बड़ी खबर LIVE: ब्रिटेन की संसद में जालियावाला बाग कांड के लिए पीएम ने जताया खेद, कहा- घटना के लिए पछतावा 

जालियावाला बाग हत्याकांड के लिए ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे वहां की संसद में खेद जताया है। उन्होंने कहा कि जो हुआ उसके लिए हमें पछतावा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

10 Apr 2019, 6:49 PM

छत्तीसगढ़ में गढ़चिरोली में नक्सलियों का आईईडी ब्लास्ट, एक सुरक्षाकर्मी घायल

10 Apr 2019, 6:13 PM

बड़ी खबर LIVE: ब्रिटेन की संसद में जालियावाला बाग कांड के लिए पीएम ने जताया खेद, कहा- घटना के लिए पछतावा

जालियावाला बाग हत्याकांड के लिए ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे वहां की संसद में खेद जताया है। उन्होंने कहा कि जो हुआ उसके लिए हमें पछतावा है।

बता दें कि अमृतसर में 13 अप्रैल 1919 को हुए जलियांवालां बाग कांड में ब्रिटिश सैनिकों ने खुलेआम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चला दी थीं। रिकॉर्ड्स के मुताबिक, इस नरसंहार में 400 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों की मौत हुई थी।

10 Apr 2019, 5:58 PM

बकाया बिलों का भुगतान न करने पर आईओसीएल ने एक बार फिर जेट एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति रोक दी


10 Apr 2019, 5:38 PM

22 अलगाववादियों सहित 919 अयोग्य व्यक्तियों से सुरक्षा वापस ली गई: गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय ने कहा कि एक बड़े कदम के तहत जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में 20 जून, 2018 को राज्यपाल शासन लगने के बाद से 22 अलगाववादियों सहित 919 अयोग्य व्यक्तियों से सुरक्षा वापस ली है। इससे 2,768 पुलिसकर्मियों और 389 वाहन खाली हुए हैं।

10 Apr 2019, 5:33 PM

तेलंगाना में मिट्टी के टीले के नीचे दबकर 10 मजदूरों की मौत

तेलंगाना के नारायणपेट जिले में खुदाई के दौरान करीब 10 मजदूरों की मिट्टी के टीले के नीचे दबने से मौत हो गई। बुधवार को पुलिस ने बताया कि टीले के गिरने की वजह से मजदूर उसकी चपेट में आ गए।


10 Apr 2019, 4:45 PM

नौसेना निवेश समारोह 2019:

10 Apr 2019, 2:43 PM

तेलंगाना: मेरीकल में दीवार गिरने से 10 लोगों की मौत, कई लोग घायल

तेलंगाना में नारायणपेट के मेरीकल में दीवार गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। यहां के एसपी ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में ले जाया जा रहा है।


10 Apr 2019, 1:55 PM

चौकीदार की चोरी के सबूत देश के सामने है: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “चौकीदार की चोरी के सबूत देश के सामने है। अब जांच भी होगी और चौकीदार और उसके दोस्तों को सजा भी मिलेगी। आज सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से फिर न्याय की जीत हुई है। अब न्याय होगा।”

10 Apr 2019, 1:53 PM

राफेल के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए चौकीदार ने 100 झूठ बोले: कांग्रेस

सुरजेवाला ने कहा कि राफेल के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए चौकीदार ने 100 झूठ बोले, लेकिन आखिर में सच्चाई बाहर आ ही गई कि राफेल की चोरी में चौकीदार चोर है। उन्होंने कहा, “जितने भी झूठ सुप्रीम कोर्ट से बोले गए, आज वो सब बेनकाब हो गए, जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मोदी जी अपने भ्रष्टाचार के सबूतों को ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के हवाला देकर नहीं छिपा सकते और चोर चौकीदार खुद को नहीं बचा सकते।”


10 Apr 2019, 1:51 PM

राफेल की चोरी की परतें खुलती जा रही हैं, मोदी जी के झूठ का किला ध्वस्त: कांग्रेस

राफेल केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला प्रेस से बात की। उन्होंने कहा, “राफेल की चोरी की परतें खुलती जा रही हैं। मोदी जी के झूठ का किला ध्वस्त हो गया है। जिस सुप्रीम कोर्ट की दुहाई देकर मोदी जी क्लीन चिट का आवरण ओढ़ रहे थे, आज उसी सुप्रीम कोर्ट के प्राथमिक निर्णय ने मोदी जी के झूठ के चेहरे को बेनकाब कर दिया है।”

10 Apr 2019, 1:44 PM

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से हुआ साफ, राफेल डील में हुआ है भ्रष्टाचार, चौकीदार ने की है चोरी: राहुल गांधी

अमेठी में नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बात की। राफेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चौकीदार ने चोरी की है, कोर्ट के इस फैसले से जाहिर होता है। राहुल गांधी ने एक बार फिर भष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी को बहस की चुनौती दी।


10 Apr 2019, 1:24 PM

राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल डील में भ्रष्टाचार को छिपाने की मोदी सरकार की कोशिश नाकाम: मायावती

राफेल डील मामले में लीक दस्तावेजों को मान्य माने जाने के बाद जहां एक ओर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल रक्षा सौदे में भारी गड़बड़ी-भ्रष्टाचार को छिपाने की पीएम श्री मोदी सरकार की कोशिश विफल। सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार पूरी तरह घिरी। संसद के भीतर व बाहर बार-बार झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए श्री मोदी माफी मांगे व रक्षा मंत्री इस्तीफा दें।”

10 Apr 2019, 11:56 AM

दिल्ली: खारी बावली इलाके में व्यापारी के ठिकाने पर इनकम टैक्स का छापा, 1 करोड़ रुपये बरामद


10 Apr 2019, 11:41 AM

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साबित हुआ, मोदी जी ने राफेल में चोरी की है: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मोदी जी हर जगह कह रहे थे कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राफेल में क्लीन चिट मिली है। आज के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफेल में चोरी की है, देश की सेना से धोखा किया है और अपना जुर्म छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया।”

10 Apr 2019, 11:33 AM

राफेल केस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस ने कहा, यह देश की जीत है

राफेल केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आ गई है। कांग्रेस ने कहा है कि यह भारत के लिए एक जीत है। राफेल याचिका की समीक्षा के लिए हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं।


10 Apr 2019, 11:29 AM

राफेल केस में सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है: पूर्व राजनयिक केसी सिंह

10 Apr 2019, 11:27 AM

राफेल केस: कोर्ट ने सरकार के 'चोरी वाले दस्तावेज' की दलील को खारिज किया- प्रशांत भूषण


10 Apr 2019, 11:12 AM

आरजेडी प्रमुख लालू यादव की जमानत अर्जी सुप्रीम कोर्ट से खारिज

10 Apr 2019, 11:10 AM

राफेल केस: मोदी जी चाहे जितना झूठ बोलें, लेकिन सच जल्द ही सामने आएगा- सुरजेवाला


10 Apr 2019, 11:03 AM

राफेल केस: कोर्ट ने हमारी दलीलों को स्वीकारा, सरकार की दलीलों को खारिज किया- अरुण शौरी

राफेल मामले में समीक्षा याचिका दाखिल करने वालों में से एक आरुण शौरी ने कहा, “हमारा तर्क यह था कि क्योंकि दस्तावेज रक्षा से संबंधित हैं, इसलिए उनकी जांच करनी चाहिए। कोर्ट ने साक्ष्य मांगे और हमने पेश कर दिया। इसलिए कोर्ट ने हमारी दलीलों को स्वीकार कर लिया है और सरकार की दलीलों को खारिज कर दिया है।”

10 Apr 2019, 10:59 AM

एम जे अकबर मानहानि मामला: पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ आरोप तय

दिल्ली की कोर्ट ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम जे अकबर द्वारा दायर मामले में पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि का आरोप तय किया।


10 Apr 2019, 10:56 AM

राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को मंजूरी दी

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की दलीलों को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को मंजूरी दे दी है। कोर्ट के फैसले के मुताबिक, दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का हिस्सा होंगे।

10 Apr 2019, 10:51 AM

सुप्रीम कोर्ट ने सबूत के तौर पर राफेल सौदे में तीन दस्तावेजों को स्वीकार किया


10 Apr 2019, 10:42 AM

राफेल केस में मोदी सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मेरिट बेस पर होगी मामले की सुनवाई

राफेल मामले में मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने समीक्षा याचिका पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले की सुनवाई मेरिट बेस पर करेगा। सरकार ने कोर्ट में दलील पेश की थी कि इस मामले की सुनवाई नहीं होनी चाहिए। कोर्ट के इस फैसले के बाद अब दोबारा राफेल मामले की नये सिरे से सुनवाई होगी।

10 Apr 2019, 10:33 AM

बिहार: गया में एक स्कूल के पास दो आईईडी बम बरामद, सुरक्षा बल मौके पर मौजूद

बिहार के गया में एक स्कूल के पास दो आईईडी बम बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है।


10 Apr 2019, 10:28 AM

यूपी: कानपुर में 5 सटोरिये गिरफ्तार, 30 लाख रुपये की नगदी बरामद

यूपी एसटीएफ ने कानपुर में 5 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 30 लाख रुपये की नगदी के साथ कई सामान बरामद

10 Apr 2019, 9:47 AM

गुजरात: चंदिसार में तेल मिल में लगी भीषण आग

गुजरात के बनासकांठा जिले के चंदिसार में एक तेल मिल में आग लग गई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


10 Apr 2019, 9:29 AM

अलगाववादी नेता यासीन मलिक को तिहाड़ जेल लाया गया, एनआईए करेगी पूछताछ

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट अध्यक्ष यासीन मलिक को दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया गया है। खबरों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकवादी समूहों को आर्थिक मदद देने से जुड़े एक मामले में एनआईए ने यासीन मलिक को प्रोडक्शन रिमांड हासिल किया है। यासीन मलिक को पिछले महीने गिरफ्तार कर जम्मू की कोट बलवाल जेल भेज दिया गया था।

10 Apr 2019, 9:20 AM

राफेल मामले के फैसले की समीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट से आज आएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट आज राफेल से जुड़े सरकार के उस दावे पर अपना फैसला सुनाएगा, जिसमें सरकार ने कहा है कि 14 दिसंबर, 2018 के न्यायालय के फैसले की समीक्षा के लिए याचिकाकर्ताओं द्वारा जमा किए गए दस्तावेजों पर उसका विशेषाधिकार है।

सरकार ने पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा, पत्रकार से नेता बने अरुण शौरी और सामाजिक कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण की तरफ से दायर याचिका को खारिज करने की मांग की है। सरकार ने कहा है कि तीनों याचिकाकर्ताओं ने अपनी समीक्षा याचिका में जिन दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है, उनपर उसका विशेषाधिकार है और उन दस्तावेजों को याचिका से हटा देना चाहिए।

सरकार ने कहा है कि मूल दस्तावेजों की छाया प्रतियां अनधिकृत रूप से तैयार की गईं और इसकी जांच की जा रही है। सिन्हा, शौरी और भूषण की तरफ से दायर याचिका पर फैसला 14 मार्च को सुरक्षित कर लिया गया था।

आज दो फैसले सुनाए जाएंगे। एक फैसला प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई सुनाएंगे और दूसरा फैसला न्यायमूर्ति के.एम. जोसेफ सुनाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia