बड़ी खबर LIVE: यूएई में हिरासत में लिए गए गायक मीका सिंह, महिला ने लगाया उत्पीड़न का आरोप 

बॉलीवुड गायक मीका सिंह को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मीका सिंह पर एक महिला ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फिलहाल हिरासत में मीका सिंह से वहां की पुलिस पूछताछ कर रही है। मीका सिंह मशहूर पॉप गायक दलेर मेंहदी के भाई हैंं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

6 Dec 2018, 9:46 PM

यूएई में हिरासत में लिए गए गायक मीका सिंह, महिला ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

बॉलीवुड गायक मीका सिंह को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मीका सिंह पर एक महिला ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फिलहाल हिरासत में मीका सिंह से वहां की पुलिस पूछताछ कर रही है। मीका सिंह मशहूर पॉप गायक दलेर मेंहदी के भाई हैंं।

6 Dec 2018, 8:42 PM

देश ने याद किया बाबा साहेब को, राष्ट्रपति, पीएम, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

महापरिनिर्वाण दिवस पर आज देश बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि दे रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने बाबा साहेब को अपनी श्रद्धांजलि दी।

6 Dec 2018, 5:50 PM

पश्चिम बंगाल में नहीं होगी बीजेपी की रथयात्रा, कलकत्ता हाई कोर्ट का इजाजत देने से इनकार

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाई कोर्ट ने राज्य में कूचबिहार से प्रस्तावित उनकी रथयात्रा के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया है। मामले की अगली सुनवाई 9 जनवरी को होगी। इससे पहले ममता सरकार ने अनुमति देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।

6 Dec 2018, 4:53 PM

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की फिल्म ‘राम जन्‍मभूमि’ पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट की रोक

बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने यूट्यूब को फिल्‍म ‘राम जन्‍मभूमि’ के ऑफिसियल ट्रेलर को प्रदर्शित करने से रोक लगा दिया है। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की फिल्म के ट्रेलर, पोस्‍टर और अन्‍य सामग्री को सोशल मीडिया और सिनेमाघरों में नहीं दिखाने के निर्देश भी दिए।

6 Dec 2018, 4:02 PM

बीजेपी ने की अगस्ता वेस्टलैंड की ताजपोशी, मेक इन इंडिया में किया शामिल- कांग्रेस

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी ने गुनाहगार को सजा दी, जबकि बीजेपी ने तो अगस्ता वेस्टलैंड की ताजपोशी की और मेक इन इंडिया की लिस्ट में लेकर आये। कांग्रेस पार्टी अगस्ता केस में शिकायतकर्ता है, कांग्रेस सरकार ने ही सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे। फरवरी, 2013 में यूपीए सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे को रद्द कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि पिछले साढ़े 4 साल से मोदी जी को, उनकी ईडी को, सीबीआई को कांग्रेस के किसी भी नेता के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला, तो अब बौखलाहट और घबराहट में मनगढ़ंत कहानी गढ़के कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि सच्चाई ये है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ती है और बीजेपी भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिये लड़ती है।

उन्होंने आगे कहा, “अगर कांग्रेस पार्टी का रिश्ता बीजेपी क्रिस्टेन मिशेल के साथ एक जैसे वकील का उदाहरण देकर कर जोड़ना चाहती है। कांग्रेस यह पूछना चाहती है कि जो नियम, कानून, दलीलें कांग्रेस पर लागू है तो वहीं नियम बीजेपी पर भी लागू है। तो फिर क्या सच नहीं है कि अरुण जेटली जी का परिवार नीरव मोदी का वकील है और जब रंगे हाथ पकड़े गये तो पैसा वापस कर दिया।”

उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी सरकार के दो रुप है। बेरोजगारी, भ्रष्ट्राचार और युवा आक्रोश का भार है बीजेपी की कश्ती को डूबा चुका है। दो दिनों से अगस्ता वेस्टलैंड केस को लेकर बीजेपी जिस तरह से लेकर खुश है, ऐसा लग रहा जैसे चोर मचाए शोर। बीजेपी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में दामदार है और भागीदार है।”

6 Dec 2018, 3:44 PM

बुलंदशहर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी योगश राज गिरफ्तार, घटना के दिन से था फरार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या करने और हिंसा भड़काने के मामले का मुख्य आरोपी और बजरंग दल का जिला अध्यक्ष योगेश राज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद फरार चल रहा था औऱ तीन दिन बाद आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तारी से एक दिन पहले ही योगेश राज ने एक वीडियो जारी कर सफाई देते हुए कहा था कि वह घटना स्थल पर मौजूद नहीं था और हिंसा से उसे कोई लेना देना नहीं है।

6 Dec 2018, 2:42 PM

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका,बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने दिया इस्तीफा

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। बहराइच से बीजेपी की सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दलित समाज से आने वाली फुले ने आरोप लगाया है कि बीजेपी समाज को बांटने का काम कर रही है।

6 Dec 2018, 2:16 PM

बिहार के आरा में अपराधियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक व्यापारी की मौत, एक घायल

बिहार के आरा शहर के व्यस्ततम इलाके धर्मन चौक में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की है। इस फायरिंग में दो लोगों को गोली लगने की खबर है। जिसमें एक की मौत भी हो गई है। मृतक व्यवसायी बताया जा रहा है।

6 Dec 2018, 1:20 PM

फली नरीमन ने कहा, जैसे एक्टिंग सीजेआई नहीं हो सकता, वैसे ही एक्टिंग सीबीआई निदेशक नहीं हो सकता

सीबीआई विवाद पर सुनवाई के दौरान फली नरीमन ने सरकार, सीवीसी की दलीलों का जवाब देते हुए कहा कि कानून में एक्टिंग सीबीआई डायरेक्टर का कोई प्रावधान ही नहीं। ठीक जैसे कभी एक्टिंग सीजेआई नहीं हो सकता, एक्टिंग सीबीआई डायरेक्टर भी नहीं हो सकता। आप उन्हें छुट्टी पर भेजते हैं और फिर कहते है कि वो अभी सीबीआई डायरेक्टर हैं।

6 Dec 2018, 1:11 PM

सीबीआई विवाद पर सुनवाई के दौरान मुकुल रोहतगी ने कहा, सीवीसी की रिपोर्ट में कुछ बातें आलोक वर्मा के खिलाफ हैं

सीबीआई विवाद पर सुनवाई के दौरान मुकुल रोहतगी ने कहा कि सीवीसी की रिपोर्ट में कुछ बातें आलोक वर्मा के खिलाफ हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। इस पर चीफ जस्टिस बोले, ये बात तो हम पहले भी कह चुके हैं। रंजन गगोई ने कहा कि मिस्टर मुकुल रोहतगी, आप ‘ऑफिसर ऑफ कोर्ट के नाते’ अब दलील नहीं रख रहे हैं, ऐसा मत कीजिए>

6 Dec 2018, 1:08 PM

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई में कार्यवाहक नियुक्ति को लेकर सुनवाई जारी

6 Dec 2018, 12:58 PM

आलोक वर्मा के वकील नरीमन ने अपना पक्ष रखते हुए कहा- पद से हटाने की कार्रवाई 2 साल से पहले नहीं कि जा सकती

आलोक वर्मा के वकील नरीमन ने अपना पक्ष रखते हुए कहा, “सीबीआई निदेशक को डीएसपीई एक्ट में दिए गए प्रावधानों के तहत तबादला या पद से हटाने की कार्रवाई 2 साल से पहले नहीं कि जा सकती, फिर प्रधानमंत्री वाले पैनल में यह बात सीवीसी ने क्यों नहीं रखी?

6 Dec 2018, 12:47 PM

वेणुगोपाल की दलील, नियुक्ति प्राधिकरण सरकार है और उसे निलंबित करने या हटाने का अधिकार है

सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा- “सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को स्थानांतरित नहीं किया गया था और यह उनके द्वारा दिया गया कृत्रिम तर्क था कि उन्हें स्थानांतरित कर दिया गया। यह स्थानांतरण नहीं था बल्कि दोनों अधिकारियों को उनके कार्यों और प्रभार से वंचित कर दिया गया था।” वेणुगोपाल की दलील कि नियुक्ति प्राधिकरण सरकार है और उसे निलंबित करने या हटाने का अधिकार है।

6 Dec 2018, 12:11 PM

सीवीसी इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि एक असाधारण स्थिति पैदा हो गई थी: तुषार मेहता

सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुनवाई के दौरान पक्ष रखते हुए कहा कि कि सीवीसी इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि एक असाधारण स्थिति पैदा हो गई थी और असाधारण परिस्थितियों के लिए कभी-कभी असाधारण उपचार की जरूरत होती है। ऐसी हालात बन गई थी गंभीर मामलों की जांच करने के बजाय दो वरिष्ठ अधिकारी एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे थे और जांच कर रहे थे।

6 Dec 2018, 11:56 AM

सीबीआई विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, आलोक वर्मा को हटाने से पहले चयन समिति से सलाह लेने में क्या बुराई थी

सीबीआई विवाद पर सीजेआई रंजन गोगोई ने तुषार मेहता से पूछा, “सरकार ने 23 अक्तूबर को सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा से सारी शक्तियां छीनने का रातों-रात निर्णय लेने के लिए किसने प्रेरित किया? जब आलोक वर्मा कुछ महीनों बाद सेवानिवृत्त हो रहे थे तो सरकार ने कुछ महीनों का और इंतजार क्यों नहीं किया और चयनित समिति से परामर्श क्यों नहीं लिया गया?”

6 Dec 2018, 11:47 AM

सीबीआई विवाद: रंजन गोगोई ने तुषार मेहता से कहा- सरकार को निष्पक्ष होना चाहिए

सीबीआई विवाद मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई ने रंजन गोगोई ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि सरकार को निष्पक्ष होना चाहिए। उन्होंने पूछा कि आलोक वर्मा को उनकी शक्तियों से वंचित करने से पहले चयन सीमित से पूछने में क्या दिक्कत आ रही थी। हर सरकार की कार्रवाई की भावना संस्थान के हित में होनी चाहिए।

6 Dec 2018, 11:40 AM

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- चयन समिति से परामर्श लिए बिना कैसे आलोक वर्मा को उनकी शक्तियों से वंचित कर दिया?

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा से अधिकार वापस लेने और उन्हें छुट्टी पर भेजने के सरकार के फैसले के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई ने कहा, “सीबीआई के दो वरिष्ठ अधिकारियों के बीच लड़ाई एक रात में शुरू नहीं हुई। ऐसे में सरकार ने चयन समिति से परामर्श लिए बिना कैसे सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को उनकी शक्तियों से वंचित कर दिया?”

6 Dec 2018, 11:16 AM

आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट आलोक वर्मा को सीबीआई के निदेशक के अधिकारों से वंचित करने और उन्हें अवकाश पर भेजने के सरकार के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है।

6 Dec 2018, 10:49 AM

जैठारी-कुरौली रोड का नाम श्री सुबोध कुमार सिंह शहीद मार्ग करने का ऐलान

6 Dec 2018, 10:36 AM

सीएम योगी ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है: श्रेय प्रताप सिंह, शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के बेटे

6 Dec 2018, 10:28 AM

बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी ने सुबोध के परिजनों को दिया आश्वसन, कहा, होगी सख्त कार्रवाई

बुलंदशहर हिंसा मामले में सीएम योगी से मिलने इंस्पेक्टर सुबोध की पत्नी रजनी, उनके बेटे और बहन पहुंचे हैं। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवार को सख्त कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा, “कोई इस गलतफहमी में होगा कि वह बच जाएगा, तो सवाल ही नहीं उठता। हमारी तीन-तीन टीमें वहां काम कर रही हैं।” डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने यह आश्वसात किया कि पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलेगा।

6 Dec 2018, 10:03 AM

लखनऊ में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के परिजनों से मिले सीएम योगी

बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह के बाद भड़की हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने परिवार ने आज सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सीएम योगी ने कल सुबोध कुमार के परिवार को मिलने के लिए लखनऊ बुलाया था। इस दौरान यूपी डीजीपी ओपी सिंह भी मौजूद रहे।

6 Dec 2018, 9:35 AM

बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के परिजन सीएम योगी से मिलने पहुंचे

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा के दौरान शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मिलने के लिए पहुंचे।

6 Dec 2018, 9:05 AM

बुलंदशहर हिंसा: अनशन पर बैठा मृतक सुमित का परिवार, एफआईआर से नाम हटाने की मांग

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा के दौरान एक स्थानीय युवक सुमित की मौत के बाद उसके परिवार वाले खाना नहीं खा रहे हैं। सुमित के पिता ने कहा कि, “हम 3 दिनों से बिना भोजन के हैं। अगर हमारी मांग नहीं नहीं मानी गई और एफआईआर से उसका नाम नहीं हटाया गया तब तक हम ऐसे ही रहेंगे, चाहे हम मर क्यों न जाएं।”

6 Dec 2018, 8:34 AM

हरियाणाः मानेसर में एक 'नंबरदार' की तीन लोगों ने की हत्या, हमलावर मौके से फरार

हरियाणा के मानेसर में एक नंबरदार की तीन लोगों ने हत्या कर दी है। आरोपी हमलावर मौके से फरार हो गया। हालांकि, पुलिस जांच में जुट गई है। घटना बुधवार रात की है.

6 Dec 2018, 8:19 AM

बुलंदशहर हिंसा मामले में आरोपी अब गिरफ्त से बाहर, आज इंस्पेक्टर के परिवार से मिलेंगे सीएम योगी

यूपी के बुलंदशहर हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी योगेश राज अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वहीं आज सीएम योगी इंस्पेक्टर के परिवार से मिलेंगे। लखनऊ में योगी के घर पर सुबह साढ़े 9 बजे ये मुलाकात होगी। शहीद सुबोध सिंह की पत्नी और बेटे योगी से मिलकर इंसाफ की मांग करेंगे।

वहीं दूसरी ओर इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के अलावा सुमित नाम के युवक की भी मौत हुई थी। सुमित के परिजनों ने बुलंदशहर में भूख हड़ताल शुरू कर दी है। सुमित के घरवालों ने मृतक सुमित को भी इंस्पेक्टर सुबोध की तरह शहीद का दर्जा दिए जाने समेत कई मांगे की है।

लोकप्रिय