बिहार में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, पटना में घर में घुस लड़की का अपहरण, सीएम नीतीश पहुंचे पुलिस मुख्यालय

राजधानी पटना में मंगलवार को सरेआम घर में घुसकर लड़की की किडनैपिंग के बाद सीएम नीतीश कुमार बुधवार को सीधे पुलिस मुख्यालय पहुंच गए। वहां उन्होंने कानून-व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ बैठक की और कई निर्देश दिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में जीतकर एक बार फिर सत्ता में लौटे नीतीश कुमार के लिए राज्य की कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करना बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। आए दिन पूरे सूबे से आ रही खबरें इस बात की ओर इशारा करती हैं कि राज्य की कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। दूरदराज की बात क्या की जाए, राजधानी पटना में अपराधी खुलेआम सरकार और प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं।

इसकी बानगी मंगलवार को राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में दिखी, जब 20 की संख्या में हथियारों के साथ आए अपराधियों ने सरेआम घर में घुसकर एक लड़की का अपहरण कर लिया। इस दौरान अपराधियों ने घरवालों के साथ मारपीट भी की और जाते-जाते दहशत फैलाने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की। इस घटना से इलाके के लोग न सिर्फ दहशत में हैं, बल्कि सकते में हैं कि किस तरह अपराधियों ने बिना भय के राजधानी में ऐसी घटना को अंजाम दिया।

इस बीच बिहार सरकार के नाक के नीचे हुई सनसनीखेज वारदात से सीएम नीतीश कुमार भी सकते में आ गए हैं। इसी कारण बुधवार को सीएम नीतीश सीधे पुलिस मुख्यालय पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने आला अफसरों के साथ लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पर अहम बैठक की। जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने अधिकारियों को लॉ एंड ऑर्डर पर कई कड़े निर्देश देते हुए कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

हालांकि, नीतीश कुमार कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर इससे पहले भी कई बैठकें कर चुके हैं और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दे चुके हैं। इसके बावजूद पूरे सूबे से लगातार अपराध की वारदातें सामने आ रही हैं। अब तक सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली राजधानी पटना में भी आए दिन गंभीर आपराधिक वारदातें सामने आ रही हैं, जिसने पुलिस प्रशासन के साथ मुख्यमंत्री की साख पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia