बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर में निगम चुनाव चार चरणों में 8 अक्टूबर से होंगे, 20 अक्टूबर को होगी मतगणना 

जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनावों की तारीखों का एलान

जम्म-कश्मीर में निकाय चुनावों का ऐलान कर दिया गया है। चार चरणों में होने वाले इन चुनावों के लिए मतगणना 20 अक्टूबर को होगी। राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त शलीन काबरा ने बताया कि चुनाव 8, 10, 13 और 16 अक्टूबर को कराए जाएंगे। वोटिंग का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। चुनाव के ऐलान के साथ ही राज्य में आचार सहिंता लागू हो गई है।

इससे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, “आर्टिकल 35 ए का मामला न्यायालय के विचाराधीन है। हम कह चुके हैं कि जब तक नई सरकार नहीं बनती हम कोई स्टैंड नहीं ले सकते। मैं उनसे अपील करता हूं कि वह चुनाव में भाग लें। चुनाव न तो मेरे लिए हैं और न दिल्ली के लिए चुनाव जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए हैं।”

जम्मू-कश्मीर: पम्पोश होटल में लगी भीषण आग, 20 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मशहूर पम्पोश होटल में शनिवार को भीषण आग लग गई। लाल चौक के नजदीक इस होटल में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। दमकल की करीब 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए लगातार मशक्कत कर रहे हैं। फायर ऑफिसर ने बताया कि लगभग 8 लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

रेवाड़ी गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों के फोटो किए जारी

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों के फोटो जारी कर दिए हैं। तीनों आरोपियों के नाम पंकज, निशु और मनीष बताएं जा रहे हैं। इस मामले में एसआईटी जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़वाने में मदद करने वाले को एक लाख रुपये की घोषणा भी कर दी है।

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की कई अहम नियुक्तियां

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई अहम नियुक्तियां की हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं आनंद शर्मा को प्रचार समिति का अध्यक्ष, राजीव गौड़ा, जयराम रमेश और पवन खेड़ा को संयोजक और एके एंटनी को समन्वय समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

राजस्थान: काला हिरण शिकार केस में सैफ, सोनाली, तब्बू और नीलम की बढ़ सकती है मुश्किलें

काला हिरण शिकार केस में जोधपुर कोर्ट से बरी हुए अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम की मुश्किलें बढ़ी सकती हैं। राजस्थान सरकार इन सभी कलाकरों को बरी करने के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करने जा रही है। इस मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई थी।

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के पाम्पोश होटल में लगी भीषण आग

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के लाल चौक के पास पाम्पोश होटल में भीषण आग लग गई है। होटल के छठे और सातवें माले पर आग लगी है। होटल से सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

'चौकीदार' ने देश को लुटवाया: कांग्रेस

विजय माल्या के देश छोड़कर भागने के मुद्दे पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला जारी है। दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार तेजी से देश की अर्थव्यवस्था डूब रही है और घोटालेबाज भाग रहे हैं, देश की जनता एक ही बात कह रही है, हमें तो हमारे चौकीदार ने ही लुटवाया गैरों में कहां दम था, हमारी कश्ती वहां डूबी जहां पानी कम था।

जयवीर शेरगिल ने कहा कि कांग्रेस इस मामल की पूरा जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश यह जानता चाहता है कि सीबीआई नाम की कठपुतली कौन चला रहा था, जिसने विजय माल्या को देश से भगाया। उन्होंने कहा, बीजेपी की सरकार गरीबों और आम लोगों की सरकार नहीं बल्कि गबन करने वालों और घोटालेबाजों की सरकार है। बीजेपी घोटालेबाजों का चोर दरवाजा बन चुकी है। देश की जनता अब पूछ रही है कि बीजेपी के चोर दरवाजे पर ताला कौन लगायेगा?”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने आम आदमी को तो बैंकों के बाहर कतार में लगा दिया और गबन करने वालों को ताज पहना कर इस देश से भगा दिया। शेरगिल ने कहा कि पिछले चार वर्षों में बैंक घोटालों के 23 हजार मामले दर्ज हुए हैं और 90 हजार करोड़ रुपया जनता का पैसा इन घोटालों में गायब हो गया।

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली एम्स में कराया गया भर्ती

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। मेडिकल जांच के बाद 7 सितंबर को अमेरिका से लौटे पर्रिकर को गुरुवार शाम उत्तर गोवा के कैंडोलिम स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से उन्हें दिल्ली एम्स लाया गया है।

बीजेपी विधायक ने कहा, युवा बेरोजगार हैं इसलिए रेप की वारदात को दे रहे हैं अंजाम

हरियाणा से बीजेपी विधायक प्रेमलता ने रेवाड़ी गैंगरेप मामले में विवादित बयान दिया है। उन्होंने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए कहा कि युवा बेरोजगार हैं और यही वजह है कि वे रेप की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

माल्या के भागने में पीएम के करीबी अफसर का हाथ: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विजय माल्या के मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “सीबीआई के संयुक्त निदेशक एके शर्मा ने माल्या के लुकआउट नोटिस को कमजोर किया और उसे भागने दिया। एके शर्मा जो गुजरात कैडर के अधिकारी हैं और सीबीआई में पीएम मोदी के चहते हैं। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भागने में भी एके शर्मा का ही हाथ है।”

एबीवीपी ने मतगणना केंद्र में तोड़फोड़ और चुनाव अधिकारी से मारपीट की: एनएसयूआई

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के मतगणना केंद्र पर तोड़फोड़ के बाद एनएसयूआई ने एक बयान जारी कर इसके एबीवीपी को जिम्मेदार ठहराया है। एनएसयूआई ने अपने बयान में कहा, “एबीवीपी ने देखा जब एनएसयूआई की जीत हो रही है तो उसके संगठन के लोगों ने बूथ पर कब्जा करने की कोशिश की। जिस स्कूल में वोटों की गिनती हो रही थी, उसका मुख्य दरवाजा तोड़कर एबीवीपी के लोग अंदर घुस गए और तोड़फोड़ के साथ चुनाव अधिकारी से भी मारपीट की।

एनएसयूआई ने अपने बयान में कहा, “जेएनयू के इतिहास में यह पहली घटना है आज से पहले यहां का चुनाव देश में एक मॉडल के रूप में जाना जाता था। छात्र राजनीति कैसी हो जेएनयू इसके लिए जाना जाता था। बीजेपी के आने के बाद यह सब बीते दौर की बात हो गई है।”

वहीं जेएनयू संगठन ने एक बयान जारी कर एबीवीपी द्वारा मतगणना केंद्र में घुसकर तोड़फोड़ करने की घटना की निंदा की है।

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव: बवाल के बाद जेएनयू में मीडिया की एंट्री पर रोक

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के मतगणना केंद्र पर बवाल के बाद जेएनयू में मीडिया की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। खबरों के मुताबिक सीईसी के कहने पर मीडिया और बाहरी लोगों को कैंपस में घुसने से रोका गया है।

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव की काउंटिंग के दौरान मतगणना केंद्र पर बवाल

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव की काउंटिंग के दौरान मतगणना केंद्र पर बवाल हुआ है। एबीवीपी से जुड़े लोगों पर मतगणना केंद्र में तोड़फोड़ और मतपेटी छीनने का आरोप लगा है। फिलहाल वोटों की गिनती रुकी हुई है।

आज तक जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में ऐसा कभी नही हुआ: शहला रशीद

जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद ने मतगणना केंद्र पर तोड़फोड़ को लेकर ट्वीट कर कहा, “इससे पहले आज तक जेएनयू में हमने ऐसा कभी नहीं देखा। देर रात एबीवीपी से जुड़े लोगों ने शीशे तोड़ दिए और जबरदस्ती मतगणान केंद्र में घुसने की कोशिश की। चुनाव समिति के सदस्यों पर हमला किया और मतपेटी छीनने की कोशिश की।

चुनाव समिति के मुताबिक, मतदान खत्म होने के बाद शुक्रवार रात 10 बजे मतगणना शुरू हुई थी।

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के वोटों की गिनती रुकी, एबीवीपी पर हंगामे और तोड़फोड़ का आरोप

जेएनयू में छात्रसंघ चुनाव के लिए फिलहाल वोटों की गिनती रुकी हुई है। जेएनयू में काउंटिग के दौरान तोड़फोड़ और मारपीट हुई है। एनएसयूआई ने एबीवीपी पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। एनएसयूआई का कहना है कि एबीवीपी उसकी जीत से बौखला गई है।

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में शुक्रवार को करीब 70 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। यह जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में अबतक का सर्वाधिक मतदान प्रतिशत है। निर्वाचन समिति की तरफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुल 7,650 वोटों में से 5,185 वोट डाले गए।

चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पदों के लिए हुए। मौजूदा समय में सभी चारों पदों पर क्रमश: वाम दल की गीता कुमारी, सिमोन जोया खान, दुग्गीराला श्रीकृष्णा और शुभांशु सिंह काबिज हैं।

इस साल अध्यक्ष पद के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं। आइसा, एआईएसएफ, एसएफआई और डीएसएफ ने इस साल गठबंधन के तहत अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन के विद्यार्थी एन. साई बालाजी को अध्यक्ष पद के लिए अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध विद्यार्थी शाखा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) अध्यक्ष पद के लिए ललित पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस समर्थित भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने विकास यादव को अपना अध्यक्ष उम्मीदवार बनाया है, जो इनर एशियन स्टडीज के विद्यार्थी हैं। यादव पिछले शुक्रवार अपनी उम्मीदवारी गंवाते-गंवाते बच गए, जब विश्वविद्यालय की शिकायत निवारण समिति उनके नामांकन को रद्द करने की सिफारिश की थी। निर्वाचन समिति ने हालांकि इस सिफारिश को खारिज कर दिया था।

अध्यक्ष पद के एक अन्य उम्मीदवार लालू प्रसाद के राष्ट्रीय जनता दल राजद की छात्र शाखा के जयंत कुमार हैं।

रेवाड़ी गैंगरेप पीड़िता की हालत स्थिर, एसपी ने जिला अस्पताल में छात्रा से की मुलाकात

हरियाणा के रेवाड़ी जिले की गैंगरेप पीड़ित छात्रा का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच नूह की एसपी नाजनीन भसीन जिला अस्पताल पहुंचीं और उन्होंने छात्रा से बात की। मामले की जांच के लिए एसपी नाजनीन भसीन की अगुवाई में एसआईटी टीम का गठन किया गया है। छात्रा से मुलाकात करने के बाद एसपी ने कहा, “मैंने छात्रा से बात की है उसकी हालत स्थिर है। मुख्य आरोपी की पहचान कर ली गई है। मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।”

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए हैं। सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को घेर लिया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। वहीं मुठभेड़ के चलते बारमुला और काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें