हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर अडानी ग्रुप से सवाल करेगी LIC, खुलासे के बाद समूह में लगाए पैसे की चिंता बढ़ी

एलआईसी के प्रबंध निदेशक राज कुमार ने कहा कि ताजा खुलासों से ऐसी स्थिति पैदा हो रही है और हमें पता नहीं है कि वास्तविक स्थिति क्या है। चूंकि हम एक बड़े निवेशक हैं, इसलिए हमें प्रासंगिक सवाल पूछने का अधिकार है और हम निश्चित रूप से जल्द ही उनसे बात करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट के खुलास से मचे हंगामे के बीच भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने सोमवार को कहा कि इस रिपोर्ट पर हम कुछ दिनों में अडानी ग्रुप के प्रबंधन से बात करेंगे। हमें सवाल पूछने का अधिकार है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के खुलासे में अडानी समूह पर उच्च ऋण स्तर और टैक्स हैवन के उपयोग का आरोप लगाया गया है, जिसके बाद से समूह सवालों के घेरे में आ गया है।

रिपोर्ट के अनुसार एलआईसी के प्रबंध निदेशक राज कुमार ने कहा कि वर्तमान खुलासों से ऐसी स्थिति पैदा हो रही है और हमें यकीन नहीं है कि वास्तविक स्थिति क्या है। चूंकि हम एक बड़े निवेशक हैं, इसलिए हमें प्रासंगिक सवाल पूछने का अधिकार है और हम निश्चित रूप से जल्द ही उनसे बात करेंगे।


बता दें कि हिंडनबर्ग रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर उच्च ऋण स्तर और टैक्स हैवन के उपयोग समेत कई फर्जीवाड़े के संगीन आरोप लगाए हैं। कंपनी पर व्यवस्थित तरीके से देश को लूटने के आऱोप लगे हैं। अडानी ग्रुप की ओर से इन आरोपों के जवाब दिए गए हैं। अडानी ग्रुप ने सभी सवालों के जवाब देते हुए हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों को झूठा और देश को बदनाम करने वाला बताया है।

इसे भी पढ़ेंः हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अडानी समूह ही नहीं, सरकार की आर्थिक नीतियों और योजनाओं पर भी खड़े किए हैं गंभीर सवाल

अडानी ग्रुप के जवाब पर एक बार फिर हिंडनबर्ग ने पलटवार करते हुए अडानी ग्रुप के 413 पन्नों के जवाब पर कहा कि हमारी रिपोर्ट को भारत पर सोचा समझा हमला करार देकर अहम मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की गई है। अडानी ग्रुप ने कंपनी के अध्यक्ष गौतम अडानी की संपत्ति में बढ़ोत्तरी को भारत की सफलता के साथ जोड़कर दिखाने की कोशिश की है। लेकिन हमारा मानना है कि भारत का लोकतंत्र काफी जीवंत है, आने वाले भविष्य का भारत सुपरपॉवर है। लेकिन अडानी ग्रुप ने भारत के भविष्य को पीछे ढकेलने की कोशिश की है। कंपनी व्यवस्थित तरह से देश को लूट रही है और खुद को राष्ट्रवाद की आड़ में बचा रही है।

इसे भी पढ़ेंः अडानी के 413 पन्नों के जवाब में हिंडनबर्ग का फिर पलटवार, कहा- धोखाधड़ी तो धोखाधड़ी है, राष्ट्रवाद से नहीं छिपेगा धोखा

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia