बड़ी खबर LIVE: भूपेश बघेल ने ली छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दो मंत्रियों ने भी ली शपथ 

छत्तीसगढ़ के मख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल ने शपथ ले ली है। राज्य की 5वीं सरकार में भूपेश बघेल तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। उन्हें राज्यपाल आनंदबेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Dec 2018, 6:36 PM

टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की ली शपथ

भूपेश बघेल के साथ-साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली। टीएस सिंहदेव पिछली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे। उन्हें राज्यपाल आनंदबेन पटेल ने पद की शपथ दिलाई।

17 Dec 2018, 6:30 PM

भूपेश बघेल ने ली छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ

छत्तीसगढ़ के मख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल ने शपथ ले ली है। राज्य की 5वीं सरकार में भूपेश बघेल तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। रायपुर में उन्हें राज्यपाल आनंदबेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

17 Dec 2018, 6:23 PM

भूपेश की ताजपोशी थोड़ी देर में, राहुल गांधी समेत मंच पर कई दिग्गज नेता मौजूद

रायपुर में थोड़ी देर में भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम पद की शपथ लेंगे। बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है। भूपेश बघेल के शपथग्रहण समारोह में मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद है। वहीं कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और पीएल पुनिया भी मौजूद है।


17 Dec 2018, 6:09 PM

मुंबई: अंधेरी के ईएसआईसी कामगार अस्पताल में लगी आग, 1 की मौत, बचावकार्य जारी

मुंबई के अंधेरी इलाके में सोमवार शाम ईएसआईसी कामगार अस्पताल के 9वीं मंजिल पर आग लग गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। अभी तक फायर ब्रिगेडकर्मियों ने 47 लोगों को रेस्क्यू किया है। जबकि अस्पताल में कुछ लोगों के फंसे होने संभावना। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। जो आग बुझाने में लगी हुईं हैं।

17 Dec 2018, 6:05 PM

थोड़ी देर में सीएम पद की शपथ लेंगे भूपेश बघेल

आज छत्तीसगढ़ के सीएम के रूप में भूपेश बघेल शपथ ले रहे हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी रायपुर पहुंच गए हैं। इनके अलावा पूर्व सीएम रमन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा भी पहुंचे हैं।


17 Dec 2018, 5:56 PM

राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है, इसे चर्चा का विषय नहीं बनाया जाना चाहिए: स्‍वामी प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। इसे चर्चा का विषय नहीं बनाया जाना चाहिए। ऐसा मालूम होता है कि कि इस मुद्दे पर जो बहस करते हैं वो खुद को सुप्रीम कोर्ट से भी ऊपर मानते हैं। सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। तब तक संसद को इस पर कोई कानून बनाने का अधिकार नहीं है।”

17 Dec 2018, 5:54 PM

शपथ लेते ही एक्शन में सीएम कमलनाथ, किसानों की कर्जमाफी से जुड़ी फाइल पर किया हस्ताक्षर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ घंटे के अंदर ही कमलनाथ ने कर्जमाफी की फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं। इस आदेश के साथ ही किसानों को सरकारी और सहकारी बैकों द्वारा दिया गया 2 लाख रुपए तक का अल्पकालीन फसल ऋण माफ हो जाएगा।


17 Dec 2018, 5:51 PM

कांग्रेस सरकार ने निभाया किसानों से कर्जमाफी का वादा

मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण के फौरन बाद सीएम कमलनाथ द्वारा राज्य के किसानों की कर्जमाफी के फैसले पर कांग्रेस ने कहा कि इसे कहते हैं वादा निभाना, कांग्रेस सरकार को एक दिन भी नहीं लगा किसानों को दिया वचन निभाने में।

17 Dec 2018, 5:49 PM

एमपी में कर्जमाफी के बाद राहुल गांधी का वादा, एक राज्य में हुआ, जल्द ही और दो राज्यों में होगा

मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण के फौरन बाद कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य के किसानों की कर्जमाफी के फैसले पर खुशी जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अभी एक राज्य में कर्जमाफी का फैसला हुआ है, बहुत जल्द दो और राज्यों में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।


17 Dec 2018, 5:07 PM

मुंबई के अंधेरी में ईएसआईसी अस्पताल में आग लगी

17 Dec 2018, 4:50 PM

कांग्रेस ने निभाया वादा, सीएम बनते ही कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी फाइल पर किए दस्तखत

मध्य प्रदेश में किसानों से किया हुआ वादा कांग्रेस ने निभा दिया है। सीएम बनते ही कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं।


17 Dec 2018, 4:50 PM

थोड़ी देर में सीएम पद की शपथ लेंगे भूपेश बघेल, समारोह में शामिल होने रायपुर पहुंचे राहुल गांधी

रायपुर में थोड़ी देर में भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम पद की शपथ लेंगे। बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी रायपुर पहुंच गए हैं।

17 Dec 2018, 3:43 PM

एमपी में शपथग्रहण के बाद राहुल ने राज्य की जनता को कहा धन्यवाद, बोले- आपकी प्रगति हमारा संकल्प

मध्य प्रदेश के भोपाल में शपथग्रहण खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य की जनता को धन्यवाद कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मध्य प्रदेश वासियों का हार्दिक अभिनंदन।आपने सत्य और प्यार के रास्ते पर चलने वाली कांग्रेस पार्टी को विजयी बना कर एक बड़ा संदेश दिया है। आपकी प्रगति हमारा संकल्प है। हम पूरी लगन से आपकी सेवा करेंगे। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई। आपकी आवाज बुलंद रहे।”


17 Dec 2018, 3:36 PM

6 साल से पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक हामिद अंसारी की कल होगी रिहाई

कथित जासूसी और बिना वैध दस्तावेजों के आरोप में पाकिस्तान की जेल में 6 साल से कैद भारतीय नागरिक हामिद निहाल अंसारी को कल रिहा किया जाएगा। मुंबई के रहने वाले हामिद अंसारी के पास मैनेजमेंट साइंस की डिग्री है। उन्हें नवंबर 2012 में पाकिस्तान के कोहाट में हिरासत में लिया गया था। कथित तौर पर साल 2012 में फेसबुक पर हुई दोस्ती ने उन्हें गैर-कानूनी तरीके से अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा दिया। अब 6 साल लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पाकिस्तान ने उन्हें छोड़ने का फैसला लिया है।

17 Dec 2018, 2:58 PM

रायपुर: बारिश की वजह से शपथग्रहण का स्थल बदला, अब बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में समारोह

छत्तीसगढ़ के रायपुर में राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल शाम 4.30 बजे शपथ लेंगे। उनके शपथ लेने से पहले शपथग्रह समारोह की जगह बदल दी गई है। बारिश की वजह से अब शपथग्रहण समारोह साइंस कॉलेज की जगह बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।


17 Dec 2018, 2:38 PM

कमलनाथ ने ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उन्हें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भोपाल के जम्बूरी मैदान में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत दूसरे दलों के कई बड़े नेता मौजूद थे।

17 Dec 2018, 2:30 PM

भोपाल: थोड़ी देर में सीएम पद की शपथ लेंगे कमलनाथ


17 Dec 2018, 2:15 PM

कमलनाथ के शपथग्रहण में राजस्थान के सीएम अशोह गहलतो और डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी पहुंचे

17 Dec 2018, 2:07 PM

कमलनाथ के शपग्रहण में दूसरे दलों के कई बड़े नेता पहुंचे


17 Dec 2018, 2:00 PM

कमलनाथ के शपथग्रहण में शामिल होने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

17 Dec 2018, 1:39 PM

भोपाल: थोड़ी देर में सीएम पद की शपथ लेंगे कमलनाथ

भोपाल के जम्बूरी मैदान में थोड़ी देर में कमलनाथ राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शपथग्रहण में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंच गए हैं।


17 Dec 2018, 1:04 PM

कमलनाथ के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे राहुल गांधी और मनमोहन सिंह

कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भोपाल पहुंच गए हैं। उनके साथ दूसरे दलों के नेता मभी मौजूद हैं। इनमें फारूक अब्दुल्ला और शरद यादव समेत कई बड़े नेता शामिल हैं। दोपहर करीब डेढ़ बजे शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।

17 Dec 2018, 12:21 PM

राहुल गांधी ने राजस्थान की जनता को धन्यवाद कहा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के जयपुर में शपथग्रहण समारोह के बाद राज्य की जनता को शुक्रिया कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस पार्टी पर विश्वास करने के लिए राजस्थान वासियों का हृदय से आभार। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को उनके संघर्ष के सफल होने पर हार्दिक बधाई। राजस्थान की सेवा करना कांग्रेस पार्टी के लिए गौरव की बात है। हम अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह निभाएंगे।”


17 Dec 2018, 12:07 PM

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट में तथ्य पेश करने को लेकर रक्षा मंत्री ने दी सफाई

राफेल सौदे को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “शपथपत्र में हमने डेटा और जानकारी दी है। हमें लगता है, अर्थ निकालने में कहीं समस्या हुई और हम चाहते हैं कि कोर्ट इसे देखे और सही करे, यही हमारी कोर्ट से अपील है, हम उनके इस पर फैसला करने की प्रतीक्षा करेंगे।”

17 Dec 2018, 11:24 AM

राज्यसभा में राफेल के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित

राज्यसभा में राफेल के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा देखने को मिला है। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित हो गई है।


17 Dec 2018, 11:10 AM

सचिन पायलट ने भी ली शपथ

सचिन पायलट ने भी शपथ ले ली है। सचिन पायलट को राजस्थान में डिप्टी सीएम बनाया गया है।

17 Dec 2018, 11:03 AM

जयपुर में अशोक गहलोत ने राजस्थान के सीएम पद की शपथ ली

जयपुर में अशोक गहलोत ने राजस्थान के सीएम पद की शपथ ले ली है।


17 Dec 2018, 10:34 AM

जयपुर में शपथग्रहण समारोह में पहुंचे राहुल गांधी और मनमोहन सिंह

जयपुर में शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पहुंच गए हैं।

17 Dec 2018, 10:26 AM

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शपथग्रहण समारोह में पहुंचीं

जयपुर में थोड़ी देर में अशोक गहलोत और सचिन पायलट शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई नेता पहुंचे हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शपथग्रहण समारोह में पहुंची हैं।


17 Dec 2018, 10:21 AM

शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी और मनमोहन सिंह जयपुर पहुंचे

शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जयपुर पहुंच गए हैं। जयपुर के अल्बर्ट हॉल में थोड़ी देर में शपथग्रहण शुरू होगा।

17 Dec 2018, 9:51 AM

आरजेडी सांसद मनोझ झा ने राफेल पर राज्यसभा में दिया विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस

आरजेडी सांसद मनोझ झा ने राफेल मुद्दे पर पर राज्यसभा में अटॉर्नी जनरल के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस दिया है।


17 Dec 2018, 9:44 AM

कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने राफेल मुद्दे पर लोकसभा में दिया विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस

कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने राफेल मुद्दे पर लोकसभा में पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

17 Dec 2018, 9:11 AM

राजस्थान में शपथग्रह की तैयारी पूरी, सुबह 10 बजे शपथ लेंगे गहलोत और पायलट

राजस्थान में शपथग्रहण की तैयारी पूरी हो चुकी है। जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल में सुबह 10 बजे शपथग्रहण का आयोजन किया जाएगा। अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की और सचिन पालट डिप्टी सीएम पद की शपत लेंगे। इससे पहले गहलोत और पायलट के आवास पर उनके समर्थकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। लोग अपने नेता को बधाई दे रहे हैं। फूल और मालाएं पहना रहे हैं। उनका सम्मान कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में आयोजित हो रहे शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। उनके अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू समेत कई दूसरे विपक्ष दलों के नेता भी इस समारोह में शिरकत कर सकते हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से संजय सिंह भी इस समारोह में शामिल हो सकते हैं। नेताओं के अलावा इस शपथग्रहण समारोब में बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

शपथग्रहण समारोह से पहले अशोक गहलोत ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “एक बार जब कैबिनेट को लेकर फैसला हो जाए। मुख्यमंत्री कैबिनेट की सालाह पर काम करना शुरू कर देंगे। जनता के हित में जो कुछ भी होगा वह किया जाएगा। घोषणापत्र हमारी पहली प्राथमिकता होगी।”

शपथग्रहण समारोह से पहले जयपुर में सचिन पायलट के आवास पर भी समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है। शपथग्रहण से पहले पायलट ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “राज्य और लोगों के लिए यह नई शुरूआत है। लोगों ने हम पर भरोसा किया है। आज से ही काम शुरू हो जाएगा। जैसे ही कैबिनेट बनेगा और बेहतर ढंग से काम होगा और लोगों से किए गए वोदों को हम पूरा करेंगे और उनकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।”


17 Dec 2018, 8:37 AM

संसद में आज भी हंगामे के आसार, कांग्रेस, सीपीआईएम का राफेल मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद आज संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही 11 बजे शुरू होगी। राफेल मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में हंगामे के आसार हैं। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और सीपीआईएम सांसद मोहम्मद सलीम ने राफेल मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। शुक्रवार को भी राफेल मुद्दे पर विपक्ष ने सदन में सरकार को घेरा था। इस दौरान संसद में जमकर हंगामा हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia