बड़ी खबर LIVE: सीबीआई ने मायावती के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, शुगर मिलों में घोटाले का आरोप

सीबीआई ने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री के तौर पर मायावती के कार्यकाल के दौरान राज्य की 21 चीनी मिलों की बिक्री में हुई कथित अनियमितता की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Apr 2019, 8:22 PM

श्रीनगर के चनपोरा में गोलीबारी, एक पुलिसकर्मी घायल

श्रीनगर के चनपोरा इलाके में गोलीबारी की घटना हुई है। पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई। एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है। घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल भेज दिया गया है। सुरक्षाबालों ने इलाके को खाली कराकर जांच शुरू कर दिया है।

26 Apr 2019, 6:55 PM

सीबीआई ने मायावती के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, शुगर मिलों में घोटाले का आरोप

सीबीआई ने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री के तौर पर मायावती के कार्यकाल के दौरान राज्य की 21 चीनी मिलों की बिक्री में हुई कथित अनियमितता की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीबीआई ने चीनी मिलों के विनिवेश में वर्ष 2010-11 में कथित अनियमितताओं को लेकर एफआईआर दर्ज की, जिससे राज्य के सरकारी खजाने को 1179 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

26 Apr 2019, 6:05 PM

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब के खिलाफ पत्नी ने लगाया तलाक के लिए उत्पीड़न और घरेलू हिंसा का आरोप, केस दर्ज

अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी के नेता और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब की पत्नी ने उनपर तलाक के लिए उत्पीड़न और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। सीएनएन-न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम की पत्नी नीती ने नई दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में तलाक के लिए उत्पीड़न और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है।


26 Apr 2019, 4:25 PM

आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, एक अधिकारी की मौत

कर्नाटक के कारवार में एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्‍य पर आग लगने की वजह से लेफ्टिनेंट कमांडर रैंक का एक ऑफिसर की मौत हो गई। घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब आईएनएस विक्रमादित्‍य बंदरगाह पर दाखिल हो रहा था। आग पर काबू पा लिया गया और वॉरशिप को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

26 Apr 2019, 4:16 PM

रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड में पत्नी अपूर्वा तिवारी को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अपूर्वा तिवारी ने दिल्ली की क्राइम ब्रांच के सामने अपने पति को जान से मारने की बात कबूली थी।


26 Apr 2019, 2:53 PM

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की लंदन कोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज, 24 मई को अगली सुनवाई

पीएनबी बैंक घोटाले का आरोपी नीरव मोदी की शुक्रवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया। बताया जा रहा है कि नीरव मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे। इस मामले में अगली सुनवाई 24 मई को होगी।

26 Apr 2019, 1:32 PM

आसाराम के बेटे नारायण साईं रेप केस में दोषी करार, 30 अप्रैल को सुनायी जाएगी सजा

आसाराम के बेटे नारायण साईं के खिलाफ सूरत की रहने वाली दो बहनों की ओर से लगाए गए बलात्कार के आरोप में आज सूरत के सेशन कोर्ट ने नारायन साईं को दोषी माना है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। 30 अप्रैल को सजा सुनाई जाएगी।


26 Apr 2019, 12:17 PM

सुप्रीम कोर्ट ने जयललिता की मौत की जांच पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम और एआईएडीएमके नेता जयललिता की मौत के मामले में जस्टिस अरुमुगसामी इंक्वायरी कमेटी की जांच पर रोक लगा दी है।

26 Apr 2019, 11:19 AM

सुप्रीम कोर्ट का आरबीआई को आदेश, आरटीआई के तहत बैंकों की वार्षिक निरीक्षण रिपोर्ट खुलासा करे

सुप्रीम कोर्ट ने आरबीआई को आदेश दिया है कि वह आरटीआई के तहत बैंकों की वार्षिक निरीक्षण रिपोर्ट और विल्फुल डिफॉल्टरों की सूची का खुलासा करे।

एल नागेश्वर राव और जस्टिस एमआर शाह की खंडपीठ ने आरबीआई को चेतावनी देते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने पर कोर्ट की अवमामना के तहत कार्यवाही होगी। कोर्ट ने आरबीआई से नॉन डिस्कलोज नीति को वापस लेने के लिए कहा, जो कोर्ट के फैसले का उल्लंघन है।


26 Apr 2019, 10:23 AM

ब्रिटेन के टाटा स्टील प्लांट में धमाका, दो लोग घायल

ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट में स्थित टाटा स्टीलवर्क्स प्लांट में एक धमाका हुआ है। साउथ वेल्स विभाग के पुलिस विभाग ने इसकी जानकारी दी। विभाग ने कहा कि इस घटना में दो लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

पुलिस विभाग ने ट्वीट कर कहा, “हमें पोर्ट टालबोट में स्थित टाटा स्टीलवर्क्स प्लांट में हुई घटना के बारे में जानकारी है। आपातकालीन सेवाओं को वहां भेज दिया गया है और उसके बारे में जल्द ही ज्यादा जानकारी दी जाएगी।”

26 Apr 2019, 8:38 AM

मध्य प्रदेश: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कैंटीन में लगी आग, कोई हताहत नहीं


26 Apr 2019, 8:16 AM

नीरव मोदी की रिमांड पर वेस्टमिन्सटर कोर्ट में सुनवाई आज, जेल से वीडियो लिंक के जरिए होगा पेश

पीएनबी घोटाले में भगोड़ा घोषित नीरव मोदी शुक्रवार को जेल से वीडियो लिंक के जरिये लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश होगा। पिछले महीने हुई गिरफ्तारी के बाद से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */