हालात

बड़ी खबर LIVE: आखिर आलोक वर्मा को हटाने की हड़बड़ी क्यों दिखाई पीएम ने, जवाब है राफेल - राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सीबीाई प्रमुख आलोक वर्मा को हटाए जाने की हड़बड़ी और उन्हें अपनी बात सेलेक्ट कमेटी के सामने न रखने देने का कारण सिर्फ राफेल है।

फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

10 Jan 2019, 11:28 PM

आखिर आलोक वर्मा को हटाने की हड़बड़ी क्यों दिखाई पीएम ने, जवाब है राफेल - राहुल गांधी

सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को हटाए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा है कि आखिर प्रधानमंत्री सीबीआई प्रमुख को हटाने को लेकर इतनी हड़बड़ी में क्यों हैं? उन्होंने यह सवाल भी उठाया है कि आलोक वर्मा को हटाने से पहले आखिर उन्हें सेलेक्ट कमेटी के सामने पेश होने का मौका क्यों नहीं दिया गया? राहुल गांधी ने आगे कहा है कि इन सवालों का एक ही जवाब है और वह है राफेल।

10 Jan 2019, 9:23 PM

आलोक वर्मा को सीबीआई से हटाकर पीएम मोदी ने फिर साबित किया कि वह जांच से डरे हुए हैं- कांग्रेस

सीबीआई के निदेशक पद से आलोक वर्मा को हटाने के सेलेक्ट कमेटी के फैसले पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने कहा है कि वर्मा को अपना पक्ष रखने का मौका दिए बिना निदेशक पद से हटाकर पीएम मोदी ने एक बार फिर दिखा दिया है कि वह एक निष्पक्ष सीबीआई निदेशक या संसद के जरिये जेपीसी जांच से बेहद डरे हुए हैं।

10 Jan 2019, 7:32 PM

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को बर्खास्त किया गया, सेलेक्ट कमेटी की बैठक के बाद सरकार ने लिया फैसला

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को बर्खास्त कर दिया गया है। सरकार ने वर्मा को बर्खास्त करने का फैसला सेलेक्ट कमेटी की बैठक के बाद लिया है। इससे पहले इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेलेक्ट कमेटी की बैठक 2 घंटे से ज्यादा चली, जिसमें नेता विपक्ष मल्लकार्जुन खड़गे और जस्टिस ए के सिकरी मौजूद थे।

10 Jan 2019, 7:14 PM

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के मामले पर जारी सेलेक्ट कमेटी की बैठक खत्म

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के विवाद में फैसला लेने के लिए बुलाई गई सेलेक्ट कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी, नेता विपक्ष मल्लकार्जुन खड़गे के साथ इस बैठक में प्रधान न्यायाधीश के प्रतिनिधि के तौर पर जस्टिस ए के सिकरी मौजूद रहे। फिलहाल बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी नहीं मिली है।

10 Jan 2019, 5:50 PM

शीला दीक्षित को फिर मिली दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान, अजय माकन ने दी बधाई

दिल्ली में लगातार 15 सालों तक सत्ता पर बतौर मुख्यमंत्री राज करने वाली शीला दीक्षित को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही देवेंद्र यादव, हारून यूसुफ और राजेश लिलोठिया को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

इस पर अजय माकन ने उन्हें ट्वीट कर बधाई भी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “शीला दीक्षित जी को फिर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई और शुभकामनाएं। उनके आधीन, मुझे संसदीय सचिव और कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करके सीखने का सुअवसर मिला। मुझे विश्वास है कि शीला जी की अगुआई में हम, मोदी और केजरीवाल सरकारों के विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।”

बता दें कि हाल ही में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अब दिल्ली की पूर्व मुख्मंत्री को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है।

10 Jan 2019, 5:22 PM

सीबीआई के पांच अधिकारियों के किए गए ट्रांसफर: मीडिया रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई के पांच अधिकारियों का सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने तबादला कर दिया है। इनमें जेडी अजय भटनागर, डीआईजी एमके सिन्हा, डीआईजी तरुण गौबा और जेडी मुर्गेशन और एके शर्मा के नाम शामिल हैं।

10 Jan 2019, 4:19 PM

मुंबई: नेवल आर्मामेंट डिपो में तैनात डिफेंस सिक्योरिटी गार्ड ने की खुदकुशी

मुंबई में नेवल आर्मामेंट डिपो में तैनात डिफेंस सिक्योरिटी कॉर्प्स के 56 साल एक गार्ड ने ड्यूटी पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन में दर्ज कर कराया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जेजे अस्पताल भेज दिया गया है।

10 Jan 2019, 3:24 PM

जीएटसी काउंसिल की बैठक: कम्पोजिशन स्कीम लिमिट को बढ़ाकर 1.5 करोड़ किया जाएगा

जीएटसी काउंसिल की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया, “1 अप्रैल, 2019 से कम्पोजिशन स्कीम लिमिट को बढ़ाकर 1.5 करोड़ कर दिया जाएगा। कम्पोजिशन स्कीम के दायरे में आने वालों को प्रत्येक तिमाही में टैक्स जमा कराना होगा, लेकिन रिटर्न साल में एक ही बार फाइल की जाएगी। काउंसिल ने सेवाओं के लिए कम्पोजिशन स्कीम को मंजूरी दे दी है।”

10 Jan 2019, 3:19 PM

सीबीआई विवाद: अधिकारियों का ट्रांसफर रद्द किए जाने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी

सीबीआई विवाद में निलंबित डीएसपी देवेंद्र कुमार ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा द्वारा अधिकारियों का ट्रांसफर रद्द किए जाने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट याचिका दायर की है।

10 Jan 2019, 3:13 PM

झारखंड हाई कोर्ट से लालू यादव की जमानत याचिका खारिज

झारखंड हाई कोर्ट से आरजेडी प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका खारिज हो गई है। चारा घोटाले के तीन विभिन्न मामलों में पिछले साल सजा पाने के बाद लालू यादव रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं।

10 Jan 2019, 3:06 PM

सवर्ण आरक्षण के मोदी सरकार के फैसले को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के मोदी सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। यूथ फॉर इक्वालिटी ने सवर्ण आरक्षण के लिए संसद द्वारा पास संविधान संशोधन विधेयक के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की है।

10 Jan 2019, 2:00 PM

सीबीआई विवाद: सेलेक्ट कमेटी की आज बैठक होगी

सीबीआई विवाद को लेकर लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान आया है। उन्होंने कहा, “आज सेलेक्ट कमेटी की बैठक होगी। बुधवार को सीवीसी रिपोर्ट नहीं मिल पाई थी।”

गौरतलब है कि सेलेक्ट कमेटी की बुधवार को भी बैठक हुई थी। मल्लिकार्जुन खड़गे सेलेक्ट कमेटी के सदस्य हैं।

10 Jan 2019, 1:00 PM

अफगानिस्तान में तालिबान से बातचीत में भारत को भी शामिल होना चाहिए: जनरल बिपिन रावत

दिल्ली में प्रेस से बात करते हुए थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान से बातचीत में भारत को भी शामिल होना चाहिए।

10 Jan 2019, 12:10 PM

राहुल ने पीएम से पूछा, सीबीआई निदेशक को हटाने की जल्दी क्यों? उनका पक्ष क्यों नहीं सुना जा रहा

सीबीआई विवाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी से सवाल पूछा, “पीएम मोदी सीबीआई निदेशक को हटाने की इतनी जल्दबाजी में क्यों हैं? सीबीआई निदेशक को सेलेक्ट कमेटी के सामने पक्ष रखने की इजाजत क्यों नहीं दी जा रही है? उत्तर- राफेल”

गौरतलब है कि सीबीआई विवाद को लेकर बुधवार को सलेक्ट कमेटी की बैठक हुई थी। लेकिन, इस बैठक में सीबीआई निदेशक को नहीं बुलाया गया था।

10 Jan 2019, 10:56 AM

अयोध्या विवाद, संविधान पीठ में शामिल जज पर मुस्लिम पक्ष के वकील ने उठाए सवाल, 29 जनवरी तक टली सुनवाई

अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख तय कर दी है। कोर्ट के मुताबिक, 29 जनवरी को मामले की अगली सुनवाई होगी।

अब पांच जजों की पीठ में जस्टिस यूयू ललित शामिल नहीं होंगे। उन्होंने खुद को इस बेंच से अलग कर लिया है। अब नई बेंच का गठन किया जाएगा। कोर्ट में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा कि 5 जजों की संविधान पीठ में जस्टिस यूयू ललित भी शामिल हैं। वे 1994 में कल्याण सिंह की ओर से कोर्ट में पेश हुए थे। वकील राजीव धवन के आपत्ति जताने के बाद जस्टिस यूयू ललित ने तुरंत खेद जताया।

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि जस्टिस यूयू ललित के पीठ में शामिल होने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन इस तरह का मामला उठाने के बाद जस्टिस यूयू ललित ने खुद को इस मसले से अलग कर लिया।

10 Jan 2019, 10:39 AM

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

अयोध्या विवाद पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आज मामले की कोई सुनवाई नहीं होनी है, सिर्फ सुनवाई की तारीख तय करनी है।

10 Jan 2019, 10:36 AM

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई शुरू हो गई है। वकील कोर्ट पहुंच गए हैं।

10 Jan 2019, 10:09 AM

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार सुबह 8:22 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.6 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

10 Jan 2019, 10:03 AM

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद: सुनवाई से पहले सुप्रीम कोर्ट के बाहर सुरक्षा कड़ी

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले कोर्ट के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

10 Jan 2019, 9:49 AM

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम शिखर अग्रवाल है। पुलिस ने शिखर को हापुड़ से गिरफ्तार किया है।

10 Jan 2019, 8:58 AM

उत्तर प्रदेश: गोंडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला ने जमीन पर बच्चे को दिया जन्म

उत्तर प्रदेश के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वक्त पर डॉक्टरों के नहीं पहुंचने पर एक महिला ने जमीन पर बच्चे को जन्म दिया। अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉ. रतन कुमार ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

10 Jan 2019, 8:54 AM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है।भारतीय सेना ने सीजफायर उल्लंघन का पाकिस्तान की सेना को जवाब दिया है। बीते तीन दिनों में पाकिस्तान ने 7वीं बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

10 Jan 2019, 8:38 AM

यागराज में कुंभ मेले के लिए बनाया जा रहा हेलीपोर्ट इमारत का एक हिस्सा गिरा

प्रयागराज में कुंभ मेले को लेकर बनाया जा रहा हेलीपोर्ट इमारत का एक हिस्सा गिर गया है। बुधवार रात को हुए इस हादसे में इमारत के मलबे में दो मजदूर दब गए थे, जिन्हें बाद में बाहर निकाल लिया गया। प्रयागराज में आने वाले श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर सुविधा देने के लिए हेलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। इस हेलीपोर्ट पर वीवीआईपी गेस्ट के हेलीकॉप्टरों की पार्किंग की जाएगी।

लोकप्रिय