हालात

बड़ी खबर LIVE: बीजेपी सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में किसानों का नासिक से मुंबई मार्च शुरु

महाराष्ट्र के किसान बीजेपी सरकार की वादाखिलाफी के विरोध फिर सड़कों पर उतर आए हैं। किसानों ने नासिक से मुंबई तक मार्च शुरु कर दिया है। यह मार्च ‘ऑल इंडिया किसान सभा’ के आव्हान पर किया जा रहा है।

फोटो सौजन्य : @KisanSabha

नवजीवन डेस्क

20 Feb 2019, 11:03 PM

बीजेपी सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में महाराष्ट्र के किसानों का नासिक से मुबंई मार्च शुरु

महाराष्ट्र के किसान एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं। किसानों ने नासिक से मुंबई तक का लांग मार्च शुरु कर दिया है। हालांकि इन किसानों को मार्च निकालने की इजाजत देने में आनाकानी की जा रही थी। अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर शुरु हुए मार्च की शुरुआत नासिक के मुंबई नाका बस स्टाप से हुई। किसान सभा का कहना है कि इस मार्च में 50 हजार से ज्यादा किसान शामिल हैं।

एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक अखिल भारतीय किसान सभा के नेता अशोक ढवले ने बताया कि यह मार्च राज्य सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर किसानों के लांग मार्च को फेल करने के लिए उनके नेताओं और सदस्यों को गलत तरीके से रोकने का आरोप लगाया।

अखिल भारतीय किसान सभा महाराष्ट्र के महासचिव डॉ अजित नवले ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार उन पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर मोर्चे में शामिल होने से रोकना चाहती है।

20 Feb 2019, 9:43 PM

कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस के टॉयलेट में धमाका, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

उत्र प्रदेश के कानपुर के पास हरियाणा के भिवानी जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस में धमाके की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका बर्राजपुर स्टेशन के पास ट्रेन के जनरल कोच के टॉयलेट में हुआ है। रेल मंत्रालय ने घटना की पुष्टी करते हुए कहा है कि ये धमाका कम शक्तिशाली था।

शुरूआती जांच में पता चला है कि धमाका गोला बारूद की वजह से हुआ है, लेकिन बेहद कम क्षमता का धमाका था। फिलहाल इस घटना में किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है। कानपुर में ट्रेन में धमाके की खबर से हड़कंप मच गया और तत्काल रेलवे और स्थानीय पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

20 Feb 2019, 8:05 PM

पुलवामा हमले में पाकिस्तान का नाम लेने से सऊदी अरब का इनकार, कहा-आपस में बात करें दोनों देश

सऊदी अरब ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान को आपस में बातचीत करनी चाहिए। सऊदी अरब ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का नाम लेने से इनकार कर दिया है। हालांकि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ने आतंकी गुटों को नेस्तानाबूद करने की बात कही ।

प्रिंस सलमान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि, भारत ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का मुद्दा उठाया था। विदेश मंत्रालय के आर्थिक संबंध सचिव टी एस त्रिमूर्ति ने कहा कि दोनों नेता इस बात पर सहमत थे कि आतंकवाद किसी भी देश की नीति नहीं हो सकता।

20 Feb 2019, 7:16 PM

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन, 1 जवान की मौत, 5 के फंसे होने की आशंका

हिमाचल प्रदेश केकिनौर जिले में किन्नौर-तिब्बत सीमापर शिपकाला के पास हिमस्खलन में सेना के 1 जवान की मौत हो गई है। वहीं, कम से कम 5 जवानों के अभी भी फंसे होनेकी आशंका जताई जा रही है। सेनाऔर आईटीबीपी के जवान बचाव और राहत अभियान में लगे हुए हैं।

20 Feb 2019, 5:58 PM

धारा 370 को समाप्त करने का समय आ गया है, यह अलगाववादियों को प्रोत्साहित करता है: कल्याण सिंह

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करने का समय आ गया है। यह अलगाववादियों को प्रोत्साहित करता है और देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा पैदा करता है। बता देंकि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता है।

20 Feb 2019, 5:07 PM

महाराष्ट्र के पालघर में आज दिन में तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं

20 Feb 2019, 4:56 PM

दिल्ली में आयोजित होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप में हिस्सा ले सकते हैं पाकिस्तान के खिलाड़ी!

दिल्ली में आयोजित होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महा सचिव ने कहा, “हमें सूचना मिली है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों कीवीजा प्रक्रिया चल रही है। अगर पाकिस्तान के शूटर आएंगे तो हम उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की इजाजत देंगे।”

20 Feb 2019, 4:46 PM

ऐसे हालात में सिर्फ जाहिल लोग ही पाकिस्तन से जंग की बात करेंगे: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “ऐसे हालात में सिर्फ जाहिल लोग ही पाकिस्तन से जंग की बात करेंगे। दोनों ही देश परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र हैं। जब दोनों देशों के पास संवाद का विकल्प है तो मुझे नहीं लगता कि जंग के सवाल उठते हैं।”

20 Feb 2019, 4:28 PM

पाकिस्तानी कैदी की जयपुर सेंट्रल जेल में हत्या, कैदियों ने पीट-पीटकर मार डाला

राजस्थान के जयपुर सेंट्रल जेल में एक पाकिस्तानी कैदी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी कैदी की जेल में बद कैदियों ने हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि बैरक में पाकिस्तानी बंदी का वहीं अन्य कैदियों से झगड़ा हो गया था। इस मारपीट में पाकिस्तानी कैदी गंभीर रूप से घायल हो गया था।

20 Feb 2019, 3:59 PM

पुलवामा आतंकी हमला मामले में एनआईए ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

पुलवामा आतंकी हमला मामले में एनआईए ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले एनआईए को इस मामले की जांच सौंपी गई थी। 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान चली गई थी

20 Feb 2019, 3:55 PM

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का बहिष्कार करना या फिर मैच नहीं खेलना आसान नहीं: चेतन चौहान

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलने की बात पर योगी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने कहा, “वैश्विक टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेना आसान नहीं है, क्योंकि हर टूर्नामेंट के अपने नियम होते हैं, और कई प्रतिभागी राष्ट्र हैं। अगर हम अपना कदम बाहर खींचते हैं, तो हमें परिणाम भुगतना पड़ सकता है, जुर्माना लगाया जा सकता है या प्रतिबंध लगाया जा सकता है, मुझे लगता है कि सरकार और बीसीसीआई इस पर विचार करेंगे।”

20 Feb 2019, 3:45 PM

बिहार: बेगूसराय से कन्हैया कुमार का लोकसभा चुनाव लड़ना लगभग तय

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी से उनका लड़ना लगभग तय हो चुका है। पार्टी की जिला इकाई ने कन्हैया की उम्मीदवारी के लिए राज्य कार्यकारिणी को उनका नाम भेज कर दिया है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मंजूरी मिलने के बाद इसकी घोषणा की जाएगी।

20 Feb 2019, 3:43 PM

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को एक मौका मिलना चाहिए: महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह सच है कि पठानकोट और मुंबई हमले में पाक की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन इमरान खान को एक मौका मिलना चाहिए।

20 Feb 2019, 3:28 PM

उत्तर प्रदेश: शामली में शहीद अमित कुमार की शोकसभा में शामिल हुए राहुल और प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के शामली में आयोजित शहीद अमित कुमार की शोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी शामिल हुए। इस दौरान राहुल और प्रियंका ने अमित कुमार के परिजनों को ढांढस बंधाया। अमित कुमार पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हो गए थे।

20 Feb 2019, 3:15 PM

सुप्रीम कोर्ट में 26 फरवरी को होगी अयोध्या केस की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में 26 फरवरी को अयोध्या केस की सुनवाई होगी। इस मामले की सुनवाई के लिए गठित पांच जजों की पीठ में शामिल जस्टिस एसए बोबडे छुट्टी से लौट आए हैं।

20 Feb 2019, 3:10 PM

‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर यूपी के टुंडला के पास पथराव

देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर पथराव हुआ है। खबरों के मुताबिक, ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना हुई थी। जिस वक्त ट्रेन टुंडला से गुजर रही थी, उसी दौरान कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। पत्थर लगने से ट्रेन का एक शीशा टूट गया। हालांकि इस पथराव में किसी यात्री को चोट नहीं आई है।

20 Feb 2019, 3:02 PM

मुंबई: ठाणे के कश्मीरा रोड इलाके में कम तीव्रता का धमाका, कोई जनहानि नहीं हुई

20 Feb 2019, 2:38 PM

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को आस्तीन का सांप कहा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को आस्तीन का सांप कहा है। मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, “मैं महबूबा मुफ्ती को केवल इतना ही कहना चाहूंगा, वो पाकिस्तान को प्रेम करना छोड़ दें। भारत का खाती हैं, भारत का गाएं। आस्तीन का सांप न बनें।”

20 Feb 2019, 2:29 PM

अंतर्राष्ट्रीय आतंकियों की सूची में डालने के लिए रूस भारत की करेगा मदद

रूस सरकार में मंत्री डेनिस मंटुरोव ने पुलवामा हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने में हम भारत की मदद करेंगे। पुलवामा आतंकी हमले पर हम शोक व्यक्त करते हैं। आतंकवाद के खिलाफ रूस, भारत का समर्थन करता है।”

20 Feb 2019, 2:16 PM

साझा प्रेस में सऊदी अरब के प्रिंस सलमान बोले- आतंकवाद के खिलाफ हम भारत के साथ

दो दिवसीय दौरे पर भारत आए सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और पीएम मोदी के बीच बुधवार को दिल्ली में दो पक्षीय वार्ता हुई। पीएम मोदी के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान पुलवामा आतंकी हमले को लेकर प्रिंस सलमान से चर्चा हुई। साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश आतंकवाद को खत्म करने की बात पर सहमत हैं। पीएम ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन कर रहे देशों पर दबाव बनाने की जरूरत है।

साझा प्रेस को संबोधित करते हुए प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि हम आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि हम भारत के साथ इंटेलिजेंस इनपुट साझा करने के साथ दूसरे मामलों में भी मदद करेंगे। सऊदी के प्रिंस ने कहा कि हम आस-पास के क्षेत्रों के साथ भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का काम करेंगे।

20 Feb 2019, 1:26 PM

केरल के एर्नाकुलम में एक गोदाम में लगी आग, दमकल की कई गाड़िया मौके पर मौजूद

केरल के एर्नाकुलम में एक गोदाम में भीषण आग लग गई है। आग की सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

20 Feb 2019, 1:10 PM

साहित्यकार नामवर सिंह के निधन पर राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया

साहित्यकार नामवर सिंह के निधन पर कांग्रेस अध्क्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ नामवर सिंह के निधन से भारतीय भाषाओं ने अपनी एक ताकतवर आवाज खो दी है। समाज को सहिष्णु, जनतांत्रिक बनाने में उन्होंने जिंदगी लगा दी। हिंदुस्तान में संवाद को बहाल करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

20 Feb 2019, 1:07 PM

जम्मू शहर में कर्फ्यू में दोपहर 3 बजे तक ढील दी गई

जम्मू शहर में कर्फ्यू में दोपहर 3 बजे तक ढील दी गई है। इसके अलावा इंटरनेट सेवा टूजी बहाल किया गया है। पुलवामा हमले के बाद जम्मू में हालात बिगड़ गए थे, जिसके बाद शहर में कर्फ्यू के साथ इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई थी।

20 Feb 2019, 12:40 PM

मायावती का बीजेपी पर जोरदार हमला, कहा- बीएसपी-एसपी गठबंधन से डरी पार्टी, गठबंधन के लिए खानी पड़ रही है दर-दर की ठोकरें

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। मायावती ने पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा है कि, लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र और तमिलनाडु में पार्टी लाचारी में दण्डवत होकर गठबंधन कर रही है। ये इनके मजबूत नेतृत्व को दर्शाता है। मायावती ने कहा है कि, वास्तव में बीजेपी बीएसपी और एसपी गठबंधन से इतना डरी हुई है कि गठबंधन करने के लिए इन्हें दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। अपने ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा, “भाजपा अब चुनाव के समय में चाहे लाख हाथ-पांव मार ले, इनकी ग़रीब, मज़दूर, किसान व जनविरोधी नीति व इनके अहंकारी रवैये से लगातार दु:खी व त्रस्त, देश की 130 करोड़ जनता इन्हें अब किसी भी क़ीमत पर माफ करने वाली नहीं है। जनता इनका घमण्ड चुनाव में तोड़ेगी व इनकी सरकार जायेगी।”

20 Feb 2019, 11:16 AM

अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा झटका, रिलायंस कम्युनिकेशंस कोर्ट की अवमानना का दोषी करार

अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। एरिक्‍सन मामले में अनिल अंबानी और रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के दो निदेशकों को अवमानना का दोषी करार दिया है। अंबानी के अलावा रिलायंस टेलीकॉम के चेयरमैन सतीश सेठ और रिलायंस इंफ्राटेल की चेयरपर्सन छाया विरानी को अवमानना का दोषी पाया गया है। अदालत ने 4 हफ्ते के भीतर एरिक्‍सन को 453 करोड़ रुपये चुकाने को कहा है। ऐसा न कर पाने की सूरत में तीन महीने जेल की सजा सुनाई जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने तीनों पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है। एक महीने के भीतर जुर्माना न जमा कर पाने पर कोर्ट उन्‍हें 30 दिन के लिए जेल भेज देगी।

20 Feb 2019, 10:30 AM

दिल्ली: सऊदी अरब के प्रिंस का राष्ट्रपति भवन में स्वागत

20 Feb 2019, 10:24 AM

सरकार कहेगी तो हम पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप नहीं खेलेंगे: बीसीसीआई सूत्र

क्रिकेट वर्ल्डकप के दौरान 'टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी या नहीं' के मुद्दे पर BCCI के सूत्रों ने कहा, "स्थिति कुछ समय के बाद स्पष्ट होगी, जब वर्ल्डकप करीब आ जाएगा। ICC का इससे कुछ लेना-देना नहीं है। अगर उस वक्त सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है, हम नहीं खेलेंगे।"

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, "हालांकि इसका नतीजा यह होगा कि पाकिस्तान को मैच के प्वाइंट मिल जाएंगे, और अगर फाइनल मैच (भारत बनाम पाकिस्तान) होगा, तो वे खेले बिना ही वर्ल्डकप जीत जाएंगे। इस सिलसिले में हमने अब तक आईसीसी से बात नहीं की है।”

20 Feb 2019, 10:09 AM

मध्य प्रदेश: भोपाल में रोड कॉन्ट्रैक्टर के ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे

मध्य प्रदेश के भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रोड कॉन्ट्रैक्टर निलय जैन के आवास और दफ्तर समेत चार ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है। अब तक निलय जैन के आवास से एक करोड़ रुपये की नगदी, बैंक के लॉकर से 70 लाख रुपये और करीब 70 लाख रुपये के जेवरात जब्त किए जा चुके हैं।

20 Feb 2019, 10:04 AM

पुलवामा हमले पर न्यूजीलैंड संसद में निंदा प्रस्ताव पास, पाकिस्तान पर बना चौतरफा दबाव

पुलवामा हमले पर न्यूजीलैंड संसद में निंदा प्रस्ताव पास किया गया है। भारत समेत पूरी दुनिया में सीआरपीएफ पर हमले की कड़ी निंदा की जा रही है। इससे पहले फ्रांस ने कहा कि वह आतकंवादियों की अंतर्राष्ट्रीय सूची में जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को शामिल करने की मांग को लेकर संयुक्त राष्ट्र में जल्द प्रस्ताव लाएगा।

20 Feb 2019, 9:54 AM

बीजेपी सरकार की नाकामी के चलते देश को खतरा: चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पुलवामा हमले को लेकर दिए गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर कहा, "उनके बयान को लेकर कई आपत्तियां हैं। सत्तारूढ़ पार्टी की अक्षमता के चलते राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है। बीजेपी नेता अपनी ओछी हरकतों और गलत कामों से देश को छोटा बना रहे हैं।”

20 Feb 2019, 9:37 AM

आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ जल्द संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव लाया जाएगा: भारत में फ्रांस के राजदूत

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेग्जैंडर जीगलर ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा, “जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंवादियों की सूची में शामिल करने के लिए जल्द ही संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस की ओर से एक प्रस्ताव लाया जाएगा। हम ऐसा करने के लिए दो साल से कोशिश कर रहे हैं।”

20 Feb 2019, 9:29 AM

उत्तर प्रदेश और दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, मुजफ्फरनगर के पास था भूकंप का केंद्र

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। खबरों के मुताबिक, मुजफ्फरनगर से 44 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम में भूकंप का केंद्र था। भूकंप की तीव्रता 4.0 थी।

20 Feb 2019, 9:08 AM

पलवामा आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, कई रिपोर्ट्स मिले, सही समय पर देंगे प्रतिक्रिया

20 Feb 2019, 9:05 AM

कर्नाटक क्रिकट एसोसिएशन ने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की सभी तस्वीरें दफ्तर से हटाईं

20 Feb 2019, 8:29 AM

जम्मू शहर में सुबह 8 बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील

जम्मू शहर में सुबह 8 बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। जम्मू के उपायुक्त ने यह जानकारी दी है। शहर में आज शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। पुलवामा आतंकी हमले के बाद शहर में हालात बिगड़ गए थे, जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

20 Feb 2019, 8:18 AM

कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 12 ट्रेनें लेट चल रही हैं

20 Feb 2019, 8:05 AM

जम्मू में आज सभी सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, कर्फ्यू पर समीक्षा की जाएगी

20 Feb 2019, 7:56 AM

हिंदी के मशहूर साहित्यकार नामवर सिंह का निधन

हिंदी के मशहूर साहित्यकार नामवर सिंह का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एम्स में मंगलवार रात को आखिरी सांस ली। नामवर सिंह 93 साल के थे। नामवर सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। जनवरी के महीने में वे अचानक अपने कमरे में गिर गए थे। इसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था।

20 Feb 2019, 7:46 AM

शहीदों के लिए कैंडल मार्च निकालने के दौरान जाम लगाने पर कार्रवाई, गाजियाबाद में 150 के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में एनएच- 9 पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के लिए कैंडल मार्च निकालने के दौरान लोगों ने सड़क जाम कर दी। पुलिस ने इस सिलसिले में 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

लोकप्रिय