बड़ी खबर LIVE: राहुल बोले- आज एक-एक करके वंचित तबकों के अधिकारों को छीनने की महासाजिश, इससे बड़ा देशद्रोह क्या?

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार आरक्षण के संवैधानिक अधिकार होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में बयान दे रही है। आज एक-एक करके वंचित तबकों के अधिकार छीनने की महासाजिश हो रही है। इससे बड़ा देशद्रोह क्या है?”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

10 Feb 2020, 10:51 PM

मध्य प्रदेशः पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, सरकार ने 52 आईपीएस अफसरों का किया तबादला

10 Feb 2020, 10:50 PM

दिल्ली के मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर पटरियों पर कूदा शख्स, ब्लू लाइन पर रोकी गई सेवा फिर से बहाल

10 Feb 2020, 10:48 PM

जामिया प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया


10 Feb 2020, 10:09 PM

आग के बाद बंद किया गया नेपाल के काठमांडू का एयरपोर्ट, पाया गया आग पर काबू

नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर एक कॉफी शॉप में आग लगने की घटना के बाद एहतेयात के तौर पर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया। एक फ्लाइट को कोलकाता ले जाया गया और 3 को रोक दिया गया है। आग पर बाद में काबू कर लिया गया। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

10 Feb 2020, 9:27 PM

बीजेपी ने बेहद जरूरी कदम के लिए सांसदों को कल राज्यसभा में हाजिर रहने का दिया फरमान

बीजेपी ने एक तीन लाइन का व्हिप जारी कर अपने राज्यसभा सांसदों को कल सदन में मौजूद रहने का फरमान दिया है। पत्र में बीजेपी ने कहा है कि 'राज्यसभा के सभी बीजेपी सांसदों को सूचित किया जाता है कि मंगलवार, 11 फरवरी, 2020 को कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण विधायी कार्य चर्चा और पारित होने के लिए सदन में लाए जाएंगे।


10 Feb 2020, 8:41 PM

बीते दिसंबर जामिया प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा के आरोपियों पर पुलिस ने रखा एक लाख का इनाम

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 15 दिसंबर 2019 की शाम को सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में हुई कथित हिंसा और आगजनी की घटना के मामले में वांछित अज्ञात अभियुक्तों के बारे में कोई जानकारी या सुराग देने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

10 Feb 2020, 7:51 PM

बीजेपी ने अपने राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी किया, कल बजट पर जवाब देंगी सीतारमण

बीजेपी ने राज्यसभा के अपने सभी सांसदों को एक तीन लाइन का व्हिप जारी कर कल सदन में मौजूद रहने के लिए और ‘सरकार के रुख का समर्थन करने’ को कहा है। बता दें कि कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राज्यसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देंगी।


10 Feb 2020, 7:44 PM

सीबीआई ने नोएडा ऑथरिटी के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने एक बड़ी कार्रवाई के तहत नोएडा ऑथरिटी के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। यादव सिंह को नोएडा भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया गया है।

10 Feb 2020, 7:34 PM

इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने पीएम मोदी से की मुलाकात, अजीत डोवाल भी रहे मौजूद

भारत दौरे पर आए इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मिर बेन शब्बाद ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल समेत कई शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।


10 Feb 2020, 7:33 PM

बिहार के बोधगया पहुंचे श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपाक्षे, महाबोधि मंदिर का किया दर्शन

10 Feb 2020, 7:30 PM

राज्यसभा में कल शाम 4 बजे बजट पर चर्चा का जवाब देंगी सीतारमण, नहीं होगा भोजनावकाश

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल शाम 4 बजे राज्यसभा में बजट पर चर्चा पर अपना जवाब देंगी। कल राज्यसभा में भोजनावकाश नहीं होगा। इसके साथ ही संसद के बजट सत्र का पहला सत्र कल संपन्न हो जाएगा। इसके बाद दूसरा सत्र 2 मार्च से शुरू होगा।


10 Feb 2020, 6:31 PM

आज एक-एक करके वंचित तबकों के अधिकार छीनने की महासाजिश हो रही है, इससे बड़ा देशद्रोह क्या है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार आरक्षण के संवैधानिक अधिकार होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में बयान दे रही है। महान संघर्षों और कुर्बानियों से ये अधिकार हासिल किए गए थे जिससे हिंदुस्तान एक ज्यादा बेहतर राष्ट्र बन सके। आज एक-एक करके वंचित तबकों के अधिकार छीनने की महासाजिश हो रही है। इससे बड़ा देशद्रोह क्या है?”

10 Feb 2020, 6:23 PM

जामिया प्रोटेस्टः पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका, पीछे हटने को तैयार नहीं प्रदर्शनकारी, अड़े

दिल्ली में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ में जामिया समन्वय समिति ने विरोध प्रदर्शन किया। जामिया समन्वय समिति ने जामिया से संसद तक सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ एक विरोध मार्च बुलाया था, लेकिन ओखला में अस्पताल के पास सुरक्षा बलों द्वारा रोक दिया गया था।


10 Feb 2020, 6:08 PM

कांग्रेस पार्टी दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के अधिकारों की रक्षा करेगी: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत में कहा, “यह स्पष्ट है कि बीजेपी सरकार संविधान प्रदत्त आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। आरक्षण अब संवैधानिक अधिकार नहीं, बल्कि राज्य सरकारों की दया पर निर्भर हो गया है। कांग्रेस पार्टी दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के अधिकारों की रक्षा करेगी। आज संसद में कांग्रेस पार्टी ने एक महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया। एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर रोक लगाना बीजेपी का स्पष्ट एजेंडा है।”

10 Feb 2020, 5:40 PM

16 फरवरी को दिल्ली में बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक


10 Feb 2020, 5:39 PM

छत्तीसगढ़: सीआरपीएफ कोबरा के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद, 6 घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आज सुबह सीआरपीएफ कोबरा के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद हो गए जबकि डिप्टी कमांडेंट गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इसमें जवानों ने एक नक्सली को भी ढेर कर दिया.

10 Feb 2020, 5:29 PM

CAA: प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने की जबरदस्त बैरिकेडिंग, आगे नहीं बढ़ पा रहे प्रदर्शनकारी

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ संसद तक मार्च के लिए जामिया के छात्र अड़े हुए थे। पुलिस ने इन्हें होली फैमिली अस्पताल के पास बैरीकेड लगाकर रोक दिया था। जैसे ही छात्रों ने बैरीकेड तोड़कर मार्च करने की कोशिश की पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जामिया के प्रॉक्टर भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, वो प्रदर्शनकारियों से पीछे हटने की अपील कर रहे हैं। उनके साथ प्रोफेसर अजीम भी मौजूद हैं।


10 Feb 2020, 5:08 PM

हम निश्चित रूप से मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव को आगे बढ़ाएंगे: कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि मंत्रियों में से एक ने यह कहकर सदन को गुमराह किया है कि यह स्थिति 2012 सरकार की वजह से आई है। हम निश्चित रूप से मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव को आगे बढ़ाएंगे।

10 Feb 2020, 5:00 PM

प्रियंका गांधी की शिकायत पर मानवाधिकार आयोग ने यूपी के मुख्यसचिव और पुलिस महानिदेशक को किया तलब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की शिकायत पर सीएए-एनआरसी के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान पुलिसिया हिंसा और उत्पीड़न पर यूपी के मुख्यसचिव और पुलिस महानिदेशक को मानवाधिकार आयोग ने नोटिस भेजा है। उन्हें 6 हफ्ते के भीतर जवाब देना होगा।


10 Feb 2020, 4:56 PM

दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश, हौज खास में अवैध तरीके से चल रहे पब, रेस्तरां, बार के खिलाफ कार्रवाई करे पुलिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों को उन पब, रेस्तरां और बार के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, जो दिल्ली के हौज खास इलाके में अवैध रूप से चलाए जा रहे हैं।

10 Feb 2020, 4:51 PM

मुंबई सीरियल ब्लास्ट का आरोपी मुनाफ हलारी मूसा को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

गुजरात एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक केके पटेल ने कहा, “हमने कल मुंबई सीरियल ब्लास्ट का आरोपी मुनाफ हलारी मूसा को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। वह दुबई जा रहा था। हमने उसके कब्जे से एक पाकिस्तानी पासपोर्ट बरामद किया है।”


10 Feb 2020, 4:39 PM

दिल्ली का जामिया और सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली का जामिया और सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन बंद है। सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ संसद तक मार्च के लिए जामिया के छात्र अड़े हुए थे। पुलिस ने इन्हें होली फैमिली अस्पताल के पास बैरीकेड लगाकर रोक दिया था। जैसे ही छात्रों ने बैरीकेड तोड़कर मार्च करने की कोशिश की पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

10 Feb 2020, 4:32 PM

छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की जांच के लिए हमने एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया: गार्गी कॉलेज की प्रिंसिपल

गार्गी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ.प्रोमिला कुमार ने कॉलेज में बाहरी लोगों द्वारा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ पर कहा, “हमने शिकायतकर्ताओं, चश्मदीदों और प्रासंगिक जानकारी हासिल करने के लिए हमने एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है।”


10 Feb 2020, 4:25 PM

सरकार की ढिलाई की वजह से गार्गी कॉलेज जैसी घटनाएं हो रही हैं: सुष्मिता देव

गार्गी कॉलेज में छात्रों के साथ छेड़छाड़ के मामले पर कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा, “यह तय है कि एचआरडी मंत्रालय कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा। सरकार, एचआरडी मंत्रालय का मैसेज है उन लोगों को जो यूनिवर्सिटी में आक्रमण कर रहे हैं कि आप करते जाइए आपके खिलाफ कोई एक्शन नहीं होगा। इसमें कोई संदेह नहीं है।”

10 Feb 2020, 4:06 PM

CAA के खिलाफ संसद मार्च पर अड़े जामिया के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई छात्राएं घायल

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ संसद तक मार्च के लिए अड़े जामिया के छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हो गए हैं। मार्च कर रहे छात्रों को पुलिस ने ओखला में होली फैमिली अस्पताल के पास रोक दिया। पुलिस ने बैरीकेड लगा रखा था। छात्र मार्च के लिए अड़े हुए थे।


10 Feb 2020, 3:58 PM

किसानों के मुद्दों पर उत्तर प्रदेश में 6 से ज्यादा रैलियों को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

किसानों के मुद्दों पर उत्तर प्रदेश में 6 से अधिक रैलियों को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी संबोधित करेंगी। उनकी पहली रैली 23 फरवरी को बस्ती में होगी।

10 Feb 2020, 3:52 PM

मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने 13 फरवरी तक तारिक परवीन को पुलिस हिरासत में भेजा

दाऊद इब्राहिम के सहयोगी तारिक परवीन को जबरन वसूली के मामले में मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने 13 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।


10 Feb 2020, 3:32 PM

पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार के रुख पर कांग्रेस ने देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया

पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार के असंवैधानिक रुख के खिलाफ कांग्रेस 16 फरवरी से पहले देशव्यापी आंदोलन कार्यक्रम शुरू करेगी।

10 Feb 2020, 3:23 PM

संसद तक मार्च के लिए अड़े छात्रों से जाने के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया के चीफ प्रॉक्टर ने अपील की

सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ जामिया से संसद मार्च के लिए अड़े छात्रों को लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद ने कहा, “मैं स्थिति से निपटने के लिए छात्रों और पुलिस दोनों से अनुरोध करता हूं। मैं छात्रों से वापस जाने की अपील करता हूं।”


10 Feb 2020, 3:20 PM

मंगलवार को लोकसभा में उपस्थित रहने के लिए बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया

बीजेपी ने अपने लोकसभा सांसदों को केंद्रीय बजट 2015-21 के पारित होने के लिए कल सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

10 Feb 2020, 3:17 PM

गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है। हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीस की धारा 452, 354, 509 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गिया है।


10 Feb 2020, 3:15 PM

आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस के सांसदों ने लोकसभा से किया वॉक आउट

आरक्षण मुद्दे पर सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत द्वारा बयान देने के बाद कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने लोकसभ सें वॉक आउट किया।

10 Feb 2020, 3:12 PM

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री बोले- नौकरियों, पदोन्नति के लिए आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लोकसभा में कहा कि नौकरियों, पदोन्नति के लिए आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, “सरकार इस मुद्दे पर उच्चस्तरीय चर्चा कर रही है। मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि मामले में भारत सरकार को कभी भी पक्षकार नहीं बनाया गया।”


10 Feb 2020, 3:00 PM

हम चाहते हैं आरक्षण बरकरार रहे: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी आरक्षण पर कहा, “हम चाहते हैं आरक्षण बरकरार रहे। यह मौलिक अधिकार है। सरकार खुद आरक्षण हटाकर गलत कर रही है। आजादी के बाद जो संविधान बनाया गया था उस वक्त के नेताओं ने सदियों से चले आ रहे भेदभाव को खत्म करने के लिए यह तय किया था।”

10 Feb 2020, 2:50 PM

CAA, NPR, NRC के खिलाफ मार्च निकाल रहे जामिया समन्वय समिति को पुलिस ने होली फैमिली पर रोका

सीएए, एनआरसी, और एनपीआर के खिलाफ संसद तक मार्च निकाल रहे जामिया समन्वय समिति को पुलिस ने ओखला में होली फैमिली अस्पताल के पास रोक दिया है। पुलिस ने बैरीकेड लगा रखा है। छात्र मार्च के लिए अड़े हुए हैं।


10 Feb 2020, 2:44 PM

दिल्ली: गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ के विरोध में NSUI का प्रदर्शन

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ के विरोध में एनएसयूआई ने गार्गी कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया।

10 Feb 2020, 2:41 PM

एससी/एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला संविधान के खिलाफ: राम गोपाल यादव

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक, नौकरियों और पदोन्नति के लिए आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है। इस पर समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला संविधान के खिलाफ है। मैं अच्छे से जानता हूं कि संविधान में कहां क्या लिखा गया है और उसका क्या मतलब है।”


10 Feb 2020, 2:37 PM

पश्चिम बंगाल: बजट से पहले सीएम ममता बनर्जी ने की कैबिनेट बैठक

10 Feb 2020, 2:34 PM

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में दो कोबरा जवान शहीद


10 Feb 2020, 1:58 PM

BJP ने पहले दलित सुरक्षा कानून को कमजोर करने की कोशिश की, अब बराबरी के अधिकार को कमजोर कर रही- प्रियंका

एससी/एसटी आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी का आरक्षण खत्म करने का तरीका समझिए,

1. आरएसएस वाले लगातार आरक्षण के खिलाफ बयान देते हैं।

2. उत्तराखंड की बीजेपी सरकार #सुप्रीमकोर्ट में अपील डालती है कि आरक्षण के मौलिक अधिकार को खत्म किया जाए।

3. उत्तर प्रदेश सरकार भी तुरंत आरक्षण के नियमों से छेड़छाड़ शुरू कर देती है।

बीजेपी ने पहले दलित आदिवासियों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ बने कानून को कमजोर करने की कोशिश की। अब संविधान और बाबा साहेब द्वारा दिए बराबरी के अधिकार को कमजोर कर रही है।”

10 Feb 2020, 1:41 PM

दिल्ली: जामिया समन्वय समिति का CAA, NPR और NRC के खिलाफ जामिया से संसद तक मार्च

जामिया समन्वय समिति ने जामिया से संसद तक सीएए, एनआरसी, और एनपीआर के खिलाफ मार्च निकाला।


10 Feb 2020, 1:35 PM

ओवैसी पर देशद्रोह का मुकदमा दायर कर कार्रवाई होनी चाहिए: राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव

राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा, “अगर आप ओवैसी साहब का डीएनए टेस्ट करेंगे तो उसमें जिन्ना का डीएनए मिलेगा। वो नहीं बोल रहे हैं जिन्ना की आत्मा बोल रही है। ओवैसी देश के टुकड़े-टुकड़े कर देना चाहते हैं, देश को तबाह कर देना चाहते हैं। ओवैसी पर देशद्रोह का मुकदमा दायर कर कार्रवाई होनी चाहिए।”

10 Feb 2020, 1:23 PM

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी महिला के बच्चे की मौत पर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिला के चार महीने के बच्चे की मौत पर नोटिस जारी किया है। प्रदर्शन में बच्चों के हिस्सा लेने पर रोक की मांग करते हुए एक बहादुरी पुरस्कार विजेता ने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखा था।


10 Feb 2020, 1:19 PM

मॉनसून सेमेस्टर के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट का JNU को नोटिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय को मॉनसून सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन ओपन-बुक या टेक-होम परीक्षा आयोजित करने के फैसले को लेकर नोटिस जारी किया। विश्वविद्यालय के इस फैसले के खिलाफ छात्रों और प्रोफेसरों ने याचिका दायर की थी।

10 Feb 2020, 1:17 PM

छत्तीसगढ़: बीजापुर मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, CRPF के चार जवान घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। वहीं, इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए हैं।


10 Feb 2020, 1:08 PM

दोषियों और उनकी रक्षा करने वालों के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई: स्वाति मालीवाल

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद कॉलेज पहुंचीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं और दिल्ली पुलिस और कॉलेज प्रशासन को नोटिस जारी कर रहे हैं। घटना में शामिल लोगों और उनकी रक्षा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।”

10 Feb 2020, 1:04 PM

बेंगलुरु में CAA, NPR और NRC के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन


10 Feb 2020, 1:01 PM

बिहार के जमुई में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला

जेएनय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर एक बार फिर हमला हुआ है। बिहार के जमुई में उनके काफिले पर हमला हुआ है। लोगों ने कन्हैया के काफिले पर अंडा और मोबिल फेंका। कन्हैया पर इससे पहले भी पिछले दो बार हमले हो चुके हैं।

10 Feb 2020, 12:56 PM

एससी/एसटी आरक्षण मुद्दे पर लोकसभा में विपक्षी सासंदों ने लगाए, ‘मोदी सरकार हाय-हाय’ के नारे

एससी/एसटी आरक्षण मुद्दे पर लोकसभा में हंगामे के बीच राजनाथ सिंह ने कहा कि सामाजिक न्याय मंत्री इस मुद्दे पर बयान देंगे। उन्होंने कहा कि उनके बयान का सभी को इंतजार किया जाना चाहिए। इस बीच सदन में विपक्षी सांसद नारे लगा रहे थे, ‘मोदी सरकार हाय-हाय’। इस बीच लंच के लिए सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।


10 Feb 2020, 12:53 PM

गार्गी कॉलेज मामले की जांच का अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गीतांजलि खंडेलवाल करेंगी नेतृत्व: दिल्ली पुलिस

गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ मामले पर दिल्ली पुलिस ने कहा, “वरिष्ठ महिला अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गीतांजलि खंडेलवाल जांच का नेतृत्व करेंगी। वह घटना को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल के संपर्क में हैं।”

10 Feb 2020, 12:47 PM

लोकसभा में उठा एससी/एसटी आरक्षण मुद्दा, सरकार से स्पष्टीकरण की मांग

लोकसभा में एससी/एसटी आरक्षण के मुद्दे को विपक्ष ने उठाया है। विपक्ष इस पर सरकार से अपनी स्थिति साफ करने की मांग कर रहा है। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार आरक्षण विरोधी है।

अदरअसल अपने एक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अनुसूचित जाति/जनजाति के लोगों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने के लिए राज्य सरकारें बाध्य नहीं हैं, क्योंकि यह मौलिक अधिकार नहीं है। कोर्ट ने यह भी कहा कि एससी/एसटी के लोग सरकारी नौकरियों में आरक्षण का दावा नहीं कर सकते, यह राज्य सरकारों की इच्छा पर निर्भर करता है। कोर्ट के इस फैसले पर कांग्रेस पार्टी समेत कई दलों ने अपनी असहमति जताई है।


10 Feb 2020, 12:21 PM

शाहीन बाग में CAA प्रदर्शनकारियों को रोड से हटाने की मांग वाली याचिका पर SC का सरकार को नोटिस

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को रोड से हटाने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी किया है।

मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सुझाव दिया कि विरोध सार्वजनिक सड़क पर अनिश्चित अवधि के लिए नहीं जा सकता है। इस तरह के विरोध प्रदर्शनों के लिए एक अलग जगह चिन्हित की जानी चाहिए।

10 Feb 2020, 12:15 PM

दिल्ली: CAA, NPR और NCR के खिलाफ मंडी हाउस से संसद भवन तक विरोध प्रदर्शन


10 Feb 2020, 12:12 PM

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पहुंचीं गार्गी कॉलेज

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्रों के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी गार्गी कॉलेज पहुंचीं हैं।

10 Feb 2020, 12:03 PM

लोकसभा में गूंजा दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ का मुद्दा, HRD मंत्री ने दी सफाई

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़खानी का मुद्दा लोकसभा में उठा है। विपक्ष द्वारा घेरे जाने के बाद इस पर मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बाहरी कॉलेज में घुस गए थे, जोकि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई के लिए कॉलेज प्रशासन के लिए कहा गया है।


10 Feb 2020, 12:01 PM

राज्यसभा में चिदंबरम ने कहा, देश में भय और अनिश्चितता का माहौल, कौन करेगा निवेश

कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद पी चिदंबरम राज्यसभा में बजट 2020-21 पर चर्चा के दौरान कहा, “आज लोगों के हाथ में कोई पैसा नहीं है। किसी को भी निवेश करने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं है, इसके विपरीत पूरे देश में प्रचलित भय और अनिश्चितता है। देश में कोई भी निवेश नहीं करेगा।”

10 Feb 2020, 11:59 AM

दिल्ली पुलिस की एक टीम CCTV फुटेज की जांच के लिए गार्गी कॉलेज में मौजूद


10 Feb 2020, 11:29 AM

आंध्र प्रदेश: गुंटूर में ऑटो-रिक्शा और मिनी लॉरी के बीच टक्कर में 6 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के फिरंगीपुरम मंडल के रेपुडी गांव में एक ऑटो-रिक्शा और मिनी लॉरी के बीच टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई।

10 Feb 2020, 11:21 AM

BJP और RSS की विचारधारा आरक्षण के खिलाफ: राहुल गांधी

एससी/एसटी आरक्षण मुद्दे पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “बीजेपी और आरसएसफ की विचारधारा आरक्षण के खिलाफ है। वे कभी नहीं चाहते हैं कि एससी/एसटी प्रगति करे। वे संस्थागत ढांचे को तोड़ रहे हैं। मैं एससी/एसटी/ओबीसी और दलितों को बताना चाहता हूं कि हम आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देंगे चाहे मोदी जी या मोहन भागवत कितना भी बड़ा सपना देखें।”


10 Feb 2020, 11:09 AM

उमर अब्दुल्ला की PSA के तहत गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, बहन सारा पायलट ने दी चुनौती

उमर अब्दुल्ला को पीएसए के तहत गिरफ्तार किए जाने को उनकी बहन सारा पायलट ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उमर अब्दुल्ला को 5 अगस्त, 2019 को सीआरपीसी की धारा 107 के तहत हिरासत में रखा गया था। इस कानून के तहत उमर अब्दुल्ला की 6 महीने की एहतियातन हिरासत अवधि 5 फरवरी, 2020 को खत्म होने वाली थी। इस बीच 5 जनवरी को ही सरकार ने उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पीएसए लगा दिया।

10 Feb 2020, 11:02 AM

दिल्ली: NCW की एक टीम गार्गी कॉलेज पहुंची, छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम कॉलेज पहुंची है।


10 Feb 2020, 10:52 AM

सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्ट में संशोधन की संवैधानिकता को दी मंजूरी

एसएसी/एसएसटी (अत्याचार निवारण) संशोधन कानून 2018 को चुनौती देने वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो गई हैं। एसएसी/एसएसटी संशोधन कानून को कोर्ट ने बरकरार रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्ट में संशोधन की संवैधानिकता को दी मंजूरी। जस्टिस अरूण मिश्र, जस्टिस विनीत शरण और जस्टिस रवीन्द्र भट्ट की बेंच ने याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

10 Feb 2020, 10:45 AM

CAA: बीजेपी नेता संगीत सोम का ओवैसी पर विवादित बयान, कहा- जूते खाकर भी कागज दिखाने पड़ेंगे

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर बीजेपी नेता संगीत सोम ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, “मैं ओवैसी जी को यही कहना चाहता हूं, जूते खाकर भी कागज दिखाने पड़ेंगे। देश में रहना है तो देश के संविधान के हिसाब से रहना पड़ेगा। जो कागज सरकार मांगेगी, प्रशासन मांगेगा वो देना ही पड़ेगा। चाहे ये जो भी कह लें।”

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सीएए को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “जो मोदी-शाह के खिलाफ आवाज उठाएगा वो सही मायने में मर्द-ए-मुजाहिद कहलाएगा। मैं वनत में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा। कागज अगर दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाऊंगा कि मार गोली। मार दिल पर गोली मार, क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है।”


10 Feb 2020, 10:40 AM

दिल्ली गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुए छेड़छाड़ के मामले में राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दिल्ली गार्गी कॉलेज में वार्षिक उत्सव के दौरान छात्रों के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

10 Feb 2020, 10:29 AM

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ मामले का NCW ने लिया संज्ञान

राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुए छेड़छाड़ मामले का संज्ञान लिया है। आयोग की एक टीम आज कॉलेज का दौरा करेगी।

दिल्ली के गार्गी कॉलेज के छात्रों द्वारा बाहरी लोगों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने के मामले में डीसीपी दक्षिण अतुल ठाकुर ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं। अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।”


10 Feb 2020, 10:23 AM

एससी/एसटी आरक्षण मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस का स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। कांग्रेस ने कहा कि सरकारी नौकरियों में एससी और एसटी आरक्षण को कम नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह हमारे देश के पिछड़े समुदायों के लिए विनाशकारी होगा।

10 Feb 2020, 9:55 AM

'जोकर' के लिए फिनिक्स ने जीता बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड


10 Feb 2020, 9:47 AM

दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की आज सुबह 10.30 बजे होगी बैठक

10 Feb 2020, 9:41 AM

बिहार: पटना में एक घर में हुआ बम धमाका, 5 लोग घायल, दो घरों को पहुंचा नुकसान

बिहार की राजधानी पटना में एक घर मेंबम धमाका हुआ है। इस धमाके में 5 लोगो के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। धमाके से दो घरों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


10 Feb 2020, 9:26 AM

CAA पर ओवैसी बोले- मैं कागज नहीं दिखाऊंगा, मांगेंगे को तो सीना दिखाऊंगा, कहूंगा गोली मार

10 Feb 2020, 9:24 AM

CAA पर ओवैसी बोले- मैं कागज नहीं दिखाऊंगा, मांगेंगे को तो सीना दिखाऊंगा, कहूंगा मार गोली

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सीएए को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “जो मोदी-शाह के खिलाफ आवाज उठाएगा वो सही मायने में मर्द-ए-मुजाहिद कहलाएगा। मैं वनत में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा। कागज अगर दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाऊंगा कि मार गोली। मार दिल पर गोली मार, क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है।”


10 Feb 2020, 8:27 AM

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार

10 Feb 2020, 7:58 AM

हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट ने जीता पहला ऑस्कर अवॉर्ड

हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट ने पहला ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है। उन्होंने फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन अमेरिका के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर जीता है।


10 Feb 2020, 7:41 AM

शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, याचिका में CAA प्रदर्शनकारियों को हटाने की है मांग

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ धरने बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। याचिका में शाहीन बाग के बंद पड़े रास्‍ते को खुलवाने की मांग की गई है। इसके अलावा याचिकाकर्ता ने मांग की है कि इस पूरे मसले में हिंसा को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज या हाई कोर्ट के किसी मौजूदा जज द्वारा निगरानी की जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */