बड़ी खबर LIVE: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ जेल से रिहा, बेटी और दामाद भी छूटे

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन सफदर को हाई कोर्ट के फैसले के बाद जेल से रिहा कर दिया गया है। रिहाई के बाद तीनों को नूर खान एयरबेस ले जाया जा रहा है, जहां से वे एक विशेष विमान से लाहौर रवाना होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

19 Sep 2018, 9:09 PM

हाई कोर्ट से सजा पर रोक के बाद जेल से रिहा हुए नवाज शरीफ

पनामा पेपर में नाम आने के बाद चले भ्रष्टाचार के केस में जेल में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन सफदर को बुधवार की देर शाम रावलपिंडी के अदियाला जेल से रिहा कर दिया गया है। बुधवार को ही इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए शरीफ और उनके बेटी-दामाद की सजा निलंबित कर दी थी।

रिहाई के बाद तीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच नूर खान एयरबेस ले जाया जा रहा है, जहां से वे एक विशेष विमान से लाहौर रवाना होंगे।

19 Sep 2018, 7:52 PM

मध्य प्रदेश: पीएम आवास योजना के तहत बने मकानों के टाइल्स से हटेगी पीएम और सीएम की तस्वीर

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की ग्वालियर बेंच ने यह आदेश दिया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए मकानों में लगे टाइल्स से पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरें 20 दिसंबर तक हटा दी जाएं।

19 Sep 2018, 4:16 PM

पाकिस्तान: जेल से रिहा होंगे पूर्व पीएम नवाज शरीफ, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने एवनफील्ड केस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर की सजा पर रोक लगा दी है, और रिहाई के आदेश दिए हैं। सभी आरोपी अपील के स्थगित रहने तक रिहा रहेंगे।


19 Sep 2018, 4:45 PM

दिल्ली: मशहूर साहित्यकार-कवि विष्णु खरे का निधन

हिंदी के वरिष्ठ कवि विष्णु खरे का आज दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में निधन हो गया। हफ्ते भर पहले ब्रेन हेमरेज के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। विष्णु खरे दिल्ली की हिंदी अकादमी के उपाध्यक्ष भी थे। इसी साल 30 जून को उन्होंने अकादमी का कार्यभार संभाला था।

19 Sep 2018, 1:59 PM

दिल्ली: लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में द्वारका से विदेशी दंपति गिरफ्तार

दिल्ली में द्वारका से साइबर क्राइम सेल ने एक अफ्रीकी नागरिक और उसकी पत्नी को कई लोगों से साढ़े छह लाख रुपये से ज्यादा की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 12 मोबाइल फोन, दो लैपटाप, सोने और चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं।


19 Sep 2018, 1:13 PM

मोदी कैबिनेट ने तीन तलाक पर अध्यादेश को दी मंजूरी

केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को तीन तलाक पर अध्‍यादेश को मंजूरी दे दी है। संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में हंगामे और राजनीतिक सहमति न बन पाने की वजह से तीन तलाक पर संशोधन बिल पास नहीं हो सका था। केंद्रीय कैबिनेट ने इस बिल में 9 अगस्त को 3 संशोधन किए थे, जिसमें जमानत देने का अधिकार मजिस्ट्रेट के पास होगा और कोर्ट की अनुमति से समझौते का प्रावधन भी होगा। अब इस अध्‍यादेश को मंजूरी के लिए राष्‍ट्रपति के पास भेजा जाएगा।

तीन तलाक पर अध्यादेश को मंजूरी देने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं को इंसाफ दिलाने का मुद्दा नहीं बना रही है, बल्कि इसे राजनीतिक मुद्दा बना रही है।”

19 Sep 2018, 12:39 PM

राफेल सौदे में अनियमितताओं के बारे में सीएजी को बताया: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “हमने सीएजी से मुलाकात की। उन्हें राफेल सौदे में अनियमितताओं के बारे में आगाह किया। उन्हें बताया कि एक विमान की कीमत 520 करोड़ रुपये जो यूपीए सरकार में तय की गई थी। उस डील को मोदी सरकार ने बदल दिया, और अब उसी विमान को केंद्र सरकार 1600 करोड़ में खरीद रही है और 126 विमानों की जगह सिर्फ 36 विमान का ही सौदा किया है।”

सुरजेवाला ने कहा कि हमने सीएजी के सामने यह बात रखी कि पीएम मोदी के फ्रांस दौरे से ठीक 12 दिन पहले रिलायंस द्वारा एक कंपनी बनाई गई और उसे राफेल सौदा दे दिया गया।


19 Sep 2018, 12:09 PM

दिल्ली: राफेल डील की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सीएजी से की मुलाकात

दिल्ली के सीएजी दफ्तर में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की सीएजी से मुलाकात खत्म हो गई है। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राफेल डील को लेकर सीएजी से अपनी चिंता जाहिर की और पूरे मामले की जांच कराने की मांग की।

सीएजी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, “हमने सीएजी से मुलाकात कर एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा है, जो राफेल खरीद में अनियमितताओं को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। हमें उम्मदी है कि इस मामले को सीएजी देखेंगे।”

19 Sep 2018, 11:21 AM

राफेल डील की जांच की मांग, सीएजी से मुलाकात करने पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

राफेल डील को लेकर दिल्ली में सीएजी से मुलाकात करने कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सीएजी दफ्तर पहुंच गया। इस प्रतिनिधिमंडल में गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, रणदीप सुरजेवाला, बीके हरिप्रसाद और विवेक तन्खा शमिल हैं। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राफेल सौदे की जांच की मांग करने के लिए सीएजी से मिलने पहुंचा है।

कांग्रेस का आरोप है कि जो विमान कांग्रेस के समय में 520 करोड़ में खरीदा जा रहा था वो अब 1600 करोड़ में क्यों खरीदा गया? साथ ही आरोप लगाया है कि सरकार ने इस सौदे में बदलाव सिर्फ एक आदमी को फायदा पहुंचाने के लिए किया है।


19 Sep 2018, 11:52 AM

'मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए किसानों की जमीन जबर्दस्ती अधिग्रहण कर रही है सरकार'

गुजरात के करीब 1 हजार किसानों ने हाई कोर्ट में राज्य सरकार द्वारा मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ एफिडेविट दाखिल किए हैं। किसानों के वकील आनंद याज्ञनिक ने कहा, “केंद्र ने याचिकाओं पर 3 महीने से जवाब नहीं दिया है और राज्य सरकार अधिग्रहण कर रही है।”

19 Sep 2018, 9:54 AM

पंजाब: जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए मतदान जारी

पंजाब में 22 जिला परिषदों और 150 पंचायत समितियों के लिए सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। राज्य भर में मतदान शाम 4 बजे तक कराया जाएगा। चुनाव परिणाम की घोषणा 22 सितंबर को होगी।


19 Sep 2018, 8:47 AM

राफेल डील को लेकर आज सीएजी से मुलाकात करेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला जारी है। आज सुबह 11:30 बजे दिल्ली में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक से मुलाकात करेगा और इस मामले की जांच की मांग करेगा।

कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को उठा रही है। कांग्रेस का आरोप है कि इस सौदे में बड़ा घोटाला हुआ है। यही वजह है कि कांग्रेस पूरे मामले की जांच की मांग कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia