्चियां कहां हैं, इसकी जानकारी सीएम नीतीश कुमार को है। तेजस्वी ने कहा कि मैं सीएम को 1 हफ्ते का वक्त देता हूं, अगर वे इसकी जानकारी नहीं देंगे तो मैं मधुबनी में विशाल प्रदर्शन करूंगा।

11 Aug 2018, 7:02 AM

गुजरात के वडोदरा के मंडावी इलाके में गिरी तीन मंजिला इमारत

गुजरात के वडोदरा के मंडावी इलाके में तीन मंजिला इमारत गिर गई है। इमारत के मलबे में एक ही परिवार के 5 लोग दब गए हैं, जिन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं इस हादसे में परिवार का एक शख्स घायल भी हो गया है।

11 Aug 2018, 5:31 AM

जांच के लिए बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह पहुंची सीबीआई की टीम

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में सीबीआई और फॉरेंसिक टीम पहुंची हैं। सीबीआई बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म के मामले की जांच कर रही है। बालिका गृह के बाद दोनों टीमें इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के घर भी जाएंगी।

11 Aug 2018, 5:21 AM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में एनएच 31 डी के रेलवे फ्लाइओवर गार्डर का एक हिस्सा गिरा

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एनएच 31 डी के रेलवे फ्लाइओवर गार्डर का एक हिस्सा आज सुबह गिर गया। गनीमत ये रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई।

11 Aug 2018, 3:47 AM

उत्तर प्रदेश के बस्ती में निर्माणाधीन ओवरब्रिज गरा

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एनएच 28 पर फुटहिया तिराहे के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज गिर गया है। हादसे में 4 लोग घायल हुए हैं। वहीं 2 लोग मलबे में फंस गए हैं, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। यह हादसा सुबह करीब 8 बजे हुआ है।

Most Popular