बड़ी खबर LIVE: इमरान खान का दावा, पीएम मोदी ने नेशनल डे पर पाकिस्तान को दी बधाई

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का दावा है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने पाक के नेशनल डे पर उन्हें बधाई संदेश भेजा है। इमरान ने कहा कि अपने संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि यह वह समय है जब उप-महाद्वीप के लोग आतंकवाद मुक्त, लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील समृद्ध क्षेत्र के लिए मिलकर काम करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Mar 2019, 10:20 PM

इमरान खान का दावा, पीएम मोदी ने नेशनल डे पर पाकिस्तान को दी बधाई

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का दावा है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने पाक के नेशनल डे पर उन्हें बधाई संदेश भेजा है। इमरान ने कहा कि अपने संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि यह वह समय है जब उप-महाद्वीप के लोग आतंकवाद मुक्त, लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील समृद्ध क्षेत्र के लिए मिलकर काम करें।

22 Mar 2019, 9:43 PM

दिल्ली के मोंगा नगर में सिलेंडर ब्लास्ट से इमारत में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार शाम को मोंगा नगरके करावल रोड पर एक बिल्डिंग में सिलेंडर विस्फोट से इमारत में भीषण आग लग गई है। आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां पहुंच गई हैं। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

22 Mar 2019, 9:05 PM

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षबालों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। इससे पहले आतंकियों ने पुलिस पर हमला किया था इस हमले में एक एसएचओ समेत दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे।


22 Mar 2019, 8:09 PM

दिल्ली में पाक उच्चायोग के बाहर से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

राजधानी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। आज उच्चायोग में पाकिस्तान नेशनल डे मनाया जा रहा है। अभी ये पता नहीं चल पाया है कि शख्स को क्यों हिरासत में लिया गया है और वह कौन है।

22 Mar 2019, 7:04 PM

आतंकवाद को बढ़ावा देने में जेकेएलएफ का हाथ: गृह सचिव

गृह सचिव ने कहा, जेकेएलएफ देश की सुरक्षा के लिए खतरा है। उन्होंने आगे कहा कि यासीन मलिक की गिनती उन अलगाववादी नेताओं में होती है, जो घाटी में भारत विरोधी गत‍िव‍िधियों को हवा देते हैं।


22 Mar 2019, 6:50 PM

पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म को लेकर भड़के जावेद अख्तर, कहा- मैंने नहीं लिखा कोई गाना फिर नाम क्यों

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक का ट्रेलर रिलीज होते ही विवादों में आ गया है। फिल्म के पोस्टर पर अपने नाम को देखकर जावेद अख्तर भड़क गए हैं। उन्होंने इस फिल्म को लेकर ट्वीट करके कहा, “अपना नाम फिल्म के पोस्टर पर देखकर मैं हैरान हूं। मैंने इस फिल्म का कोई भी गाना नहीं लिखा है।” फिल्म के पोस्टर में गीतकार के आगे- जावेद अख्तर, प्रसून जोशी, समीर, अभेंद्र कुमार उपाध्याय, पारी जी और लावराज का नाम लिखा है। इस फिल्म में विवेक ओबरॉय पीएम नरेंद्र मोदी के रोल में हैं।

22 Mar 2019, 6:32 PM

केंद्र सरकार ने यासीन मलिक के संगठन जेकेएलएफ को बैन किया

आतंकी रोधी कानून के तहत कार्रवाई करते हुए केंद्र सरकार ने यासीन मलिक के नेतृत्व वाले जम्मू कश्मील लिबरेशन फ्रंट यानी जेकेएलएफ पर प्रतिबंध लगा दिया है।


22 Mar 2019, 6:29 PM

उधमपुर में शहीद जवान की अंतिम विदाई

22 Mar 2019, 6:05 PM

महाराष्ट्र: 2019 में राज्य भर से स्वाइन फ्लू के 71 मौतें और 928 मामले आए सामने

महाराष्ट्र में इस साल अब तक स्वाइन फ्लू के 928 मामले सामने आए है। इनमें 71 लोगों की जान जा चुकी है. सबसे ज्यादा 17 मौतें नासिक में हुईं हैं।


22 Mar 2019, 5:49 PM

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों ने नगरपालिका समिति अनंतनाग के अध्यक्ष हिलाल शाह पर की गोलीबारी

22 Mar 2019, 5:48 PM

हरियाणा: बोरवेल में गिरे बच्चे को 48 घंटे बाद सुरक्षित निकाला

हरियाणा में हिसार जिले में बोरवेल में गिरे बच्चे को बचा लिया गया है। हरियाणा में हिसार जिले के बालसमंद गांव में बुधवार शाम को 60 फुट गहरे बोरवेल में गिरे डेढ़ साल के बच्चे को बाहर निकालने के लिए चलाया जा रहा बचाव अभियान सफल हो गया। गहरे गड्ढे में गिरे बच्चे को बाहर निकालने के लिए सेना के विशेषज्ञ और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों की एक टीम काफी समय से इस बचाव अभियान में जुटी हुई थी। बता दें कि बालसमंद गांव के करीब बने एक बोरवेल में एक 18 वर्षीय बच्चा फंस गया था।


22 Mar 2019, 5:01 PM

बीजेपी के सारे चौकीदार चोर हैं: राहुल गांधी

मीडिया रिपोर्ट में बीएस येदियुरप्पा की डायरी से हुए खुलासों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी के सारे चौकीदार चोर हैं। नमो, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह।”

गौरतलब है कि कारवां मैगजीन में एक रिपोर्ट छपी है। इस रिपोर्ट में एक डायरी का खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, डायरी में बीजेपी को येदियुरप्पा द्वारा 1800 करोड़ रुपये दिए जाने की बात कही गई है। यही नहीं इस डायरी में लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं को करोड़ों रुपये दिए जाने की बात लिखी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक डायरी पर येदियुरप्पा के साइन हैं। इसी रिपोर्ट को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

22 Mar 2019, 5:00 PM

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के एसएसपी राहुल मलिक ने बताया, “दो आतंकियों को मार गिराया गया है। दोनों ही आतंकी लशकर-ए-तैयबा से संबंधित थे।”


22 Mar 2019, 3:47 PM

कर्नाटक: नगरीय शासन मंत्री सीएस शिवल्ली का निधन

22 Mar 2019, 3:18 PM

कर्नाटक: धारवाड़ में इमारत के मबले से एक दंपति को बचाया गया

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माधीन इमारत के मबले के नीचे दबे एक दंपति को बचाया गया है। यह इमारत 19 मार्च को अचानक गिर गई थी। इसके नीचे दबकर अब 14 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 60 लोगों को बचाया जा चुका है।


22 Mar 2019, 2:38 PM

तत्कालीन येदियुरप्पा सरकार ने बीजेपी को दिए थे 1800 करोड़ रुपये, येदियुरप्पा की डायरी से खुलासा: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक की तत्कालीन येदियुरप्पा सरकार ने बीजेपी को 1800 करोड़ रुपये दिए थे। उन्होंने कहा कि मीडिया में आई रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि इस डायरी में येदियुरप्पा के साइन हैं। डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। कांग्रेस ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि डायरी से इस बात की पुष्टि हुई है कि युदियुरप्पा ने 1000 करोड़ रुपये बीजेपी को ढाई सौ करोड़ रुपये जज को और बाकी पैसे पार्टी के आला नेताओं को दिए थे।

सुरजेवाला ने कहा, “14 फरवरी, 2017 को येदियुरप्पा की डायरी से जुड़े वीडियो और इसकी ट्रांस्क्रिप्ट कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी की गई थी, जो अनंत कुमार और 'जेल बर्ड' येदियुरप्पा जी के बीच बातचीत की थी। अब एक टेलिविजन चैनल के माध्यम से एक तथाकथित डायरी सार्वजनिक की गई है। और इसमें 1800 करोड़ रुपया बीजेपी नेतृत्व को पहुंचाने की बात दर्ज है। इस डायरी के हर पेज पर येदियुरप्पा जी के हस्ताक्षर हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि डायरी 2017 से इनक टैक्स विभाग के पास है। उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर मोदी सरकार इस मामले की जांच क्यों नहीं कराती। सुरजेवाला ने कहा, “क्या यह सच नहीं कि आयकर विभाग ने रिश्वत के पैसों के लेनदेन के संबंध में सरकार से इजाजत मांगी कि इसकी जांच ईडी और दूसरे विभागों से करवाई जाए। लेकिन मोदी सरकार ने इसको कूड़ेदान में डाल दिया।”

सुरजेवाला ने कहा, “तथाकथित तरीके से 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि बीजेपी की केन्द्रीय समिति को दिया गया। जिन तक यह पैसा पहुंचा उनके व्यक्तिगत नाम भी दर्ज हैं। डायरी के हर पेज पर येदियुरप्पा जी के दस्तखत भी हैं। इस डायरी की सच्चाई के बारे में आयकर, ईडी, सहित बीजेपी नेतृत्व से भी पूछा गया तो कोई जवाब नहीं आया।”

22 Mar 2019, 2:19 PM

पाकिस्तान ने राजौरी और जम्मू में किया सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान घायल

राजौरी और जम्मू में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तानी आर्मी की ओर से की गई फायरिंग में सेना के 2 जवान घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पाकिस्तानी अर्मी ने पल्लनवाला, सुंदनबनी और नौशेरा सेक्टरों में रात भर मोर्टार दागे और गोलीबारी की।


22 Mar 2019, 2:05 PM

ईडी ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर लगाया 14.4 लाख रुपये का जुर्माना

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने बताया, ईडी ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर गैरकानूनी ढंग से विदेशी मुद्रा (10,000 अमेरिकी डॉलर) रखने पर 14.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। विदेशी मुद्रा को जब्त कर लिया गया है।

22 Mar 2019, 1:59 PM

जाकिर नाइक को मनी लॉन्डरिंग में मदद करने के आरोप में नजमुद्दीन सठक को ईडी ने पकड़ा

प्रवर्तन निदेशालय ने नजमुद्दीन सठक नामक शख्स को जाकिर नाइक को मनी लॉन्डरिंग में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।


22 Mar 2019, 1:09 PM

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

22 Mar 2019, 12:47 PM

पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग


22 Mar 2019, 12:31 PM

भीमा कोरेगांव केस: प्रोफेसर तेलतुंबड़े की अग्रिम जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाई कोर्ट में अब 2 अप्रैल को सुनवाई

22 Mar 2019, 11:17 AM

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी


22 Mar 2019, 10:29 AM

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर में शोपियां के इमाम साहब इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

22 Mar 2019, 10:05 AM

हरियाणा: हिसार में 18 महीने का बच्चा 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हरियाणा के हिसार में 18 महीने का बच्चा 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। खबरों के मुताबिक, यह बच्चा गुरुवार को खेलते वक्त बोरले में गिर गया था।


22 Mar 2019, 9:16 AM

दिल्ली: बवाना में एक फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर

22 Mar 2019, 9:08 AM

कर्नाटक: धारवाड़ में गिरी इमारत के मलबे में दबे एक व्यक्ति को जिंदा बचाया गया

कर्नाटक के धारवाड़ में गिरी निर्माणाधीन इमारत के मलबे में दबे एक व्यक्ति को जिंदा बचाया गया है। अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 56 लोगों को बचाया चुका है। यह इमारत 19 मार्च को दोपहर में गिरी थी।


22 Mar 2019, 8:02 AM

कर्नाटक: धारवाड़ इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई

22 Mar 2019, 7:53 AM

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर

जम्मू-कश्मीर में शोपियां के इमाम साहब इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। एनकाउंटर जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia