जम्मू-कश्मीर: त्राल में आतंकी जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद घाटी में इंटरनेट सेवाएं निलंबित, स्कूल-कॉलेज बंद

जम्मू-कश्मीर के त्राल मुठभेड़ में आतंकी जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में अस्थायी रूप से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। स्कूलों और कॉलेजों को आज बंद रखने का आदेश दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के त्राल मुठभेड़ में आतंकी जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में अस्थायी रूप से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। स्कूलों और कॉलेजों को आज बंद रखने का आदेश दिया गया है। मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व कमांडर था और अब अलकायदा से जुड़ा समूह चलाता था जिसका नाम अंसार गजावत उल हिंद है।

त्राल में जिस जगह पर सुरक्षा बलों ने आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया, वहां पर स्थानीय लोगों की भीड़ लगई। जिस घर में मूसा छिपा हुआ था, वह घर मुठभेड़ के बाद क्षतिग्रस्त हो गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, “जाकिर मूसा ने 2013 में आंतकी गतिविधियों में हिस्सा लेना शुरू किया था। 2016 में आतंकी बुरहान बाने मारे जाने के बाद मूसा चर्चा में तब आया था। बुरहान के मारे जाने के बाद जाकिर मूसा सोशल मीडिया पर आतंक का पोस्टर बॉय बना था।” घाटी में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। बीते 18 दिनों में सुरक्षाबलों ने 16 आतंकियों को मार गिराया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 May 2019, 12:08 PM