बड़ी खबर LIVE: मिस्त्र के बेदखल राष्ट्रपति मोरसी की अदालत में सुनवाई के दौरान मौत

मिस्त्र के बेदखल राष्ट्रपति मोहम्मद मोरसी की मौत हो गई है। एपी के मुताबिक अदालत में सुनवाई के दौरान वे अचानक गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Jun 2019, 10:16 PM

मिस्त्र के बेदखल राष्ट्रपति मोरसी की अदालत में सुनवाई के दौरान मौत

मिस्त्र के बेदखल राष्ट्रपति मोहम्मद मोरसी की मौत हो गई है। एपी के मुताबिक अदालत में सुनवाई के दौरान वे अचानक गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।

17 Jun 2019, 9:08 PM

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड हमला, कोई नुकसान नहीं

17 Jun 2019, 8:29 PM

पश्चिम बंगाल: एनआरएस अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया

पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। कोलकाता के एनआरएस अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने सीएम ममता बनर्जी से बातचीत के बाद स्ट्राइक खत्म करने की घोषणा की।


17 Jun 2019, 8:21 PM

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक कल

कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक कल यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी।

17 Jun 2019, 8:01 PM

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे जेपी नड्डा

जेपी नड्डा को बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बारे में बताते हुए रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने पांच साल तक पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सफलतापूर्वक निभाया, अब अमित शाह गृहमंत्री हैं, इसलिए उन्होंने किसी और को अध्यक्ष का दायित्व देने का आग्रह किया। संसदीय बोर्ड ने तय किया कि जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे।

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे जेपी नड्डा


17 Jun 2019, 7:46 PM

भारतीय सेना ने इलाके को खाली कराया, सर्च ऑपरेशन जारी

17 Jun 2019, 7:34 PM

बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक, पीएम मोदी पार्टी मुख्यालय पहुंचे

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक हो रही है। इस बैठक के लिए पीएम मोदी पहुंच चुके हैं।


17 Jun 2019, 7:18 PM

बिहार: मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अब तक 104 बच्चों की मौत

17 Jun 2019, 7:12 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आईईडी हमला, कई जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के ईदगाह अरिहल इलाके में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले की खबर आ रही है। खबर है कि आंतकियों ने सुरक्षाबलों की गाड़ी पर आईईडी ब्लास्ट किया है। इस हमले में  कैस्पर वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है। घटनास्थल पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग जारी है। इस हमले में कई जवानों के घायल होने की खबर मिली है। ये हमला सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर किया गया है। बता दें कि जम्मू और कश्मीर में एक दिन पहले ही IED हमले का अलर्ट जारी किया गया था। जिसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था।


17 Jun 2019, 6:57 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आईडी ब्लास्ट, कोई नुकसान नहीं

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर हमला किया है। खबरों के मुताबिक, हमले में किसी जवान की नुकसान होने की जानकारी नहीं है। इस हमले में सेना का वाहन क्षतिग्रस्‍त हुआ। बताया जा रहा है कि हमले में आईईडी का इस्‍तेमाल हुआ है।

17 Jun 2019, 6:57 PM

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक, कई नेता हिस्सा लेने के लिए पहुंचे


17 Jun 2019, 6:54 PM

बिहार: चमकी बुखार से मौत पर हाहाकार, बीजेपी नेता ने सीएम नीतीश कुमार पर उठाए सवाल

बिहार में चमकी बुखार से मौत पर हाहाकार मचा हुआ है। बीजेपी नेता डॉ सीपी ठाकुर ने इन मौतों को लेकर बिहार सरकार और सीएम नीतीश कुमार पर सवाल उठाए हैं। अपनी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सरकार प्रकोप के समय ही सक्रिय मोड में आती है, जबकि इसे रोकने के लिए पहले से सक्रिय होना चाहिए था।

17 Jun 2019, 6:43 PM

अनंतनाग में मुठभेड़, मेजर शहीद, एक आतंकी ढेर

कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक मेजर शहीद हो गया, जबकि तीन जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया है।


17 Jun 2019, 6:36 PM

उत्तराखंड: देहरादून में झमाझम बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

17 Jun 2019, 6:33 PM

चमकी बुखार: एनएचआरसी का बिहार सरकार को नोटिस, बच्चों की मौत पर मांगी रिपोर्ट

एनएचआरसी ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम के कारण होने वाली मौतों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के प्रमुख सचिव, बिहार सरकार और सचिव को नोटिस जारी किया है।


17 Jun 2019, 6:25 PM

मेहुल चौकसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में सौंपा हलफनामा, कहा- इलाज के लिए देश को छोड़ा

पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चौकसी ने अपनी बीमारियों के विवरण के साथ बॉम्बे के उच्च न्यायालय में एफिडेविट सौंपा है। उसने कहा कि वह देश से भागा नहीं है बल्कि चिकित्सा उपचार के लिए देश को छोड़ है।

मेहुल चौकीसी ने आगे कहा कि मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विशेष अदालत में और जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने को तैयार हूं।

अपने हलफनामे में चौकसी ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने जो दावा किया है कि वह जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं, वो गलत हैं। अपने चिकित्सा इतिहास का हवाला देते हुए चौकसी ने दावा किया है कि वह एंटीगुआ के बाहर यात्रा नहीं कर सकते है।

17 Jun 2019, 6:17 PM

नाराज डॉक्टरों के साथ बैठक के बाद ममता बनर्जी ने मांगें मानी, हड़ताल खत्म

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद सोमवार को बंगाल के डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया। इससे पहले ममता बनर्जी ने मीटिंग में डॉक्टरों को बताया कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज में हुई मारपीट में 5 लोग गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को हर अस्पताल में नोडल पुलिस अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया है। साथ ही डॉक्टरों के सरकारी अस्पतालों में शिकायत निवारण सेल बनाने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है।

बता दें कि 10 जून को कोलकाता के एनआरएस हॉस्पिटल में डॉक्टरों के साथ मारपीट हुई थी, इस घटना के विरोध में 11 जून से राज्यभर के डॉक्टर हड़ताल पर थे।


17 Jun 2019, 6:14 PM

पुलिस ने एक क्रॉस एफआईआर दर्ज की: डीसीपी नई दिल्ली

डीसीपी नई दिल्ली ने कहा कि पुलिस ने एक क्रॉस एफआईआर दर्ज की है, दोनों मामलों को अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। इस हमले को लेकर 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

17 Jun 2019, 6:11 PM

अभिनेता करण ओबेरॉय के खिलाफ कथित बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला गिरफ्तार

अभिनेता करण ओबेरॉय के खिलाफ कथित बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे पुलिस ने एक हमले के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पहले उसके वकील को गिरफ्तार किया था और महिला को उसके बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।


17 Jun 2019, 5:53 PM

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की हड़ताली डॉक्टरों के साथ बैठक खत्म

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नाबाना में डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के साथ चल रही बैठक खत्म हो गई है। खबरों की माने तो ममता बनर्जी ने मीटिंग में डॉक्टरों को बताया कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज में हुई मारपीट में 5 लोग गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को हर अस्पताल में नोडल पुलिस अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया है। साथ ही डॉक्टरों के सरकारी अस्पतालों में शिकायत निवारण सेल बनाने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है।

17 Jun 2019, 5:49 PM

दिल्ली: नाराज लोगों ने शालीमार बाग पुलिस स्टेशन के एसीपी को पीटा, देखें वीडियो


17 Jun 2019, 5:43 PM

बिहार में चमकी बुखार का कहर, बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ एक मामला दायर किया गया। इन पर एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएल) से बीते पखवाड़े में लापरवाही बरतने की वजह से 100 बच्चों की मौत का आरोप लगाया गया है।

याचिका में कहा गया कि हर्ष वर्धन और मंगल पांडेय, एईएस प्रकोप को नियंत्रित करने की अपने ड्यूटी को पूरा करने में विफल रहे हैं। एईएस से बच्चों की सालों से मौत के बावजूद इन दोनों ने प्रभावित क्षेत्रों में लोगों में जागरूकता और संवेदनशीलता पैदा करने के लिए कुछ नहीं किया।अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 24 जून की तारीख तय कर दी है।

17 Jun 2019, 5:31 PM

बिहार में चमकी बुखार का कहर, बीजेपी सांसद ने नीतीश सरकार पर खड़े किए सवाल, कहा- व्यवस्थाओं की है कमी

बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी है। मुजफ्फरपुर के बीजेपी सांसद अजय निषाद ने चमकी बुखार से मौतों पर कहा कि पूरे बिहार से बीमार बच्चे मुजफ्फरपुर आते हैं, इसके लिए आईसीयू बढ़ाने की जरूरत है। 1-3 बच्चों का एक ही बिस्तर पर इलाज किया जा रहा है, जो संसाधनों की कमी को दर्शाता है। यदि हम अभी इस पर काम करते हैं, तो स्थिति अगले साल नियंत्रण में होगी।


17 Jun 2019, 5:25 PM

बिहार में चमकी बुखार का कहर, नीतीश सरकार के खिलाफ आरजेडी करेगी विरोध प्रदर्शन

बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत में लगातारा इजाफा हो रहा है। बच्चों की मौतों को लेकर आरजेडी ने 24 जून को पूरे बिहार में विरोध प्रदर्शन करेगी।

17 Jun 2019, 5:16 PM

चमकी बुखार के कहर पर हो रही थी बैठक, नीतीश के स्वास्थ्य मंत्री ने पूछा मैच स्कोर, वीडियो वायरल

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हो रही मौतों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की 16 जून को बैठक हो रही थी। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी मूजद थे। इस दौरान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने भारत-पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच का स्कोर पूछ रहे थे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


17 Jun 2019, 4:59 PM

सीएम ममता ने डॉक्टरों की शिकायत निवारण प्रकोष्ठ की मांग मानी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी अस्पतालों में शिकायत निवारण प्रकोष्ठ स्थापित करने के लिए डॉक्टरों के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

17 Jun 2019, 4:46 PM

दिल्ली: टीएमसी का एक विधायक और 12 पार्षद बीजेपी में शामिल


17 Jun 2019, 4:26 PM

सीएम ममता का आश्वासन, डॉक्टरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी: सीएम ममता

कोलकाता में डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल और सीएम ममता बनर्जी के बीच बैठक जारी है। यह बैठक सचिवालय में हो रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो-दो प्रतिनिधियों से मिल रही हैं। बैठक में सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

17 Jun 2019, 4:12 PM

बिहार: औरंगाबाद में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को काले झंडे दिखाए गए

बिहार के औरंगाबाद में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के समर्थकों ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के काफिले को काले झंडे दिखाए। औरंगाबाद में लू से अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है।


17 Jun 2019, 4:00 PM

बिहार: औरंगाबाद में लू से मरने वालों की संख्या 35 हुई, 106 मरीजों का इलाज जारी

17 Jun 2019, 3:59 PM

बिहार: चमकी बुखार से हो रही मौतों के बीच सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक बुलाई


17 Jun 2019, 3:46 PM

पश्चिम बंगाल: नाबन्ना में डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मिलने पहुंचीं सीएम ममता, मीडिया भी मौजूद

पश्चिम बंगाल के नाबन्ना में डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करने के लिए सीएम ममता पहुंच गई हैं। इस बैठक में मीडिया कर्मी भी मौजूद रहेंगे। हड़ताली डॉक्टरों ने यह शर्त रखी थी कि मीडिया को भी इस बैठक रहने की इजाजत देनी होगी, जिसे सीएम ममता मान गईं थीं। पश्चिम बंगाल में सीएनएस अस्पताल के डॉक्टर 7 दिनों से हड़ताल पर हैं।

17 Jun 2019, 3:41 PM

सांसद नवनीत कौर राना ने संसद में जय श्रीराम के नारे लगाने पर जताई आपत्ति


17 Jun 2019, 3:27 PM

पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगी सीएम ममता, मीटिंग में मीडिया आने की इजाजत दी

17 Jun 2019, 3:01 PM

लू की वजह से बिहार में सभी सरकारी स्कूल 22 जून तक बंद रहेंगे, सरकार का फैसला

बिहार सरकार ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को लू की वजह से 22 जून तक बंद रखने का फैसला लिया है। राज्य में अब तक दर्जनों लोगों की लू से मौत हो चुकी है।


17 Jun 2019, 2:59 PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार

17 Jun 2019, 2:57 PM

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में सैलरी की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन


17 Jun 2019, 2:55 PM

कर्नाटक: बेंगलुरु में निर्माणाधीन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट ढहा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बेंगलुरु में जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड द्वारा बनाए जा रहे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का एक अंडर-कंस्ट्रक्शन वॉटर टैंक ढह गया है। मौके पर बचाव अभियान जारी है।

17 Jun 2019, 2:43 PM

राहुल गांधी ने संसद में ली शपथ, दी जानकारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “लोकसभा के सदस्य के रूप में मेरा लगातार चौथा कार्यकाल आज से शुरू हो रहा है। केरल के वायनाड का प्रतिनिधित्व करते हुए, मैं आज दोपहर शपथ लेकर संसद में अपनी नई पारी की शुरुआत की। मैं भारत के संविधान के प्रति सच्चा विश्वास और निष्ठा रखूंगा।”


17 Jun 2019, 2:30 PM

भारत को बड़ा झटका, भुवनेश्वर कुमार तीन मैच के लिए टीम से बाहर

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चोटिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ज्यादा से ज्यादा तीन मैच के लिए बाहर होंगे। कुमार को रविवार को गेंदबाजी के दौरान दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर हैमस्ट्रिंग में तकलीफ हुई। वह पाकिस्तान की पारी के दौरान फील्डिंग करने नहीं आए। कोहली ने कहा, "भुवी को फिसलने के कारण थोड़ी चोट आई है। यह बहुत गंभीर नहीं है और कुछ मैचों में वे ठीक हो जाएंगे। ज्यादा से ज्यादा तीन मैच।" कप्तान ने कहा कि वे मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करेंगे जोकि पूरी तरह से तैयार हैं।

17 Jun 2019, 1:51 PM

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर से निलकीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी


17 Jun 2019, 1:49 PM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में एनकाउंटर जारी- डीजीपी दिलबाग सिंह

17 Jun 2019, 1:46 PM

मुजफ्फरपुर के अस्पताल में सीएम नीतीश के नहीं पहुंचने वाले सवाल पर भड़के मंत्री श्याम रजक

बिहार के मंत्री श्याम रजक से जब मीडिया ने पूछा कि मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल में चमकी बुखार से 80 मरीजों की मौत हो चुकी है, क्या अस्पताल में सीएम नीतीश कुमार आएंगे। इस पर मंत्री ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार पूरे मामले को देख-रेख कर रहे हैं। उनका यहां अस्पताल में आना जरूरी है या मरीजों का इलाज होना और उनकी निगरानी करना?


17 Jun 2019, 1:39 PM

नीरव मोदी मामले की अब 25 जून को होगी सुनवाई

17 Jun 2019, 1:34 PM

कर्नाटक: कोलकाता के डॉक्टरों के समर्थन में बेंगलुरु के डॉक्टर कर रहे हैं प्रदर्शन


17 Jun 2019, 1:28 PM

काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट से राहत

अभिनेता सलमान खान पर काले हिरण शिकार मामले में राहत मिली है। इस मामले में सलमान के खिलाफ एक और केस दर्ज नहीं होगा। जोधपुर सीजेएम कोर्ट ने सोमवार को सलमान को बड़ी राहत दी। कोर्ट ने सरकार की उस अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें सलमान पर झूठा शपथ पत्र पेश करने का आरोप लगाया गया था। 1998 के काले हिरण शिकार मामले के दौरान सलमान ने अपने हथियार का लाइसेंस गुम हो जाने के लिए दिए गए झूठे शपथ पत्र के मामले पर पिछले हफ्ते सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा गया था।

17 Jun 2019, 1:26 PM

लखनऊ: पीवी राम शास्त्री ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून व्यवस्था के रूप में कार्यभार संभाला

पीवी राम शास्त्री ने उत्तर प्रदेश के नए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून व्यवस्था के रूप में कार्यभार संभाल लिया है।


17 Jun 2019, 1:17 PM

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने पुलिस कर्मियों द्वारा ऑटो चालक की पिटाई की निंदा की

दिल्ली मुखर्जी नगर इलाके में पुलिस कर्मियों द्वारा एक ऑटो चालक की पिटाई पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम घटना की निंदा करते हैं। मैं एलजी और गृह मंत्री से अपील करता हूं कि वे आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।”

17 Jun 2019, 1:14 PM

दिल्ली: बीजेपी संसदीय बोर्ड की आज बैठक हो सकती है


17 Jun 2019, 1:11 PM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग एनकाउंटर में एक मेजर और कांस्टेबल घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के का एक मेजर और एक जवान घायल हो गए हैं।

17 Jun 2019, 12:56 PM

बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी, सीएम नीतीश के गृह जिले नालंदा में लू से 5 लोगों की मौत, 58 भर्ती

बिहार में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है। नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में लू लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 58 लोग पावपुरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं, उनका इलाज जारी है। बिहार में अब तक दर्जनों लोगों की लू से मौत हो चुकी है।


17 Jun 2019, 12:38 PM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद एसएचओ अरशद खान को दी गई श्रद्धांजलि

17 Jun 2019, 12:35 PM

मध्य प्रदेश: भोपाल एम्स के डॉक्टर कर रहे हैं प्रदर्शन


17 Jun 2019, 12:33 PM

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ संसद पहुंचे

17 Jun 2019, 12:30 PM

पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से मंगलवार को मिलेंगी सीएम ममता बनर्जी


17 Jun 2019, 12:18 PM

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने निवास पर पहुंचे, निवास पर प्रियंका गांधी हैं मौजूद

17 Jun 2019, 12:17 PM

लखनऊ: किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के डॉक्टर कर रहे हैं प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के डॉक्टर पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।


17 Jun 2019, 12:04 PM

झारखंड में डॉक्टर्स कर रहे हैं प्रदर्शन

17 Jun 2019, 11:58 AM

कोलकाता के डॉक्टरों के समर्थन में देश भर के डॉक्टरो का प्रदर्शन जारी

कोलकाता के डॉक्टरों के समर्थन में देश भर के डॉक्टरो का प्रदर्शन जारी है। ओडिशा के भुवनेश्वर में भी डॉक्टर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।


17 Jun 2019, 11:56 AM

संसद में सांसदों के पहुंचने का सिलसिला जारी

17 Jun 2019, 11:26 AM

ये सांसद अब तक ले चुके हैं शपथ

संसद में लोकसभा के सभी सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। बीजेपी सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन, प्रह्लाद जोशी, गिरिराज सिंह, महेंद्र नाथ पांडे और अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल शपथ ले चुके हैं।


17 Jun 2019, 11:19 AM

7वीं लोकसभा का पहला सत्र जारी, सांसदों को दिलाई जा रही है शपथ

संसद में लोकसभा के सभी सांसदों को बारी-बारी शपथ दिलाई जा रही है। अमित शाह, नितिन गडकरी, सदानंद गौड़ा, नरेंद्र सिंह तोमर और रविशंकर प्रसाद शपथ ले चुके हैं।

17 Jun 2019, 11:08 AM

पीएम मोदी ने ली शपथ

संसद में लोकसभा के सभी सांसदों को बारी-बारी शपथ दिलाई जा रही है। पीएम मोदी ने शपथ ले ली है। पीएम मोदी के अलावा लखनऊ से सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शपथ ले ली है।


17 Jun 2019, 11:06 AM

सांसदों को बारी-बारी शपथ दिलाई जा रही है

17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है। लोकसभा के सभी सांसदों को बारी-बारी शपथ दिलाई जा रही है। कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सांसदों को शपथ दिला रहे हैं।

17 Jun 2019, 11:03 AM

17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू

17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है। थोड़ी देर में लोकसभा के सभी सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सांसदों को शपथ दिलाएंगे।

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा और अगले दिन दोनों सदनों के संयुक्त सत्र की बैठक में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा। 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा।


17 Jun 2019, 10:56 AM

डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा

देश भर के सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा

17 Jun 2019, 10:45 AM

विपक्ष की भूमिका अहम, मुझे उम्मीद वे सक्रिय होकर सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे: पीएम

संसद का सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया से बात की। पीएम मोदी ने कहा कि प्रतिपक्ष के लोग नंबर की चिंता छोड़ दें, हमारे लिए उनकी भावना मूल्यवान है। उन्होंने कहा कि संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष होकर काम करेंगे। पीएम ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार सदन में अधिक काम होगा।


17 Jun 2019, 10:36 AM

दिल्ली: प्रोटेम स्पीकर के रूप में बीजेपी सांसद वीरेंद्र कुमार ने ली शपथ

बीजेपी सांसद वीरेंद्र कुमार ने राष्ट्रपति भवन में 17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ले ली है।

17 Jun 2019, 10:21 AM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी


17 Jun 2019, 10:20 AM

बेंगलुरु: कार पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचा ड्राइवर

17 Jun 2019, 10:04 AM

कोलकाता के डॉक्टरों के समर्थन में दिल्ली एम्स के डॉक्टर भी आज 12 बजे से हड़ताल करेंगे

कोलकाता के जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में दिल्ली एम्स के डॉक्टर दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि इस दौरान राहत की बात यह है कि एम्स में आपातकालीन सेवा, आईसीयू और लेबर रूम में डॉक्टरों की सेवाएं जारी रहेंगी।


17 Jun 2019, 9:51 AM

दिल्ली: कोलकाता के डॉक्टरों के समर्थन में रेजीडेंट डॉक्टर्स का प्रदर्शन

17 Jun 2019, 9:49 AM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलीबारी, बीएसएफ का जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर अपनी हरकतों से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। कृष्णा घाटी सेक्टर के पुंछ में पाकिस्तानी आर्मी ने गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में बीएसएफ का जवान घायल हो गया है।


17 Jun 2019, 9:46 AM

दिल्ली: प्रेम नगर में 23 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या, केस दर्ज जांच में जुटी पुलिस

17 Jun 2019, 9:39 AM

देश भर में डॉक्टर आज हड़ताल पर, राजस्थान में भी असर


17 Jun 2019, 9:36 AM

सत्ता पक्ष और विपक्ष मिलकर करेंगे काम: संसदीय कार्य मंत्री

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जनादेश के अनुसार, सत्ता पक्ष और विपक्ष मिलकर देश के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमसे कहा कि हम मिलकर काम करें।

17 Jun 2019, 9:29 AM

बिहार: मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वालों की संख्या 96 पहुंची


17 Jun 2019, 9:26 AM

कोलकाता के डॉक्टरों के समर्थन देश भर में आज हड़ताल पर डॉक्टर, गुजरात के डॉक्टरों का प्रदर्शन

17 Jun 2019, 9:18 AM

सीरिया के अलेप्पो प्रांत में एक गांव में आतंकवादी हमला, 12 लोगों की मौत

सीरिया के अलेप्पो प्रांत में एक गांव में आतंकवादी हमला हुआ है। इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हमले में 15 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा राह है कि आतंकवादियों ने गांव पर मोर्टार से हमला कर दिया, जिसमें यह लोग मारे गए।


17 Jun 2019, 9:07 AM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। मुठभेड़ जारी है।

17 Jun 2019, 7:52 AM

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू होगा। तनी तलाक समेत कई अहम विधेयक हैं जिन्हें सरकार पास कराने की कोशिश करेगी। वहीं विपक्ष किसान, सूखा और बेरोजगारी जैसे अहम मुद्दों पर सरकार को संसद में घेर सकता है।

26 जुलाई को खत्म होने वाले सत्र में 30 बैठकें होंगी। पहले 2 दिन लोकसभा के सभी सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार शपथ दिलाएंगे। लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा और अगले दिन दोनों सदनों के संयुक्त सत्र की बैठक में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा। 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia