ED सूत्रों का झूठ ध्वस्त, सोनिया गांधी ने नहीं की पूछताछ खत्म करने की अपील, एजेंसी के ही सवाल पड़े कम- कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि ईडी ने सोनिया जी से कहा कि हमारे पास कोई सवाल नहीं, आप जा सकती हैं, मगर उन्होंने कहा कि आपके जितने सवाल हैं, पूछें, मैं रुकने को तैयार हूं। मैं साफ कर दूं कि सोनिया जी ने पूछताछ खत्म करने का कोई आग्रह नहीं किया।

फोटोः फोटो: विपिन
फोटोः फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर ईडी सूत्रों के हवाले से चल रही वह खबर झूठी निकली है, जिसमें कहा जा रहा था कि सोनिया गांधी ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ईडी से पूछताछ खत्म करने का आग्रह किया और जल्द ही ईडी दफ्तर से निकल गईं। कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि इसका ठीक उल्टा हुआ है।

कांग्रेस पार्टी ने इस खबर का खंडन किया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पहले एक वीडियो संदेश जारी कर और फिर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, “मैं उस खबर का पूरजोर तरीके से खंडन करता हूं, जिसमें ईडी सूत्रों के हवाले से कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष की गुजारिश की वजह से आज ईडी की पूछताछ खत्म हुई, क्योंकि वह कोविड मरीज थीं। यह बिलकुल बेबुनियाद है, पूरी तरह से गलत है, झूठ है। आज की पूछताछ खत्म हुई, क्योंकि ईडी के पास कोई सवाल नहीं थे।”

जयराम रमेश ने आगे कहा, "ईडी सूत्रों के हवाले से जो खबर चल रही है, उसके उलट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कानून के मुताबिक आज ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हुईं। वह करीब दो से ढाई घंटे तक वहां रहीं। उसके बाद ईडी ने उनसे कहा कि हमें अब आपसे और कोई सवाल नहीं पूछना है, आप जा सकती हैं।"


जयराम रमेश ने बताया कि "इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नहीं, जो कुछ भी आपके पास सवाल हैं आज मुझसे पूछिए, मैं यहां रात 8 से 9 बजे तक बैठने के लिए तैयार हूं। मैं कल भी आ सकती हूं। वहीं, ईडी ने कहा कि आज हमें आपकी जरूरत नहीं है। कल भी जरूरत नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से निवेदन किया गया है कि अगर कुछ सवाल बाकी हैं तो सोमवार को आप पूछताछ कर सकते हैं। हम आने के लिए तैयार हैं।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने प्रेस कांफ्रेंस में आगे कहा कि सरकार जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर ऐसे हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार कल शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदन में मंहगाई और खाद्य पदार्थों पर लगाई गई जीएसटी दरों पर चर्चा कराने को तैयार है तो विपक्ष भी संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए तैयार है। उन्होंने साथ ही कहा कि पूर्व के कार्यक्रम के अनुसार कल देश भर के जिलों में कांग्रेस का प्रदर्शन होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia