बिहार में एक हफ्ते के लिए हटा लॉकडाउन, अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें, जानें क्या-क्या बदला?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। अगले 1 सप्ताह तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे अपराह्न् तक, दुकानें और प्रतिष्ठान शाम छह बजे तक खुली रहेगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के धीमी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा की है। इससे पहले कोरोना संक्रमण के कम मामले आने के बाद राज्य में आठ जून को लॉकडाउन समाप्त करने की घोषणा की गई थी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से खुद प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, '' कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। अगले 1 सप्ताह तक अर्थात 16 जून से 22 जून तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे शाम तक, दुकानें और प्रतिष्ठान शाम छह बजे तक खुली रहेगी। रात्रि कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।''


इससे पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद लॉकडाउन की विस्तृत समीक्षा के बाद नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में पांच मई से लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद समय-समय पर इसे विस्तारित किया जाता रहा। राज्य में आठ जून को लॉकडाउन समाप्ति के बाद अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है हालांकि रात्रि में कर्फ्यू लगाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia