हालात

बड़ी खबर LIVE: न्यूनतम आय योजना पर प्रियंका गांधी का ट्वीट, कहा- गरीबी पर सबसे बड़ा वार, सबको न्याय सबको सम्मान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि गरीबी पर सबसे बड़ा वार होने जा रहा है। कांग्रेस पार्टी एक ऐसी योजना लेकर आई है जिससे सबको न्याय और सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश के सबसे गरीब 20% परिवारों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए हम हर साल 72,000 रुपए देने जा रहे हैं।

फोटो:  सोशल मीडिया 
फोटो:  सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

25 Mar 2019, 9:50 PM

न्यूनतम आय योजना पर प्रियंका गांधी का ट्वीट, कहा- गरीबी पर सबसे बड़ा वार, सबको न्याय सबको सम्मान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि गरीबी पर सबसे बड़ा वार होने जा रहा है। कांग्रेस पार्टी एक ऐसी योजना लेकर आई है जिससे सबको न्याय और सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश के सबसे गरीब 20% परिवारों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए हम हर साल 72,000 रुपए देने जा रहे हैं।

25 Mar 2019, 7:46 PM

मिलिंद देवड़ा मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए, संजय निरुपम की जगह लेंगे

मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। मिलिंद संजय निरुपम की जगह लेंगे। संजय निरुपम मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए गए हैं।

25 Mar 2019, 6:50 PM

शारदा पीठ कॉरिडोर: सरकारी सूत्रों के मुताबिक, भारत ने कई बार पाकिस्तान से इस मसले पर बातचीत के प्रयास किए

शारदा पीठ कॉरिडोर: सरकारी सूत्रों के मुताबिक, “भारत ने कई बार पाकिस्तान से इस मसले पर बातचीत के प्रयास किए हैं। इस बातचीत का आधार लोगों की ख्वाहिश और धार्मिक आस्था थी”

25 Mar 2019, 6:34 PM

मुंबई पुल हादसा: ऑडिटर नीरज देसाई की पुलिस हिरासत 28 मार्च तक बढ़ी

मुंबई पुल हादसा में ऑडिटर नीरज देसाई की पुलिस हिरासत 28 मार्च तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि 14 मार्च को शाम 7.30 के करीब मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फूटओरव ब्रिज गिर गया था। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए थे।

25 Mar 2019, 5:35 PM

बिहार: पटना में दो आतंकी गिरफ्तार, दोनों के पास से कई संदिग्ध कागजात बरामद

बिहार के पटना पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने सूचना के आधार पर पटना रेलवे स्टेशन के पास घूम रहे दो बांग्लादेशी नागरिकों को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से कई संदिग्ध कागजात बरामद हुए हैं और दोनों के तार आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं। पकड़े गए दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश के सक्रिय सदस्य हैं।

25 Mar 2019, 4:34 PM

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान ने शारदा पीठ कॉरिडोर को खोले जाने को दी हरी झंडी

25 Mar 2019, 4:33 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे।

25 Mar 2019, 3:29 PM

जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने पद से इस्तीफा दिया

जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

25 Mar 2019, 2:33 PM

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: आरोपियों पर आरोप तय करने पर 30 मार्च को साकेत कोर्ट से आएगा फैसला

25 Mar 2019, 1:30 PM

योगी के विवादित बोल पर इमरान मसूद का जवाब- जरूरत पड़ी तो भारत माता के लिए कटा दूंगा सिर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर कांग्रेस नेता और सहारनपुर से पार्टी के लोकसभा के उम्मीदवार इमरान मसूद ने पलटावार किया है। उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्य की बात है, आप किसी की देशभक्ति पर सवाल खड़े नहीं कर सकते। अगर देश को मेरे सिर की जरूरत होगी तो मैं अपना सिर कटा दूंगा। भारत माता उतनी ही मेरी हैं, जितनी की योगी जी की।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख आतंकी मसूद अजहर का नाम लेते हुए कहा था, “सहारनपुर में भी अजहर मसूद का एक दामाद है, जो उसी की भाषा बोलता है, इसलिए आपको तय करना है कि आतंकी की भाषा बोलने वाले व्यक्ति को जिताना है या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेनानी के रूप में काम कर रहे राघव लखनपाल को।”

बीजेपी के नेता और मंत्री चुनावी सभाओं में विकास की बात करने की बजाय लगातार पाकिस्तान और ‘एयरस्ट्राइक’ की बात कर रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा रोक के बावजूद बीजेपी के नेता ‘एयरस्ट्राइक’ पर बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं कांग्रेस का कहना है कि वह विकास पर बात करना चाहती है। कांग्रेस का कहना है कि देश का विकास करने में फेल बीजेपी और उसके नेता पाकिस्तान और शहीद जवानों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं।

25 Mar 2019, 12:31 PM

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में आरक्षण कोटा से जुड़े अध्यादेश पर रोक लगाने की मांग वाली को सुनने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में आरक्षण कोटा से जुड़े अध्यादेश पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है।

25 Mar 2019, 12:05 PM

अखिलेश, मुलायम सिंह यादव की आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई को नोटिस

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव से जुड़े आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 2 हफ्ते में सीबीआई से जवाब मांगा है।

25 Mar 2019, 11:19 AM

आरबीआई ने गठित की पांच-सदस्यीय समिति, डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने लेकर रिपोर्ट देगी समिति

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा, “डिजिटल भुगतानों को और बढ़ावा देने तथा फिनटेक के जरिये वित्तीय शिरकत को बढ़ाने के लिए आरबीआई ने नंदन नीलेकणि की अध्यक्षता में पांच-सदस्यीय समिति की नियुक्ति की है। समिति से तीन महीने में सिफारिशें दे देने का अनुरोध किया गया है।”

25 Mar 2019, 10:40 AM

मुंबई: दाऊद इब्राहिम के सयहोगी शकील अहमद का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई में दाऊद इब्राहिम के सयहोगी शकील अहमद का दिल का दौरा पड़ने से जसलोक अस्पताल में निधन हो गया है।

25 Mar 2019, 10:13 AM

जम्मू-कश्मीर: कठुआ में पेट्रोल पंप पर लूट, 2 घायल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को बदमाशों ने एक पेट्रोल पंप को लूट लिया जिसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। जम्मू-पठानकोट राजमार्ग से कुछ ही दूर चडवाल क्षेत्र में स्थित पेट्रोल पंप पर लूट के दौरान पेट्रोल पंप के दो कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि लुटेरों की तलाश में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया था।

25 Mar 2019, 10:08 AM

जम्मू-कश्मीर: जैश के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हाईवे के पास से सुरक्षा बलों ने जैश के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के पास से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान शहिद भट, रईस हुर्राह, इशाक लोन नामक के रूप में हुई है।

25 Mar 2019, 9:55 AM

चंडीगढ़: भारतीय वायुसेना के बेड़े में आज शामिल होगा चिनूक हेलीकॉप्टर

अमेरिकी कंपनी बोइंग द्वारा बनाए गए चिनूक सीएच-47 आइ हेलीकॉप्टर को भारतीय वायुसेना के बेड़े में आज चंडीगढ़ में शामिल किया जाएगा।

25 Mar 2019, 9:40 AM

महाराष्ट्र: बीड में एनसीपी के पार्षद पांडुरंग गायकवाड़ की हत्या

महाराष्ट्र के बीड में एनसीपी के पार्षद पांडुरंग गायकवाड़ की हत्या कर दी गई है। बीती रात पार्षद की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

25 Mar 2019, 9:06 AM

राजस्थान: पुछं में सीजफायर उल्लंघन में शहीद जवान के शव को मकराना लाया गया

जम्मू-कश्मीर के पुछं सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में शहीद जवान हरी भाकर के शव को राजस्थान के मकराना में उनके पैतृक गांव लाया गया है। यहीं पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

25 Mar 2019, 8:00 AM

बिहार: पटना में ट्रक और ऑटो की टक्कर में 4 की मौत, 13 लोग घायल

25 Mar 2019, 7:50 AM

उत्तर प्रदेश: मैनपुरी में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रोडवेज बस में लगी आग, 4 यात्रियों की मौत

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रोडवेज बस में आग लगने से 4 यात्रियों की मौत हो गई है। एक यात्री घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस दिल्ली के आनंद विहार से लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान करहल थाना इलाके में डिवाइडर से टकरा गई। इसके बाद बस में आग लग गई।

लोकप्रिय