बड़ी खबर LIVE: कल चीनी राष्ट्रपति से मल्लपुरम में मिलेंगे पीएम मोदी, दो दिन चलेगी अनौपचारिक बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी की चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग के साथ दो दिवसीय बैठक कल से शुरू होगी। दोनों नेताओं की यह बैठक तमिलनाडु के मल्लपुरम में रखी गई है। इस बैठक के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार दिन में मल्लपुरम पहुंचेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

10 Oct 2019, 11:00 PM

महाराष्ट्रः दैनिक खर्च की जानकारी नहीं देने पर चुनाव आयोग ने वर्ली सीट के 3 उम्मीदवारों को नोटिस दिया

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वर्ली सीट से ताल ठोक रहे तीन उम्मीदवारों को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। वर्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार अभिजीत वामनराव बिचुकाले, महेश पोपट खांडेकर और विश्राम टिडा पदम को आयोग ने चुनाव में रोजाना खर्च का विवरण चुनाव अधिकारी के पास नहीं जमा कराने के मामले में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत नोटिस जारी किया है।

10 Oct 2019, 10:56 PM

मध्य प्रदेशः भोपाल रेलवे स्टेशन पर महिला के साथ गैंगरेप, चार आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टोशन पर एक महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376डी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

10 Oct 2019, 10:47 PM

चीनी राष्ट्रपति और पीएम मोदी की बैठक से पहले चीन ने संतुलित व्यापार की वकालत की

तमिलनाडु के मल्लपुरम में शुक्रवार से शुरू हो रही पीएम नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग की दो दिवसीय अनौपचारिक बैठक से पहले चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने दोनों देशों के बीच संतुलित व्यापार की वकालत की है। चीन के वाणिज्य मंत्रालय के विदेश व्यापार विभाग की उप महानिदेशक लियू चंगयू ने कहा कि चीन हमेशा चीनी कंपनियों को भारत में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करता है और आशा करता है कि भारत भी चीनी कंपनियों को काम करने के लिए अधिक निष्पक्ष, अनुकूल और सुविधाजनक व्यावसायिक वातावरण प्रदान करेगा।


10 Oct 2019, 10:44 PM

कल चीनी राष्ट्रपति से मल्लपुरम में मिलेंगे पीएम मोदी, दो दिन चलेगी अनौपचारिक बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी की चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग के साथ दो दिवसीय बैठक कल से शुरू होगी। दोनों नेताओं की यह बैठक तमिलनाडु के मल्लपुरम में रखी गई है। इस बैठक के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार दिन में मल्लपुरम पहुंचेंगे।

10 Oct 2019, 8:38 PM

हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम अपने यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करें: राजेश दत्त बाजपेयी

रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी ने 150 रेलगाड़ियों और 50 रेलवे स्टेशनों के निजीकरण पर कहा कि हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम अपने यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करें। आज सचिवों (ईजीओएस) का एक सशक्त समूह गठित किया गया है।


10 Oct 2019, 8:19 PM

पुष्पेंद्र यादव मामले पर किसान नेता का सीएम योगी से सवाल, 20 मामले दर्ज विधायकों का एनकाउंटर क्यों नहीं?

बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल शर्मा ने पुष्पेंद्र यादव के कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर त्तर प्रदेश की योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार उन सांसदों और विधायकों का एनकाउंटर क्यों नहीं करती, जिनके खिलाफ 20 से 50 तक मुकदमे दर्ज हैं। किसान नेता ने शर्मा ने करगवां गांव जाकर पुलिस की कथित मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों को ढाढस बंधाया और कहा कि आरोपी दरोगा को बचाने में पुलिस अधिकारी और राज्य सरकार के मंत्री एक हो गए हैं।

10 Oct 2019, 8:05 PM

पाकिस्तानी ड्रोन का पता नहीं लगाए जाने पर आईबी ने उठाए सवाल

इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने गुरुवार को गृह मंत्रालय को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें पाकिस्तान से हथियार लेकर आ रहे ड्रोन का पता नहीं लगा पाने के लिए भारतीय वायु सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की विफलता पर सवाल उठाए गए हैं। आईबी की रिपोर्ट में ड्रोन का पता लगाने के लिए दोनों फोर्स की क्षमताओं पर सवाल उठाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, “वे अपने ऑपरेशन क्षेत्र में किसी भी ड्रोन गतिविधि की उपस्थिति का पता लगाने में सक्षम क्यों नहीं हैं?” रिपोर्ट में कहा गया है कि बरामद ड्रोन चीन निर्मित हैं और इनके पीछे ‘पाकिस्तानी स्टेट एक्टर्स’ हैं।


10 Oct 2019, 7:45 PM

जम्मू-कश्मीर से जुड़ा कोई भी मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है: आनंद शर्मा

यूके में कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से जुड़ा कोई भी मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है।

10 Oct 2019, 7:21 PM

उन्नाव रेप केस: पीड़ित और उसके परिवार के लिए आवास को अंतिम रूप देने के लिए DCW को दिए गए 7 दिन

उन्नाव रेप केस मामले में पिछले साल न्यायिक हिरासत में पीड़ित लड़की के पिता की कथित रूप से मारपीट के बाद हत्या के मामले में पीड़िता की बहन, पीड़ित और उसके परिवार के लिए आवास को अंतिम रूप देने के लिए विशेष अदालत ने DCW को 7 दिन का समय दिया है।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने अदालत को जवाब देते हुए बताया है कि पीड़िता और उसके परिवार के लिए आवास की पहचान कर ली गई है, किन्तु इसे अंतिम रूप देने के लिए उन्हें कुछ समय की आवश्यकता है। जिसके लिए 7 दिनों के समय की आवश्यकता है। अदालत ने जेपीएन ट्रॉमा सेंटर, एम्स को अगले आदेश तक पीड़िता को अपने छात्रावास में रखने का निर्देश दिया है।


10 Oct 2019, 7:07 PM

ओडिशा: करीब 5 करोड़ के 13 किलो विदेशी सोने के बिस्कुटों के साथ 2 लोग गिरफ्तार

ओडिशा में डीआरआई भुवनेश्वर ने झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पर जनेश्वरी सुपर डीलक्स एक्सप्रेस गाड़ी से 4.99 करोड़ रुपये की कीमत वाले करीब 13 किलो विदेशी सोने के बिस्कुटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

10 Oct 2019, 6:47 PM

छात्रा से यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद को अखाड़ा परिषद ने दी क्लीन चिट

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की लॉ छात्रा से यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने क्लीन चिट दे दी है। बैठक में संतों ने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद को फंसाया गया है। कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल करने के इरादे से षड्यंत्र करके उन्हें फंसाने में जुटे हुए हैं।


10 Oct 2019, 6:28 PM

महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद टिकट को लेकर अब बीजेपी में बवाल, पार्टी ने 4 नेताओं को किया निष्कासित

महाराष्ट्र में बीजेपी ने उन चार बागी नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है, जिन्होंने अपने नामांकन वापस नहीं लिए थे, जहां पहले से ही बीजेपी या उसके सहयोगियों के अधिकृत उम्मीदवार हैं। जिन्हें पार्टी ने बाहर किया है, उनके नाम हैं चरण वाघमारे (तुमसर), गीता जैन (मीरा भयंदर), बालासाहेब ओवल (पिंपरी-चिंचवाड़) और दिलीप देशमुख (सुमेरपुर) को निष्कासित कर दिया है।

10 Oct 2019, 6:23 PM

मुजफ्फरपुर: पुलिस स्टेशन में छापेमारी, एसएचओ गिरफ्तार, लाखों की नगदी और शराब जब्त

बिहार के मुजफ्फरपुर एसएसपी मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस स्टेशन में छापेमारी के दौरान मिनापुर पुलिस स्टेशन एसएचओ गिरफ्तार है। एसएचओ के कब्जे से लाखों नगदी और शराब जब्त की गी है।


10 Oct 2019, 5:56 PM

दिल्ली पुलिस ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और तीन अन्य को रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड द्वारा दी गई एक शिकायत पर गिरफ्तार किया है।

10 Oct 2019, 5:46 PM

तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'सांड की आंख' को राजस्थान में राज्य जीएसटी से छूट


10 Oct 2019, 5:34 PM

बिहार के जहानाबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में पथराव, कई दुकानों में लगाई आग

बिहार के जहानाबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद हो गया है। इस दौरान दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई है। कई दुकानों को आग के हवाले करने की भी खबर है। तनाव को देखते हुए शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की कर दी गई है। साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

10 Oct 2019, 5:08 PM

तमिलनाडु: कोयम्बटूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 69 लाख से ज्यादा के सिगरेट जब्त

तमिलनाडु के कोयम्बटूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने विदेशी सिगरेट के 23,310 पैकेट जब्त किए। इनकी कीमत 69,93,000 रुपये बताी जा रही है। पुलिस ने 5 यात्रियों को भी गिरफ्तार किया है।


10 Oct 2019, 4:44 PM

जननायक जनता पार्टी के करनाल से प्रत्याशी तेज बहादुर को झांसी पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के झांसी में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में धरने पर बैठे जननायक जनता पार्टी के करनाल से प्रत्याशी तेज बहादुर को झांसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तेज बहादुर मंगलवार को पुष्पेंद्र यादव के घर पहुंचे थे। यहां उन्होंने उनके परिजनों से मुलाकात की थी और उनको हर सहायता देने का आश्वासन दिया। बुधवार को वे धरना दे रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने तेज बहादुर समेत करीब 39 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

10 Oct 2019, 4:40 PM

साहित्य के लिए 2019 का नोबेल पुरस्कार पीटर हैंडके को दिया गया

2018 के लिए पोलिश लेखिका ओल्गा टोकार्कज़ुक को साहित्य के नोबेल पुरस्कार से नवाजा गया है। वहीं 2019 के लिए साहित्य का नोबेल पुरस्कार ऑस्ट्रलिया के लेखक पीटर हैंडके को दिया गया है।


10 Oct 2019, 4:38 PM

दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रेप के आरोपी को सीआईएसएफ ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ ने बुधवार को एक यात्री को बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया और उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया।

10 Oct 2019, 4:30 PM

हरियाणा में अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की जाएगी वेबकास्टिंग- मुख्य चुनाव आयुक्त

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर चंडीगढ़ में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि राज्य के अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग की जाएगी। राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान होगा।


10 Oct 2019, 4:04 PM

बिहार: सीवान में एक तालाब में नहाते समय तीन बच्चे डूबे

10 Oct 2019, 3:57 PM

दिल्ली: पुलिस ने जेबकतरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया, 4 लोग गिरफ्तार


10 Oct 2019, 3:46 PM

एयरसेल-मैक्सिस केस: ट्रायल कोर्ट के फैसले को ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में दी चुनौती

प्रवर्तन निदेशालय ने ट्रायल कोर्ट के उस आदेश को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है जिसमें एयरसेल-मैक्सिस मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को अग्रिम जमानत दी थी।

10 Oct 2019, 3:39 PM

चेन्नई के एक स्कूल के करीब 2 हजार छात्रों ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का अनोखे ढंग से स्वागत किया

चेन्नई के एक स्कूल के लगभग 2000 छात्रों ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के मुखौटे पहनकर भारत में उनका स्वागत किया। चीनी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए 11-12 अक्टूबर को चेन्नई जाएंगे।


10 Oct 2019, 3:31 PM

दिल्ली: पार्किंग की पर्ची मांगने पर कार सवार युवकों ने की गार्ड की बेरहमी से पिटाई

दिल्ली के एक अस्पताल परिसर में पार्किंग की पर्ची मांगने के बाद चार लोगों ने एक सुरक्षा गार्ड की की बेरहमी से पिटाई कर दी। गार्ड को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चारों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

10 Oct 2019, 3:19 PM

शतक जड़ने के बाद मयंक अग्रवाल हुए आउट

पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मयंक अग्रवाल शतक जड़ने के बाद आउट हो गए हैं। कप्तान विराट कोहली और रहाणे फिलहाल क्रीज पर हैं।


10 Oct 2019, 3:13 PM

तमिलनाडु: ममल्लापुरम में चीनी राष्ट्रपति के आने से पहले की जा रही है तैयारी

तमिलनाडु के ममल्लापुरम में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के आगमन से पहले तैयारी चल रही है। चीनी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए 11-12 अक्टूबर को चेन्नई जाएंगे।

10 Oct 2019, 3:10 PM

पीडीपी संसद ने पीएम को लिखा पत्र, घाटी में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने और नेताओं को रिहा करने की मांग

पीडीपी के संसद नज़ीर अहमद लावे ने पीएम को खत लिखा। उन्होंने खत में लिखा, “कश्मीर घाटी में दूरसंचार और इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करें और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को रिहा किया जाए। साथ ही मंत्रियों के समूह को कश्मीर भेजें ताकि वे हालात का जायजा ले सकें।”


10 Oct 2019, 3:03 PM

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी मयंक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाजी, जड़ा शतक

पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल ने शानदार शतक जड़ दिया है। क्रीज पर उनके साथ कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं।

10 Oct 2019, 1:58 PM

वित्त मंत्रालय का पीएमसी से सेधे तौर पर कोई लेना-देना नहीं: वित्त मंत्री

पीएमसी बैंक के खाताधारकों से मिलने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वित्त मंत्रालय का सीधे तौर पर पीएमसी से कोई लेना-देना नहीं है। इसे आरबीआई के नियमों के तहत चलाया जाता है। लेकिन मैंने अपने मंत्रालय के सचिवों को ग्रामीण विकास मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय के साथ बात करने के लिए कहा है। उन्होंने खाताधारकों को आश्वासन दिया कि वह आरबीआई से इस मसले पर बात करेंगी।

उन्होंने आगे कहा, “मैंने मंत्रालय के सचिवों से विस्तार से अध्ययन करने के लिए कहा है कि इस मामले क्या हो रहा है। कमियों को समझने के लिए आरबीआई के प्रतिनिधि भी होंगे।”


10 Oct 2019, 1:09 PM

मुंबई में बीजेपी दफ्तर पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बाहर PMC बैंक के खाताधारक कर रहे प्रदर्शन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुंबई में बीजेपी दफ्तर पहुंची हैं। इस बीच दफ्तर के बाहर पीएमसी बैंक के खाताधारक प्रदर्शन कर रहे हैं। खाताधारकों की मांग है कि बैंक पर लगी पाबंदियों को हटाया जाए।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पीएमसी बैंक के खाताधारकों के बीच एक बैठक चल रही है। यह खाताधारक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

10 Oct 2019, 12:58 PM

मुंबई में PMC बैंक के खाताधारकों का फूटा गुस्सा, बीजेपी दफ्तर के बाहर किया हंगामा

पीएमसी बैंक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद खाताधारकों का गुस्सा फूटा है। मुंबई में बीजेपी दफ्तर के बाहर खाताधारकों ने प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि उन्हें इससे कोई मतलब नहीं है कि किसने क्या किया है, बस उन्हें उनका पैसा वापस चाहिए।

गौरतलब है कि पीएमसी बैंक के साथ हाजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के बाद आरबीआई द्वारा बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं। ऐसे में खाताधारक अपना पैसा अकाउंट से नहीं निकाल पा रहे हैं। इस बीच पूरे मामले की जांच जारी है। बैंक के निदेशक भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।


10 Oct 2019, 12:56 PM

हैदराबाद: प्याज के बाद अब टमाटर के दाम बढ़े

10 Oct 2019, 12:36 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी हैं। पुंछ में पाकिस्तानी आर्मी ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई है, जिसका जवाब भारतीय सुरक्षा बलों ने दिया है।


10 Oct 2019, 12:28 PM

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: मैरी कॉम सेमीफाइनल में, खेल मंत्री ने दी बधाई

10 Oct 2019, 12:22 PM

महाराष्ट्र: पीएमसी बैंक पर प्रतिबंध से मुश्किल में टीवी अभिनेत्री नूपुर अलंकार

महाराष्ट्र के पीएमसी बैंक पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए जाने से टीवी अभिनेत्री नूपुर अलंकार बेहद परेशान हैं। उनका और उनके परिवार का इस बैंक में खाता है। उन्होंने कहा, “मोरी मां बीमार हैं और ससुर ने हाल ही में एक सर्जरी कराई है। मुझे लोगों से उधार लेना पड़ रहा है। हमारे खाते फ्रिज कर दिए गए हैं। एटीएम कार्ड काम नहीं कर रहे हैं। मुझे अपना आभूषण बेचना पड़ा। अगर इसका हल नहीं निकाला गया तो मुझे घरेलू सामान बेचना पड़ेगा।”


10 Oct 2019, 12:00 PM

मध्य प्रदेश: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के 150 कार्यकर्ताओं पर FIR, स्कूल में फायरिंग का आरोप

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सभी पर शस्त्र पूजा के दौरान स्कूल में फायरिंग करने का आरोप है।

10 Oct 2019, 11:41 AM

पुणे टेस्ट के पहले दिन के लंच तक भारत का स्कोर 77/1,मयंक और पुजारा की जोड़ी क्रीज पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने लंच तक एक विकेट गंवाकर 77 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (19 रन) और मयंक अग्रवाल (34 रन) क्रीज पर हैं।पहले टेस्ट के दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए।


10 Oct 2019, 11:39 AM

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज थाईलैंड के अपने समकक्ष से की मुलाकात

10 Oct 2019, 11:31 AM

मानहानि केस पर बोले राहुल गांधी- मेरे विरोधी मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं, सत्यमेव जयते

मानहानि केश के मामले में पेश होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत में हैं। सूरत पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर विरोधियों पर हमला बोला। राहुल ने ट्वीट क लिखा, ‘मेरे विरोधियों ने मेरे खिलाफ मानहानि का केस किया है जिस मामले में पेश होने के लिए मैं सूरत में हूं। मेरे विरोधी मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं। लेकिन जीत सच्चाई की होगी।’ राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया।


10 Oct 2019, 11:26 AM

हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए उड़ान 6 नवंबर को होगी शुरू

10 Oct 2019, 11:22 AM

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जीतीं मैरी कॉम, आठवां वर्ल्ड चैम्पियनशिप पदक पक्का


10 Oct 2019, 11:19 AM

राहुल गांधी महाराष्ट्र और हरियाणा चुनावी सभा को संबोधित करेंगे

10 Oct 2019, 11:16 AM

राहुल गांधी पर मानहानि मामले में अगली सुनवाई 10 दिसंबर को होगी


10 Oct 2019, 11:07 AM

मानहानि केस में पेशी के लिए राहुल गांधी सूरत कोर्ट पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि केस में पेशी के लिए सूरत कोर्ट पहुंच चुके हैं।

10 Oct 2019, 10:38 AM

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर सरकार से कहा- चीन से भारत भी करे हांगकांग-तिब्बत की बात

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने गुरुवार को ट्वीट किया कि अगर शी जिनपिंग कह रहे हैं कि उनकी नजर जम्मू-कश्मीर पर है, तो प्रधानमंत्री या विदेश मंत्रालय क्यों नहीं कहता है कि भारत हांगकांग में हो रहे लोकतंत्र को लेकर प्रदर्शन को देख रहा है, शिंजियांग में हो रहे मानवाधिकार के उल्लंघन, तिब्बत की स्थिति और साउथ चाइना पर चीन की दखल पर हिंदुस्तान नज़र बनाए हुए है।


10 Oct 2019, 10:17 AM

पुणे टेस्ट में भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा 14 रन बनाकर पर आउट

पुणे टेस्ट में भारत को पहला झटका लगा है। पहले टेस्ट मैच के दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा 14 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिए हैं।

10 Oct 2019, 10:17 AM

अकाली दल के नेता की गाड़ी का ट्रक से टक्कर, एक की मौत 4 घायल


10 Oct 2019, 10:04 AM

रिश्तेदारों को बंधक बनाकर नाबालिग से गैंगरेप फिर बड़ी बहन को मारी गोली

बिहार के सुपौल से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां मनचलों ने एक परिवार को बंधक बनाकर न केवल नाबालिग से गैंगरेप किया बल्कि विरोध करने पर पीड़िता की बड़ी बहन को गोली भी मार दी। गोली लगने से जख्मी युवती को इलाज के लिए पटना में भर्ती कराया गया है। घटना सुपौल के राघोपुर-प्रतापगंज थाना क्षेत्र की सीमा की है।

10 Oct 2019, 9:32 AM

रियलियी शो बिग बॉस को बंद करने की मांग, बीजेपी विधायक ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

गाजियाबाद के लोनी से BJP विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को खत लिखकर TV रियलिटी शो 'बिग बॉस 13' के प्रसारण पर तुरंत रोक लगाने का आग्रह किया है। नंदकिशोर गुर्जर का आरोप है कि यह शो "अश्लीलता फैला रहा है, और देश की सामाजिक नैतिक मूल्यों को नुकसान पहुंचा रहा है।"


10 Oct 2019, 9:30 AM

यूपी में कानून का नहीं, अपराधियों का जंगलराज, सरकार दे ध्यान: मायावती

10 Oct 2019, 9:09 AM

पुणे टेस्ट में टॉस जीतकर भारत की पहले बैटिंग, उमेश यादव को मौका, हनुमा बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। हनुमा विहारी की जगह उमेश यादव को मौका दिया गया है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 1-0 से बढ़त हासिल है।


10 Oct 2019, 9:05 AM

पंजाब में फिर देखे गए 2 पाकिस्तानी ड्रोन, स्थानीय लोगों ने क्रैश होने का दावा किया

पंजाब के फिरोजपुर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन दिखे हैं। झुंझारा हजारा सिंह वाला के सीमावर्ती गांव में ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह दो ड्रोन देखे गए। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस ड्रोन की तलाश कर रही है। बीते कुछ दिनों में कई बार पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए हैं।

10 Oct 2019, 9:04 AM

महाराष्ट्र: टिकट बंटवारे को लेकर शिवसेना में नाराजगी, 26 कारपोरेटर समते 300 कार्यकर्ताओं का इस्तीफा


10 Oct 2019, 8:19 AM

दिल्ली: पिता ने गलती से 5 महीने के बच्चे के सर पर डंडे से मारा, मौत

10 Oct 2019, 8:00 AM

हरियाणा: सिरसा के एक गांव में ड्रग तस्करों ने पंजाब पुलिस पर किया हमला


10 Oct 2019, 7:58 AM

बिहार: गया में एक महिला से गैंगरेप, 2 आरोपी गिरफ्तार

बिहार के गया में 7 अक्टूबर को एक महिला के साथ उसके घर में कथित रूप से गैंगरेप किया गया। गया के एसएसपी राजीव मिश्रा का कहना है कि तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरे की तलाश जारी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

10 Oct 2019, 7:39 AM

शी चिनफिंग ने पाकिस्तान को दिया भरोसा- कश्मीर की स्थिति पर ‘करीबी नजर’ रखे हुए है चीन, भारत ने जताई आपत्ति

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तान से कहा है कि कश्मीर में स्थिति पर चीन करीबी नजर रखे हुए है। साथ ही चीनी राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई कि संबंद्ध पक्ष शांतिपूर्ण वार्ता के जरिए इस मामले को सुलझा सकते हैं। शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए इस सप्ताह भारत की यात्रा करेंगे। शी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को एक बैठक में भरोसा दिलाया कि अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय हालात में बदलावों के बावजूद चीन और पाकिस्तान की मित्रता अटूट और चट्टान जैसी मजबूत है।

वहीं भारत ने कहा है कि भारत के आंतरिक मामलों पर किसी अन्य देश को टिप्पणी करने का कोई हक नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */