हालात

बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी का पीएम पर कटाक्ष, कहा- 1654 दिन हो गए पीएम बने, कभी तो करिए प्रेस कांफ्रेंस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का प्रचार खत्म होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को प्रेस कांफ्रेंस करने की चुनौती दी है। 

फोटो : @RahulGandhi

नवजीवन डेस्क

5 Dec 2018, 10:54 PM

प्रधानमंत्री जी, कभी तो प्रेस कांफ्रेंस करके देखिए, तीखे सवालों में मज़ा आता है - राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का प्रचार खत्म होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है, और उन्हें प्रेस कांफ्रेंस करने की चुनौती दी है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा है कि, “प्रिय मोदी जी, अब तो प्रचार खत्म हो चुका है, उम्मीद है कि अब आप कुछ समय अपने पार्टी टाईम जॉब प्रधानमंत्री के तौर पर बिताएंगे। आपको प्रधानमंत्री बने 1654 दिन हो गए हैं, लेकिन आपने अभी तक कोई प्रेस कांफ्रेंस नहीं की। हमने आज हैदराबाद में प्रेस कांफ्रेंस की थी, उसकी तस्वीरें देखिए। आप भी करके देखिएगा। मज़ा आता है जब लोग आपसे सीधे और तीखे सवाल पूछते हैं।”

5 Dec 2018, 6:50 PM

बेंगलुरु के इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस में धमाका, एक वैज्ञानिक की मौत, 3 घायल

बेंगलुरु के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में धमाके की खबर आ रही है। इसमें एक वैज्ञानिक की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। हाइड्रोजन सिलेंडर में ब्लास्ट की आशंका जताई जा रही है।

5 Dec 2018, 5:50 PM

तेलंगाना चुनाव के लिए प्रचार खत्म, राहुल का संदेश- तेलंगाना की आवाज ही तेलंगाना की सरकार हो

तेलंगाना में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि तेलंगाना की आवाज सबको सुनाई दे। हम चाहते हैं कि तेलंगाना की आवाज ही तेलंगाना की सरकार हो।” इस दौरान उन्होंने कहा, किसानों की समस्या देश की समस्या है, जहां तक आत्महत्याओं की बात है चाहे किसान हों या युवा हों, उनको रास्ता नहीं दिख रहा है कि कल क्या होने वाला है। युवा रोज़गार ढूंढ-ढूंढ कर थक गया है।”

5 Dec 2018, 5:33 PM

पीएम मोदी बताएं कि 30 हजार करोड़ का राफेल सौदा अनिल अंबानी को क्यो दिया: राहुल गांधी

अगस्त वेस्टलैंड पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी ने प्रेस कांफ्रेस कर अपना पक्ष साफ-साफ रख दिया है। उन्होंने कहा कि अब पीएम मोदी बताएं कि 30 हजार करोड़ का राफेल सौदा अनिल अंबानी को क्यो दिया?

5 Dec 2018, 5:04 PM

अगस्त वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा, ‘चोर मचाये शोर’

कांग्रेस नेता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में अपनी करारी हार सामने देख, मोदी जी और बीजेपी झूठे और तथ्यहीन इल्ज़ाम लगा रहें हैं। अगस्त वेस्टलैंड मामले में उन्होंने ये साबित कर दिया है कि कांग्रेस कोतवाल है क्योंकि फरवरी 2013 में अगस्त वेस्टलैंड को दिया 12 हेलीकॉप्टरों की खरीद का सौदा यूपीए सरकार ने खारिज कर दिया। यूपीए सरकार ने अगस्त वेस्लैंड मामले की जांच भी करवाई, एफआईआर भी करवाई दर्ज करवाई। इसके अलावा अगस्त वेस्टलैंड मामले को सीबीआई के हवाले सौंप भी दिया।

इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार अपने ‘भ्रष्टाचार’ की सच्चाई बताने की बजाय अगस्ता मामले में ‘फर्जी’ साक्ष्य गढ़ने में लगी हुई है।

5 Dec 2018, 4:28 PM

आलोक वर्मा की ओर से वरिष्ठ वकील फली नरीमन ने तबादले पर उठाए सवाल

केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती देते हुये आलोक वर्मा की ओर से वरिष्ठ वकील फली नरीमन ने कहा कि उनकी नियुक्ति एक फरवरी, 2017 को हुयी थी और ‘‘कानून के अनुसार दो साल का निश्चित कार्यकाल होगा। ऐसे में वर्मा का तबादला तक नहीं किया जा सकता।

5 Dec 2018, 4:04 PM

सीबीआई में सार्वजनिक विश्वास बहाल करने के लिए सरकार की कार्रवाई जरूरी थी: केके वेणुगोपाल

सुप्रीम कोर्ट में सुनावई के दौरान एजी केके वेणुगोपाल ने कहा, “सीबीआई में सार्वजनिक विश्वास बहाल करने के लिए सरकार की कार्रवाई जरूरी थी और एक स्थिति उत्पन्न हुई थी जहां केंद्र में हस्तक्षेप करना पड़ा था।

इस दौरान केके वेणुगोपाल ने कहा कि नियम के मुताबिक किसी भी अधिकारी का तबादला कहीं भी हो सकता है। अधिकारी को एक मुख्यालय से दूसरे मुख्यालय या शाखा में भेजा जा सकता है। अगर प्रमोशन बनता है तो ट्रांसफर प्रमोशन के साथ या फिर बिना प्रमोशन के भी तबादला मुमकिन है, लेकिन ट्रांसफर से पहले कमेटी का सुझाव जरूरी नहीं है। सुझाव सिर्फ नियुक्ति के लिए जरूरी है।

5 Dec 2018, 3:59 PM

अफसरों की आपसी लड़ाई में भ्रष्टाचार के आरोपों को हथियार बनाया गया: अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल

सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि केंद्र सरकार को सीबीआई में हो रही गतिविधियों की चिंता हुई। क्योंकि दो बड़े अफसर लड़ रहे थे। अफसरों की आपसी लड़ाई में भ्रष्टाचार के आरोपों को हथियार बनाया गया। दो बड़े अधिकारी लड़ रहे थे और सारा विवाद तूल पकड़ गया। सीवीसी को जांच कर तय करना था कि कौन सही है कौन गलत। लेकिन वो पब्लिक में चले गए।

5 Dec 2018, 3:56 PM

सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में बोले एजी, कहा, आलोक वर्मा सिर्फ छुट्टी पर भेजे गए

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा की याचिका पर आज सुनवाई हो रही है। आज सरकार का पक्ष रखते हुए अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि सॉलिसिटर जनरल ने हमारे पास मीडिया रिपोर्ट्स का पुलिंदा भेजा है। हमने आलोक वर्मा को सिर्फ छुट्टी पर भेजा है। गाड़ी, बंगला, भत्ते, वेतन और यहां तक कि पदनाम भी पहले की तरह हैं। आज की तारीख में वही सीबीआई निदेशक हैं।

5 Dec 2018, 3:23 PM

तेलंगाना में राहुल बोले- 4500 किसानों की आत्महत्या और 35 लाख बेरोजगार युवा केसीआर राज की सच्चाई

तेलंगाना के कोडद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सीएम केसीआर पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “पांच साल पहले तेलंगाना की जनता ने एक महान सपना देखा था। एक नए प्रदेश को खड़ा करने का फैसला, युवाओं को रोजागार देने का, महिलाओं की रक्षा करना और किसानों को भविष्य देना का सपना देखा था। लेकिन आज तेलंगाना का हर परिवार कर्ज में है। तेलंगाना के लोगों को नुकसान पहुंच रहा है और केसीआर के परिवार को फायदा हो रहा है।” उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह श्रीराम सागर प्रोजेक्ट को शुरू करवाएंगे। राहुल बोले कि 4500 किसानों की आत्महत्या और 35 लाख बेरोज़गार युवा इस राज्य की सच्चाई हैं।

उन्होंने आगे कहा कि केसीआर पर हमला बोलते हुए कहा, “अगर गोद ही लेना है तो किसानों और बेरोजगार युवाओं को गोद लें।” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि जो काम केसीआर पूरा नहीं कर पाए उसे हम पूरा करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो उसका पहला काम किसानों का कर्ज माफ करना होगा। कांग्रेस की सरकार बनने पर फसलों के सही दाम दिए जाएंगे और बेराजगारों को भत्ता दिया जाएगा।

इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अमीरों का कर्ज माफ किया, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं करते हैं।

5 Dec 2018, 1:56 PM

बुलंदशहर हिंसा को लेकर शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा, लोकसभा की 80 सीटों का सवाल है

बुलंदशहर में हुई हिंसा को लेकर शिवसेना ने अपने गठबंधन की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना ने बीजेपी से पूछा है कि क्या यह 2019 चुनावों से पहले धार्मिक ध्रुवीकरण का प्रयास है। शिवसेना ने बेहद चुटीले और व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि गो-मांस और गो-हत्या जैसे मुद्दे गोवा, मिजोरम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा जैसे राज्यों में भी हैं। मगर उन राज्यों में कभी उत्पात नहीं मचा या मॉब लिंचिंग जैसा मामला नहीं हुआ क्योंकि उन राज्यों में लोकसभा की इक्का-दुक्का सीटें हैं।

5 Dec 2018, 12:42 PM

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के परिजनों से मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर के परिजनों से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने गुरुवार को लखनऊ में मुलाकात करेंगे।

5 Dec 2018, 12:04 PM

बिहार: पटना में दिनदहाड़े बदमाशों ने गोली मारकर की हाई कोर्ट के वकील की हत्या

बिहार की राजधानी पटना में बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हाई कोर्ट के वकील की हत्या कर दी है। यह घटना राजवंशी गर इलाके की है। बताया जा रहा है कि वकील जितेंद्र कुमार अपने घर से हाई कोर्ट के लिए निकल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। वकील जितेंद्र कुमार की उम्र 55 साल थी।

5 Dec 2018, 11:07 AM

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह का बड़ा बयान, कहा, बुलंदशहर हिंसा षड्यंत्र का हिस्सा

बुलंदशहर हिंसा पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने बड़ा बयान दिया है। न्यूज़ 18 हिंदी वेबसाइट के मुताबिक, यूपी के डीजीपी ने कहा है कि बुलंदशहर की घटना एक षड्यंत्र का हिस्सा थी।

गौरतलब है कि अवैध बूचड़खानों के विरोध में बुलंदशहर के चिंगरावठी इलाके में सोमवार को हिंसक प्रदर्शन हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी में आगजनी और तोड़फोड़ की थी। सड़क पर भी कई वाहन फूंक दिए थे। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया था। इस दौरान पुलिस को बचाव में हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी। प्रदर्शनकारियों की ओर से चली गोली में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई थी।

5 Dec 2018, 10:47 AM

वाराणसी के संकट मोचन मंदिर को मिली बम से उड़ाने की धमकी

वाराणसी के संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मंदिर के महंत विशंभर दास ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मंदिर को उड़ाने की धमकी भरी चिट्ठी मिली है। चिट्ठी में 2006 में हुए धमाके से बड़ा धमाका करने की धमकी दी गई है। मंदिर प्रबंधन ने इस बात की शिकायत पुलिस में कर दी है।

5 Dec 2018, 9:59 AM

बुलंदशहर हिंसा: पुलिसकर्मियों के पास आत्याधुनिक हथियार थे, फिर भी नहीं चलाई गोली

बुलंदशहर हिंसा मामले में दर्ज एफआईआर से बड़ी बात सामने आई है। खबरों के मुताबिक, जिस वक्त भीड़ ने पुलिस चौकी पर हमला किया है। उस वक्त पुलिसकर्मियों के पास आत्याधुनिक हथियार थे, उनके पास इसे चलाने की ट्रेनिंग भी थी, लकिन गार्ड के अलावा किसी भी पुलिसकर्मी ने गोली नहीं चलाई। सिर्फ गार्ड ने हवाई फायरिंग की थी। एफआईआर में पुलिसकर्मियों द्वारा गोली चलाने का कोई जिक्र नहीं है।

5 Dec 2018, 9:14 AM

बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी बजरंग दल का नेता पुलिस की गिरफ्त से दूर, 2 दिन बाद भी कोई खबर नहीं

बुलंदशह हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता योगेश राज अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। हिंसा को दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन योगेश राज कहां है, किसी को कोई खबर नहीं है।

5 Dec 2018, 8:49 AM

बुलंदशहर हिंसा पर बोले राहुल, मोदी-योगी राज में पुलिस का जब ये हाल तो आम जनता कितनी दहशत में होगी

बुलंदशहर हिंसा की चारों तरफ आलोचना हो रही है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसकी कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बुलन्दशहर में पुलिस अधिकारी सुबोध सिंह की अराजक भीड़ द्वारा हत्या दर्दनाक और शर्मनाक है। मोदी-योगी राज में पुलिस का जब यह हाल है तो आम जनता कितनी दहशत में होगी।”

5 Dec 2018, 8:42 AM

बुलंदशहर हिंसा पर एडीजी इंटेलिजेंस आज पेश करेंगे रिपोर्ट, फायरिंग में हुई थी इंस्पेक्टर की मौत

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा पर एडीजी इंटेलिजेंस आज रिपोर्ट पेश करेंगे। इंटेलिजेंस के एडीजी एसपी शिरोडकर मंगलवार को उस जगह पर पहुंचे थे जहां पर प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई फायरिंग में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की जान चली गई थी। मौके का मुआयना करने के बाद उन्होंने कहा था कि बुधवार को वो हिंसा पर एक रिपोर्ट पेश करेंगे।

गौरतलब है कि अवैध बूचड़खानों के विरोध में बुलंदशहर के चिंगरावठी इलाके में सोमवार को हिंसक प्रदर्शन हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी में आगजनी और तोड़फोड़ की थी। सड़क पर भी कई वाहन फूंक दिए थे। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया था। इस दौरान पुलिस को बचाव में हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी। प्रदर्शनकारियों की ओर से चली गोली में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई थी।

लोकप्रिय