बड़ी खबर LIVE: CAA को लेकर दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में टकराव, किया पथराव, पुलिस का इलाके में फ्लैग मार्च

दिल्ली के जाफराबाद में CAA काविरोध करने वालों के खिलाफ मौजपुर में प्रदर्शन हुआ है। प्रदर्शन के दौरान मौजपुर चौराहे के पास पथराव किया गया। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

23 Feb 2020, 7:06 PM

CAA को लेकर दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में टकराव, किया पथराव, पुलिस का इलाके में फ्लैग मार्च

दिल्ली के मौजपुर में सीएए को लेकर दो गुटों में टकराव के बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने कहा, “पुलिस पर भी पथराव किया गया। हमने स्थिति पर काबू पा लिया है। घटनास्थल पर पर्याप्त कर्मी तैनात कर दिए गए हैं और फ्लैग मार्च जारी है।”

23 Feb 2020, 5:54 PM

दिल्ली: जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जारी की ऐडवाजरी

दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ऐडवाजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सदर थाना रोड, रानी झांसी रोड समेत कई जगहों से होकर जाने से बचने के लिए कहा है। इन इलाकों में जाने से लोग ट्रैफिक जाम में फंस सकते हैं।

23 Feb 2020, 5:38 PM

CAA को लेकर दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में टकराव, पथराव के बाद पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में टकराव हुआ है। इस दौरान दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। उधर, तनाव बढ़ने पर मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।


23 Feb 2020, 5:34 PM

यूपी के अलीगढ़ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान, कोतवाली पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के ऊपरकोट में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल हो गया है। बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध में कुछ लोग जुलूस निकाल रहे थे। खबरों के मुताबिक, इस दौरान कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर पथराव कर दिया। इसके बाद हलाता तनावपूर्ण हो गए। खबरों में कहा गया है कि कुछ लोगों ने ऊपरकोट कोतवाली पर भी पथराव किया। हातात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

23 Feb 2020, 5:25 PM

जाफराबाद में CAA का विरोध करने वालों के खिलाफ मौजपुर में प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर जाफराबाद में विरोध प्रदर्शन जारी है। जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में मौजपुर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए हैं। प्रदर्शन के दौरान मौजपुर चौराहे के पास पथराव किया गया। इस दौरान पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब हालात काबू से बाहर होने लगे, तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। मौजपुर में तनाव बढ़ने और पथराव के बाद मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।


23 Feb 2020, 4:35 PM

जाफराबाद में सीएए के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा सड़क पर उतरे

दिल्ली के जाफराबाद में सीएए के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर गए हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में वो अपने समर्थकों के साथ सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

23 Feb 2020, 4:28 PM

हैदराबाद में सड़क दुर्घटना में तीन युवकों की मौत

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के करमनघाट क्षेत्र में एक कार दुर्घटना में तीन युवकों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। संदिग्ध रूप से नशे में धुत ये युवक 20-25 आयुवर्ग के थे। इनकी कार एक पेड़ से टकराने के बाद एक दीवार से टकरा गई। मृतकों में कार चालक भी है।

युवक शहर के निकट गुरमगुडा से पार्टी करके घर लौट रहे थे। घायल यात्री को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वहीं शवों को पोस्टमार्टम के लिए उस्मानिया अस्पताल भेज दिया गया था। एक मृतक इंजीनियर था, वहीं शेष दो मृतक एक प्रमुख कंपनी में मार्केटिंग अधिकारी थे।


23 Feb 2020, 4:18 PM

डोनाल्ड ट्रंप के आगरा दौरे को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी

अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के आगरा दौरे पर यातायात व्यवस्था बनाए रखने पर आगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने काह, “यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आगरा सीमा में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों को 24.02.2020 की सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक विभिन्न जनपदों से अपनी सीमा पर रुकवाने के निर्देश जारी किए।”

23 Feb 2020, 4:14 PM

इटली में कोरोना वायरस के 100 और मामले सामने आए


23 Feb 2020, 3:55 PM

दिल्ली: जाफराबाद में CAA, NRC के विरोध में किए गए रोड ब्लॉक के खिलाफ प्रदर्शन

23 Feb 2020, 3:48 PM

दिल्ली के जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन जारी, बड़ी संख्या में पहुंचींं महिलाएं, सुरक्षा कड़ी

दिल्ली के जाफराबाद में मेट्रो स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं। शनिवार देर रात को सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ यह प्रदर्शन शुरू हुआ था। इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।


23 Feb 2020, 3:19 PM

दिल्ली: शाहीन बाग की सड़कों को खोलने के लिए लोगों का प्रदर्शन

दिल्ली के शाहीन बाग के पास की बंद सड़कें को खोलने की मांग को लेकर सरिता विहार और जसोला विहार के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

23 Feb 2020, 2:48 PM

किसान कर्ज के बोझ तले दब रहे, मोदी सरकार अमीर दोस्तों के कर्ज माफ कर रही: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “जब हमारे देश के किसान कर्ज के बोझ तले दब रहे हैं तब किस नीति के तहत बीजेपी ने अमीर दोस्तों के कर्ज माफ किए? सरकार इन सवालों से बच नहीं सकती।”

प्रियंका गांधी ने कहा, “बीजेपी सरकार मोदीजी के पूंजीपति मित्रों का 8 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ कर चुकी है। ब्लैक मनी वालों के नाम सार्वजनिक करने का दावा करने वाली सरकार इन लोगों का नाम सार्वजनिक क्यों नहीं कर रही है? किस प्रक्रिया से इनके कर्ज माफ किए गए?”


23 Feb 2020, 2:41 PM

गुजरात: डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले अहमदाबाद में सुरक्षा कड़ी की गई

गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कल अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ अहमदाबाद के साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे।”

23 Feb 2020, 2:38 PM

कोरोना वायरस: नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम, मलेशिया की उड़ानों में आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी

कोरोना वायरस पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा, “स्क्रीनिंग को विस्तार देते हुए चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और सिंगापुर की उड़ानों से आने वाले यात्रियों के साथ ही नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम, मलेशिया की उड़ानों में आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करने का भी फैसला लिया गया है।”


23 Feb 2020, 2:10 PM

गुजरात: अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम से पहले 25 बिस्तरों वाला अस्थायी अस्पताल बनाया गया

गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कल से स्टेडियम में आयोजित होने वाले 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम से पहले 25 बिस्तरों वाला अस्थायी अस्पताल बनाया गया है।

23 Feb 2020, 2:08 PM

गुजरात: लेडी कांस्टेबल संगीता परमार अपनी ड्यूटी करने के साथ ही अपने 1 साल के बच्चे का ख्याल भी रख रही हैं

गुजरात के अहमदाबाद में लेडी कांस्टेबल संगीता परमार अपनी ड्यूटी करने के साथ ही अपने 1 साल के बच्चे का ख्याल भी रख रही हैं। संगीता कहती हैं “थोड़ी दिक्कत तो होगी, लेकिन एक मां का फर्ज निभाना है और ड्यूटी भी करनी है।”


23 Feb 2020, 1:40 PM

अहमदाबाद: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंच गए हैं। कल यहां स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

23 Feb 2020, 1:28 PM

बिहार: पटना से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' शुरू की

बिहार की राजधानी पटना में ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा' के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “बीजेपी के लोग ज्यादा खुश न हों कि लालू जी बीमार हैं। यह जान लें कि बीमार अभी जिंदा है। आप जो असली मुद्दा है बेरोजगारी का शिक्षा का उस पर बहस कीजिए।”


23 Feb 2020, 1:26 PM

वैकल्पिक विवाद समाधान तंत्र शुरू होने से अदालतों पर बोझ कम होगा: राष्ट्रपति

अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, “हाल ही में वैकल्पिक विवाद समाधान तंत्र शुरू करने की दिशा में उठाए गए कदम से उम्मीद है कि इससे अदालत पर काफी हद तक बोझ कम होगा।”

23 Feb 2020, 1:12 PM

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने आरक्षण के मुद्दे पर मार्च निकाला

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ मार्च निकाला और कहा कि आज सरकारी नौकरी और पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए राज्य बाध्य नहीं हैं। उन्होंने भीमराव अंबेडकर की एक प्रतिमा पर मालार्पण किया।


23 Feb 2020, 12:47 PM

भारतीय नौसेना का मिग-29 विमान गोवा में क्रैश

भारतीय नौसेना ने बताया कि आज एक मिग-29के विमान अपनी रूटीन ट्रेनिंग उड़ान के दौरान 10:30 बजे के आसपास गोवा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के पायलट सुरक्षित निकल गए थे। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

23 Feb 2020, 12:34 PM

दिल्ली: चांद बाग में CAA, NRC और NPR के खिलाफ विरोध प्रदर्शन


23 Feb 2020, 12:12 PM

शाहीन बाग: वार्ताकार वजाहत हबीबुल्लाह ने सड़क अवरोध पर सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा

शाहीन बाग में सड़क बंद करने के मामले में वार्ताकार वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है।

23 Feb 2020, 11:50 AM

गुजरात: अहमदाबाद पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, कल भारत दौरे पर आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप कल अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं, इस दौरान वो अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।


23 Feb 2020, 11:48 AM

बिहार: रोहतास जिले ट्रक और बस की टक्कर में 5 लोगों की मौत, 12 घायल

बिहार के रोहतास जिले के शोसागर ब्लॉक के किरहिरी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर एक ट्रक और बस के बीच हुई टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

23 Feb 2020, 11:13 AM

यूपी के गोरखपुर में डॉ.कफील खान के मामा की गोली मरकर हत्या, घर में घुसकर युवक ने मारी गोली

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन करने और अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मथुरा जेल में बंद डॉ. कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि कफील के मामा नुसरुतुल्ला अहमद वारसी उर्फ दादा को उनके घर में घुसकर एक युवक ने उनको गोली मार दी है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


23 Feb 2020, 11:08 AM

ट्रंप के दौरे से पहले कांग्रेस पार्टी ने व्यापार से जुड़े मुद्दों को उठा, पीएम मोदी से कहा, इस पर करें बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कल से दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने व्यापार से जुड़े कई अहम मुद्दो को उठाया और यह मांग की है कि पीएम मोदी इन मुद्दों पर ट्रंप से बात करके सुलझाएं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने वीडियो संदेश ट्वीट कर कहा, “भारत, अमेरिका में 761 मिलियन डॉलर का स्टील निर्याता करता था, जो अब घटकर 372 मिलियन डॉलर हो गया है। ऐसा इसलिए हुआ है कि क्योंकि ट्रंप सरकार ने 25 फीसदी आयात पर टैरिफ बढ़ा दिया है। भारत को राहत क्यों नहीं दी जा र रही है।”

23 Feb 2020, 10:05 AM

दिल्ली: शाहीन बाग के पास जामिया से नोएडा, फरीदाबाद जाने वाली सड़क को खोला गया

दिल्ली के शाहीन बाग के पास जामिया से नोएडा, फरीदाबाद जाने वाली सड़क को खोल दिया गया है। हालांकि की दूसरी तरफ सीएए, एनआरपी और एनसीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है।


23 Feb 2020, 10:02 AM

दिल्ली: CAA, NPR, NRC के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए जाफराबाद में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

23 Feb 2020, 9:43 AM

बिहारः बेगूसराय, आरा, पटना, सासाराम और सुपौल में दिख रहा भारत बंद का असर

बिहार के बेगूसराय, आरा, पटना, सासाराम और सुपौल में भारत बंद का असर दिख रहा है। इन इलाकों में जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं।


23 Feb 2020, 9:27 AM

आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद आज, पटना में कई जगहों पर प्रदर्शन

आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर द्वारा भारत बंद बुलाया गया है। इस बीच पटना में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं।

23 Feb 2020, 9:21 AM

पटना: तेजस्वी यादव की 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' के खिलाफ लगे पोस्टर, आज से शुरू हो रही है यात्रा

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' के खिलाफ बिहार की राजधानी पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगे हैं। तेजस्वी यादव आज से यह यात्रा शुरू करेंगे।


23 Feb 2020, 9:18 AM

दिल्ली: CAA, NPR, NRC के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर प्रदर्शन जारी

दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर प्रदर्शन जारी है। बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद हैं। सीएए, एपीआर, एनआरसी के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। शनिवार देर रात को यह प्रदर्शन शुरू हुआ था।

23 Feb 2020, 8:36 AM

दिल्ली: CAA, NPR, NRC के खिलाफ प्रदर्शन के चलते जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद

सीएए, एनपीआर, एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर जारी प्रदर्शन को देखते हुए जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। यहां पर फिलहाल कोई ट्रेन नहीं रुकेगी।


23 Feb 2020, 8:31 AM

दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर CAA, NPR, NRC के खिलाफ विरोध जारी, शनिवार रात को शुरू हुआ था प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। शनिवार देर रात को मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों ने प्रदर्शन शुरू किया था।

23 Feb 2020, 8:00 AM

गुजरात के वडोदरा में टेंपो ट्रक में भीषण टक्कर, 11 बारातियों की दर्दनाक मौत, कई घायल

गुजरात के वडोदरा जिले के पादरा तहसील में भीषण सड़क हादसा हुआ है। रणु और महुवड़ के बीच बारातियों से भरा टेंपो ट्रक से टकरा गया। हादसे में 11 बारातियों की मौत हो गइ है। वहीं, इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia