बड़ी खबर LIVE: कानपुर में श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटा, अब तक 25 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर में नरवर थाना क्षेत्र में भीषण हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बकेवर से दो दर्जन से अधिक लोग दर्शन कर ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर लौट रहे थे। रास्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

01 Oct 2022, 11:00 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कानपुर में हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया

01 Oct 2022, 10:46 PM

उत्तर प्रदेश: चंदौली के बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में दीवार गिरने से 3 मजदूरों की मौत

01 Oct 2022, 10:46 PM

दिल्ली: 24 घंटों में कोरोना के 92 नए मामले, 379 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या


01 Oct 2022, 10:25 PM

कानपुर: श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटा, अब तक 25 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर में नरवर थाना क्षेत्र में भीषण हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बकेवर से दो दर्जन से अधिक लोग दर्शन कर ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर लौट रहे थे। रास्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई। सूचना के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू कर दिया है। सभी को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है।

01 Oct 2022, 9:52 PM

ओडिशा में एक करोड़ रुपये मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त

ओडिशा पुलिस ने खोरधा थाना क्षेत्र के हवेलीपाड़िया में छापेमारी के दौरान एक करोड़ रुपये मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इनपुट के आधार पर, ओडिशा अपराध शाखा के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की और एक मादक पदार्थ तस्कर के कब्जे से 1 किलो से अधिक वजन की प्रतिबंधित ब्राउन शुगर जब्त की।


01 Oct 2022, 9:43 PM

गाजियाबाद में झूला टूटा, 2 बच्चे और 2 महिलाएं घायल

गाजियाबाद के रामलीला मैदान में झूला झूलते समय हादसा हो गया। दरअसल, झूला झूलते समय एक ट्रॉली टूट गई। इसमें कई लोग घायल हो गए हैं। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। घटना में दो बच्चे और दो महिलाएं घायल हुए हैं। अधिकारियों का कहना है कि मामले में अगर कोई लापरवाही हुई है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

01 Oct 2022, 9:08 PM

माकपा के वरिष्ठ नेता और केरल के पूर्व गृह मंत्री कोडियेरी बालकृष्णन का निधन: पार्टी सूत्र


01 Oct 2022, 8:33 PM

बिहार : कई जिलों में थी मंटू शर्मा की तलाश, मुंबई से हुआ गिरफ्तार, प्रॉपर्टी डीलर से मांगी थी 50 लाख की रंगदारी

बिहार में वर्षों से फरार प्रद्युमन शर्मा उर्फ मंटू शर्मा को मुजफ्फरपुर की विशेष पुलिस टीम ने मुंबई से धर दबोचा। आरोप है कि मुजफ्फरपुर जिले के मिठनपुरा थाना क्षेत्र में एक जमीन कारोबारी से व्हाट्सएप कॉल के जरिए 50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जयंतकांत ने शनिवार को कहा कि प्रद्युमन शर्मा उर्फ मंटू शर्मा पर करीब दर्जनभर से अधिक मामले दर्ज है जिसमें हत्या लूट और रंगदारी का मामला है सभी मामले मुजफ्फरपुर और पटना में विभिन्न थानों में दर्ज है।

01 Oct 2022, 8:23 PM

असम: सड़क हादसे में 2 भाइयों की मौत

असम के शिवसागर जिले में शुक्रवार रात सड़क किनारे पेड़ से टकराने से स्कूटर सवार दो भाइयों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। हादसा कारी गांव के कोंवरपुर इलाके में हुआ। मृतकों की पहचान शिरोमणि कोंवर और अजय कोंवर के रूप में हुई है। हादसे में प्रद्युम्न बैरागी नाम का एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। कारी गांव थाने के एक पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए आईएएनएस को बताया कि रात करीब 11 बजे तीन लोग पास के गांव में एक पारिवारिक समारोह से लौट रहे थे।


01 Oct 2022, 8:19 PM

दिल्ली : आईफोन नहीं बेचने पर दोस्त ने 12वीं के छात्र की गोली मारकर हत्या की

दिल्ली के बाटला हाउस इलाके में 12वीं कक्षा के एक 17 वर्षीय छात्र की दोस्त से पैसे लेने के बावजूद आईफोन बेचने का वादा नहीं निभाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान अब्दुल्ला के रूप में हुई है, जिसकी शुक्रवार दोपहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हालांकि पहले यह कहा गया था कि एक रहस्यमय गोली मृतक को लगी थी, पुलिस ने बाद में अब्दुल्ला के दोस्त की गिरफ्तारी के साथ मामले को सुलझाने का दावा किया।

01 Oct 2022, 8:16 PM

केरल : महिला कंडक्टर ने यात्रियों को दी गालियां, वीडियो वायरल

केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की एक महिला कंडक्टर का एक कथित वीडियो शनिवार को वायरल हो गया, जिसमें उसे महिला यात्रियों को गालियां देते हुए देखा जा सकता है। घटना उस समय हुई जब तिरुवनंतपुरम की ओर जा रही बस चिरयांकिल में खड़ी थी। खड़ी बस को देखकर यात्री, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं, उस पर चढ़ गईं और अपनी सीट ले ली।


01 Oct 2022, 7:46 PM

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, जज के खिलाफ गलत टिप्पणी का आरोप

01 Oct 2022, 7:12 PM

राहुल का कर्नाटक सरकार पर हमला, कहा- यहां जो राज कर रहे हैं, ये ना तो देशभक्त हैं, ना धर्मरक्षक हैं, ये 40% वाले चोर हैं

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 24वां दिन है। कर्नाटक में भी पदयात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। राहुल गांधी ने कर्नाटक सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां जो राज कर रहे हैं, ये ना तो देशभक्त हैं, ना धर्मरक्षक हैं, ये 40% वाले चोर हैं।


01 Oct 2022, 7:11 PM

आपको लड़वाते हैं, आपको बांटते हैं; फिर आपके पैसे को छीनकर 2-3 उद्योगपतियों को देते हैं : राहुल गांधी

01 Oct 2022, 7:00 PM

डब्ल्यूबीएसएससी घोटाले में पहली चार्जशीट में तकनीकी समस्या से सीबीआई चिंतित

पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती में अनियमितता घोटाले पर शुक्रवार को कोलकाता की एक अदालत में दायर पहले आरोपपत्र में एक मामूली तकनीकी समस्या ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों को थोड़ा चिंतित कर दिया। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि आरोप-पत्र में नामित 16 लोगों में से छह ऐसे नाम हैं, जिनमें पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी भी शामिल हैं, जो गिरफ्तारी के समय राज्य सरकार की मशीनरी का हिस्सा थे। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 19 के अनुसार, किसी भी राज्य सरकार के पदाधिकारी का नाम शामिल करने के मामले में, संबंधित राज्य सरकार का अनुमोदन आवश्यक है।


01 Oct 2022, 7:00 PM

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का चला बुल्डोजर, 30 करोड़ कीमत की जमीन से हटाया अतिक्रमण

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को सुनपुरा में हो रहे अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाया। करीब 15 हजार वर्ग मीटर जमीन को खाली कराया। कालोनाइजर अवैध निर्माण कर इसे कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। खाली कराई गई जमीन कीमत करीब 30 करोड़ रुपये आंकी गई है।

01 Oct 2022, 6:53 PM

बुमराह अभी आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं: राहुल द्रविड़


01 Oct 2022, 6:48 PM

केरल में घर के पीछे पुलिस को मिला शव, लापता व्यक्ति के होने की आशंका

केरल पुलिस ने अलाप्पुझा-चांगनाचेरी रोड पर एक घर के पीछे दफन एक शव की खोज की है, जिसके बारे में उन्हें संदेह है कि 26 सितंबर से लापता युवक का शव हो सकता है। दरअसल, केरल पुलिस के पास एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। ये रिपोर्ट बिंदुकुमार की मां ने अपने बेटे (बिंदुकुमार) के लापता होने की कराई थी। जिसके बाद अलाप्पुझा नॉर्थ स्टेशन पुलिस इसकी जांच में जुटी थी।

01 Oct 2022, 6:23 PM

चतरा-हजारीबाग के जंगलों में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, बड़ी मात्रा में हथियार मिले, एक घायल नक्सली गिरफ्तार 

झारंखड के चतरा और हजारीबाग जिले में पिछले तीन दिनों के दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच तीन बार मुठभेड़ हुई। इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और कई सामान बरामद किये गये हैं। कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है। हजारीबाग जिले के बड़कागांव-केरेडारीमें पुलिस की गोली से घायल एक नक्सली अर्जुन करमाली को गिरफ्तार भी किया गया है।


01 Oct 2022, 6:14 PM

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 पुरस्कार समारोह में हिस्सा लिया

01 Oct 2022, 5:35 PM

स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार 2022:  इंदौर को लगातार छठी बार भारत के सबसे स्वच्छ शहर का पुरस्कार मिला


01 Oct 2022, 5:09 PM

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर लोक सभा ने देश भर के युवाओं को किया आमंत्रित

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर लोक सभा सचिवालय ने देश के 28 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के स्कूलों और कॉलेजों से चयनित 99 युवा प्रतिभागियों को आमंत्रित किया है। देश भर से आए ये युवा संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में केंद्रीय मंत्रियों एवं अन्य गणमान्य लोगों के साथ महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देंगे।

01 Oct 2022, 5:01 PM

जम्मू-कश्मीर: सेना ने पुलिस के साथ बांदीपोरा के गुरेज इलाके में तलाशी अभियान चलाया, एलओसी के पास हथियार, गोला-बारूद बरामद


01 Oct 2022, 4:36 PM

महिला एशिया कप: भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया 

01 Oct 2022, 4:14 PM

भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद 

भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया है। शनिवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।


01 Oct 2022, 3:30 PM

बिहार : पहली बार शराब पीते पकड़े जाने पर घर के बाहर लगेगा चेतावनी का पोस्टर

शराबबंदी वाले बिहार में अगर कोई पहली बार शराब पीते पकड़ा गया तो जुर्माना देकर छूट जाएगा, लेकिन उसके घर पर चेतावनी का पोस्टर लगाया जाएगा। पोस्टर में लिखा होगा कि दूसरी बार शराब पीते पकड़े जाने पर एक साल की सजा मिलनी निश्चित है।

01 Oct 2022, 3:16 PM

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हमारे 2 उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर चुनाव लड़ेंगे- कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री 

कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि कल हमें 20 फॉर्म मिले थे और वो फॉर्म सही है कि नहीं उसकी जांच आज हमने की थी। 20 में से 4 फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हमारे 2 उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर चुनाव लड़ेंगे। नामांकन वापसी 8 अक्टूबर तक कर सकते हैं।


01 Oct 2022, 3:15 PM

कांग्रेस ने बृजलाल खाबरी को उत्तर प्रदेश में पार्टी इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया

01 Oct 2022, 2:04 PM

गुजरात: वडोदरा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 60 देशों के प्रतिनिधियों और राजदूतों से मुलाकात की

गुजरात के वडोदरा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 60 देशों के प्रतिनिधियों और राजदूतों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि हम यहां विभिन्न देशों के अधिकारियों के साथ आए हैं। नवरात्रि का त्योहार चल रहा है, वे उत्सव का आनंद लेते हुए दिन बिताएंगे। वे यहां के विकास को देखकर उत्साहित हैं।


01 Oct 2022, 1:51 PM

मुंबई में दशहरा और देवी विसर्जन जुलूस के दौरान 5 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित

01 Oct 2022, 1:51 PM

नेपाली राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान संदीप ने 6 अक्टूबर को नेपाल लौटने और अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करने की घोषणा की


01 Oct 2022, 1:14 PM

कर्नाटक में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह, पदयात्रा में उमड़ रहा जनसैलाब

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 24वां दिन है। केरल के बाद कर्नाटक में भी पदयात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। पदयात्रा में लोग राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलकर चल रहे हैं। इस पदयात्रा में जनसैलाब उमड़ रहा है।

01 Oct 2022, 1:01 PM

न्यू जापान प्रो रेसलिंग के संस्थापक एंटोनियो इनोकी का 79 साल की उम्र में निधन


01 Oct 2022, 11:58 AM

भारती एयरटेल आज से 8 शहरों में 5जी सेवाएं शुरू कर रही है, 2024 तक पूरे देश को कवर करेगी: चेयरमैन सुनील भारती मित्तल 

01 Oct 2022, 11:22 AM

प्रधानमंत्री जी, प्रतीक्षा की बात सुनें, जिसने बीजेपी सरकार के कोविड कुप्रबंधन के कारण अपने पिता को खो दिया- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री जी, प्रतीक्षा की बात सुनें, जिसने भाजपा सरकार के कोविड कुप्रबंधन के कारण अपने पिता को खो दिया। वह अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार से समर्थन की गुहार लगा रही है। क्या कोरोना पीड़ितों के परिवार उचित मुआवजे के पात्र नहीं हैं? आप उन्हें उनके अधिकार से क्यों वंचित कर रहे हैं?”


01 Oct 2022, 11:12 AM

उत्तर प्रदेश: सीतापुर के हुसैनगंज में 220 केवी बिजली सबस्टेशन में आग लगी

उत्तर प्रदेश के सीतापुर के हुसैनगंज में 220 केवी बिजली सबस्टेशन में आग लग गई है। फायर सेफ्टी ऑफिसर राम बाबू ने बताया, "हमें 7 बजे सूचना मिली थी जिसके बाद 2 गाड़ियां रवाना की। गोदाम में रखे कबाड़ में आग लगी थी। आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। इससे बिजली बाधित नहीं होगी।"

01 Oct 2022, 10:52 AM

पीएम मोदी ने 5जी सेवाओं की शुरुआत की


01 Oct 2022, 10:48 AM

हिमाचल प्रदेश के शिमला में सेब से लदा ट्रक कार पर पलटा, कार में सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत

हिमाचल प्रदेश के शिमला के छराबड़ा में शनिवार सुबह सेब से लदे ट्रक के पलट जाने से एक कार में सवार तीन लोगों की मृत्यु हो गई। ट्रक के चालक को मामूली चोटें आई हैं और उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है।

01 Oct 2022, 9:57 AM

तेलंगाना: अनुसूचित जनजातियों के लिए शैक्षणिक संस्थानों और राज्य सरकार की सेवाओं में तत्काल प्रभाव से 6% से 10% तक आरक्षण बढ़ाया


01 Oct 2022, 9:34 AM

मध्य प्रदेश: राज्य के सभी वन, बाघ अभयारण्य, राष्ट्रीय उद्यान और अभयारण्य आज 1 अक्टूबर से आगंतुकों के लिए खुले

01 Oct 2022, 9:21 AM

देश में 24 घंटे में कोरोना के 3,805 नए केस आए सामने


01 Oct 2022, 9:18 AM

गुरुग्राम के ग्लोबल फोयर मॉल में लगी आग, दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटीं

हरियाणा के गुरुग्राम के ग्लोबल फोयर मॉल में आग लग गई है। मौके पर दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

01 Oct 2022, 8:48 AM

कर्नाटक: राहुल गांधी समेत अन्य बारत यात्रियों ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के 24वें दिन की शुरूआत चामराजनगर के बेगुर से की


01 Oct 2022, 8:41 AM

दिल्ली में एक वाणिज्यिक रसोई गैस सिलेंडर की कीमत आज से 25.5 रुपये कम हो गई है

01 Oct 2022, 8:12 AM

उत्तराखंड में हिमालय क्षेत्र में आज सुबह हिमस्खलन हुआ, लेकिन केदारनाथ मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ 

उत्तराखंड में हिमालय क्षेत्र में आज सुबह हिमस्खलन हुआ, लेकिन केदारनाथ मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ है। यह जानकारी श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने दी है।


01 Oct 2022, 8:11 AM

केंद्र ने अरुणाचल प्रदेश के 3 जिलों में AFSPA को 6 महीने के लिए बढ़ाया

01 Oct 2022, 7:52 AM

मुंबई के कांदिवली में फायरिंग से हड़कंप, एक शख्स की मौत, तीन लोग घायल

मुंबई के कांदिवली में फायरिंग से हड़कंप मच गया है। इस गोलीबारी की घटना में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, बाइक सवार दो लोगों ने फायरिंग की। पूरे मामले की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia