बड़ी खबर LIVE: नाराज किसानों ने निकाला बाराबंकी से लखनऊ तक विरोध मार्च, मोदी-योगी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में फसल नहीं बिकने से नाराज सैकड़ों किसानों ने शनिवार को सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। कई ट्रैक्टरों पर अपनी फसल लादकर आए किसानों ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए फसल नहीं खरीदे जाने का आरोप लगाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Nov 2018, 6:38 PM

कोलकाता में बन रही एक गगनचुंबी इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक निर्माणाधीन गगनचुंबी इमारत में भीषण आग लगने की खबर है। ये आग ‘दि 42’ नाम की इस इमारत की उपरी मंजिलों पर लगी है। आग की सूचना मिलते ही अग्नीशमन विभाग की कई गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं। शुरुआती जानकारी में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

17 Nov 2018, 6:18 PM

नाराज किसानों का यूपी के बाराबंकी से लखनऊ मार्च, मोदी-योगी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

धान की तैयार फसल की खरीद नहीं होने और कई जगहों पर धान खरीद के बाद भुगतान नहीं मिलने से नाराज सैकड़ों किसानों ने शनिवार को बाराबंकी से लखनऊ के लिए एक विरोध मार्च निकाला। किसानों ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए फसल नहीं खरीदे जाने की बात कही। किसानों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री सहित सभी लोग किसानों के बारे में बात करते हैं, लेकिन धान खरीदा नहीं जा रहा है।

17 Nov 2018, 5:10 PM

सीबीआई के डीएसपी अश्विनी कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका, अपने ट्रांसफर को दी चुनौती

सीबीआई के डीएसपी अश्विनी कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। उन्होंने अपनी याचिका में सीबीआई द्वारा किए गए ट्रांसफर के फैसले को चुनौती दी है। अश्विनी कुमार ने दावा किया है कि जानबूझकर उन्हें इसके लिए चुना गया, क्योंकि वे उस मामले में की जांच कर रहे थे, जिसमें सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना कथित रूप से जुड़े हुए हैं।


17 Nov 2018, 4:16 PM

छत्तीसगढ़ की रमन सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के जशपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने राज्य की जनता से कई वादे किए। राहुल गांधी ने कहा, “हम आपको सरकारी रोजगार देंगे। छत्तीसगढ़ में 60 हजार सरकारी शिक्षकों, 13 हजार लेक्चरर की पोस्ट खाली है। हम इन पोस्ट को भरेंगे और छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार दिलवाएंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने मंच से राज्य की रमन सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा सरकार ने आदिवासियों की जमीन को छीन लिया। उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ में आपसे बिना पूछे जमीन, पानी छीन लिया जाता है। मोदी जी के आने के बाद ये पूरे हिंदुस्तान की कहानी है। भ्रष्टाचार तब होता है जब किसान, आदिवासी से बिना पूछे जमीन छीन ली जाती है और उसे मुआवजा नहीं दिया जाता है।”

17 Nov 2018, 3:03 PM

राजस्थान विधानसभा चुनाव: सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मानवेंद्र सिंह

हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। राजस्थान में 7 दिसंबर को चुनाव होना है। इस बीच वसुंधरा राजे ने झालावाड़ के झालरापाटन से शनिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।


17 Nov 2018, 2:58 PM

पीएम के ‘गेहूं के बोरे में नोट’ वाले बयान पर राहुल बोले, किसानों का अपमान देश नहीं करेगा माफ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और कालाधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम से पूछा, “क्या आपने माल्या, ‘मेहुल भाई’, नीरव मोदी को गेहूं उगाते देखा है? मोदीजी किसान का अपमान मत करो। पहले आपने नोटबंदी करके किसान का पैसा बटोर कर सूट-बूट वाले मित्रों को देने का घोटाला किया। अब कह रहे हो कि किसान का वो पैसा काला धन था। किसान का ये अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान।”

हाल ही में पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कुछ लोग गेहूं के बोरे में नोट को छिपाकर रखते थे। रैली में इस बयान के जरिए पीएम मोदी नोटबंदी को सही ठहराने की कोशिश कर रहे थे। पीएम मोदी के इसी बयान पर राहुल गांधी ने सवाल खड़े किए हैं।

17 Nov 2018, 2:23 PM

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, लिस्ट में 32 नाम

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में 32 प्रत्याशियों के नाम हैं। राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होगा।


17 Nov 2018, 1:37 PM

एलेक पद्मसी का 90 साल की उम्र में मुंबई में निधन

विज्ञापन और रंगमंच की दुनिया की मशहूर शख्सियत एलेक पद्मसी का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है। एलेक ने मुंबई में आखिरी सांस ली। लिरिल गर्ल, सर्फ में ललिता जी और हमारा बजाज जैसे विज्ञापन एलेक के द्वारा ही तैयार किए गए थे।

17 Nov 2018, 1:34 PM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: फरार चल रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में फरार चल रहीं बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति पुलिस जब्त कर रही है। बेगुसराय में मंजू वर्मा के घर पर बड़ी संंख्या पुलिस पहुंची है और संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई जारी है।


17 Nov 2018, 1:22 PM

बिहार: नवादा जिले के राजौली पारंपरिक दवा की दुकान पर धमाका, 5 लोग घायल

बिहार के नवादा जिले के राजौली में पारंपरिक दवा की दुकान पर धमाका हुआ है। इस धमाके में पांच लोग घायल हो गए हैं। यह धमाका कैसे हुआ इस बात की खबर नहीं लग पाई है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है।

17 Nov 2018, 12:23 PM

मुजफ्फरपुर कांड में फरार मंजू वर्मा की संपत्ति होगी जब्त, पुलिस ने घर के बाहर लगाया नोटिस

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में फरार चल रहीं बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति जब्त करने के लिए पुलिस ने उनके घर के बाहर नोटिस लगा दिया है। इससे पहले पुलिस का बयान आया था कि अगर मंजू वर्मा हाजिर नहीं हुईं तो उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी।


17 Nov 2018, 12:10 PM

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव: 11 बजे तक 18.5 फीसदी मतदान

जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक का मतदान प्रतिशत आ गया है। 11 बजे तक 18.5 फीसदी मतदान हुआ है।

17 Nov 2018, 12:00 PM

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। भोपाल में घोषणापत्र जारी करने के मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जोटली और सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के कई नेता मौजूद थे।


17 Nov 2018, 10:58 AM

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी सूची जारी, लिस्ट में 13 प्रत्याशियों के नाम

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। 7 दिसंबर को तलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

17 Nov 2018, 9:35 AM

कर्नाटक: हुबली में ट्रक और बस की टक्कर में 6 की मौत, 10 लोग घायल

कर्नाटक के हुबली में नेशनल हाइवे- 63 पर ट्रक और बस की टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए हैं।


17 Nov 2018, 9:40 AM

नोएडा: डिवाइडर से टकराई स्कूल बस, 12 बच्चे घायल

नोएडा के रजनीगंधा चौक के पास डिवाइडर से स्कूल बस टकरा गई है। हादसे में 12 बच्चे घायल हो गए हैं। ड्राइवर और कंडक्टर की हालत गंभीर बताई जा रही है।

17 Nov 2018, 9:02 AM

जम्मू-कश्मीर पंचायच चुनाव: राजौरी से मतदान की तस्वीरें


17 Nov 2018, 8:34 AM

जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान, कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू

जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि पहले चरण के चुनाव में 536 सरपंच हलकों के लिए 427 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि 4,048 पंच वार्डों के लिए 5,951 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia