बड़ी खबर LIVE: फारुख अब्दुल्ला का सवाल- ‘जब बीजेपी के साथ थी पीडीपी तब वह आतंक का समर्थन नहीं था?’

जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग करने के राज्यपाल के फैसले पर पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए कहा, “जब बीजेपी और पीडीपी साथ थीं तो तब आतंकवाद का समर्थन नहीं था। जब पीडीपी ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन किया तो आतंक का समर्थन हो गया?”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Nov 2018, 8:51 PM

फारुख अब्दुल्ला का सवाल- 'जब बीजेपी के साथ थी पीडीपी तब वह आतंक का समर्थन नहीं था?'

जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग करने के राज्यपाल के फैसले पर पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए कहा, “जब बीजेपी और पीडीपी साथ थीं तो तब वह आतंकवाद का समर्थन नहीं था। जब पीडीपी ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन किया तो आतंक का समर्थन हो गया?”

22 Nov 2018, 8:24 PM

विधानसभा भंग करने पर फारुख अब्दुल्ला ने उठाया सवाल, बोले- केंद्र के गुलाम निकले राज्यपाल

जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग करने के राज्यपाल के फैसले पर राज्य के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्हें राज्यपाल से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन वह केंद्र के एक और गुलाम निकले। उन्होंने गवर्नर के पद पर विचार करने की भी मांग की है।

22 Nov 2018, 8:14 PM

महाराष्ट्र सरकार से लिखित आश्वासन मिलने के बाद किसानों ने वापस लिया आंदोलन

महाराष्ट्र में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हजारों किसानों ने महाराष्ट्र सरकार से लिखित में आश्वासन मिलने के बाद अपना आंदोलन वापस ले लिया है। किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे लोक संघर्ष मोर्चा ने आंदोलन वापस लेने का एलान किया है।


22 Nov 2018, 5:43 PM

रेलवे की जांच रिपोर्ट में पटरियों पर खड़े लोगों को पाया गया अमृतसर हादसे के लिए जिम्मेदार

बीते महीने विजयदशमी के दिन पंजाब के अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे की रेलवे जांच रिपोर्ट में पटरियों पर खड़े लोगों को हादसे का जिम्मेदार ठहराया गया है। सूत्रों के अनुसार रेलवे सुरक्षा के मुख्य आयुक्त ने जांच में लोगों की लापरवाही को हादसे की वजह बताया है।

22 Nov 2018, 5:02 PM

महिला विश्व मुक्केबाजी: मैरीकॉम फाइनल में पहुंचीं

महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारत की एमसी मैरीकॉम फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में उत्तर कोरिया की ह्यांग को 5-0 से हरा दिया है।


22 Nov 2018, 4:58 PM

लखनऊ: इमारत ढहने के बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम

लखनऊ के गोमती नगर इलाके में जीवन प्लाजा के पास एक इमारत गिरने के बाद मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। हादसे में कोई जनहानि की खबर नहीं है।

22 Nov 2018, 4:25 PM

दिल्ली: हाशिमपुरा नरसंहार कांड में दषी करार पीएसी के 4 जवानों तीस हजारी कोर्ट में सरेंडर किया

साल 1987 के हाशिमपुरा नरसंहार कांड में दोषी करार दिए गए उत्तर प्रदेश के 15 पीएसी जवानों में से 4 जवानों ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। चारों जवानों को तिहाड़ जेल भेजा जाएगा। कोर्ट ने बाकी सभी जवानों के लिए गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है।


22 Nov 2018, 3:54 PM

लखनऊ के गोमती नगर इलाके में जीवन प्लाजा के पास इमारत गिरी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में जीवन प्लाजा के पास एक इमारत ढह गई है। हादसे में कोई जनहानि की खबर नहीं है। पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है। बताया जा रहा है कि इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था।

22 Nov 2018, 3:23 PM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: मंजू वर्मा को बेगूसराय कोर्ट ने एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को बेगूसराय कोर्ट ने एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।


22 Nov 2018, 2:36 PM

राम माधव के बयान पर बीजेपी माफी मांगे: गुलाम अहमद मीर

बीजेपी नेता राम माधव द्वारा लगाए गए आरोप  पर जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। गुलाम अहमद मीर ने कहा, “आपके पास सीबीआई, आईबी, गवर्नर हैं। आपको यह आरोप साबित करना होगा, या माफी मांगनी होगी।”

कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस द्वारा राज्य में सरकार गठन की तैयारी पर बीजेपी नेता राम माधव ने का था, “संभवतः उन्हें एक साथ आकर सरकार बनाने के निर्देश सीमा पार से मिले थे।”

22 Nov 2018, 2:30 PM

पश्चिम बंगाल: सिलिगुड़ी में तीस्ता नहर में चार जिंदा मोर्टार शेल बरामद

पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में तीस्ता नहर में चार जिंदा मोर्टार शेल बरामद हुए हैं। पुलिस और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स बीएसएफ मौके पर मौजूद हैं। सेना का बम-निरोधक दस्ता पहुंच रहा है।


22 Nov 2018, 2:15 PM

बॉम्बे हाई कोर्ट से माल्या को बड़ा झटका, ईडी की कार्रवाई पर कोर्ट का रोक लगाने से इनकार

बॉम्बे हाई कोर्ट ने विजय माल्या की उस अपील को खारिज कर दिया है, जिसमें माल्या ने सुनवाई अदालत के समक्ष प्रस्तुत किए गए ईडी के आग्रह पर रोक लगाने की मांग की थी। ईडी ने सुनवाई अदालत से विजय माल्या के खिलाफ फ्यूजिटिव इकोनॉमिक एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू करने इजाजत मांगी थी। प्रवर्तन निदेशालय चाहता है कि विजय माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया जाए, तथा माल्या की संपत्तियों को एक्ट के तहत जब्त कर लिया जाए।

22 Nov 2018, 1:56 PM

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने में नाकाम बीजेपी ने विधानसभा को भंग करवाया: आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में खुद की सरकार बनाने में नाकाम बीजेपी ने विधानसभा को भंग करवाया दिया। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें विधानसभा भंग करवाना ही था तो 4-5 महीने पहले ही भंग करवा देना चाहिए था, जब पीडीपी से समर्थन वापस लिया था।

आजाद ने कहा, “4-5 महीने से बीजेपी जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी हुई थी। उसने दूसरी पार्टियों के विधायकों को तोड़ने की कोशिश की। जब उसे लगा कि राज्य में दूसरी सरकार बन जाएगी तब उसने विधानसभा को भंग करवा दिया।


22 Nov 2018, 1:40 PM

भीमाकोरगांव हिंसा केस में महाराष्ट्र सरकार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने लगाई फटकार

भीमाकोरगांव हिंसा केस में दायर चार्जशीट से गौतम नवलखा का नाम हटाने को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने सरकारी वकील को फटकार लगाई। चार्जशीट से गौतम नवलखा का नाम हटाने का विरोध कर रहे सरकारी वकील से कोर्ट ने कहा कि अगर आपके पास नवलखा के खिलाफ कोई सबूत है तो पेश कीजिए।

दरअसल चार्जशीट में गौतम नवलखा का नाम हटाने का विरोध करते हुए सरकारी वकील ने कहा कि हमारे पास इस केस में गौतम नवलखा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। सरकारी वकील के इसी बात पर कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाई। कोर्ट ने सरकार से कहा है कि वह 4 दिसंबर से पहले गौतम नवलखा के खिलाफ सबूत हैं उसे कोर्ट में पेश करे। मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी।

गौतल है कि चार्जशीट से अपना नाम बाहर करने के लिए गौतम नवलखा ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।

22 Nov 2018, 1:22 PM

सीलिंग केस में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को मिली रहात, लेकिन कोर्ट ने जमकर फटकारा

दिल्ली के गोकुल पुरी इलाके में एक मकान की सीलिंग तोड़ने पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को हाई कोर्ट से मानहानि मामले में राहत मिल गई है। लेकिन, कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मनोज तिवारी को फटकार भी लगाई। सुनवाई के दौरान जजों ने तिवारी से कहा, “हमें दुख है कि आप इतने नीचे भी गिर सकते हैं।” जस्टिस मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा, “हमें ज्यादा तकलीफ इस बात की है कि आपने इस तरह का आचरण किया। जबकि आप चुने हुए प्रतिनिधि हैं। इस नाते आपका व्यवहार अधिक जिम्मेदाराना होना चाहिए था।”


22 Nov 2018, 1:12 PM

जम्मू- कश्मीर विधानसभा भंग होने के बाद जम्मू में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जारी

जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग कर दिए जाने के मुद्दे पर जम्मू में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जारी है।

22 Nov 2018, 1:08 PM

फैक्स मशीन ने काम नहीं किया और लोकतंत्र की हत्या के लिए जिम्मेदार बन गया: उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर विधानसभा को भंग करने पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “ऐसा पहली बार हुआ है कि फैक्स मशीन ने काम नहीं किया और वह लोकतंत्र की हत्या के लिए जिम्मेदार बन गया। यह फैक्स मशीन सिर्फ एक तरफ का काम करता है। इसमें सिर्फ आउटगोइंग है इनकमिंग नहीं है।”

उमर अब्दुल्ला उस बात का जिक्र कर रहे थे, जिसमें महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि सरकार बनाने का दावा उन्होंने राजभवन को फैक्स किया था, लेकिन नहीं पहुंचा।

उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को चुनौती दी है कि वह इस बात को साबित करे कि कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू-कश्मीर में सरकार का गठन करने जा रही थीं। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ऐसा नहीं कर पाती तो उसे माफी मांगना चाहिए।


22 Nov 2018, 12:54 PM

बिहार: मुजफ्फरपुर में कैश वैन से 52 लाख रुपये की लूट, बदमाशों ने गार्ड को मारी गोली

मुजफ्फरपुर के सराय इलाके में कैश वैन से 52 लाख रुपये की लूट हुई है। बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने गार्ड पर फायरिंग की और कैश लूटकर फरार हो गए। घायल गार्ड को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

22 Nov 2018, 12:00 PM

मध्य प्रदेश: सतना में बस और स्कूल वैन की टक्कर में 7 बच्चों सहित ड्राइवर की मौत

मध्य प्रदेश के सतना जिले के तुरकहा बिरसिंगपुर के पास एक स्कूल वैन और बस की टक्कर में 7 बच्चों सहित ड्राइवर की मौत हो गई है। इस हादेस में कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


22 Nov 2018, 11:38 AM

विधानसभा भंग करने पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल बोले, पक्षपात नहीं, जनता के पक्ष में किया काम

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विधानसभा भंग करने पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैंने किसी के साथ कोई पक्षपात नहीं किया है, बल्कि राज्य की जनता के पक्ष में काम किया है।

22 Nov 2018, 10:00 AM

कर्जमाफी समेत कई मांगों को लेकर मुंबई पहुंचेंगे हजारों किसान, आजाद मैदन में रैली

किसान और आदिवासी लोक संघर्ष समिति के बैनर तले करीब 20 हजार किसान ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए मुंबई के आजाद मैदान की ओर मार्च कर दिया है। कर्जमाफी समेत कई मांगों को लेकर आज आजाद मैदान में किसानों की रैली है।


22 Nov 2018, 9:52 AM

दिल्ली: आईटीओ इलाके में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स भवन में लगी आग, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के आईटीओ इलाके में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया भवन में आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

22 Nov 2018, 8:53 AM

यूपी: रामपुर में हुए रेल हादसे से मुरादाबाद-बरेली रेल मार्ग प्रभावित, 17 ट्रेनों के रूट बदला

उत्तर प्रदेश के रामपुर में रेल हादसा होने की वजह से मुरादाबाद-बरेली रेल मार्ग प्रभावित हुआ है। 17 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। बुधवार रात को दिल्ली से लखनऊ मरम्मत के लिए जा रही यात्री गाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिसकी वजह से इस हादसे में रगार्ड सतीश चंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia