बड़ी खबर LIVE: देश में हर शख्स भारतीय, दूसरे से नफरत करने वाला भारत के विचार से नफरत कर रहा है- राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा के केरल के तिरुवनंतपुरम पहुंचने पर राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में हर एक व्यक्ति भारतीय है और अगर कोई अन्य भारतीय से नफरत करता है, तो वह भारत के विचार से ही नफरत कर रहा है। आज एक विशेष विचारधारा से उत्पन्न क्रोध और घृणा का वातावरण है।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

12 Sep 2022, 11:08 PM

NIA ने आज पंजाब के गुरदासपुर में गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के घर पर छापेमारी की

12 Sep 2022, 10:52 PM

ब्रिटेन की दिवंगत महारानी का ताबूत एडिनबर्ग में सेंट जाइल्स कैथेड्रल में रखा गया

12 Sep 2022, 10:18 PM

कर्नाटक में हिंदी दिवस पर विवाद, एचडी कुमारस्वामी ने सीएम बोम्मई से करदाताओं के पैसे से नहीं मनाने का किया आग्रह 

कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने सीएम बसवराज बोम्मई को पत्र लिखकर 14 सितंबर को करदाताओं के पैसे पर 'हिंदी दिवस' नहीं मनाने का अनुरोध किया क्योंकि यह कन्नड़ लोगों के लिए अपमानजनक है।


12 Sep 2022, 10:16 PM

पीएम मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में होगी

12 Sep 2022, 10:14 PM

अयोध्या में राम मंदिर का भूतल दिसंबर 2023 में होगा तैयार, 14 जनवरी 2024 को भगवान राम को किया जाएगा स्थापित

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक संपन्न हो गई है। मंदिर का भूतल (राम मंदिर) दिसंबर 2023 तक तैयार हो जाएगा और 15 दिनों के बाद यानी 14 जनवरी 2024 के आसपास भगवान राम को मंदिर में स्थापित किया जाएगा।


12 Sep 2022, 9:38 PM

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर कोलकाता में ईडी कार्यालय से निकली, कोयला तस्करी मामले में किया गया था तलब

12 Sep 2022, 9:36 PM

वर्तमान में कुवैत में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज को जापान में भारत का  नया राजदूत नियुक्त किया गया


12 Sep 2022, 9:03 PM

देश में हर व्यक्ति भारतीय, अगर कोई दूसरे से नफरत करता है, तो वह भारत के विचार से नफरत कर रहा है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान केरल के तिरुवनंतपुरम में कहा कि इस देश में हर एक व्यक्ति भारतीय है और अगर कोई किसी अन्य भारतीय से नफरत करता है, तो वह भारत के विचार से ही नफरत कर रहा है। आज हमारे यहां एक विशेष विचारधारा से उत्पन्न क्रोध और घृणा का वातावरण है।

12 Sep 2022, 8:49 PM

देश को कई अहम लक्ष्य हासिल करने हैं, लेकिन यह विभाजित, क्रोधित, घृणा से भरा रहा तो यह संभव नहीं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने केरल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा कि कुछ लोगों ने 'भारत जोड़ो यात्रा' की जरूरत के बारे में पूछा है। भारत को कई महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल करने हैं। हमें लाखों गरीबों की पीड़ा कम करनी है। यह आसान नहीं है; यदि भारत विभाजित, क्रोधित, अपने लिए घृणा से भरा हुआ है तो यह संभव नहीं हो सकता।


12 Sep 2022, 8:22 PM

मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामला : मुख्य आरोपी फरार, पिता भी लापता

मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को शहर के एक व्यवसायी के आवास से 17.32 करोड़ रुपये नकद जब्त किए 48 घंटे बीत चुके हैं। मामले का मुख्य आरोपी अभी भी फरार है और आरोपी के पिता की भी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। ईडी के सूत्रों ने कहा कि आमिर खान शनिवार से फरार है, जब उसके अधिकारियों ने खान के आवास पर छापा मारा, जो मेटियाब्रुज पुलिस स्टेशन से मुश्किल से 50 मीटर दूर है और उसके तीन मोबाइल फोन बंद हैं।

12 Sep 2022, 8:09 PM

दिल्ली में कोरोना के 63 नए मामले, बीते 24 घंटे में एक मरीज की मौत, 160 मरीज ठीक हुए


12 Sep 2022, 7:59 PM

सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच गृह मंत्री ने ये मामला CBI को सौंपा,  गोवा पुलिस उनको पूरा सहयोग करेगी: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

12 Sep 2022, 7:49 PM

व्यापम मामला : दूसरे की जगह परीक्षा देने पर दो आरोपियों को हुई चार साल की जेल

ग्वालियर में व्यापम मामलों की एक विशेष अदालत ने संविदा शाला शिक्षक पत्र परीक्षा 2011 में उनकी ओर से पेश हुए दो व्यक्तियों, एक उम्मीदवार और उसके सहयोगी को चार साल की कठोर सजा सुनाई है। अदालत ने जितेंद्र कुमार जाटव (उम्मीदवार) और गुलाब सिंह पटेल (सॉल्वर) को जेल की सजा के अलावा प्रत्येक पर 13,100 रुपये का जुर्माना लगाया।

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में 4 अगस्त 2015 को मामला दर्ज किया था। आरोपित व अन्य के खिलाफ भिंड के देहात थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।


12 Sep 2022, 7:49 PM

संजय खन्ना बने अमेरिकन एक्सप्रेस इंडिया के सीईओ

अमेरिकन एक्सप्रेस बैंकिंग कॉर्प (एईबीसी) ने सोमवार को संजय खन्ना को एईबीसी कॉर्प इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और कंट्री मैनेजर नियुक्त करने की घोषणा की। खन्ना देश की कार्यकारी टीम के प्रमुख हैं और संगठन के उपभोक्ता और वाणिज्यिक व्यवसायों में विकास को गति देने के लिए जिम्मेदार हैं।

अपनी नई भूमिका में, खन्ना भारत में अपने विविध व्यवसायों में सुचारू सहयोग का संचालन करते हुए कंपनी के लिए कई रणनीतिक और व्यावसायिक विकास पहलों का नेतृत्व करेंगे। उनकी स्थिति भारत में कंपनी के रणनीतिक फोकस को आगे बढ़ाने और मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण होगी।

12 Sep 2022, 7:28 PM

भारत के लिए बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा चोट के कारण ICC T20 विश्व कप से बाहर


12 Sep 2022, 7:25 PM

झारखंड में पशुओं की संक्रामक बीमारी लंपी की दस्तक, अलर्ट हुई सरकार

लंपी वायरस से फैलने वाली पशुओं की खतरनाक बीमारी झारखंड भी पहुंच गई है। पशुपालन विभाग को रांची, देवघर, चतरा में बीमार पशुओं में इससे मिलते-जुलते लक्षण पाये गये हैं। पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान में इसकी जांच की जा रही है। सभी जिला पशुपालन पदाधिकारी को सतर्क रहने एवं टीका खरीदने को कहा गया है। इस वायरस के खतरे को देखते हुए विभाग के उच्चाधिकारियों ने सोमवार को सभी जिला पशुपालन पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारियों को वर्चुअल मीटिंग की और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं। पदाधिकारियों को कहा गया है कि इस तरह की बीमारी से संक्रमित पशु अगर उनके जिले में पाए जाएं, तो नमूने को कोल्ड चेन में रख कर शीघ्र संस्थान को भेजे। लम्पी वायरस और इसके चलते मवेशियों में आ रही बीमारियों की रोकथाम से बचाव के लिए पशुपालकों को जागरूक करने का अभियान भी विभाग ने शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए निदेशक, पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान की ओर से पंफलेट छपवाये जा रहे हैं। इन्हें आमजन, पशुपालकों के बीच वितरित किया जायेगा। पशुपालकों को इस बीमारी की जानकारी एवं सलाह हेतु विभाग द्वारा टोल फ्री नंबर 1800309771 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर पशुपालक पूर्वाह्न् 11 से अपराह्न् 5 के बीच पशु चिकित्सक से सलाह ले सकते हैं।

12 Sep 2022, 7:19 PM

मोदी सरकार महंगाई को कंट्रोल करने में बुरी तरह नाकाम: कांग्रेस


12 Sep 2022, 7:07 PM

कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा के दौरान केरल के कझक्कूट्टम से गुजरते हुए राहुल गांधी

12 Sep 2022, 6:57 PM

उत्तर प्रदेश: ज्ञानवापी श्रंगार गौरी विवाद मामले में फैसले के बाद पुलिस ने अयोध्या में फ्लैग मार्च निकाला


12 Sep 2022, 6:57 PM

एक SMS लिंक भेजकर तुरंत लोन के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चीन का नागरिक समेत कई गिरफ्तार

12 Sep 2022, 6:44 PM

धोखाधड़ी मामला : दिल्ली हाई कोर्ट ने स्पाइसजेट के प्रमोटर की अंतरिम सुरक्षा बढ़ाई

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह की अंतरिम जमानत 29 नवंबर तक बढ़ा दी। न्यायमूर्ति अनूप कुमार मेंदीरत्ता की पीठ ने स्पष्ट किया कि सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करते हुए मामले में जांच पर कोई रोक नहीं है।

अदालत ने आठ सितंबर को कहा था कि जब तक अदालत मामले की जांच नहीं कर लेती तब तक सिंह के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं हो सकती। मामले की आगे सुनवाई 29 नवंबर को होगी।


12 Sep 2022, 6:21 PM

'एजेंसी राज' स्थापित करने की कोशिश कर रहा केंद्र : ममता 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में शहर के एक व्यवसायी के आवास से 17.32 करोड़ रुपये नकद जब्त किए जाने के दो दिन बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय एजेंसी की गतिविधियों की आलोचना की।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपने के एक कार्यक्रम में कहा, "केंद्र सरकार नहीं चाहती कि अधिक नौकरियां पैदा हों। 'एजेंसी राज' स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है। " उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र की संस्थाओं में सरकारी हिस्सेदारी के विनिवेश को लेकर केंद्र पर तीखा हमला भी किया। उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार रेलवे, सेल और सीआईएल बेच रही है। नए रोजगार कैसे पैदा होंगे? इस एजेंसी राज के बीच, हम राज्य में उद्योग विकसित करने और रोजगार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे गर्व है कि यहां प्रशिक्षित होने के बाद, पश्चिम बंगाल के युवाओं को बाहर से नौकरी के प्रस्ताव मिल रहे हैं। मैं उन लोगों से अनुरोध करती हूं जो बाहर जा रहे हैं वे राज्य में वापस आएं क्योंकि पश्चिम बंगाल में ही पर्याप्त नौकरियां होंगी।"

12 Sep 2022, 6:20 PM

ओडिशा में विशाखापत्तनम-किरंदुल पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतरी

विशाखापत्तनम-किरंदुल पैसेंजर स्पेशल ट्रेन (संख्या 08551) ओडिशा में जयपुर और छत्रीपुट स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गई। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) के एक अधिकारी ने कहा, "जयपुर स्टेशन से गुजरने के बाद, सोमवार दोपहर एक स्लीपर क्लास और तीन सामान्य डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, कोई हताहत या घायल नहीं हुआ क्योंकि ट्रेन की ट्रॉली स्लीपरों पर पटरी से उतर गई।"

अधिकारियों ने बताया, "मंडल रेल प्रबंधक अनूप सत्पथी, अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) (इन्फ्रास्ट्रक्चर) सुधीर कुमार गुप्ता, एडीआरएम (संचालन) मनोज कुमार साहू और अन्य अधिकारी राहत कार्यो की निगरानी कर रहे हैं। फंसे हुए यात्रियों के लिए वैकल्पिक परिवहन व्यवस्था की गई है।"

आईएएनएस


12 Sep 2022, 6:20 PM

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय एजेंसियों की गतिविधियों के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी तृणमूल

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों के 'अति सक्रिय' अभियानों के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश करेगी। विधानसभा का एक छोटा सत्र 14 सितंबर से होगा जब प्रस्ताव पेश किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष विमान बंदोपाध्याय ने सोमवार को कहा कि प्रस्ताव विधानसभा में पहले ही पेश किया जा चुका है।

12 Sep 2022, 6:02 PM

भारत जोड़ने की राह में हर वर्ग हमारे साथ, यही भारत की ‘एकजुटता’ की पहचान: कांग्रेस


12 Sep 2022, 5:42 PM

आम आदमी को झटका, अगस्त में खुदरा महंगाई दर में बढ़ेतरी

आम आदमी को महंगाई के मोर्चे पर बुरी खबर है। अगस्त में महंगाई दर में बढ़ोतरी हुई है। भारत की रिटेल मुद्रास्फीति अगस्त में 7% तक पहुंच गई, जो जुलाई में 6.71% थी। वहीं, पीछले साल अगस्त में यह 5.3 फीसदी पर थी।

12 Sep 2022, 5:38 PM

इसके खिलाफ हाई कोर्ट जरूर जाना चाहिए, ज्ञानवापी फैसले पर असदुद्दीन ओवैसी


12 Sep 2022, 5:23 PM

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई द्वारा सोमवार शाम को टीम का ऐलान किया गया है। 15 सदस्यीय टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेली की वापसी हुई है। दिनेश कार्तिक भी टीम में शामिल हैं।

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

12 Sep 2022, 5:15 PM

गुजरात पुलिस ने शराब पार्टी पर मारा छापा, महिलाओं समेत 25 गिरफ्तार

आणंद जिले की पुलिस ने एक फार्म हाउस में छापेमारी के बाद जन्मदिन के मौके पर शराब पार्टी कर रहे महिलाओं समेत 25 युवाओं को गिरफ्तार किया है। गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है। अंकलव पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह और प्रवीण सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि पुलिस इंस्पेक्टर एचएम. राणा को सूचना मिली थी कि नवाखल गांव के ग्रीनस्टोन विला फार्म हाउस में शराब पार्टी चल रही है। जब पुलिस टीम ने विला में प्रवेश किया और जोरदार संगीत और पार्टी के बारे में पूछताछ की, तो 22 वर्षीय सिद्धि भुवा ने पुलिस को सूचित किया कि सभी उसका जन्मदिन मनाने के लिए इकट्ठे हुए हैं।

लगभग 15 पुरुष और 10 महिलाएं, सभी शराब सेवन कर रही थीं। पुलिस ने आईएमएफएल की पांच खाली बोतलें, तीन सीलबंद बोतलें और दो आधी बोतलें जब्त की हैं। कुल 10 बोतलें बरामद की गईं, पार्टी करने वाले सभी युवा वडोदरा के थे। इनके पास से वाहनों सहित 11 लाख रुपए की संपत्ति भी जब्त की गई है।

आईएएनएस


12 Sep 2022, 5:03 PM

जैकलीन फर्नांडीज को नया समन, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 14 सितंबर को पेश होने को कहा

12 Sep 2022, 5:02 PM

सोनाली फोगाट मामले की गृह मंत्रालय ने CBI जांच की सिफारिश की- पीटीआई

सोनाली फोगाट मौत मामले में गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। पीटीआई के हवाले से ये खबर सामने आ रही है। हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता 43 साल की सोनाली फोगाट की पिछले महीने गोवा में मौत हो गई थी और ऐसी आशंका है कि उनकी हत्या की गई है।


12 Sep 2022, 4:50 PM

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक आतंकवादी ढेर, गोलीबारी जारी

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हेफ शिरमल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। हालांकि, सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

12 Sep 2022, 3:51 PM

हिजाब केस में सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार से मांगा जवाब, 14 सितंबर तक दलील पूरी करने को कहा

कर्नाटक का हिजाब केस लगातार चर्चा में बना हुआ है। इससे संबंधित याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस दौरान जस्टिस हेमंत गुप्ता ने 16 सितंबर तक इसकी सुनवाई पूरी करने के संकेत दिए हैं। कर्नाटक के स्कूल-कॉलेज में हिजाब की अनुमति मांगने वाली याचिकाओं पर 14 सितंबर तक दलील पूरी करने के लिए कहा गया है।


12 Sep 2022, 3:46 PM

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में हेफ शिरमल इलाके में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हेफ शिरमल इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल संयुक्त तौर पर आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। एक आतंकवादी मारा गया। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

12 Sep 2022, 2:38 PM

ज्ञानवापी मामले में याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने कहा- यह हिंदू समुदाय की जीत, लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

ज्ञानवापी मामले में याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य का कहना है कि यह हिंदू समुदाय की जीत है। अगली सुनवाई 22 सितंबर को है। यह ज्ञानवापी मंदिर की आधारशिला है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।


12 Sep 2022, 2:28 PM

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस सुनवाई लायक, वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला, अगली सुनवाई 22 सितंबर को

वाराणसी जिला जज अदालत ने ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की अपील खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि मामला सुनने योग्य है। इस मामले में अगली सुनवाई 22 सितंबर को होगी।

12 Sep 2022, 2:20 PM

ज्ञानवापी मामला: जज ने फैसला पढ़ना शुरू किया


12 Sep 2022, 2:14 PM

सुप्रीम कोर्ट CAA को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अब 19 सितंबर को करेगी सुनवाई

12 Sep 2022, 2:02 PM

ज्ञानवापी मस्जिद पर सुनवाई से पहले हिंदु पक्ष के लोग हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे हैं

ज्ञानवापी मस्जिद पर सुनवाई से पहले हिंदु पक्ष के लोग हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे हैं। लोगों का कहना है कि, "फैसला हमारे पक्ष में ही आएगा। हम यहां भगवान से आर्शीवाद लेने आए है।


12 Sep 2022, 2:00 PM

महाराष्ट्र: नागपुर हवाई अड्डे पर बारिश के बाद जलभराव हुआ

12 Sep 2022, 1:36 PM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का सरकार पर हमला, कहा- आप पावर रिफॉर्म बिल को वापस ले लीजिए

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने कहा कि आपने (पीएम मोदी) किसान विरोधी 3 कृषि कानून बनाए और उसे आपने वापस भी लिया और माफी भी मांगी इसलिए गड़बड़ होने से पहले या पूरी जनता फिर से एक आंदोलन छेड़े, उससे बेहतर है कि आप हमारी बात स्वीकार कर पावर रिफॉर्म बिल को वापस ले लीजिए।


12 Sep 2022, 1:23 PM

वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर से संबंधित मामले में फैसला आने से पहले सभी जिलों में अलर्ट घोषित

वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर से संबंधित मामले में फैसला आने को लेकर एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी जिलों में अलर्ट घोषित किया गया है। संवेदनशील जिलों में अफसरों को गश्त पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

12 Sep 2022, 1:22 PM

रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम के चौथे तल्ले से कूदकर स्वीमिंग कोच ने दी जान

रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में एक स्वीमिंग कोच ने सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे स्टेडियम के चौथे तल्ले से कूदकर खुदकुशी कर ली। कोच का नाम बादल है और वह पटना जिले के रहने वाले थे। वह यहां कुछ अरसे से स्वीमिंग कोच के तौर पर कार्यरत थे।


12 Sep 2022, 1:03 PM

ज्ञानवापी मामले में फैसला आने से पहले पुलिस ने लखनऊ में फ्लैग मार्च किया

12 Sep 2022, 1:01 PM

हम बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे और बीजेपी ने यहां जो ज्यादतियां की हैं उसको खत्म करेंगे: महबूबा मुफ्ती

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम सकारात्मक सोच रखते हैं। हम बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे और बीजेपी ने यहां जो ज्यादतियां की हैं उसको खत्म करेंगे। 370 की भी बहाली होगी। ये मेरी सोच है।


12 Sep 2022, 12:26 PM

भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी के लोग घबराए हुए हैं: कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को पूरी पारदर्शिता के साथ दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 5 दिन के अंत तक भारत जोडो यात्रा 94 किलोमीटर तक पूरा हुआ। राहुल गांधी जी चाहते है कि हर दिन 25 किलोमीटर की यात्रा करें। मैंने पहले कहा था भारत जोड़ो यात्रा मन की बात नहीं होगी, जनता की चिंता पर होगी। जिस तरीके से बीजेपी के झूठे बयान आ रहे हैं, जिस तरह से सोशल मीडिया की फैक्ट्री चल रही है, उससे साफ पता चल रहा है कि वो घबरा गए हैं, परेशानी में हैं, पीड़ित है। ये आलोचना चलती रहेगी। मैं कहना चाहता हूं 5 दिन के बाद भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु और केरला में, हमारी संगठन में नई उर्जा देखने को मिल रहा है। इस यात्रा में लोग अपने आप जुड़ रहे हैं। जनता का रिस्पांस बढ़िया देखने को मिल रहा है। भारत जोड़ो यात्रा, जिस मकसद से शुरु किया गया था, सही रास्ते और सही ढंग से चल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जिस राज्यों ये यात्रा नहीं गुजर रही है, हम कोशिश करे रहे हैं उनसे संबंधित कुछ आयोजनों को आयोजित किया जाए।

12 Sep 2022, 11:24 AM

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने की गोलीबारी

पंजाब के गुरदासपुर में भारत पाकिस्तान की सीमा पर एक संदिग्ध ड्रोन दिखाई दिया। बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर गोलीबारी की, जिसके बाद वो पाकिस्तान सीमा की तरफ चला गया। बीएसएफ ने यह जानकारी दी है।


12 Sep 2022, 11:13 AM

फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना 14-15 सितंबर को भारत दौरे पर रहेंगी

12 Sep 2022, 10:55 AM

कचहरी परिसर में कोई अराजक गतिविधि न हो इसके लिए भी व्यवस्था है: संतोष कुमार सिंह

ज्ञानवापी मामले में आज सुनवाई होने के मद्देनज़र किए गए सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष कुमार सिंह ने कहा कि सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है। कचहरी परिसर में कोई अराजक गतिविधि न हो इसके लिए भी व्यवस्था है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 2000 से अधिक फोर्स यहां तैनात हैं।


12 Sep 2022, 10:29 AM

ज्ञानवापी केस में आज अहम सुनवाई, आने वाले फैसले को लेकर जानें हिंदू-मुस्लिम पक्ष ने क्या कहा?

ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर आज कोर्ट का फैसला आएगा। एक ओर हिंदू पक्ष को अपने पक्ष में फैसला आने की उम्मीद है। वहीं, मुस्लिम पक्ष का कहना है कि फैसला उनके पक्ष में आ सकता है।

12 Sep 2022, 10:09 AM

सभी विपक्ष के लोगों को एकजुट करना है: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी विपक्ष के लोगों को एकजुट करना है। जब सोनिया जी वापस आएंगी तो हम मिलने जाएंगे। हमारी कोशिश यही है कि सभी विपक्ष के लोगों को गोलबंद किया जाए।


12 Sep 2022, 10:08 AM

पंजाब: आज सुबह करीब 5 बजे गुरदासपुर में बीएसएफ के रोजा पोस्ट बीओपी 89 बटालियन के इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया।

12 Sep 2022, 9:10 AM

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 5,221 नए मामले आए सामने


12 Sep 2022, 8:45 AM

NIA मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब के कई स्थानों पर तलाशी ले रही है

12 Sep 2022, 7:59 AM

केरल: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के छठे दिन की शुरुआत नेमन से की।


12 Sep 2022, 7:55 AM

ज्ञानवापी केस में आज वाराणसी कोर्ट का अहम फैसला, धारा-144 लागू

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में वाराणसी के जिला अदालत में आज फैसला आने वाला है। बता दें कि ज्ञानवापी परिसर स्थित मां श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन पूजन के मामले में जिला अदालत ये फैसला आएगा। जिला जज डा. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में इस बात पर फैसला सुनाएगी कि मुकदमा चलने योग्य है या नहीं। पूरे कमिश्नरेट एरिया में धारा-144 भी लागू कर दी गई है। इसी के साथ संवेदनशील इलाकों में एरिया डॉमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च एवं फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia