बड़ी खबर LIVE: हवाईअड्डों पर जारी अफरातफरी पर जागी सरकार, एयरलाइनों से पर्याप्त श्रमशक्ति तैनात करने को कहा

देश भर के हवाई अड्डों पर उमड़ रही भीड़ और अफरातफरी को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइनों को यात्रियों के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए सभी चेक-इन और बैगेज ड्रॉप काउंटरों पर पर्याप्त कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने के लिए पत्र लिखा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

13 Dec 2022, 11:06 PM

गुजरात के सूरत में ISI को खुफिया जानकारी देने के आरोप में दीपक नाम का शख्स गिरफ्तार

13 Dec 2022, 10:44 PM

हवाईअड्डों पर जारी अफरातफरी पर जागी सरकार, एयरलाइनों से पर्याप्त श्रमशक्ति तैनात करने को कहा

देश भर के हवाई अड्डों पर उमड़ रही भीड़ और अफरातफरी को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइनों को यात्रियों के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए सभी चेक-इन और बैगेज ड्रॉप काउंटरों पर पर्याप्त कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने के लिए पत्र लिखा है।

13 Dec 2022, 10:35 PM

समाजवादी पार्टी ने सांसद डॉ एसटी हसन को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया


13 Dec 2022, 9:38 PM

चीन मसले पर चीजों को छिपाने का कोई अर्थ नहीं, देश चाहता है मुंहतोड़ जवाब दे सेनाः अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि लोग चाहते हैं कि हमारे सैनिक (चीनी सैनिकों को) मुंहतोड़ जवाब दें। इसके लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति की जरूरत है। चीजों को ढकने का कोई मतलब नहीं है। हम सरकार के दुश्मन नहीं हैं, हम सरकार की मदद करना चाहते हैं। देश की रक्षा करना हमारा कर्तव्य।

13 Dec 2022, 9:01 PM

मुंबई में जी20 के प्रतिनिधि कोलाबा के रास्ते गिरगांव चौपाटी पर स्थानीय पारंपरिक नर्तकियों के साथ डांस में शामिल हुए


13 Dec 2022, 8:59 PM

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 5 हाईकोर्ट जजों के शीर्ष कोर्ट में प्रोन्नति की सिफारिश की

13 Dec 2022, 8:57 PM

हिंद महासागर क्षेत्र में प्रवेश करने वाला चीनी अनुसंधान पोत यांग वांग-5 क्षेत्र से बाहर निकला


13 Dec 2022, 8:54 PM

नेपाल के कावरेपालनचोक जिले में एक सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत, 20 लोग घायल

13 Dec 2022, 8:53 PM

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की


13 Dec 2022, 8:06 PM

पटना: CM नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने BPSC के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे

13 Dec 2022, 7:22 PM

बंगाल पंचायत चुनाव पर जनहित याचिका पर सुनवाई की तारीख टली 

 कलकत्ता उच्च न्यायालय में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी द्वारा पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के आगामी चुनावों के लिए केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती की मांग वाली जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई की तारीख मंगलवार को स्थगित कर दी गई। कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ ने मामले को बुधवार (14 दिसंबर) को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया। अधिकारी ने सोमवार को जनहित याचिका दायर की थी।


13 Dec 2022, 7:21 PM

भीड़भाड़ के मुद्दों पर चर्चा के लिए 15 दिसंबर को आईजीआई एयरपोर्ट के सीईओ को संसदीय समिति ने किया तलब

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ की बढ़ती शिकायतों के बीच, परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति मामले पर चर्चा के लिए एयरपोर्ट प्रमुख को 15 दिसंबर को तलब किया है। बैठक के लिए जारी सूचना के अनुसार, एमपी विजयसाई रेड्डी की अध्यक्षता वाले राज्यसभा पैनल ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के सीईओ और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट एयरपोर्ट ऑपरेटर्स के अध्यक्ष को गुरुवार को 'ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड हवाई अड्डों का विकास और रक्षा हवाई अड्डों में सिविल एन्क्लेव से संबंधित मुद्दों' के लिए बुलाया है।

13 Dec 2022, 6:40 PM

छत्तीसगढ़ में कचरा बिनने वाले बच्चों के हाथ में कलम

छत्तीसगढ़ के उत्तर-पश्चिम में स्थित नवगठित जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में घुमंतू और कचरा बीनने वाले बच्चों की बे-रंग जिन्दगी में रंग भरने और उनके अंधकारमय भविष्य को रोशन करने का प्रयास अब धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा है। यहां जो बच्चे कचरा बिनते थे अब वे स्कूल में न केवल नजर आने लगे हैं बल्कि उनके हाथ में कलम है।


13 Dec 2022, 6:39 PM

तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में लड़ेंगे 2025 का चुनाव: नीतीश कुमार

13 Dec 2022, 6:37 PM

जम्मू-कश्मीर में पहचान के लिए लड़ा जाएगा अगला विधानसभा चुनाव : उमर अब्दुल्ला

 जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव पहचान के लिए लड़ा जाएगा। अनंतनाग जिले के दोरू इलाके में मंगलवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव सड़क, बिजली और पानी के लिए नहीं लड़ा जाएगा।


13 Dec 2022, 5:52 PM

IPL 2023 नीलामी: 273 भारतीय खिलाड़ी, 132 विदेशी खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को होगी

13 Dec 2022, 5:28 PM

दिल्ली पुलिस ने द्वारका से एक नाइजीरियन ड्रग्स पेडलर को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को द्वारका से एक नाइजीरियन ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दावा किया है कि ड्रग्स पेडलर की गिरफ्तारी से द्वारका इलाके में ड्रग्स तस्करों की कमर टूट जाएगी। पुलिस ने आरोपी के पास से 50 ग्राम हेरोइन भी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मैसवेल नाइजीरिया के ओजारा आईएमओ स्टेट का स्थायी निवासी है। द्वारका के पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन के अनुसार, 10 दिसंबर को ड्रग्स की तस्करी में शामिल एक विदेशी नागरिक के आने-जाने के संबंध में विशिष्ट इनपुट मिला था। अधिकारियों ने कहा कि इनपुट मिला था कि वह मोहन गार्डन इलाके में सरकारी डिस्पेंसरी, पी-ब्लॉक के पास आएगा। इसके बाद टीम द्वारा जाल बिछाया गया। कुछ देर बाद एक संदिग्ध विदेशी नागरिक को आते देखा गया और वह डिस्पेंसरी के पास रुक गया।


13 Dec 2022, 5:25 PM

पुलिस ने 3.97 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्ती मामले में चार लोगों को किया गिरफ्तार

सूरत में 3.19 करोड़ रुपये की ड्रग्स की जब्ती के मामले में पुलिस ने मुंबई से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3.50 लाख रुपये और छह मोबाइल भी बरामद किए हैं। पुलिस ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान फैजल अब्दुल, वासिफ चौधरी, सागर पाल और अनिकेत सिंध के रूप में हुई है। पुलिस ने इन चारों को सोमवार को मुबारक बादिया और चंदन की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बादिया और चंदन को नवंबर में सूरत से 3.97 करोड़ रुपये की ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

13 Dec 2022, 5:23 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने डीडीसीडी अध्यक्ष को हटाने का मामला राष्ट्रपति को भेजा

 दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को कहा कि 'आप' की जस्मीन शाह को दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग (डीडीसीडी) के अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर मामले को राष्ट्रपति के पास भेज दिया है।


13 Dec 2022, 5:16 PM

संसद सत्र: राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल सभी विपक्षी दलों के फ्लोर नेताओं की बैठक बुलाई

13 Dec 2022, 5:08 PM

विश्व बैंक से Blacklisted चीनी कंपनी को मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में स्मार्ट मीटर का कांट्रैक्ट दे दिया: पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि जिस चीनी कंपनी को विश्व बैंक ने Blacklist कर दिया, मोदी सरकार ने उसी कंपनी को जम्मू-कश्मीर में स्मार्ट मीटर का कांट्रैक्ट दे दिया। स्मार्ट मीटर कांट्रैक्ट देने का मतलब है कि आपने जम्मू-कश्मीर के तमाम नागरिकों का डाटा चीन के हवाले कर दिया है। उन्होंने पूछा कि ऐसा क्‍यों?


13 Dec 2022, 5:03 PM

भारतीयों का डाटा चुराकर चीन भेजने वाली कंपनी यूसी वेब को 2019 में BJP ने चुनावी ब्रांडिंग में इस्तेमाल किया: पवन खेड़ा

13 Dec 2022, 4:59 PM

साउथ दिल्ली पुलिस ने व्हाट्सएप कॉल के जरिए ठगी करने के आरोप में चार लोगों को किया गिरफ्तार

साउथ दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को भारतीय और नाइजीरियाई नागरिकों समेत साइबर ठगों के एक गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है। साथ ही पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये गिरोह अंतरराष्ट्रीय व्हाट्सएप कॉल के जरिए लोगों को ठगते थे। गिरफ्तार लोगों की पहचान स्मिथ हेनरी उर्फ गेब्रियल उडोम एटुक, विजडम ओकाफोर, सचिन राय और जिग्मी लामा के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्ज से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए हैं। गिरोह के सदस्य लोगों को उपहार भेजने के बहाने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर और इंटरनेशनल व्हाट्सएप नंबर पर कॉल कर ठगी करता थे।


13 Dec 2022, 4:58 PM

कर्नाटक रेलवे स्टेशन की दीवारों पर हरे रंग के पेंट पर हिंदू संगठन का विरोध

हिंदू संगठनों ने मंगलवार को कलबुर्गी रेलवे स्टेशन की दीवारों पर हरे रंग के पेंट का विरोध किया और इसे हटाने के लिए अधिकारियों को एक समय सीमा दी। संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर 15 दिन के भीतर हरा पेंट नहीं हटाया गया तो पूरा रेलवे स्टेशन भगवा रंग में रंग दिया जाएगा। अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन के सामने के हिस्से की पेंटिंग का काम अपने हाथ में ले लिया है।

13 Dec 2022, 4:37 PM

ये बीमा के नाम पर धोखा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, कई गिरफ्तार


13 Dec 2022, 4:23 PM

महाराष्ट्र सीमा विवाद पर बोम्मई बोले- अमित शाह के साथ बैठक में रखेंगे अपना पक्ष

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार 14 दिसंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ निर्धारित बैठक के दौरान महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद पर अपना रुख बताएगी।

13 Dec 2022, 4:22 PM

जम्मू-कश्मीर में पिछले 5 सालों के दौरान निवेश में आई गिरावट

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का सफाया करने के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है। वहीं क्षेत्र में शांति के साथ साथ विकास पर भी ध्यान दिया जा रहा है। मगर गृह मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि जम्मू कश्मीर में पिछले 5 वर्षों के दौरान निवेश में कमी देखी गई है। हालांकि मंत्रालय का कहना है कि राज्य सरकार ने अब तक लगभग 64,000 करोड़ रुपए मूल्य के निवेशों के लिए प्रस्ताव प्राप्त होने की सूचना दी है।


13 Dec 2022, 3:45 PM

तवांग में मुद्दे पर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार को घेरा, कहा- क्यों आप देश से सच्चाई छिपाना चाहते हैं?

गौरव गोगोई ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार पर निशाना साधा। गौरव ने कहा कि एक तरफ देश के रक्षा मंत्री कहते हैं कि चीन ने हमारी सीमा के अंदर हजारों स्क्वायर किमी जमीन पर कब्जा कर लिया है और दूसरी तरफ गृहमंत्री कहते हैं - एक इंच भी नहीं देंगे। इस प्रकार का दो रूपी संदेश क्यों? क्यों आप देश से सच्चाई छिपाना चाहते हैं?

13 Dec 2022, 3:23 PM

बिलकिस बानो मामला, सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस बेला त्रिवेदी ने सुनवाई से खुद को किया अलग

 गुजरात दंगा पीड़ित बिलकिस बानो की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी। 2 न्यायमूर्तियों की बेंच की सदस्य जस्टिस बेला त्रिवेदी ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है। अब इस मामले की सुनवाई अलग बेंच में होगी।


13 Dec 2022, 3:18 PM

उमर अब्दुल्ला का सरकार पर निशाना, हम अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध नहीं रख पा रहे हैं

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध नहीं रख पा रहे हैं। पाकिस्तान के साथ हमारे संबंधों के बारे में सभी जानते हैं, लेकिन चीन के साथ भी हम अच्छे संबंध स्थापित नहीं कर पा रहे हैं।

13 Dec 2022, 3:04 PM

गुजरात विधानसभा: 24 फीसदी मंत्रियों पर आपराधिक मामले दर्ज, 94 प्रतिशत के पास करोड़ों की संपत्ति

नवगठित गुजरात विधानसभा में करीब 24 फीसदी मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। जहां तक मंत्रियों का फाइनेंशियल बैकग्राउंड का सवाल है, उनमें से लगभग 94 प्रतिशत करोड़पति हैं। गुजरात इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने मुख्यमंत्री सहित सभी 17 मंत्रियों के शपथपत्रों का विश्लेषण किया है।


13 Dec 2022, 3:02 PM

दिल्ली: थाने में शराब पीने के दौरान दो हेड कांस्टेबल और एसआई आपस में भिड़े

 दिल्ली के अमर कॉलोनी थाने में दिल्ली पुलिस के दो हेड कांस्टेबल और एक सब-इंस्पेक्टर के बीच झड़प हो गई। घटना सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को हुई। बताया जा रहा है कि एक हेड कांस्टेबल ने सब-इंस्पेक्टर से भी मारपीट की।

13 Dec 2022, 3:00 PM

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात की


13 Dec 2022, 2:53 PM

चतरा में रोड कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का हमला, गाड़ियों में लगाई आग

 चतरा जिला के अंतर्गत सदर और लावालौंग थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित करमाही में माओवादी नक्सलियों ने रोड कंस्ट्रक्श साइट पर हमला कर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने सोमवार देर रात सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी और एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। बताया गया है कि नक्सलियों का हथियारबंद दस्ता साइट पर पहुंचा और कन्स्ट्रक्शन साइट पर मौजूद लोगों को धमकाया। इसके बाद उन्होंने गाड़ियों में आग लगा दी।

13 Dec 2022, 2:41 PM

ऑस्ट्रेलिया में गोलीबारी की घटना में 2 पुलिसकर्मियों समेत 6 की मौत

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य में गोलीबारी की घटना में दो पुलिस अधिकारियों समेत छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सोमवार दोपहर वेस्टर्न डाउन्स में हुई जब चार पुलिस अधिकारी एक लापता व्यक्ति की जांच के संबंध में वेएंबिला में वेन्स रोड पर थे।


13 Dec 2022, 2:40 PM

मंडूस चक्रवात के बाद श्रीलंका के 5 मछुआरे लापता

श्रीलंका के मत्स्य मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा की है कि चक्रवात मंडूस के दौरान समुद्र में पांच मछुआरे लापता हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तीन बहु-दिवसीय मछली पकड़ने वाले जहाजों में से पांच बट्टिकलोआ, त्रिंकोमाली और गाले जिलों के निवासी हैं।

13 Dec 2022, 2:38 PM

भारत-चीन संघर्ष पर तेजस्वी बोले- इस मामले को गंभीरता से ले केंद्र सरकार


13 Dec 2022, 2:37 PM

सुप्रीम कोर्ट की जज जस्टिस बेला एम त्रिवेदी ने 11 दोषियों की जल्द रिहाई को चुनौती देने वाली बिलकिस बानो की याचिका पर सुनवाई से खुद को अलग किया

13 Dec 2022, 2:35 PM

भारत-चीन के बीच संघर्ष पर मायावती ने व्यक्त की चिंता

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मंगलवार को भारत और चीन सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष पर चिंता व्यक्त की है। बसपा मुखिया मायावती ने मंगलवार को ट्वीट के माध्यम से लिखा कि "अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन की सेना के बीच खूनी संघर्ष और उसमें कई सैनिकों के घायल होने की खबर अति-दु:खद और चिन्तनीय है। यूक्रेन युद्ध के परिणामों से पीड़ित एवं सहमी दुनिया में भारत-चीन सेना के बीच नए संघर्ष पर तुरन्त कूटनीतिक तरीके से काबू पाना जरूरी है।"


13 Dec 2022, 2:28 PM

अमेरिका ने ईरान में मानवाधिकारों का हनन करने वालों के खिलाफ प्रतिबंधों की घोषणा की

13 Dec 2022, 2:14 PM

जम्मू-कश्मीर: तुलीबल इलाके के उपलोना में राष्ट्रीय राइफल्स के सुरक्षा बलों ने 2-3 किलोग्राम IED का पता लगाया


13 Dec 2022, 1:47 PM

पीएम चीन का नाम लेने से डर रहे हैं, उनकी सरकार चीन के बारे में बोलने से डर रही है: ओवैसी

ओवैसी ने काह कि पीएम राजनीतिक नेतृत्व दिखाने में नाकाम रहे हैं। झड़प 9 दिसंबर को हुई थी और आप आज बयान दे रहे हैं। अगर मीडिया ने रिपोर्ट नहीं की होती, तो आप नहीं बोलते। सभी पक्षों को संघर्ष स्थल पर ले जाएं। पीएम चीन का नाम लेने से डर रहे हैं, उनकी सरकार चीन के बारे में बोलने से डर रही है।

13 Dec 2022, 1:47 PM

हम अपने देश की एकता और अखंडता के लिए एक साथ खड़े हैं, हम अपने सैनिकों के साथ हैं: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा जब उन्होंने हमें स्पष्टीकरण नहीं दिया तो विपक्षी दलों के सभी नेताओं ने वॉकआउट करने का फैसला किया। हम अपने देश की एकता और अखंडता के लिए एक साथ खड़े हैं, हम अपने सैनिकों के साथ हैं।


13 Dec 2022, 1:30 PM

सीमा पर स्थिति पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद कांग्रेस ने राज्यसभा से वॉकआउट किया

13 Dec 2022, 1:28 PM

चीन का कहना है कि संघर्ष की खबरों के बाद भारत सीमा पर स्थिति 'स्थिर' है- रिपोर्ट


13 Dec 2022, 1:28 PM

सदन में रक्षा मंत्री ने अपना बयान पढ़ा और बाहर चले गए, वह किसी स्पष्टीकरण या चर्चा के लिए तैयार नहीं थे: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा सदन में रक्षा मंत्री ने अपना बयान पढ़ा और बाहर चले गए। वह किसी स्पष्टीकरण या चर्चा के लिए तैयार नहीं थे। इसका (राजीव गांधी फाउंडेशन एफसीआरए लाइसेंस रद्द करने का मुद्दा) कोई संबंध नहीं है। अगर हमारी गलती है तो हमें फांसी पर लटका दो।

13 Dec 2022, 1:19 PM

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित


13 Dec 2022, 12:50 PM

इस बात में कोई शक नहीं है कि तवांग पर चीन की नजरें हैं और हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है: कांग्रेस सांसद शशि थरूर

13 Dec 2022, 12:44 PM

पीएम केयर फंड का जायजा लिया जाए- अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि एक बार प्रधानमंत्री केयर फंड का जायजा लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उसमें जिन लोगों ने चंदा दिया है उनकी सूची निकाली जाए और देखा जाए कि कितनी चीनी कंपनियों ने चंदा दिया है।


13 Dec 2022, 12:25 PM

मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सेनाएं हमारी भौमिक अखंडता को सुरक्षित रखने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं: राजनाथ सिंह

लोकसभा में तवांग में हुए झड़प पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सेनाएं हमारी भौमिक अखंडता को सुरक्षित रखने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और इसके खिलाफ किसी भी प्रयास को रोकने के लिए सदैव तत्पर हैंI मुझे विश्वास है कि यह सदन हमारी सेनाओं की वीरता और साहस को एक स्वर से समर्थन देगा\

13 Dec 2022, 12:11 PM

भारतीय सेना ने बहादुरी से PLA को हमारे क्षेत्र में अतिक्रमण करने से रोका: लोकसभा में तवांग में हुए झड़प पर रक्षा मंत्री

लोकसभा में तवांग में हुए झड़प पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सेना ने बहादुरी से PLA को हमारे क्षेत्र में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें उनकी केंद्र पर वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया। इस झड़प में दोनों ओर के कुछ सैनिकों को चोटें आईं।

उन्होंने आगे कहा कि 09 दिसंबर 2022 को PLA गुट ने तवांग सेक्टर के यांग्त्से क्षेत्र में, LAC पर अतिक्रमण कर यथास्थिति को एकतरफा बदलने का प्रयास किया। चीन के इस प्रयास का हमारी सेना ने दृढ़ता के साथ सामना किया। इस झड़प में हाथापाई हुई।


13 Dec 2022, 12:10 PM

संसद में भारत-चीन संघर्ष पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- PLA के जवानों ने हाथापाई की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तवांग मुद्दे पर संसद में बयान दिया। राजनाथ ने कहा कि चीनी सैनिकों के साथ झड़प में हमारा एक भी जवान गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ

13 Dec 2022, 11:45 AM

तवांग मुद्दे पर संसद में विपक्ष का जोरदार हंगामा, 12 बजे तक स्थगित हुई राज्यसभा की कार्यवाही


13 Dec 2022, 11:44 AM

2001 में आज के दिन संसद पर हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले के दौरान भारत के सम्मान की रक्षा के लिए शहादत देने वाले देश के वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं: राहुल गांधी

13 Dec 2022, 11:38 AM

13 दिसंबर 2001 को स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे भयानक दिन के रूप में याद किया जाएगा: उपसभापति हरिवंश नरायण सिंह

उपसभापति हरिवंश नरायण सिंह ने कहा कि 13 दिसंबर 2001 को स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे भयानक दिन के रूप में याद किया जाएगा। 21 साल पहले आतंकवादियों ने संसद पर हमला किया था लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने इसकी रक्षा के लिए वीरता दिखाई और आतंकवादियों के दुस्साहसी प्रयास को विफल कर दिया।


13 Dec 2022, 10:54 AM

भारत-चीन संघर्ष पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12 बजे लोकसभा और दोपहर 2 बजे राज्यसभा में बयान देंगे

भारत-चीन संघर्ष पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12 बजे लोकसभा और दोपहर 2 बजे राज्यसभा में बयान देंगे। इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी।

13 Dec 2022, 10:19 AM

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी देंगे।


13 Dec 2022, 9:25 AM

मुंबई पुलिस ने आज G20 बैठकों के मद्देनजर यातायात प्रतिबंध की घोषणा की

13 Dec 2022, 8:58 AM

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई


13 Dec 2022, 8:51 AM

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर से IED बरामद, मौके पर पहुंचा बम स्क्वॉड

जम्मू और कश्मीर: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के तुलीबल इलाके में संदिग्ध आईईडी मिला। सोपोर पुलिस, 52RR और CRPF मौके पर है।

13 Dec 2022, 8:07 AM

राजस्थान: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा जीनापुर से शुरू की


13 Dec 2022, 8:01 AM

संसद में गूंजेगा भारत-चीन के सैनिकों में झड़प का मुद्दा, सरकार को घेरेगी विपक्ष, पीएम से मांगा जवाब

भारत और चीन के सैनिकों के बीच अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में झड़प का मामला तूल पकड़ रहा है। वहीं आज चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई इस झड़प को मुद्दा संसद में भी उठेगा। कांग्रेस और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले में तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */