बड़ी खबर LIVE: हादसे के बाद कल से दोबारा चलेगी कोरोमंडल एक्सप्रेस, शालीमार स्टेशन से पुराने समय पर ही खुलेगी

दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि बालासोर ट्रेन हादसे के बाद कल से दोबारा कोरोमंडल एक्सप्रेस शालीमार स्टेशन से चलेगी। ट्रेन अपने पुराने समय पर ही चलेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

06 Jun 2023, 10:51 PM

CBI टीम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल और बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन का फिर दौरा किया

06 Jun 2023, 10:21 PM

मध्य प्रदेश के सीहोर में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

06 Jun 2023, 10:20 PM

World Test Championship फाइनल से पहले तेंदुलकर ने कहा- टीम इंडिया को पिछली जीत याद होगी 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप फाइनल से पहले, जिसमें भारत ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा, क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारतीय टीम यह नहीं भूली होगी कि पिछली बार जब वे वहां (द ओवल) खेले थे, तो उन्होंने वहां शानदार प्रदर्शन किया था। वे मैच जीते थे और अच्छी यादें आपके साथ लंबे समय तक रहेंगी। मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि भारतीय टीम खुश होगी कि वे ओवल में खेल रहे हैं..."


06 Jun 2023, 9:24 PM

दिल्ली और हरियाणा के कुछ इलाके में अगले 2 घंटे में बदलेगा मौसम,  गरज के साथ हल्की बारिश और तेज हवाएं चलेंगी

06 Jun 2023, 9:20 PM

ममता बनर्जी ने मेदिनीपुर के मेडिकल कॉलेज में बालासोर ट्रेन हादसे में घायल लोगों से मुलाकात की


06 Jun 2023, 9:15 PM

हादसे के बाद कल से दोबारा चलेगी कोरोमंडल एक्सप्रेस, शालीमार स्टेशन से पुराने समय पर ही खुलेगी

दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि बालासोर हादसे के बाद कल से दोबारा कोरोमंडल एक्सप्रेस शालीमार स्टेशन से चलेगी। ट्रेन अपने पुराने समय पर ही चलेगी। अप (भुवनेश्वर) लाइन पर अभी तक 40 ट्रेनें चली हैं, जिसमें 24 मालगाड़ी है। डाउन (हावड़ा की तरफ) लाइन में कुल 49 ट्रेंने चली हैं जिसमें से 26 मालगाड़ी हैं। अभी कुल 536 लोगों को मुआवजा दिया जा चुका है।

06 Jun 2023, 8:30 PM

कर्नाटक विधान परिषद का उपचुनाव 30 जून को होगा, उसी दिन होगी मतगणना


06 Jun 2023, 8:28 PM

हरियाणा पुलिस ने सूरजमुखी के बीज पर MSP की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे किसानों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया

हरियाणा पुलिस ने शाहाबाद में सूरजमुखी के बीज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 को जाम कर दिया था।

06 Jun 2023, 8:25 PM

दिल्ली के जामिया नगर में एक फैक्ट्री में लकड़ी के बक्से में दो बच्चों के शव मिले, कल से थे लापता, पुलिस जांच में जुटी

दिल्ली के जामिया नगर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में लकड़ी के बक्से में 7 और 8 साल के दो बच्चों के शव मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे कल से लापता थे। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है।


06 Jun 2023, 8:07 PM

ओडिशा ट्रेन हादसा : एफआईआर में अधिकतम 5 साल जेल का प्रावधान

बालासोर ट्रेन हादसे में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में अधिकतम पांच साल की सजा का प्रावधान है। प्राथमिकी आईपीसी की धारा 337, 338, 304ए और 34 और रेलवे अधिनियम की धारा 153, 154 और 175 के तहत दर्ज की गई है।

इन सभी धाराओं में से सिर्फ रेल एक्ट की धारा 153 में अधिकतम पांच साल की सजा का प्रावधान है, जबकि अन्य धाराओं में दो साल या उससे कम सजा का प्रावधान है। प्राथमिकी पहले ओडिशा पुलिस द्वारा दर्ज की गई थी, लेकिन अब इस दुर्घटना की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है।

06 Jun 2023, 7:59 PM

अखिलेश ने शुरू की लोक जागरण यात्रा, पिछड़ों और दलितों को साधने की कवायद

लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने तैयारियां तेजी शुरू कर दी हैं। अखिलेश यादव जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय के मुद्दे पर मंगलवार को लोक जागरण यात्रा की शुरुआत लखीमपुर से की है। उन्होंने कहा कि सपा सबको बताएगी कि जब तक जातीय जनगणना नहीं होगी, तब तक कुछ नहीं हो सकता। सपा मुखिया ने कई मुद्दों पर भाजपा सरकार को घेरा। सपा के एक नेता ने बताया कि अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर पहुंचे थे। पहले दिन सपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में फीडबैक लिया। दुधवा में रात्रि विश्राम किया। मंगलवार को देवकली में सपा के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश में सिर्फ सांड के दर्शन फ्री हैं।" उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी समाजवादियों का गढ़ रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य यही है कि खीरी समाजवादियों का गढ़ दोबारा बने।


06 Jun 2023, 7:59 PM

नोएडा : यमुना डूब क्षेत्र में चला प्राधिकरण का बुलडोजर, 32 फार्म हाउस तोड़े गए

नोएडा प्राधिकरण ने नंगला अदुल्लापुर में 32 से ज्यादा फार्म हाउसों को तोड़ा गया। ये फार्म हाउस करीब 1.57 लाख वर्गमीटर जमीन पर बने हुए थे। इस जमीन की कीमत करीब 40 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। नोएडा प्राधिकरण की वर्क सर्किल 9 और भू-लेख विभाग को टीम के अलावा नोएडा पुलिस की मौजूदगी में फार्म हाउस तोड़े गए। इस मौके पर हल्का विरोध हुआ। लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी में लोगों को समझा कर शांत कराया। बता दें कि पिछले कई दिनों से फार्म हाउस तोड़ने के लिए पुलिस फोर्स मांगी जा रही थी। लेकिन नहीं मिल रही थी। मंगलवार को फोर्स मिलने पर प्राधिकरण ने फार्म हाउस को तोड़े गए।

06 Jun 2023, 7:42 PM

महाराष्ट्र के पालघर जिले में बड़ा हादसा, बिल्डिंग का मलबा गिरने से 3 मजदूरों की मौत, 2 घायल

महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार इलाके में री-डिवेलप की जा रही बिल्डिंग का मलबा गिरने से 3 मजदूरों की मौत हो गई और 2 मजदूर घायल हो गए। घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है।


06 Jun 2023, 7:30 PM

अखिलेश यादव का आरोप- दिल्ली में एक चुनी हुई सरकार का अधिकार छीन रही मोदी सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बुधवार को होने वाली बैठक पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि दिल्ली में एक चुनी हुई सरकार के अधिकार छीने जा रहे हैं।

06 Jun 2023, 7:00 PM

भोपाल: बजरंग सेना के कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए और कांग्रेस कार्यालय के बाहर जश्न मनाया


06 Jun 2023, 6:45 PM

मध्य प्रदेश: 'बजरंग सेना ने कांग्रेस को दिया समर्थन', कमलनाथ बोले- उन्होंने सच्चाई का साथ दिया

06 Jun 2023, 6:44 PM

मध्य प्रदेश: सीहोर के मुंगावली गांव में बोरवेल में गिरा 2 साल का बच्चा, रेस्क्यू टीम मौके पर


06 Jun 2023, 6:32 PM

ओडिशा ट्रेन हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर 288 हुई, 83 शवों की पहचान होना बाकी

06 Jun 2023, 6:20 PM

ओडिशा ट्रेन त्रासदी : सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, जांच अपने हाथ में लिया

 केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। सीबीआई ने कहा, हमने रेल मंत्रालय के अनुरोध पर और ओडिशा सरकार की सहमति से मामला दर्ज किया है। यह घटना कोरोमंडल एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस और राज्य के बहनागा बाजार में एक मालगाड़ी से जुड़ी ट्रेन दुर्घटना से संबंधित है।


06 Jun 2023, 6:14 PM

उत्तराखंड में पांच महीनों में 13 बाघों की मौत पर वन मंत्री का बेतुका बयान, कहा- जो जन्म लेता है तो उसकी मृत्यु भी होती है

उत्तराखंड में बाघों के ताजा आंकड़े जारी होने से ठीक पहले वन विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। दरअसल कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में संदिग्ध परिस्थितियों में लगातार बाघों की मौत का मामला सामने आ रहा है। बीते दिन तक कुमाऊं रीजन के कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में अब तक 13 बाघों की संदिग्ध तरीके से मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों कॉर्बेट नेशनल पार्क में एक बाघ कुछ शिकारियों के लगाए फंदे में फंसने से गंभीर रूप से घायल हो गया।

06 Jun 2023, 6:13 PM

लोक सभा चुनाव को लेकर बीजेपी में मंथन : शाह ने नड्डा और बीएल संतोष के साथ की दूसरी बैठक

 लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी में शीर्ष स्तर पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने 15 घंटे के अंदर दो बार मैराथन बैठक कर चुनावी तैयारियों से जुड़े संगठनात्मक पहलुओं को लेकर विस्तार से चर्चा की। अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष की पहली बैठक सोमवार देर रात बीजेपी मुख्यालय के केन्द्रीय कार्यालय में हुई। सोमवार को देर रात तक कई घंटे चली इस मैराथन बैठक के बाद तीनों नेताओं ने मंगलवार को फिर से बैठने का फैसला किया। महज 15 घंटे के अंदर बीजेपी के तीनों शीर्ष नेताओं ने एक बार फिर से मंगलवार को केन्द्रीय कार्यालय विस्तार में मैराथन बैठक की।


06 Jun 2023, 5:52 PM

कर्नाटक में 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, आधिकारिक आदेश जारी

06 Jun 2023, 5:51 PM

एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही विमान के इंजन में खराबी, रूस के मगदान में सुरक्षित उतरी


06 Jun 2023, 5:11 PM

मुंबई में श्री सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे अभिनेता सारा अली खान और विक्की कौशल

06 Jun 2023, 4:23 PM

जम्मू-कश्मीर में चुनाव पर बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला- चुनाव हमारा अधिकार 


06 Jun 2023, 4:16 PM

ओडिशा रेल हादसे पर बोलीं सीएम ममता बनर्जी- बहुत अधिक लोगों की हुई है मौत, सच सामने आनी चाहिए

06 Jun 2023, 4:12 PM

ओडिशा ट्रेन हादसा: पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी घायलों से मिलने कटक अस्पताल पहुंचीं


06 Jun 2023, 4:08 PM

उत्तरकाशी के कालिंदी में फंसे 14 ट्रैकर्स, एक गाइड की मौत, सेना से मांगी मदद

समुद्रतल से करीब 19 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर स्थित उत्तरकाशाी में कालिंदी ट्रैक पर गए 14 सदस्यीय दल के गाइड की मौत की सूचना मिल रही है। ट्रैकिंग एजेंसी ने उत्तरकाशी प्रशासन को मामले की सूचना दी है। ट्रैकिंग एजेंसी ने आपदा प्रबंधन विभाग से ट्रैक पर गए दल को सुरक्षित रेस्क्यू करने की मांग की है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मई के अंतिम सप्ताह में 14 सदस्यीय दल गंगोत्री से कालिंदी ट्रैक के लिए रवाना हुआ था। इस ट्रैक के बेस कैंप में पहुंचते ही अधिक बर्फबारी होने के कारण दल वहां फंस गया।

06 Jun 2023, 4:03 PM

भागलपुर: हमने पुल निर्माण निगम को नोटिस दे दिया है : निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज गंगा पुल गिरने पर उप विकास आयुक्त कुमार अनुराग


06 Jun 2023, 3:46 PM

मणिपुर मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

 मणिपुर में संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक और असम राइफल्स के दो जवान शहीद हो गए। काकचिंग जिले के सेरौ में सोमवार रात तलाशी अभियान के दौरान संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि असम राइफल्स के घायल जवानों को इम्फाल के मंत्रीपुखरी ले जाया गया। प्रारंभिक तलाशी के दौरान, क्षेत्र से दो एके राइफलें, एक 51 मिमी मोर्टार, दो कार्बाइन, भारी मात्रा में गोला-बारूद और युद्ध के सामान बरामद किए गए हैं।

06 Jun 2023, 3:45 PM

बिहार में पुल गिरने की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर तेजस्वी ने कहा, सीबीआई वाले इंजीनियर तो हैं नहीं

 बिहार के सुल्तानगंज-अगुवानी निमार्णाधीन पुल के नदी में गिर जाने के बाद इस भीषण गर्मी के मौसम में बिहार की सियासत का तापमान भी गर्म है। बीजेपी के इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग पर राजद के नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि मामले की जांच इंजीनियरिंग टीम और आईआईटी, रुड़की कर रही है। उन्होंने दो टूक कहा कि "सीबीआई वाले इंजीनियर तो हैं नहीं"।


06 Jun 2023, 3:24 PM

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-44 को जाम किया 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में सूरजमुखी के बीज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-44 को जाम कर दिया।

06 Jun 2023, 3:12 PM

मध्य प्रदेश के दमोह में जिला शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकी गई

मध्य प्रदेश के दमोह में जिला शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकी गई। जिला शिक्षा अधिकारी एस.के. मिश्रा ने बताया, "कुछ संदिग्ध लोगों ने अचानक मेरे उपर स्याही फेंक दी। मैं उनके नाम नहीं जानता हूं। वे किसी गंगा-यमुना प्रकरण की बात कर रहे थे, जिसकी मुझे जांच भी नहीं दी गई है। इनके कुछ बिल बकाया रह रहे थे। वे लेट जमा करने के कारण पैसे लैप्स हो गए तो बदले की भावना से उन्होंने ऐसा किया।"


06 Jun 2023, 2:33 PM

ओडिशा रेल हादसे में करीब 300 लोगों की जान चली गई है और आज भी इसका जवाब नहीं है- कांग्रेस

ओडिशा रेल हादसे पर बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रेस बात करते हुए कहा कि करीब 300 लोगों की जान चली गई है और आज भी इसका जवाब नहीं है क‍ि इन मौतों का जिम्‍मेदार कौन है? रेल से इस देश का आम आदमी सफर करता है। कल जब हम-आप, आपका पर‍िवार, देश के लोग रेल में बैठेंगे तो यह याद रखें क‍ि आप यह सफर अपने र‍िस्‍क पर कर रहे हैं, सरकार की कोई ज‍िम्‍म्मेदारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब नैतिक ज़िम्मेदारी लेकर रेल मंत्री को इस्तीफ़ा देना चाहिए, तब ध्यान भटकाने के लिए नई-नई थ्योरी रची जा रही है। इस सरकार में जवाबदेही का 'ज' तक नहीं है। सवाल है कि क्या CBI और NIA सच में कुछ कर पाएगी? कानपुर और कुनेरु रेल हादसे की जांच NIA को सौंपी गई थी, आज 7 साल बाद भी इन मामलों में चार्जशीट दायर नहीं हुई है। जो इस मामले में एक्‍सपर्ट हैं उनसे इसकी जांच करानी चाह‍िए। न क‍ि सरकार की व‍िफलता से ध्‍यान हटाने के ल‍िए NIA और CBI को इन मामलों में शाम‍िल करना चाह‍िए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जब प्रधानमंत्री या रेल मंत्री घटना स्थल पर जाते हैं तो स्वांग रचा जाता है, जैसे भगवान प्रकट हो गए हों। जहां 300 लोगों की मृत्यु हो गई हो, वहां जाना उनका काम है। वो अलग बात है कि वहां कूलर लगे थे और शव डंपर में गाजर-मूली की तरह फेंके जा रहे थे। सरकार को जब-जब कटघरे में खड़ा किया जाता है तो सिर्फ ध्यान भटकाया जाता है।

कांग्रेस के सवाल:

  • क्या CBI पता करेगी कि ट्रैक की मरम्मत और नए ट्रैक बिछाने का बजट जो 2018-19 में 9607 करोड़ था वो 2019-20 में घटकर 7417 करोड़ क्यों हुआ?

  • क्या CBI ढूंढेगी कि रेल चिंतन शिविर में जब हर ज़ोन को सुरक्षा पर बोलना था, वहां सिर्फ़ एक ही ज़ोन को क्यों बोलने दिया गया और इस शिविर में सारा ध्यान 'वंदे भारत' पर केंद्रित क्यों था?

  • क्या CBI मालूम करेगी, CAG की रिपोर्ट में जिक्र है कि 2017-21 के बीच 10 में से करीब 7 हादसे ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह से हुए, या फिर ईस्ट कोस्ट रेलवे में सुरक्षा के लिए ट्रैक मेंटिनेंस का परीक्षण क्यों नहीं हुआ?

  • क्या CBI पता लगाएगी कि राष्ट्रीय रेल संरक्षा कोष की फंडिंग 79% कम क्यों की गई है?

  • क्या CBI मालूम करेगी कि राष्ट्रीय रेल संरक्षा कोष को सालाना 20,000 करोड़ का बजट क्यों आवंटित नहीं हुआ, जैसा कि वादा था?

  • क्या CBI यह ढूंढेगी कि 3 लाख से ज़्यादा पद रेल विभाग में खाली क्यों हैं?

  • क्या CBI पता करेगी कि लोको चालक से 12 घंटे से ज़्यादा की ड्यूटी क्यों कराई जा रही है?

06 Jun 2023, 2:28 PM

मणिपुर में उग्रवादियों ने की गोलीबारी, BSF का एक जवान शहीद, दो जवान घायल

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच उग्रवादियों की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया। वहीं दो अन्य जवान घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि BSF के एक जवान की मौत हो गई, जबकि सेरो इलाके में सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के एक समूह के बीच 5-6 जून की रात हुई गोलीबारी में असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए।


06 Jun 2023, 2:06 PM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू हवाई अड्डे पर माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के प्रसाद सह स्मारिका काउंटर का उद्घाटन किया

06 Jun 2023, 2:05 PM

हमारी पार्टी ने फैसला लिया है कि हम सबसे पलते स्थानीय निकाय चुनाव के लिए अपने संगठन को मज़बूत करेंगे- जेडीएस प्रमुख एच.डी. देवेगौड़ा


06 Jun 2023, 12:49 PM

ओडिशा के बालासोर में दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन में यात्रा कर रहे व्यक्ति की आपबीती

ओडिशा के बालासोर में दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति ने बताया, "मैं बेंगलुरु से असम जा रहा था। ट्रेन में एक ज़ोर की आवाज़ आई और बोगी पलट गई। मेरी बीवी का हाथ टूट गया। मेरा पैर टूट गया। मेरे आस-पास सभी लोग मर गए थे, मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं ज़िंदा हूं।"

06 Jun 2023, 11:45 AM

ओडिशा रेल दुर्घटना पर दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी का बयान

दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि CBI अपना काम कर रही है। अलग-अलग स्थानों पर CRS और CBI अपना काम कर रही है और साक्ष्य एकत्रित कर रहे हैं। CBI और CRS दोनों आपस में तालमेल बैठाकर काम कर रहे हैं।


06 Jun 2023, 11:21 AM

राज्य में किराए के घर में रहने वालों समेत सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया

06 Jun 2023, 11:03 AM

ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना की जांच के लिए CBI अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे

ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे।


06 Jun 2023, 10:21 AM

अंबाला: शहर के कई हिस्सों में बारिश के बाद मौसम सुहावना हुआ 

06 Jun 2023, 10:03 AM

असम उच्च माध्यमिक परिषद ने 12वीं क्लास परिणाम घोषित किए 

असम उच्च माध्यमिक परिषद (AHSEC) ने आज 12वीं क्लास (आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम) के परिणाम घोषित कर दिए। इस वर्ष आर्ट्स में 70.12%, कॉमर्स में 79.57% और साइंस में 84.96% छात्र पास हुए। परिक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद नागांव में छात्र खुशी मनाते दिखे।


06 Jun 2023, 9:33 AM

कर्नाटक के यादगिरी में ट्रक और कार की भीषण टक्कर, 5 लोगों की मौत, 13 गंभीर रूप से घायल

कर्नाटक के यादगिरी जिले के बालीचक्रा क्रॉस के पास एक खड़ी ट्रक से एक कार की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गई और 13 गंभीर रूप से घायल हो गए।

06 Jun 2023, 8:56 AM

NCB ने एक पैन-इंडिया डार्क नेट ड्रग तस्करी कार्टेल का भंडाफोड़ किया

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक पैन-इंडिया डार्क नेट ड्रग तस्करी कार्टेल का भंडाफोड़ किया है। यह मामला ड्रग कार्टेल के पैन इंडिया नेटवर्क से संबंधित है, जहां आरोपी डार्कनेट के जरिए क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल कर रहे थे।


06 Jun 2023, 8:45 AM

बिहार: भागलपुर में अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के ढहने के मामले की स्वतंत्र जांच की मांग को लेकर पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका

बिहार के भागलपुर में अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के ढहने के मामले की स्वतंत्र जांच की मांग को लेकर पटना हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई।

06 Jun 2023, 8:42 AM

ओडिशा ट्रेन हादसा: 101 शवों की अब तक पहचान नहीं, 55 शव परिजनों को सौंपे गए


06 Jun 2023, 8:41 AM

पुल को बीजेपी ने गिराया है- बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव

बिहार के भागलपुर में अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के गिरने पर बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि पुल को बीजेपी ने तोड़ा है। हम पुल बना रहे हैं और वे (बीजेपी) इसे गिरा रहे हैं।

06 Jun 2023, 8:31 AM

हरियाणा के झज्जर में 2.5 तीव्रता का भूकंप आया


06 Jun 2023, 7:58 AM

दिल्ली का जाफराबाद गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा, फायरिंग में चार लोग घायल

दिल्ली का जाफराबाद गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। गोलीबारी की घटना में दो भाई समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia