बड़ी खबर LIVE: तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

तिब्बत के निर्वासित नेता और धर्म गुरू दलाई लामा को फेफड़े में इनफेक्शन की शिकायत के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दलाई लामा के सचिव के बताया कि उनकी हालत अभी स्थिर है और उन्हें 2-3 दिन और अस्पताल में ही रहना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

09 Apr 2019, 10:06 PM

तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

तिब्बत के निर्वासित नेता और धर्म गुरू दलाई लामा को फेफड़े में इनफेक्शन की शिकायत के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दलाई लामा के सचिव के बताया कि उनकी हालत अभी स्थिर है और उन्हें 2-3 दिन और अस्पताल में ही रहना होगा।

09 Apr 2019, 8:17 PM

राहुल गांधी ने दंतेवाड़ा नक्सली हमले पर जताया दुख, कहा- ईश्वर मृतकों के परिजनों को हिम्मत दें

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा का नक्सली हमला बहुत दुखद है। मै ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिजनो को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं।”

09 Apr 2019, 7:53 PM

राफेल सौदाः फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

राफेल डील मामले में अपने आदेश के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को अपना फैसला सुनाएगा। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और के एम जोसफ की पीठ ने 14 मार्च को केंद्र सरकार और याचिकाकर्ताओं की दलील सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पिछली सुनवाई में सरकार ने दलील दिया था कि रक्षा मंत्रालय से गोपनीय कागजात चोरी कर उन्हीं के आधार पर पुनर्विचार याचिकाएं दायर की गई हैं, जो कि गोपनीयता कानून और सरकार के विशेषाधिकार का हनन है। हालांकि इसके एक दिन बाद केंद्र सरकार के वकील ने अपने बयान से पलटते हुए कहा था कि मंत्रालय से कोई फाइल या दस्तावेज चोरी नहीं हुई है।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी, वकील प्रशांत भूषण और आप नेता संजय सिंह की राफेल डील की जांच की मांग वाली याचिकाओं पर बीते साल 14 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें खारिज कर दिया था। उसी फैसले पर याचिकाकर्ताओं ने पुनर्विचार की मांग की है।


09 Apr 2019, 7:34 PM

दंतेवाड़ा एसपी का दावा- पुलिस ने बीजेपी विधायक को वहां जाने से मना किया था

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले को लेकर जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि पुलिस ने हमले की आशंका को देखते हुए पहले ही बीजेपी विधायक को वहां जाने से मना किया था। उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद नक्सलियों की तरफ से गोलियां भी चलाई गईं, जिसका दूसरी गाड़ी में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आधे घंटे से ज्यादा देर तक माकूल जवाब दिया।

दंतेवाड़ा एसपी ने कहा कि काफिले में विधायक की कार के ठीक पीछे वाली गाड़ी में 5 सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, जिनके बारे में पता किया जा रहा है।

09 Apr 2019, 7:16 PM

दंतेवाड़ा नक्सली हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, कहा- शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में बीजेपी विधायक समेत 5 लोगों की मौत की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि हमले में शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि भीमा मंडावी बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता थे


09 Apr 2019, 7:09 PM

दंतेवाड़ा हमले में नक्सलियों ने बेहद उच्च क्षमता के आईईडी का किया इस्तेमाल

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक के काफिले पर हमले में नक्सलियों ने बेहद उच्च क्षमता वाले आईईडी का इस्तेमाल किया था। डीआईजी पी सुंदर राज ने बीजेपी विधायक भीमां मंडावी, उनके तीन पीएसओ और एक ड्राइवर की मौत की पुष्टी करते हुए ये जानकारी दी।

09 Apr 2019, 6:59 PM

दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के बाद हरकत में छत्तीसगढ़ सरकार, सीएम बघेल ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार हरकत में आ गई है। सीएम भूपेश बघेल ने घटना की समीक्षा और कार्रवाई की रूपरेखा को लेकर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। नक्सली हमले में बीजेपी विधायक समेत 5 लोगों की मौत हो गई है।


09 Apr 2019, 5:31 PM

केरल कांग्रेस (एम) के अध्यक्ष और केरल के पूर्व वित्त मंत्री केएम मनी का निधन

केरल कांग्रेस (एम) के अध्यक्ष और केरल के पूर्व वित्त मंत्री केएण मनी का निधन हो गया है। केएम मनी कुछ समय से बिमार चल रहे थे। केएम मनी ने केरल के एर्नाकुलम में अंतिम सांस ली।

09 Apr 2019, 5:19 PM

कानपुर: हथियार फैक्ट्री में धमाका, 1 की मौत, 4 लोग घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हथियार फैक्ट्री में बॉयलर फटने से धमाका हुआ है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 4 लोग घायल हो गए हैं।


09 Apr 2019, 5:00 PM

सुप्रीम कोर्ट का असम सरकार को निर्देश, अनिश्चित काल के लिए विदेशी लोगों को कैद में नहीं रख सकते

एनआरसी में नाम नहीं होने पर विदेशी मूल के लोगों को पकड़कर डिटेंशन सेंटर में रखे जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने असम सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि विदेशी लोगों को अनिश्चित काल के लिए हिरासत में डिटेंशन सेंटर में नहीं रखा जा सकता। कोर्ट ने असम सरकार को मुचलका और पुलिस में रिपोर्ट करने जैसे सुरक्षा उपायों के साथ उन्हें रिहा करने पर विचार करने का सुझाव दिया है।

09 Apr 2019, 4:04 PM

केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश

केरल नन रेप केस की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है।


09 Apr 2019, 2:30 PM

एनआरसी पर असम सरकार को सुप्रीम कोर्ट में फटकार, मुख्य सचिव बोले- सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड है खराब

सुप्रीम कोर्ट ने एनआरसी मुद्दे पर असम सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने असम के चीफ सेक्रेटरी को फटकार लगाई। कोर्ट ने चीफ सेक्रेटरी से सवाल पूछा, इस दौरान वे हड़बड़ा गए। चीफ सेक्रेटरी ने माना कि इस मामले में सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड खराब है। इस पर कोर्ट ने अधिकारी से कहा कि वह लिखित में दें कि सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड खराब है।

असम सरकार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्थानीय आबादी में घुल-मिल चुके विदेशी घोषित हो चुके लोगों के बारे में पता लगाने में नाकाम रहने पर लगाई गई है। इससे पहले कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि वह इस मामले को जबरन खींच रही है।

09 Apr 2019, 1:30 PM

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में फायरिंग में 2 लोगों की मौत, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में अस्पताल के नजदीक गोलीबारी हुई है। इस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है। एक स्थानीय नेता के बॉडीगार्ड की भी इस हमले में मौत की खबर है। हालांकि, यह फायरिंग की घटना किसने अंजाम दी है, इस पर अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन घटना के बाद पुलिस ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है।


09 Apr 2019, 12:22 PM

जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इलाके में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। जैसे ही सुरक्षा बल आतंकियों के करीब पहुंचे उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

09 Apr 2019, 11:51 AM

सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव की जमानत अर्जी का सीबीआई ने किया विरोध

सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव की जमानत अर्जी का सीबीआई ने विरोध किया है। एजेंसी ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान राजनीतिक गतिविधि के लिए लालू यादव जमानत मांग रहे हैं, ऐसे में उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए।


09 Apr 2019, 11:19 AM

एसएससी पेपर लीक 2017 मामला: सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा

एसएससी पेपर लीक 2017 मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सीबीआई से कहा कि वह मामले में कोर्ट के सामने विस्तृत स्टेटस रिपोर्ट पेश करे। कोर्ट गुरुवार को रिपोर्ट को देखेगा।

09 Apr 2019, 11:08 AM

टिक टॉक ऐप मामले पर सुप्रीम कोर्ट 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा


09 Apr 2019, 10:36 AM

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद की गैर-विवादित भूमि केंद्र को सौंपने की मांग का निर्मोही अखाड़ा ने किया विरोध

सुप्रीम कोर्ट में निर्मोही अखाड़ा ने केंद्र सरकार के उस अनुरोध के खिलाफ याचिका दाखिल की है जिसमें सरकार ने कोर्ट से राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद की गैर विवादित भूमि को लौटाने का अनुरोध किया था। अखाड़ा का कहना है कि सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण से वह मंदिर नष्ट हो जाएंगे, जिनका संचालन अखाड़ा करता है। इसलिए अखाड़ा ने अदालत से विवादित भूमि पर फैसला करने के लिए कहा है।

09 Apr 2019, 10:30 AM

कर्नाटक: मंगलुरु में तीन सटोरिये गिरफ्तार, 4 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद

कर्नाटक के मंगलुरु पुलिस ने तीन सटोरिये गिरफ्तार है। उनके कब्जे से 4 लाख से ज्यादा की नगदी और पांच मोबाइल बरामद की गई है।


09 Apr 2019, 10:10 AM

बिहार: कटिहार में जूट गोदाम में लगी आग

09 Apr 2019, 9:17 AM

केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ जांच टीम कोर्ट में आज पेश करेगी चार्जशीट

केरल नन रेप केस की जांच कर रही विशेष जांच टीम आज आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश करेगी।


09 Apr 2019, 8:01 AM

श्रीलंकाई सेना ने 4 भारतीय मछुआरे को पकड़ा, नावों को भी किया जब्त

श्रीलंका की सेना ने 4 भारतीय मछुआरों को पकड़ लिया है। साथ ही उनके नावों को भी जब्त कर लिया है। सभी मछुआरों को कांकेसंथुराई नौसेना शिविर ले जाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia