हालात

बड़ी खबर LIVE: कई घंटों के ऑपरेशन के बाद सेना ने बारामूला में मार गिराए 2 आतंकी, मुठभेड़ खत्म 

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार देर रात से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। बारामूला के सोपोर इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

22 Feb 2019, 7:14 PM

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ खत्म, सेना ने 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार देर रात से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। बारामूला के सोपोर इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से सेना ने एके-47 राइफल समेत अन्य सामान बरामद किए हैं।

22 Feb 2019, 7:44 PM

जैश-ए-मोहम्मद के दो बड़े आतंकवादी ढेर: डीआईजी दक्षिण कश्मीर अतुल कुमार गोयल

डीआईजी दक्षिण कश्मीर अतुल कुमार गोयल ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के दो बड़े आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों को कोई हानि पहुंची है। आतंकियों की पहचान होना अभी बाकी है।

22 Feb 2019, 7:11 PM

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में आग में जलकर 4 बच्चों समेत 7 मरे

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक घर में आग लगने से चार बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि आग शुक्रवार तड़के लगी।

22 Feb 2019, 6:36 PM

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में 24 घंटे में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन खत्म

22 Feb 2019, 6:30 PM

आंध्र प्रदेश के लोगों से पीएम मोदी ने झूठ बोला, उनसे झूठा वादा किया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा, “पांच साल पहले पीएम मोदी यहां आये थे और भाषण में कहा था कि आंध्र प्रदेश को 10 सालों के लिये विशेष दर्जा दिया जाये। उसी भाषण में उन्होंने हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख देने, हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने और किसानों को सही दाम देने की बात भी कही थी। उनका हर एक बयान झूठ था।”

22 Feb 2019, 6:16 PM

पुलवामा हमले के बाद शहीदों को मदद करने बजाए फोटो शूटिंग में पीएम मोदी व्यस्त थे : राहुल गांधी

पुलवामा आतंकी हमले पर दुख जताते हुए राहुल गांधी ने कहा, “ 40 जवानों की शहादत की खबर के तीन घंटे बाद भी पीएम मोदी फिल्म शूटिंग कर रहे थे। इस दुखद घटना के बाद भी पीएम मोदी कैमरे पर हंस रहे थे, पोज दे रहे थे। उन्हें इस घटना को लेकर थोड़ा सा भी दर्द नहीं था।”

उन्होंने आगे कहा कि आप पीएम मोदी की तस्वीर देख सकते हैं जहा पीएम मोदी स्माइल दे रहें है। घटना के तीन घंटे बाद भी वो पोज दे रहे थे। वे शहीद जवानों और घायलों को मदद करने के बजाए फोटो शूटिंग कराने में व्यस्त थे।

22 Feb 2019, 6:10 PM

राहुल गांधी ने मोदी सरकार के ‘अच्छे दिने आएंगे’ नारे को लेकर कसा तंज, कहा- अब लोग कहते हैं 'चौकीदार चोर है'

राहुल गांधी ने मोदी सरकार के ‘अच्छे दिने आएंगे’ नारे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि राफेल सौदे के बाद अब यह नारा बदल गया है। अब लोग ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाते हैं। उन्होंने आगे कहा, “एक तरफ बीजेपी ने वादे तोड़े और दूसरी तरफ हमने सच्चाई के साथ आपको मनरेगा दिया, आपकी जमीन बचाने का वादा किया तो जमीन अधिग्रहण कानून दिया। किसान से बिना पूछे उसकी जमीन नहीं ली जा सकती। किसान से जमीन लिये जाने पर 4 गुना मुआवजा दिया जायेगा। हमने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया।”

उन्होंने आगे कहा, “मोदी जी ने देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख रुपये का कर्जा माफ किया, लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं किया।” उन्होंने आगे कहा कि भरोसा रखिये, यदि कांग्रेस पार्टी ने कोई वादा किया है तो वो वादा हर हाल में पूरा होकर रहेगा।

22 Feb 2019, 6:02 PM

आंध्र प्रदेश के लोगों से राहुल गांधी का वादा- सरकार बनने पर देंगे विशेष राज्य का दर्जा

आंध प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “ आंध्र प्रदेश की जनता से जो उन्होंने वादा किया था वो पूरा नहीं किया। पीएम कोई सामान्य व्यक्ति नहीं होता। प्रधानमंत्री करोड़ों लोगों की आवाज़ होता है। उन्होंने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की दर्जा देने का वादा किया था। इसके बावजूद पीएम मोदी ने अपने वादों को निभाया।” उन्होंने आंध प्रदेश की जनता से वादा करते हुए कहा, “मैं आंध्र प्रदेश और देश के हर एक व्यक्ति से कहना चाहता हूं कि जैसे ही दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी, दुनिया की कोई ताकत आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने से कांग्रेस पार्टी को रोक नहीं सकेगी।”

22 Feb 2019, 5:45 PM

पेरू-इक्‍वेडोर सीमा पर आया 7.5 तीव्रता का भूकंप

22 Feb 2019, 5:00 PM

बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखा खत

पुलवामा हमले के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी को खत लिख कर क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के शामिल होने को लेकर अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है।

बीसीसीआई ने खत में लिखा है, “पुलवामा आतंकी हमले में 44 भारतीय सुरक्षा बलों की जान चली गई थी, इस हमले के बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर हमारी चिंताएं बढ़ गई हैं।”

बीसीसीआई ने आगे लिखा, “आईसीसी के सदस्य देशों में इंग्लैंड समेत सभी ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की है। ऐसे में क्रिकेट खेलने वाले देशों से हमारी यह अपील है कि ऐसे देश से रिश्ते तोड़ दें जो आंतक का गढ़ हों।”

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “भारत ने वर्ल्‍ड कप में हमेश ही पाकिस्‍तान को पटखनी दी है। उन्‍हें फिर से हराने का समय है। निजी रूप से उन्‍हें दो अंक देकर टूर्नामेंट में उनकी मदद करने से मुझे नफरत है। मेरे लिए भारत हमेशा सबसे पहले आता है, इसलिए देश जो भी निर्णय लेगा मैं उसके साथ दिल से रहूंगा।”

22 Feb 2019, 4:27 PM

भारत दे रहा है जंग की धमकी, हमें तैयार रहने का है अधिकार: पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने प्रेस कांफ्रेंस कर पुलवामा हमले को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बगैर सोच समझे और बिना सबूत के पाकिस्तान पर आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जवाब देने के लिए थोड़ा वक्त लिया, जो इल्जाम लगाए गए थे उसकी तहकीकात की।

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा, “भारत की ओर से कहा जा रहा है कि हम जंग की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन हकीकत यह है कि भारत जंग की धमकी दे रहा है। ऐसे में हमें अधिकार है कि हम जंग की धमकी के बीच अपनी तैयारी रखें।”

22 Feb 2019, 4:09 PM

जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी सहारनपुर से गिरफ्तार, एटीएस करेगी पूछताछ

उत्तर प्रदेश की एटीएस ने खुफिया जानकारी के आधार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सहारनपुर से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनका संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। एटीएस ने पूछताछ के लिए दोनों को दो दिनों के रिमांड पर लिया है।

22 Feb 2019, 4:03 PM

पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ ने जाली नोटों के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार

22 Feb 2019, 3:21 PM

हम अपनी चिंताओं को लेकर आईसीसी को अवगत कराएंगे: सीओए के सदस्य विनोद राय

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के प्रशासकों की समिति के सदस्य विनोद राय ने कहा कि पुलवामा हमले और इससे जुड़ी चिंताओं को लेकर हम पत्र के जरिए आईसीसी को अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि 16 जून को विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बहुत दिन हैं। उन्होंने कहा कि हम इस पर सरकार के साथ विचार-विमर्श करके इस पर विचार करेंगे।

विनोद राय ने कहा कि इस बार आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी, उस राशि को पुलवामा के शहीदों के परिवार को दिए जाने का फैसला लिया गया है।

22 Feb 2019, 2:56 PM

बॉम्बे हाई कोर्ट में प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े की अग्रिम जमानत याचिका पर अब 27 फरवरी को सुनवाई

भीमा कोरेगांव मामले में प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े की अग्रिम जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट में अब 27 फरवरी को सुनवाई होगी।

22 Feb 2019, 2:39 PM

अमेरिकी संगीतकार पीटर टॉर्क का निधन, 77 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

अमेरिका के संगीतकार पीटर टॉर्क का निधन हो गया। वह 77 साल के थे। पीटर टॉर्क पॉप ग्रुप द मंकीज के सदस्य के रूप में भी पहचाने जाने थे। वेबसाइट 'द गार्जियन डॉट कॉम' के मुताबिक, टॉर्क की बहन एनी थोर्केलसन ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने गुरुवार को अंतिम सांस ली।

22 Feb 2019, 2:13 PM

पुलवामा हमला: शहीद जवानों के परिजनों के लिए तेलंगाना सरकार ने 25-25 लाख रुपये का ऐलान किया

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए तेलंगाना सरकार ने 25-25 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

22 Feb 2019, 1:39 PM

असम: गोलाघाट में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत

असम के गोलाघाट में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

22 Feb 2019, 1:23 PM

जम्मू-कश्मीर: बारामूला के वारपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

22 Feb 2019, 1:07 PM

यूपी एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकी सहारनपुर से पकड़ने का दावा किया

22 Feb 2019, 12:47 PM

आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन केस: चंदा कोचर के खिलाफ सीबीआई ने जारी किया लुक आउट नोटिस

आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन केस में आईसीआईसीआई की पूर्व सीईओ के खिलाफ सीबीआई ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है।

22 Feb 2019, 12:40 PM

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी शाहरुख खान को मानद डिग्री देना चाहता था, मोदी सरकार ने रोका

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी अभिनेता शाहरुख खान को डॉक्टरेट की मानद उपाधि देना चाहता था। लेकिन केंद्र सरकार ने यूनिवर्सिटी को ऐसा करे से रोक दिया। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से इसकी मंजूरी मांगी थी जिसने इससे इनकार कर दिया।

22 Feb 2019, 12:33 PM

आंध्र प्रदेश: वेंकटेश्वर मंदिर के दर्शन करने के लिए रवाना हुए राहुल गांधी

22 Feb 2019, 11:56 AM

जिस वक्त पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, उस वक्त पीएम क्या कर रहे थे बताएं: कांग्रेस

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी और उनकी सरकार को घेरा है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पूछा कि पीएम मोदी बताएं कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद वे जिम कॉर्बेट पार्क में क्या कर रहे थे?

मनीष तिवारी ने कहा कि जिस वक्त सुरक्षा बलों पर हमला हुआ, उस वक्त पीएम मोदी जिम कॉर्बेट पार्क में एक शूटिंग में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रचार के लिए यह शूटिंग की जा रही थी। तिवारी ने पूछा कि आखिर पीएम बताते क्यों नहीं कि 3.10 बेज से लेकर 5.10 बजे तक वे कहां व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि देश के पीएम इतने संवेदनहीन कैसे हो सकते हैं।

तिवारी ने कहा कि पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था, पूरा देश शोक में डूबा था, लेकिन पीएम मोदी ने पहले 3.10 बजे जिम कॉर्बेट में शूटिंग की, इसके बाद उन्होंने शाम 5.10 बजे एक रौली को भी संबोधित किया। तिवारी ने कहा, “इतनी बड़ी घटना हुई तो क्या प्रधानमंत्री को पहला काम यह नहीं करना चाहिए था कि रैली को संबोधित करने से पहले इस हमले की निंदा करते और 2 मिनट शोक में श्रद्धांजलि देने के लिए खड़े होते। लेकिन, प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता।”

तिवारी ने कहा कि काग्रेंस पार्टी की ओर से यह सवाल लगातार पूछा जा रहा है, लेकिन पीएम मोदी और उनकी सरकार इस सवाल का जवाब नहीं दे रही है। तिवारी ने कहा कि पीएम मोदी 24 घंटे बोलते रहते हैं, लेकिन इस सवाल का जवाब नहीं दे रहे हैं।

22 Feb 2019, 11:31 AM

आंध्र प्रदेश: तिरुपति एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत

22 Feb 2019, 11:06 AM

पुलवामा आतंकी हमला: कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र समेत 10 राज्यों को नोटिस

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। कोर्ट ने केंद्र सरकार समेत 10 राज्यों को नोटिस जारी किया है।

22 Feb 2019, 10:57 AM

पुलवामा आतंकी हमला: युजवेंद्र चहल ने कहा, वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई का जो फैसला होगा वो हमें मंजूर

22 Feb 2019, 10:42 AM

पाक की ओर बह रही नदियों का पानी रुके, इसके लिए बन रही योजना, पीएम को लेना है फैसला: गडकरी

भारत से पाकिस्तान की ओर बह रही नदियों का पानी रोके जाने के अपने बयान पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “फैसला सिर्फ मेरे विभाग का नहीं है। सरकार और पीएम के स्तर पर फैसला होगा। लेकिन मैंने अपने विभाग से कहा है कि पाकिस्तान के हिस्सा का जो भी पानी जा रहा है, उसे कहां-कहां रोक सकते हैं, उसका टेक्निकल डिजाइन तैयार किया जाए।”

गडकरी ने आगे कहा, “अगर इसी तरह से पाकिस्तान बर्ताव और आतंक का समर्थन करगा तो फिर उनके साथ मानवता का व्यवहार करने का क्या मतलब है।

22 Feb 2019, 9:52 AM

पुलवामा आतंकी हमला: व्यापारियों ने कश्मीर में सीमा पार से व्यापार पर रोक लगाने की मांग की

पांजाब के अटारी वाघा बॉर्डर से होकर पाकिस्तान जाने वाले माल से लदे ट्रक रुक गए हैं। व्यापारियों ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद हम सरकार के साथ हैं। व्यापारियों ने मांग की है कि कश्मीर में भी सीमा पार से व्यापार पर रोक लगाई जाए।

22 Feb 2019, 8:22 AM

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले को सदस्य देशों ने घृणित और कायराना हरकत बताई। 14 फरवरी को हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई जवान जख्मी हो गए।

22 Feb 2019, 7:56 AM

जम्मू-कश्मीर में बारामूला के वारपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के वारपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर रखा है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

लोकप्रिय