बड़ी खबर LIVE: कश्मीर के बड़गाम में TV एक्ट्रेस की हत्या, 10 साल के भतीजे को भी आतंकियों ने गोली मारी

कश्मीर के बड़गाम जिले में एक टीवी एक्ट्रेस पर आतंकियों के फायरिंग करने का मामला सामने आया है। आतंकियों ने एक्ट्रेस के साथ खड़े भतीजे को भी गोली मारी है। एक्ट्रेस की मौत हो गई है। जबकि भतीजे का इलाज जारी है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

25 May 2022, 10:43 PM

राज्यसभा चुनाव : शिवसेना ने शाही कोल्हापुर छत्रपति वंशज को उम्मीदवार बनाया 

शिवसेना ने बुधवार को औपचारिक रूप से कोल्हापुर जिला पार्टी अध्यक्ष और जमीनी स्तर के कट्टर विशसैनिक संजय पवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा मंगलवार को लिए गए निर्णय को बुधवार को आधिकारिक रूप से सील कर दिया गया।

उन्होंने कहा, "संजय पवार और मैं कल (गुरुवार) 10 जून को होने वाले मतदान के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के समय मुख्यमंत्री ठाकरे और महा विकास अघाड़ी सहयोगी शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के शीर्ष नेता होंगे।"

25 May 2022, 10:34 PM

दिल्ली में प्रिंटिंग प्रेस में लगी आग, कोई हताहत नहीं

उत्तरी दिल्ली में बुधवार को एक प्रिंटिंग प्रेस में आग लग गई। आग से काफी नुकसान हुआ, लेकिन गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें शाम 5.15 बजे एक कॉल आई थी। जींदपुर के खाटू श्याम मंदिर के पास एक प्रिंटिंग प्रेस के गोदाम में आग लगने की घटना के बाद दमकल की नौ गाड़ियों को भेजा गया।

दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया, "घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है।"

25 May 2022, 10:34 PM

असम बाढ़ : मरने वालों की संख्या 28 हुई, 5 लाख से अधिक लोग प्रभावित

असम में मानसून-पूर्व बाढ़ से और दो लोगों की मौत के साथ बुधवार को मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 28 हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से राज्य के 15 जिलों में 5.75 लाख लोग प्रभावित हैं। हालांकि बाढ़ की स्थिति में मामूली सुधार बताया जा रहा है।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अधिकारियों ने कहा कि छह सदस्यों की एक अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम संपत्ति, फसलों, नुकसान का आकलन करने के लिए शुक्रवार से बाढ़ प्रभावित राज्य के दो दिवसीय दौरे पर होगी।

एएसडीएमए के अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्रालय के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के वित्तीय सलाहकार रवीश कुमार के नेतृत्व में टीम बारिश प्रेरित बाढ़ और भूस्खलन से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए कछार, दीमा हसाओ, दरांग, नागांव और होजई जिलों का दौरा करेगी।


25 May 2022, 10:03 PM

IPL 2022: एलिमिनेटर में RCB ने लखनऊ को दिया 208 रनों का लक्ष्य, रजत पाटीदार ने जड़ी सेंचुरी

25 May 2022, 9:41 PM

कश्मीर के बड़गाम में TV एक्ट्रेस की हत्या, 10 साल के भतीजे को भी आतंकियों ने गोली मारी

कश्मीर के बड़गाम जिले में एक टीवी एक्ट्रेस पर आतंकियों के फायरिंग करने का मामला सामने आया है। आतंकियों ने एक्ट्रेस के साथ खड़े भतीजे को भी गोली मारी है। एक्ट्रेस की मौत हो गई है। जबकि भतीजे का इलाज जारी है।


25 May 2022, 9:22 PM

5.6 करोड़ रुपये के अमेरिकी डॉलर के साथ मुंबई हवाई अड्डे पर हिरासत में लिये गये 2 सऊदी नागरिक

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी ने दो सऊदी नागरिकों को हिरासत में लिया और उनसे 5.6 करोड़ रुपये मूल्य के 7,24,700 अमेरिकी डॉलर बरामद किए। एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 मई को दोपहर करीब 1 बजे टर्मिनल -2, सीएसएमआई हवाई अड्डे के अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा होल्ड एरिया (एसएचए) पर एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से पीईएससी के दौरान, सीआईएसएफ कर्मियों ने दो यात्रियों के हैंड बैगेज से विदेशी मुद्रा (यूएस डॉलर) का पता लगाया।

25 May 2022, 9:21 PM

तिरुवनंतपुरम में राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार रात से दो दिन तक केरल की राजधानी में रहेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रपति गुरुवार सुबह केरल विधानसभा द्वारा तिरुवनंतपुरम में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे।

संसद और विभिन्न राज्य विधानसभाओं से महिला सांसद व विधायक इसमें भाग लेने वाली हैं।
यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव, भारतीय स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है।


25 May 2022, 8:55 PM

गुजरात के कच्छ इलाके में मिला पाकिस्तानी नाव, बीएसएफ ने शुरू किया तलाशी अभियान

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को गुजरात के कच्छ इलाके में हरामी नाला क्रीक सीमा के पास मछली पकड़ने वाली एक पाकिस्तानी नाव मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया। मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, बीएसएफ को अंदेशा है कि पाकिस्तान की ओर से कुछ बदमाश भारतीय क्षेत्र में घुसे हो सकते हैं।

बीएसएफ के सूत्रों ने यह भी कहा कि नाव भारतीय क्षेत्र में जा सकती थी, लेकिन एसओपी के अनुसार, नाव की बरामदगी के बाद आस-पास के क्षेत्रों को संवेदनशील माना जाना चाहिए।

सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान अब तक कुछ भी नहीं मिला है।

25 May 2022, 8:53 PM

सरकार ने नए आईबी, रॉ, एनआईए प्रमुखों की तलाश शुरू की

सरकार ने देश की शीर्ष खुफिया एजेंसियों- इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), सुरक्षा के लिए प्रमुखों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा कि सरकार मौजूदा आईबी और रॉ प्रमुखों को और विस्तार देने के मूड में नहीं है।

आईबी प्रमुख अरविंद कुमार का कार्यकाल इस महीने समाप्त हो जाएगा, जबकि रॉ प्रमुख सामंत गोयल 30 जून को सेवानिवृत्त होंगे।

कुमार और गोयल दोनों को उनके निर्धारित सेवा कार्यकाल से परे, पिछले साल मई में एक साल का विस्तार दिया गया था।


25 May 2022, 8:51 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 40वीं प्रगति बैठक की अध्यक्षता की

25 May 2022, 8:40 PM

दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद नरिंदर बत्रा IOA अध्यक्ष पद से हटाए गए, अनिल खन्ना होंगे कार्यवाहक प्रमुख


25 May 2022, 8:23 PM

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के तारीखों का ऐलान, 23 जून को मतदान 

25 May 2022, 8:20 PM

IPL 2022: एलिमिनेटर में लखनऊ ने टॉस जीता, बेंगलुरु की पहले बैटिंग


25 May 2022, 8:11 PM

भारतीय रिजर्व बैंक ने अनियमितताओ के कारण पांच NBFC के पंजीकरण प्रमाणपत्र को रद्द किया

25 May 2022, 7:39 PM

दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक प्रिंटिंग प्रेस के गोदाम में आग लगी,  दमकल की नौ गाड़ियां मौके पर मौजूद


25 May 2022, 7:36 PM

 नरेंद्र बत्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, एक और कार्यकाल के लिए कोशिश नहीं करेंगे

25 May 2022, 7:14 PM

सजा के ऐलान के बाद NIA कोर्ट से बाहर लाया गया यासीन मलिक, थोड़ी देर में तिहाड़ जेल ले जाया जाएगा


25 May 2022, 7:12 PM

औरंगाबाद और गया में जहरीली शराब से मौतों की खबर पर NHRC ने बिहार सरकार को नोटिस जारी कर रिपोर्ट मांगा

बिहार के औरंगाबाद और गया में जहरीली शराब पीने से कम से कम 6 लोगों की मौत और 12 लोगों के बीमार पड़ने की खबर पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर रिपोर्ट मांगा है। राज्य में शराबबंदी के बावजूद इस तरह की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है।

25 May 2022, 7:05 PM

यासीन मलिक द्वारा आतंकी हमले के शिकार भारतीय वायुसेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना बोली- फैसले का स्वागत करती हूं..

यासीन मलिक द्वाराआतंकी हमले के शिकार भारतीय वायुसेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना जजों ने अपने विवेक से जो भी सज़ा सुनाई है मैं उसका स्वागत करती हूं। वे लोग मुझसे ज़्यादा अच्छे से जानते हैं कि इस मामले में कौन सी सज़ा देनी चाहिए


25 May 2022, 6:51 PM

फिलहाल मंकीपॉक्स का अभी कोई केस नहीं आया है लेकिन हमें उन यात्री पर ध्यान देना होगा जो यूरोप से आ रहे हैं : डॉ.एनके अरोड़ा

25 May 2022, 6:32 PM

यासीन मलिक को 2 उम्रकैद की सज़ा सुनाई है और 10-10 साल की 5 सजाएं हैं: एडवोकेट उमेश शर्मा

एडवोकेट उमेश शर्मा ने कहा कि यासीन मलिक को 2 उम्रकैद की सज़ा सुनाई है और 10-10 साल की 5 सजाएं हैं। कोर्ट ने जुमार्ना भी लगाया है अगर जुमार्ना नहीं देते हैं तो उसके बदले सज़ा मिलेगी। यह हाईकोर्ट में सिर्फ सज़ा के ख़िलाफ़ अपील कर सकते हैं, निर्णय के ख़िलाफ़ नहीं।


25 May 2022, 6:17 PM

यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, NIA कोर्ट ने सुनाई सजा, अदालत के बाहर सुरक्षा मुस्तैद

टेरर फंडिंग में दोषी पाए गए यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा हुई है। दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने सजा सुनाई है।

25 May 2022, 5:51 PM

मेरे खिलाफ आतंकी आरोप साबित हुए तो फांसी मंजूर: यासीन मलिक

आतंकी फंडिंग मामले में दोषी ठहराए गए कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने बुधवार को एनआईए की एक अदालत से कहा कि अगर खुफिया एजेंसियां आतंकवाद से जुड़ी किसी भी गतिविधि को साबित करती हैं, तो वह फांसी को स्वीकार कर लेंगे। विशेष एनआईए न्यायाधीश प्रवीण सिंह के समक्ष सुनवाई के दौरान मलिक ने कहा, "मैं किसी से भीख नहीं मांगूंगा। मामला इस अदालत के समक्ष है और मैं इस पर फैसला करने के लिए अदालत पर छोड़ता हूं।"

उन्होंने कहा, "अगर मैं 28 साल में किसी आतंकवादी गतिविधि या हिंसा में शामिल रहा हूं, अगर भारतीय जांच एजेंसियां यह साबित कर दें, तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। मैं फांसी को स्वीकार करूंगा .. मैंने सात प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया है।"

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सुनवाई के दौरान अदालत को बताया कि घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए आरोपी जिम्मेदार है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने मलिक के लिए मौत की सजा के लिए भी तर्क दिया।

दूसरी ओर, अदालत द्वारा नियुक्त न्याय मित्र ने मामले में न्यूनतम सजा के रूप में आजीवन कारावास की मांग की।


25 May 2022, 5:27 PM

उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई अब 30 मई को लखनऊ में होगी

25 May 2022, 5:27 PM

टेरर फंडिंग मामले में दिल्ली के कोर्ट रूम में यासीन मलिक को पेश करने से पहले डॉग स्क्वायड और थर्मल स्कैनिंग हु


25 May 2022, 5:08 PM

शेयर बाजार में तीसरे दिन भी जारी रहा गिरावट का सिलसिला

बैंकिंग और वित्त समूहों को छोड़कर अन्य सभी समूहों में हुई जबरदस्त बिकवाली के कारण घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट से उबरने में नाकाम रहे। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 303.35 अंक यानी 0.56 प्रतिशत फिसलकर 53,749.26 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 91.25 अंक यानी 0.57 प्रतिशत की गिरावट में 16,033.90 अंक पर बंद हुआ।

बुधवार को शेयर बाजार में शुरूआती कारोबार में लिवाली देखी गई जिससे शेयर बाजार हरे निशान में लौट आया लेकिन अपराह्न् से शुरू हुई बिकवाली कारोबार समाप्ति तक जारी रही, जिससे यह लाल निशान में बंद हुआ।

बीएसई में बैंकिंग और वित्त के अलावा शेष सभी 18 समूहों के सूचकांक गिरावट में रहे। सर्वाधिक बिकवाली आईटी और रियल्टी समूह को झेलनी पड़ी।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि विदेशी बाजारों से मिले मिलेजुले संकेतों का असर घरेलू बाजार पर भी रहा। निवेशक इस बात को लेकर आशंकित है कि अमेरिका की सख्त मौद्रिक नीति वहां आर्थिक सुस्ती ला सकती है।

निफ्टी में सर्वाधिक गिरावट आईटी, मीडिया, दवा, पीएसयू बैंक और रियल्टी क्षेत्र में रही।

25 May 2022, 4:48 PM

आईपीएल 2022: केएल राहुल की फॉर्म की असली परीक्षा आरसीबी के खिलाफ होगी- मोहम्मद कैफ  


25 May 2022, 4:40 PM

नरिंदर बत्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

25 May 2022, 4:19 PM

यासीन मलिक के मामले में फैसला सुनाने वाला है एनआई कोर्ट, अदालत के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

टेरर फंडिंग में दोषी पाए गए यासीन मलिक को अब से कुछ देर में अदालत सजा सुनाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर फैसले के मद्देनजर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। यासीन मलिक के आस-पास सुरक्षा का बड़ा घेरा है।


25 May 2022, 4:08 PM

असम: गुवाहाटी में बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव हुआ

25 May 2022, 4:00 PM

पिछले 5 साल के कार्यकाल में बीजेपी ने जो वादे किए थे वह पूरे नहीं किए तो अगले पांच साल में क्या उम्मीद करेंगे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले 5 साल के कार्यकाल में बीजेपी ने जो वादे किए थे वह पूरे नहीं किए तो अगले पांच साल में क्या उम्मीद करेंगे। SI की सबसे महत्वपूर्ण भर्ती थी और उसमें किस तरह का खुलासा हो रहा है। मुझे लगता है 100 के करीब लोग गिरफ़्तार हुए हैं। नौजवानों को नौकरी कैसे मिलेगी?।


25 May 2022, 3:36 PM

ओडिशा के कलिंगा घाट पर पलटी बस, 6 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

ओडिशा के गंजम जिले के कलिंगा घाट पर बड़ा हादसा हुआ। बस पलट जाने से पश्चिम बंगाल के छह पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक यात्री घायल हो गए। इसकी जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी।

25 May 2022, 3:27 PM

ज्ञानवापी मस्जिद को उसके मौजूदा स्थान से हटाने की मांग वाली याचिका फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर

ज्ञानवापी मस्जिद को उसके मौजूदा स्थान से हटाने की मांग करने वाले सिविल जज सीनियर डिवीजन वाराणसी की अदालत में ताजा दीवानी मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट, सीनियर डिवीजन में स्थानांतरित कर दिया गया है। 30 मई 2022 को होगी अगली सुनवाई होगी।


25 May 2022, 2:58 PM

मीडिया, व्यापार में एकाधिकार ने विपक्ष को दबाने और चुनावी परिणामों को प्रभावित करने के लिए BJP के साथ मिलीभगत की- राहुल गांधी 

25 May 2022, 2:53 PM

अमरनाथ यात्रा के लिए हम तीन स्तरीय सुरक्षा प्रदान करेंगे- कश्मीर के IGP विजय कुमार

कश्मीर के IGP विजय कुमार ने कहा, “अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर अब तक कई बार मीटिंग की है। हम तीन स्तरीय सुरक्षा प्रदान करेंगे। ड्रोन और CCTV कैमरों के जरिए गतिविधियों पर नजर रखेंगे। हम लोगों को सुरक्षित यात्रा उपलब्ध कराएंगे।”मीडिया और व्यापार में एकाधिकार ने विपक्ष को दबाने और चुनावी परिणामों को प्रभावित करने के लिए भाजपा के साथ मिलीभगत की है।


25 May 2022, 2:33 PM

महबूबा मुफ्ती बोलीं- BJP के पास हिटलर की तरह कोई नुस्खा है तो बता दे, मुसलमानों के साथ वो क्या करना चाहती है

पीजीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “इनके पास लोगों को देने के लिए कुछ नहीं है तो ऐसे में हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा, मुस्लिमों को मरवाना, मस्जिदों पर कब्ज़ा करना रह गया है। मैं इनसे कहती हूं कि अगर आपके पास हिटलर की तरह कोई नुस्खा है तो बता दो कि आप मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो।”

25 May 2022, 2:27 PM

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला के करेरी इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में आज शहीद हुए पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि दी


25 May 2022, 2:17 PM

पाकिस्तान में एक लिंचिंग पर 6 को फांसी, 12 को उम्रकैद हुई, भारत में 2015 के बाद हुई कई लिंचिंग, यहां दोषियों को पहनाया गया हार- महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने कहा, “पाकिस्तान में एक आदमी को लिंच किया गया तो वहां उन्होंने 6 आदमी को फांसी और एक दर्जन लोगों को उम्रकैद की सजा दी। यहां 2015 के बाद कितने लिंच हो गए लेकिन उनको हार पहनाया जाता है और सम्मान होता है। तो उस न्यायतंत्र और इस न्यायतंत्र में यही फर्क है।”

25 May 2022, 2:11 PM

यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

यूपी विधानसभा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “आज तक के इतिहास में अगर कोई सबसे विफल सरकार हुई है तो वह मौजूदा सरकार है। प्रदेश में अराजकता का माहौल, ध्वस्त कानून व्यवस्था, सामूहिक बालात्कार, नफरत, भ्रष्टाचार बढ़ाने वाली, विकास रोकने वाली, महंगाई को चरम सीमा पर पहुंचाने वाली यह सरकार है।”


25 May 2022, 1:26 PM

भारत ने घरेलू मूल्य वृद्धि को रोकने के लिए 1 जून से चीनी के निर्यात को प्रतिबंधित किया   

25 May 2022, 1:16 PM

सेंसेक्स 114 अंक गिरा, आईटी, एफएमसीजी शेयरों में गिरावट 


25 May 2022, 1:12 PM

असम बाढ़ की स्थिति में काफी सुधार हुआ है, लेकिन कई ग्रामीण अभी भी राहत शिविरों में पड़े

25 May 2022, 1:00 PM

समाजवादी पार्टी की तरफ से वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की तरफ से वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया। वे समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। पहला नामंकन हुआ है। राज्यसभा के लिए दो अन्य लोगों के नाम बहुत ज़ल्द घोषित हो जाएंगे।


25 May 2022, 12:55 PM

राज्यसभा के लिए नामांकन भरने के बाद सिब्बल बोले- मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भरा पर्चा

समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा का नामांकन भरने के बाद कपिल सिब्बल ने कहा कि मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामंकन भरा है। मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं आजम खान के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं।

उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को ऐसा लगेगा कि वे किसी पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं। हम विपक्ष में रहकर गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें। हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं, उसे जनता तक पहुंचाया जा सकें। मैं इसका प्रयास करूंगा।”

25 May 2022, 12:53 PM

टेरर फंडिंग मामला: NIA ने यासीन मलिक के लिए मौत की सजा की मांग की, सजा पर आज दोपहर 3:30 बजे ही फैसला सुनाएगा कोर्ट


25 May 2022, 12:38 PM

'वंदे मातरम' को 'जन-गण-मन' के साथ समान दर्जा देने की मांग वाली जनहित याचिका पर केंद्र को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

25 May 2022, 12:25 PM

दिल्ली: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को NIA कोर्ट में पेश किया गया, NIA कोर्ट ने 19 मई को दोषी ठहराया था  


25 May 2022, 12:12 PM

पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या के मामले में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से मुलाकात पर संजय राउत का बयान

पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या के मामले में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से मुलाकात पर संजय राउत ने कहा, “तमिलनाडु की राजनीति सभी जानते हैं। राजीव गांधी राष्ट्र के नेता थे। उन्होंने खुद को बलिदान कर दिया। तमिलनाडु में उनकी हत्या कर दी गई। अगर सीएम अपने हत्यारों को सम्मानित करते हैं, तो मुझे लगता है कि यह हमारी संस्कृति नहीं है।”

25 May 2022, 11:54 AM

जम्मू में चदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन जारी

जम्मू में चदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन जारी है। भट्ट की 12 मई को आतंकवादियों ने उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी थी।


25 May 2022, 11:50 AM

राहुल गांधी ने लंदन में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ संवाद किया

राहुल गांधी ने लंदन में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में, हम भारत को लोगों के बीच बातचीत के रूप में देखते हैं। आरएसएस भारत को एक भौगोलिक इकाई के रूप में देखता है। जब भारत बोलता है तो भारत जीवित हो जाता है और जब भारत चुप हो जाता है तो भारत मर जाता है।

उन्होंने कहा, “21वीं सदी के माहौल में जहां संचार के साधन मीडिया और सोशल मीडिया हैं और उन पर उनका (आरएसएस-बीजेपी) पूर्ण प्रभुत्व है, निश्चित रूप से यह जनादेश को प्रभावित करेगा। आप एक विचारधारा को भारत जैसी जटिल जगह पर नहीं थोप सकते। जैसा कि वे एक केंद्रीकृत विचारधारा को आगे बढ़ाते हैं, आप तमिलनाडु और पंजाब जैसे राज्यों में परिणाम देख सकते हैं। आप संघ पर दबाव बना रहे हैं। यह प्रतिक्रिया करेगा।”

25 May 2022, 11:40 AM

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के क्रेरीक इलाके के नजीभात क्रॉसिंग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। इस दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया।


25 May 2022, 11:36 AM

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में बाढ़ से दो लोगों की मौत

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में बाढ़ से दो लोगों की जान चली गई। 18 जिलों में बाढ़ की सूचना है। पिछले 24 घंटों में भूस्खलन की कोई घटना नहीं हुई हैं।

25 May 2022, 11:03 AM

ओडिशा: गंजम में कलिंग घाट के पास एक बस के पलट जाने से छह लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल

ओडिशा में कल रात गंजम में कलिंग घाट के पास एक बस के पलट जाने से छह लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक घायल हो गए। पश्चिम बंगाल के पर्यटक दरिंगबाड़ी से लौट रहे थे। ब्रेक फेल होने से हुआ होगा या ड्राइवर घाट रोड पर नया है।


25 May 2022, 10:50 AM

शायर मुनव्वर राणा की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ PGI में कराया गया भर्ती

शायर मुनव्वर राणा की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ पीजीआई में भर्ती कराया गया है। उनका इलाज जारी है।

25 May 2022, 10:44 AM

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष और MLA शिवपाल  यादव ने यूपी विधानसभा अध्यक्ष से अपनी सीट बदलने का आग्रह किया

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष और विधायक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष से अपनी सीट बदलने का आग्रह किया। उन्होंने यूपी विधानसभा के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर सीट बदलने की मांग की थी।


25 May 2022, 10:42 AM

झीरम घाटी नक्सली हमले में हमने अपने कई कांग्रेसी साथियों, जवानों को खो दिया था, उनकी शहादत कभी नहीं भूल सकते- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “2013 में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमले में हमने अपने कई कांग्रेस के साथियों और जवानों को खो दिया था। हम अपने देशभक्त साथियों की वीरता को सलाम करते हैं, उनकी शहादत हम कभी नहीं भूल सकते।”

25 May 2022, 10:16 AM

महाराष्ट्र: नासिक जिले के हिरिदपाड़ा गांव के निवासी भीषण जल संकट का सामना कर रहे  


25 May 2022, 10:00 AM

बिहार: औरंगाबाद जिले में कल जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत, मामले अब तक 70 लोग गिरफ्तार 

25 May 2022, 9:45 AM

देश में 24 घंटे में कोरोना के 2,124 नए केस आए सामने, 17 लोगों की मौत


25 May 2022, 9:30 AM

क्रिकेटर उमरान मलिक से मिले जम्मू-कश्मीर के एलजी, कहा- सरकार उनके प्रशिक्षण का ध्यान रखेगी  

25 May 2022, 9:06 AM

उत्तराखंड: केदारनाथ मंदिर और आसपास के इलाकों में बर्फबारी से तापमान में गिरावट


25 May 2022, 9:00 AM

कर्नाटक: 26 मई की सुबह 8 बजे तक मंगलुरु के मलाली में जुमा मस्जिद के पास धारा 144 लागू, पुलिस की तैनात 

26 मई की सुबह 8 बजे तक पूजा स्थल से 500 मीटर के दायरे तक धारा 144 के तहत मंगलुरु के मलाली में जुमा मस्जिद में पुलिस की तैनाती की गई है। कथित तौर पर 21 अप्रैल को मस्जिद के नीचे एक हिंदू मंदिर जैसा वास्तुशिल्प डिजाइन पाया गया था।

25 May 2022, 8:33 AM

फरवरी के बाद कल एक महिला की कोरोना से हुई मौत- इंदौर के CHMO डॉ. बीएस सेठिया 

मध्य प्रदेश के इंदौर के CHMO डॉ. बीएस सेठिया ने कहा, “फरवरी के बाद से कोरोना से एक भी मृत्यु नहीं हुई थी लेकिन कल एक महिला की कोरोना के कारण मृत्यु हुई है। महिला का पहले से कई बीमारियों का इलाज चल रहा था, कल कोरोना के 5 मरीज आए हैं। आने वाले दिनों के लिए हम और भी ज्यादा सतर्क हो गए हैं।”


25 May 2022, 8:28 AM

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नरेला में एनकाउंटर के बाद जितेंद्र गोगी दीपक बॉक्सर गैंग के शार्पशूटर संदीप को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नरेला में एनकाउंटर के बाद जितेंद्र गोगी दीपक बॉक्सर गैंग के शार्पशूटर संदीप को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पैर में गोली लगी है। आरोपी के पास से एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद की गई है।

25 May 2022, 8:04 AM

अमेरिका के एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग में 18 बच्चों समेत 21 की मौत, बाइडेन बोले- लेना होगा एक्शन

अमेरिका के टेक्सास में एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग में 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई है। इनमें तीन टीचर भी शामिल हैं। गोलीबारी में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। टेक्सास के राज्यपाल ने ये जानकारी दी है।

घटना पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि मैं इस सबसे थक गया हूं, अब हमें एक्शन लेना होगा। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे और हमें क्या करने की जरूरत है?माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देखे पाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia