बड़ी खबर LIVE: G-20 सम्मेलन में जिनपिंग और ट्रूडो में नोकझोंक, बातचीत का वीडियो लीक होने पर भड़का चीन

बाली में चल रहे जी20 शिखर सम्मेलन में बुधवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच तकरार देखने को मिली। दरअसल जिनपिंग दोनों नेताओं की मुलाकात में हुई बातचीत के लीक होने से नाराज थे और उन्होंने ट्रूडों के सामने इस मुद्दे को उठाया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Nov 2022, 10:49 PM

हिमाचल प्रदेश के सोलन में भूस्खलन के बाद मलबे में दबकर 3 मजदूरों की मौत

16 Nov 2022, 10:23 PM

G-20 सम्मेलन में जिनपिंग और ट्रूडो में नोकझोंक, बातचीत का वीडियो लीक होने पर भड़का चीन

बाली में चल रहे जी20 शिखर सम्मेलन में बुधवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच तकरार देखने को मिली। दरअसल जिनपिंग दोनों नेताओं की मुलाकात में हुई बातचीत के लीक होने से नाराज थे और उन्होंने ट्रूडों के सामने इस मुद्दे को उठाया।

16 Nov 2022, 10:16 PM

कारगिल के द्रास इलाके में भीषण आग में जामिया मस्जिद पूरी तरह तबाह, सेना, पुलिस और दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया


16 Nov 2022, 10:14 PM

रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर यूपीए विधायक दल की बैठक हुई

16 Nov 2022, 10:13 PM

असम के सोनितपुर में 14 वर्षीय लड़की की हत्या और रेप के प्रयास के आरोप में पुलिस ने 44 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया


16 Nov 2022, 8:54 PM

मुर्शीदाबाद में पश्चिम बंगाल के मंत्री की कार की टक्कर से बच्चे की मौत

16 Nov 2022, 8:53 PM

टिकट के बदले कैश मामले में AAP विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को ACB ने कल पूछताछ के लिए बुलाया


16 Nov 2022, 8:30 PM

लांस नायक मंजू भारतीय सेना की पहली महिला सोल्जर स्काई डाइवर बनीं, ध्रुव हेलीकॉप्टर से 10,000 फीट ऊंचाई से लगाई छलांग

16 Nov 2022, 8:28 PM

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आज शाम एक कार के गहरी खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत


16 Nov 2022, 8:17 PM

बिहार में कानून का राज, इसे बनाए रखना सर्वोच्च प्राथमिकता : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कानून का राज स्थापित है, इसे बनाए रखना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि कानून का राज कायम रखना सरकार का दायित्व है।

मुख्यमंत्री बुधवार को गृह विभाग द्वारा नवनियुक्त 10,459 पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में कहा कि पहले बिहार में सिर्फ 42 हजार 481 पुलिसकर्मी थे। जबसे हमें काम करने का मौका मिला है, अपराध नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए हमने शुरू से ही पुलिस की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया है।

16 Nov 2022, 8:14 PM

जम्मू और कश्मीर: किश्तवाड़ के मारवाह में एक कार गहरी खाई गिरी, आठ लोगों की मौत


16 Nov 2022, 8:13 PM

महाराष्ट्र : औरंगाबाद में लड़की से ऑटो में छेड़छाड़, ऑटो रिक्शा चालक गिरफ़्तार

16 Nov 2022, 7:53 PM

मणिपुर में 31 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण, जमा किए हथियार और गोला-बारूद

घाटी स्थित पांच चरमपंथी संगठनों के 31 उग्रवादियों ने बुधवार को राज्य सरकार के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और इंफाल में 'घर वापसी समारोह' में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के समक्ष अपने हथियार और गोला-बारूद रख दिए। इंफाल के प्रथम बटालियन मणिपुर राइफल्स मैदान में आयोजित 'घर वापसी समारोह' में मुख्यमंत्री ने इस लोगों का स्वागत किया। 31 में से 17 कांगलीपाक कम्युनिस्ट पार्टी (केसीपी)-पीपुल्स वार ग्रुप (पीडब्ल्यूजी) से संबंधित हैं, चार युनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) से हैं, द पीपल्स रिवोल्यूशनरी पार्टी ऑफ कांगलीपाक (पीआरईपीएके) से छह, कांगलेई यावोल कन्ना लुप (केवाईकेएल) से तीन कैडर जबकि पीआरईपीएके (वीसी) से एक कैडर है।


16 Nov 2022, 7:38 PM

अग्निवीर के नाम पर युवाओं की भावनाओं से खेल रही है मोदी सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार कहती है कि अग्निवीर बनो, 6 महीने प्रशिक्षण लो, 4 साल सेना में काम करो और फिर जीवन भर बेरोजगार हो जाओ। यह कैसा राष्ट्रवाद है? अग्निवीर के नाम पर युवाओं की भावनाओं से खेल रहे हैं।

16 Nov 2022, 7:30 PM

'मित्रों' पर देश का पैसा लुटाना और अन्नदाताओं को अलग-अलग तरीके से डराना, ये है पीएम की ‘पंच-किल’ पॉलिसी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 'मित्रों' पर देश का पैसा लुटाना और अन्नदाताओं को अलग-अलग तरीके से डराना। यही है प्रधानमंत्री की ‘पंच-किल’ पॉलिसी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि बीजेपी सरकार द्वारा 8 सालों में पूंजीपतियों के ₹9,15,697 करोड़ कर्ज़माफ़ कर चुकी है लेकिन किसानों का एक भी पैसा नहीं।


16 Nov 2022, 7:27 PM

BJP का लक्ष्य जो देश को भोजन देता है उसकी रीड की हड्डी को तोड़ने का है: राहुल गांधी

16 Nov 2022, 7:11 PM

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 37 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की


16 Nov 2022, 6:50 PM

उत्तर प्रदेश: नोएडा में तुस्याना भूमि घोटाला में 3 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया

16 Nov 2022, 6:32 PM

दिल्ली पुलिस ने अस्थियों के मिलान के लिए श्रद्धा के पिता के डीएनए नमूने लिए


16 Nov 2022, 6:31 PM

महाराष्ट्र: पुलिस ने नागपुर में एक ट्रक से गांजे से भरी 100 बोरियां बरामद की, 2 गिरफ्तार

16 Nov 2022, 6:27 PM

श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी आफताब को कल दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश करेगी दिल्ली पुलिस


16 Nov 2022, 6:13 PM

मुंबई संस्थान में रासायनिक रिसाव के कारण चार लोग झुलसे

16 Nov 2022, 6:10 PM

पंजाब : अकाली दल ने की करोड़ों रुपये के भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

पंजाब के पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने करोड़ों रुपये की नायब तहसीलदार भर्ती घोटाले को बेनकाब करने के लिए बुधवार को सीबीआई जांच या उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग की है। पंजाब लोक सेवा आयोग (पीपीएससी) ने परीक्षा प्रक्रिया में गड़बड़ी सामने आने के बाद कुछ लोगों पर कार्रवाई की है। मजीठिया ने बयान में कहा, सतर्कता ब्यूरो द्वारा एकत्र किए गए प्रारंभिक सबूतों से पता चलता हैं कि मूनक और पटरान के दो परीक्षा केंद्रों से उम्मीदवारों के चयन को सुनिश्चित करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार और पीपीएससी दोनों ने एक बड़ी साजिश की।


16 Nov 2022, 6:10 PM

महाराष्ट्र: राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मालेगांव से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की

16 Nov 2022, 5:52 PM

गाजियाबाद के लोगों को मिली 2 नए थानों की सौगात, 22 से बढ़कर संख्या हुई 24

गाजियाबाद के लोगों को आज दो नए थानों की सौगात मिल गई। एक थाना विजयनगर से क्रॉसिंग रिपब्लिक बनाया गया है और दूसरा कविनगर से अलग होकर वेब सिटी थाना बनाया गया है। नया थाना बनाने के लिए आबादी 50 हजार से अधिक होनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र में यह आबादी 75 हजार से लेकर 90 हजार के बीच होनी जरूरी होती है। इनमें से वेव सिटी थाना देहात क्षेत्र में तो क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने को शहरी क्षेत्र में शामिल किया गया है। आज मेरठ जोन एडीजी राजीव सभरवाल और एसएसपी मुनिराज ने दोनों नए थानों का उद्घाटन किया। दरअसल गाजियाबाद जिले में कुल 22 पुलिस स्टेशन हैं। जिले में कुल पुलिस स्टाफ करीब 4500 सौ है। जबकि जिले की आबादी 40 लाख के पार हो चुकी है। इस हिसाब से 800 लोगों की सुरक्षा पर एक पुलिसकर्मी मौजूद है। गाजियाबाद में बीते कुछ समय से आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं। जहां सबसे ज्यादा चैन स्नैचिंग और वाहन चोरी की घटनाएं हो रही हैं। इसीलिए नए पुलिस स्टेशन बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। जो करीब 2 महीने पहले मंजूर किया गया था। जिसके बाद इनको बनाने का काम शुरू हुआ और आज इनका उद्घाटन कर इन्हें जनता की सेवा में समर्पित किया गया है।


16 Nov 2022, 5:50 PM

सिसोदिया ने आप के गुजरात उम्मीदवार के 'अपहरण' को लेकर बीजेपी के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

 सूरत (पूर्वी) से आम आदमी पार्टी के विधायक कंचन जरीवाला के अपहरण को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामे के कुछ घंटे बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर चुनाव आयोग कार्यालय पहुंचे। सिसोदिया अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, नारे लगा रहे हैं और भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए सिसोदिया ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी उम्मीदवार का अपहरण किया गया है। बाद में प्रत्याशी पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

16 Nov 2022, 5:37 PM

पोलैंड विस्फोट रूस द्वारा जानबूझकर किया गया हमला नहीं, नाटो प्रमुख 


16 Nov 2022, 5:24 PM

सत्येंद्र जैन की जमानत पर फैसला फिर टला, कल होगी सुनवाई

मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर आज दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई थी और फैसला आने की उम्मीद थी, लेकिन कोर्ट ने फैसला एक और दिन के लिए टाल दिया है। कोर्ट इस मामले में अब बृहस्पतिवार को दोपहर 2:00 बजे अपना फैसला सुनाएगी। राउस एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश विकास ढुल्ल ने बताया कि सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर फैसला तैयार हो चुका है, लेकिन अंकुश जैन और वैभव जैन की जमानत याचिका पर फैसला तैयार नहीं हुआ है। इसके बाद दोनों पक्षों की सहमति लेकर कोर्ट ने जमानत याचिका के फैसले को बृहस्पतिवार तक के लिए टाल दिया है। पिछले 6 महीनों से लंबी बहस केस ट्रांसफर समेत कई कानूनी दुश्वारियों के बाद कोर्ट फैसला सुनाएगा। कोर्ट के फैसले के बाद यह तय होगा कि 6 महीने बाद सत्येंद्र जैन जेल से बाहर आ पाएंगे या नहीं. इससे पहले सत्येंद्र जैन की तरफ से पेश वकील एन हरिहरन ने ईडी के द्वारा बनाए गए केस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा ईडी द्वारा बनाई गई कहानी उस फेयरी टेल जैसी ह।ै जिसमें एक गरीब व्यक्ति राजकुमारी से विवाह करना चाहता है तो उसकी मदद के लिए शहर के सभी लोग केवल एक ही लाइन दोहराते हैं कि उनके पास जो कुछ भी है वह सब उसी गरीब का है। इसी तरह ईडी की कहानी में भी किसी की भी रकम, किसी के भी शेयर सब सत्येंद्र जैन के बता दिए गए हैं। वहीं अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल एस वी राजू ने ईडी का पक्ष रखते हूए कोर्ट से कहा था की 40-50 बार सत्येंद्र जैन ने हवाला ऑपरेटर को नगद मुहैया कराया है। पीएमएलए एक्ट की धारा 50 के तहत गलत जानकारी देना अपराध है। सत्येंद्र जैन लगातार गलत जानकारी दे रहे हैं। जो की आईपीसी 99 के तहत दंडनीय है. ऐसे में जैन को जमानत न दी जाए।

16 Nov 2022, 5:06 PM

श्रद्धा हत्याकांड: दिल्ली पुलिस की टीम आरोपी आफताब के छतरपुर पहाड़ी स्थित आवास पर पहुंची


16 Nov 2022, 5:05 PM

जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से मिले पीएम मोदी

16 Nov 2022, 5:03 PM

लखनऊ: एक शख्स ने अपनी प्रेमिका को चौथी मंजिल से दिया धक्का, मौत


16 Nov 2022, 4:44 PM

श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस की जांच जारी, रीढ़ की हड्डी समेत अब तक 10 बॉडी पार्ट्स बरामद

दिल्ली पुलिस ने महरौली के जंगल से श्रद्धा की रीड की हड्डी बरामद की गई है। पुलिस को अब तक ऐसे करीब 10 बॉडी पार्ट्स मिल चुके हैं। कुछ हड्डियां नाले से भी बरामद की गई हैं। पुलिस को फ्लैट की किचन में खून के धब्बे भी मिले हैं, जिनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है ताकि पता चल सके कि खून के धब्बे किसके हैं। आरोपी आफताब ने फ्रिज को केमिकल से साफ किया था, ताकि पकड़े जाने पर फोरेंसिक जांच को गुमराह कर सके।

16 Nov 2022, 4:32 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को कांगड़ा की लघु पेंटिंग उपहार में दी


16 Nov 2022, 4:23 PM

दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित एक्साइज पॉलिसी मामले में कारोबारी दिनेश अरोड़ा की सरकारी गवाह बनने की याचिका मंजूर की

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित एक्साइज पॉलिसी मामले में कारोबारी दिनेश अरोड़ा की सरकारी गवाह बनने की याचिका मंजूर कर ली है। अरोड़ा को मनीष सिसोदिया का सहयोगी बताया जाता है।

16 Nov 2022, 4:19 PM

पंजाब: फरीदकोट के तेहना गांव में खेतों में पराली जलाई गई


16 Nov 2022, 4:17 PM

हरियाणा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा की सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं

हरियाणा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा की सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस साल हरियाणा बोर्ड की सेकेंडरी (10वीं) परीक्षा का पास प्रतिशत 46.52 फीसदी रहा, जबकि सीनियर सेकेंडरी (12वीं) परीक्षा का उत्तीर्ण प्रतिशत 60.14 प्रतिशत रहा।

16 Nov 2022, 4:02 PM

उत्तराखंड कैबिनेट ने हाईकोर्ट को नैनीताल से हल्द्वानी स्थानांतरित करने का फैसला लिया

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई। कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय को नैनीताल से हल्द्वानी स्थानांतरित किया जाएगा। बैठक में कुल 26 प्रस्ताव पारित किए गए।


16 Nov 2022, 3:27 PM

गुजरात चुनाव के BJP ने जारी की 5वीं सूची, लिस्ट में 3 उम्मीदवारों के नाम

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी की है। पार्टी ने सरदार सिंह चौधरी को खेरालु से टिकट दिया है। जयंतीभाई पटेल को मानसा से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, महेंद्रभाई भाभोर को गरबाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है।

16 Nov 2022, 3:06 PM

'भारत जोड़ो यात्रा' के 70 दिन, खड़गे बोले- जिसने  ऐतिहासिक पदयात्रा में भाग लिया, वो बधाई का पात्र

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “आज भारत जोड़ो यात्रा का 70वां दिन है। राहुल गांधी जी समेत हर एक व्यक्ति जिसने इस ऐतिहासिक पदयात्रा में भाग लिया,समर्थन दिया है वो बधाई का पात्र है। भारत को एकजुट करना है, सामाजिक और आर्थिक समानता को बढ़ावा देना है। जन-जन की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बढ़ते रहना है।”


16 Nov 2022, 2:53 PM

महंगाई समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा

महंगाई समेत अन्य मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार को फिर घेरा है। प्रेस से  बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्त सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अमेरिका में महंगाई इसलिए बढ़ी क्योंकि कोरोना काल के दौरान वहां की सरकार ने लोगों के हाथ में पैसा दिया, ताकि उन मुश्किल परिस्थितियों में भी उनके रोजमर्रा का जीवन चलता रहे। हमारे देश में तो महंगाई की सिर्फ एक वजह है।

उन्होंने कहा, “पिछले साढ़े 8 साल में यह देश एक इंसान के मन की बात सुनकर थक गया है, अब लोग अपनी समस्याओं पर बात करना चाहते हैं। आज जिस तरह राहुल गांधी लोगों से मिल रहे हैं, जो संवाद हो रहा है, उससे निश्चित ही आगे की कड़ियां जुड़ेंगी।”

सुप्रिया श्रीनेत ने कह, “पिछले 10 महीने से खुदरा मुद्रास्फीति आरबीआई के तय मानकों से ज्यादा रहा है। अब सवाल यह उठता है कि इस बात का जवाब निर्मला सीतारमण जी देंगी, पीएम मोदी देंगे या इसका ठीकरा RBI के सिर फोड़ दिया जाएगा?”

16 Nov 2022, 2:46 PM

बाली: पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने द्विपक्षीय बैठक की


16 Nov 2022, 1:55 PM

केरल कैबिनेट ने 5 दिसंबर से 10 दिन का विशेष विधानसभा सत्र बुलाया

16 Nov 2022, 1:51 PM

मोरबी नगरपालिका को गुजरात हाईकोर्ट ने फिर लगाई फटकार, शाम तक मांगी स्टेटस रिपोर्ट

गुजरात के मोरबी पुल हादसे में 140 से ज्यादा लोगों की मौत के मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने आज दो नोटिसों के बावजूद स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने में देरी को लेकर मोरबी नगरपालिका को फिर फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि कल आप स्मार्ट तरीके से काम कर रहे थे, अब आप मामले को हल्के में ले रहे हैं। इसलिए, या तो आज शाम तक अपना जवाब दाखिल करें, या 1 लाख रुपये का जुर्माना अदा करें।


16 Nov 2022, 1:35 PM

कांग्रेस ने दिल्ली में 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

16 Nov 2022, 1:26 PM

दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे मनीष सिसोदिया

गुजरात के पूर्वी सूरत से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जरीवाला द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव आयोग में जाने के लिए दोपहर 2 बजे का समय रखा था, लेकिन अब आपातकाल की स्थिति है। इसलिए मुझे जल्द से जल्द इस मामले में बात करनी होगी।


16 Nov 2022, 1:02 PM

गुजरात में AAP के 'लापता' प्रत्याशी जरीवाला ने वापस लिया नामांकन, AAP ने BJP पर लगाया था अपहरण का आरोप

गुजरात के पूर्वी सूरत से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने कल शाम कथित रूप से अपहरण किए जाने के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया। उम्मीदवार कंचन जरीवाला को नीली शर्ट में सूरत (पूर्व), गुजरात में रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय से बाहर निकलते हुए देखा जा सकता है।

16 Nov 2022, 12:56 PM

विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर और राजस्थान के सरदारशहर से उम्मीदवारों का ऐलान किया

विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर से सावित्री मंडावी और राजस्थान के सरदारशहर से अनिल कुमार शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।


16 Nov 2022, 12:50 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने बाली में G20 शिखर सम्मेलन में बातचीत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने बाली में G20 शिखर सम्मेलन में बातचीत की। विभिन्न विषयों पर उनके बीच सार्थक विचार-विमर्श हुआ। दोनों नेताओं ने चर्चा की कि रक्षा संबंधों को कैसे बढ़ाया जाए, सतत विकास और आर्थिक सहयोग को बढ़ाया जाए। यह जानकारी पीएमओ ने दी है।

16 Nov 2022, 12:48 PM

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपना नामांकन दाखिल किया


16 Nov 2022, 12:18 PM

सुप्रीम कोर्ट का कठुआ रेप केस में अहम फैसला, आरोपी शुभम सांग्रा पर बालिग की तरह चलेगा मुकदमा

सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ रेप केस में अहम फैसला दिया है। कोर्ट ने सांग्रा को घटना के समय जुवेनाइल मानने से इनकार कर दिया है। अब आरोपी शुभम सांग्रा पर बालिग की तरह मुकदमा चलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत और हाईकोर्ट का फैसला पलट दिया है। अदालत ने कहा कि जुवेनाइल तय करने के लिए दस्तावेजों के अभाव में न्याय के हित में मेडिकल राय पर विचार किया जाना चाहिए।

16 Nov 2022, 11:59 AM

BJP ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है- AA नेता मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, “बीजेपी ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है। उन्हें आखिरी बार कल आरओ कार्यालय में देखा गया था। उन्होंने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। इससे चुनाव आयोग पर सवाल उठते हैं।”


16 Nov 2022, 11:41 AM

जी20 शिखर सम्मेलन: PM मोदी आज बाली में जर्मनी, इटली, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और यूके के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे

16 Nov 2022, 11:32 AM

2018 कठुआ रेप केस: SC का आदेश, आरोपियों में से एक पर बालिग के तौर पर मुकदमा चलाया जाए


16 Nov 2022, 11:30 AM

कठुआ रेप केस : SC का अहम फैसला, आरोपी शुभम सांग्रा पर बालिग की तरह चलेगा मुकदमा

16 Nov 2022, 10:47 AM

श्रद्धा की जिस तरह से हत्या हुई और जो हमें सबूत दिख रहे हैं उस आधार पर ऐसे लोगों को खुले बाज़ार में फांसी पर लटकाना चाहिए: संजय राउत


16 Nov 2022, 10:31 AM

गुजरात: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर के त्रिमंदिर में प्रार्थना की 

16 Nov 2022, 10:24 AM

मिजोरम खदान हादसे में मारे गए मजदूरों के लिए PMNRF से 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

पीएम मोदी ने मिजोरम में पत्थर खदान गिरने से हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।


16 Nov 2022, 9:49 AM

युद्ध के व्यापक प्रभावों से निपटने के लिए जी-20 की बैठक हो रही है:नाटो और G7 नेताओं का संयुक्त बयान

16 Nov 2022, 9:06 AM

महाराष्ट्र के वाशिम से राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की


16 Nov 2022, 8:48 AM

इंडोनेशिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G20 समिट 2022 के दूसरे दिन बाली के मैंग्रोव जंगल पहुंचे

16 Nov 2022, 8:11 AM

पोलैंड पर हुए मिसाइल हमले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की प्रतिक्रिया

पोलैंड पर हुए मिसाइल हमले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि बहुत सारी जानकारी है जो इसका विरोध करती हैं। हम इसकी जांच करेंगे। इसकी संभावना नहीं है कि इसे (मिसाइल को) रूस की तरफ से दागा गया होगा। हम राजदूतों की बैठक बुलाएंगे (नाटो के अनुच्छेद 4 और 5 पर)


16 Nov 2022, 7:53 AM

रूस-यूक्रेन जंग के बीच नाटो देश पोलैंड में गिरी रूसी मिसाइल, दो लोगों की मौत, दुनिया में मचा हड़कंप!

रूस और यूक्रेन में जंग के बीच रूसी मिसाइल नाटो देश पोलैंड में गिर गई है। पोलैंड ने दावा किया है कि उसके क्षेत्र में एक रूसी मिसाइल गिरने से दो नागरिकों की मौत हो गई है। ये मिसाइलें यूक्रेन की सीमा के पास पोलिश गांव प्रेजेवोडो में गिरी है। इस घटना के पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia