लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: यूपी में अपना दल की कृष्णा पटेल का कांग्रेस से गठबंधन, दो सीटों पर साथ लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और अपना दल के कृष्णा पटेल धड़े में गठबंधन हो गया है। दोनों पार्टियां बस्ती और पीलीभीत सीट पर साथ चुनाव लड़ेंगी। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से कृष्णा पटेल की मुलाकात के बाद पटेल के दामाद पंकज निरंजन कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Mar 2019, 9:41 PM

यूपी में अपना दल की कृष्णा पटेल का कांग्रेस से गठबंधन, दो सीटों पर साथ लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और अपना दल के कृष्णा पटेल धड़े में गठबंधन हो गया है। दोनों पार्टियां बस्ती और पीलीभीत सीट पर साथ चुनाव लड़ेंगी। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से कृष्णा पटेल की मुलाकात के बाद पटेल के दामाद पंकज निरंजन कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

16 Mar 2019, 8:09 PM

चुनाव आयोग ने तय की राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र जारी करने की समय सीमा

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र जारी करने की समय सीमा तय कर दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि सभी दल अपने घोषणा पत्र उस दौरान नहीं जारी कर सकते जिस दौरान प्रचार पर पाबंदी है। यह नियम मतदान के सभी चरणों पर लागू होगा। गौरतलब है कि किसी भी दौर के मतदान से 48 घंटे (दो दिन पहले) चुनाव प्रचार पर रोक लग जाती है।

16 Mar 2019, 6:53 PM

दिल्ली बीजेपी की चुनाव आयोग से मांग, मस्जिदों के बाहर तैनात हों स्पेशल ऑब्जर्वर

दिल्ली बीजेपी ने मस्जिदों के बाहर स्पेशल ऑब्जर्वर तैनात करने की मांग की है। बीजेपी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा है कि मस्जिदों के बाहर स्पेशल ऑब्जर्वर तैनात किए जाएं। विशेष कर ऐसे इलाकों में जहां मुस्लमानों की संख्या ज्यादा है।


16 Mar 2019, 6:40 PM

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने पार्टी दफ्तर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, शिवराज चौहान समते तमाम बड़े नेता शामिल हैं। बैठक के बाद बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी होगी

16 Mar 2019, 6:27 PM

बेटे के कांग्रेस में जाने पर बीजेपी नेता खंडूरी ने कहा- शिक्षित और समझदार है

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता बी सी खंडूरी ने बेटे मनीष खंडूरी के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा है कि उनका बेटा शिक्षित है और इसलिए जहां जाना चाहेगा, वहां जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि वह बीजेपी में हैं, लेकिन बेटा कभी पार्टी में नहीं रहा।


16 Mar 2019, 6:08 PM

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, शिवराज चौहान समते तमाम बड़े नेता शामिल हैं। बैठक में विभिन्न राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर होगी।

16 Mar 2019, 5:50 PM

बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे कई बड़े नेता, उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, शिवराज चौहान और कई दूसरे नेता। बैठक में विभिन्न राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर होगा मंथन।


16 Mar 2019, 5:01 PM

चुनाव आयोग से मिली समाजवादी पार्टी, यूपी के डीजीपी ओपी सिंह को हटाने की मांग

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के वर्तमान डीजीपी ओमप्रकाश सिंह को हटाने की मांग को लेकर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू से मुलाकात की।

16 Mar 2019, 4:50 PM

भुवनेश्वर: ओडिशा के बीजेपी अध्यक्ष बसंत कुमार पांडा के भतीजे हरीश चंद्र पांडा बीजेडी में हुए शामिल

ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष बसंत कुमार पांडा के भतीजे हरीश चंद्र पांडा सीएम नवीन पटनायक की मौजूदगी में बीजू जनता दल में शामिल हुए।


16 Mar 2019, 4:19 PM

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने 45 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की।

16 Mar 2019, 4:17 PM

बीजू जनता दल ने राज्य चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

बीजू जनता दल ने राज्य चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर शिकायत की कि बीजेपी चुनाव आयोग पर दबाव बनाकर कालिया योजना रुकवाने की कोशिश कर रही है जिसका फायदा 20 लाख किसानों को मिलता है।


16 Mar 2019, 4:15 PM

बीएसपी अध्यक्ष मायावती से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी

आरएलडी नेता जयंत चौधरी बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मिलने पहुंचे हैं। समाजवादी पार्टी, बीएसपी और आरएलडी के बीच हुए गठबंधन के बाद जयंत चौधरी पहली बार मायावती से मिलने पहुंचे।

16 Mar 2019, 4:01 PM

उमा भारती ने फिर से कहा- नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ेंगीं। उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा कि वो चुनाव नहीं लड़ने के अपने पूराने वादे को दोहराते हुए कहना चाहती हैं कि अब बीजेपी भी इसकी आधिकारिक घोषणा कर दे।


16 Mar 2019, 3:09 PM

जितेश कामत को उत्तरी गोवा और प्रभु देसाई नायक को दक्षिण गोवा से दिया टिकट: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “ पार्टी ने गोवा शिवसेना चीफ जितेश कामत को उत्तरी गोवा से टिकट दिया है जबकि राज्य के पार्टी उपाध्यक्ष राखी प्रभु देसाई नायक को दक्षिण गोवा से टिकट दिया है।”

16 Mar 2019, 2:46 PM

मेरा मानना है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश को मजबूत बनाएगी: मनीष खंडूरी

बीजेपी के दिग्गज नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि मेरा मानना है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश को मजबूत बनाएगी। यहां आने से पहले मैंने अपने पिता से आशीर्वाद मांगा। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं सच्चाई के रास्ते पर चल सकता हूं, मैंने कहा, हां।”


16 Mar 2019, 2:37 PM

2019 में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गरीब को न्यूनतम इनकम की गारंटी दी जाएगी: राहुल गांधी

देहरादून में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि साल 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। यह सरकार ऐतिहासिक कदम उठाएगी। हर गरीब को न्यूनतम इनकम की गारंटी दी जाएगी। नरेंद्र मोदी ने हर खाते में 15 लाख रुपए आने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारी सरकार गरीबों को पैसा देगी।”

इसके बाद राहुल गांधी ने पार्टी में शामिल में हुए नेताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों का स्वागत है।

16 Mar 2019, 2:23 PM

हम दो हिंदुस्तान बनने नहीं देंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम दो हिंदुस्तान बनने नहीं देंगे। हमारा हिंदुस्तान एक रहेगा। उन्होंने कहा कि हम जमीन अधिग्रहण कानून लाए। मोदी ने इस कानून को तीन बार रद्द किया।


16 Mar 2019, 2:19 PM

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को लेकर पीएम मोदी भाई कहते हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को लेकर पीएम मोदी को घेरा। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी को पीएम मोदी भाई कहते हैं। उसे इंग्लैंड की सरकार वापस भेजना चाहती है, लेकिन मोदी सरकार उसके बारे में सबूत नहीं देती है। और बाद में मोदी सरकार यह कहती है कि हम भगोड़े नीरव मोदी को लेकर कार्रवाई कर रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि इस तरह से हो रही है कार्रवाई।

16 Mar 2019, 2:14 PM

हमारी सरकार आने के बाद एक टैक्स होगा, साधरण टैक्स होगा: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “मैं एक बड़ी घोषणा कर रहा हूं। हम गब्बर सिंह टैक्स यानी जीएसटी को सच्ची जीएसटी में बदलने वाले हैं। हमारी सरकार आने के बाद एक टैक्स होगा, साधरण टैक्स होगा। नरेंद्र मोदी की भयंकर गलती की माफी मैं आप लोगों से मांगता हूं।” उन्होंने आगे कहा कि पुलवामा हमले के दिन हिंदुस्तान के छह एयरपोर्ट अडानी को दिए गए।


16 Mar 2019, 2:08 PM

बीसी खंडूरी ने सेना के पास हथियार की कमी मामला उठाया तो संसदीय कमिटी के चेयरमैन के पद से हटा दिया गया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “ पहले नारा था अच्छे दिन आएंगे अब नया नारा है ‘चौकीदार चोर है। मुझे बहुत खुशी हुई कि मनीष खंडूड़ी यहां मौजूद हैं। बीसी खंडूरी डिफेंस से जुड़ी संसदीय कमिटी में थे और उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी देश की सेवा की। खंडूरी जी ने सेना के पास हथियार की कमी मामला उठाया तो उन्हें संसदीय कमिटी के चेयरमैन के पद से हटा दिया गया।”

16 Mar 2019, 2:06 PM

उत्तराखंड के किसानों से पीएम मोदी ने झूठे वादे किए: राहुल गांधी

किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मैंने किसानों से वादा किया था कि सरकार बनने के बाद कर्जमाफी करेंगे। कांग्रेस पार्टी 10 दिन के अंदर हमने किसानों का कर्जमाफ कर दिया। लेकिन पीएम मोदी उत्तराखंड आते है किसानों से वादा करते है किसानों का कर्जामाफ करेंगे। इसके बावजूद भी किसानों के कर्जमाफ नहीं किए।


16 Mar 2019, 2:00 PM

526 करोड़ रुपए का जहाज 1600 करोड़ रुपए में नरेंद्र मोदी ने खरीदा: राहुल गांधी

पीएम मोदी हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “526 करोड़ रुपए का जहाज 1600 करोड़ रुपए में नरेंद्र मोदी ने खरीदा। कांट्रैक्ट मिलने से 10 दिन पहले अनिल अंबानी ने अपनी कंपनी खड़ी की और उसे राफेल प्रोजेक्ट दे दिया गया।”

16 Mar 2019, 1:55 PM

राहुल गांधी ने पीएम से पूछा- अंबानी में ऐसा क्या है कि दुनिया का सबसे बड़ा कांट्रेक्ट दिया गया

देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड की पवित्र भूमि पर आकर मुझे बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा, “हर फोर्स में उत्तराखंड के युवा दिखाई देते हैं और देश की रक्षा करते हैं। पुलवामा में उत्तराखंड के जवान शहीद हुए। जैसे ही पुलवामा में आतंकी हमले हुए हमने अपना स्टैंड क्लीकर कर दिया है। मैंने साफ बोला है कि कांग्रेस पार्टी सेना और देश के साथ खड़ी है। हमने सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया। लेकिन पीएम मोदी जिस समय हमला हुआ उस समय फोटो शूटिंग में व्यस्त थे। इतना होने के बाद बीजेपी और पीएम मोदी देशभक्ति के बात करती है।”

उन्होंने आगे कहा, “अनिल अंबानी ने अपनी जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया है। मैं दावे के साथ कहता हूं कि एक कागज अनिल अंबानी को दीजिए और कहिए हवाई जहाए बनाए और देखिएगा वो बना नहीं पाएंगे। 70 साल एचएएल हवाई जहाज बनाती है। लेकिन अंबानी में ऐसा क्या है कि नरेंद्र मोदी ने उसे दुनिया का सबसे बड़ा डिफेंस कांनट्रेक्ट पकड़ा दिया।”


16 Mar 2019, 1:33 PM

जेडीएस महासचिव दानिश अली बहुजन समाज पार्टी में शामिल

16 Mar 2019, 1:31 PM

प्रयागराज से बीजेपी सांसद श्यामचरण गुप्ता ने दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगातार झटकते लग रहे हैं। अब समाजवादी पार्टी ने इलाहाबाद के बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता को बांदा से लोकसभा उम्मीदवार बनाया।


16 Mar 2019, 1:14 PM

बीजेपी के दिग्गज नेता औ पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में हुए शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में मंच से मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने की अधिकारिक घोषणा की गई। दोनों ने साथ में जनता  का अभिवादन किया। बता दें कि मनीष बीजेपी के कद्दावर नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी के बेटे हैं। बता दें कि वहीं बीसी खंडूड़ी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

16 Mar 2019, 12:57 PM

देहरादून में गरजेंगे राहुल गांधी, पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी होंगे कांग्रेस में शामिल

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में मौजूद है। खबरों के मुताबिक, आज कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले हैं।


16 Mar 2019, 12:18 PM

बीजेपी को 24 घंटे के अंदर लगा तीसरा झटका, असम के तेजपुर से सांसद राम प्रसाद शर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बीजेपी को 24 घंटे के अंदर तीन बड़े झटके लगे हैं। असम के तेजपुर से सांसद रामप्रसाद शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले बीजेपी के राजस्थान के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा दिया है। दूसरी ओर गुजरात बीजेपी की महिला नेता रेशमा पटेल ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वे बीजेपी से अलग होने के बाद भी क्षेत्र की जनता के लिए अंतिम समय तक काम करते रहेंगे।

16 Mar 2019, 12:03 PM

आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू तिरुपति के दर्शन के बाद करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत

आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू तिरुपति से दर्शन के लिए रवाना हो गए हैं। वे दर्शन के बाद राज्य विधानसभा चुनाव के लिए अभियान शुरू करेंगे।


16 Mar 2019, 11:57 AM

बंगाल में बीजेपी को सताने लगा हार का डर, प्रदेश अध्यक्ष बोले- हमारे पास जीतने लायक उम्मीदवार नहीं

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सरेंडर कर दिया है। पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के पास लोकसभा चुनाव जीतने लायक उम्मीदवार तक नहीं हैं। घोष ने कहा, “हमारे पास पार्टी नेता और कार्यकर्ता हैं, जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जिन्हें हमने उन्हें पंचायत और विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था। लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ने लायक हमारे पास उम्मीदवार नहीं हैं, जो चुनाव जीत सकें।”

16 Mar 2019, 11:02 AM

सरकारी धन के दुरुपयोग को लेकर मायावती का पीएम पर हमला, कहा- प्रचार में खर्च किए 3044 करोड़ रुपये

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि पीएम मोदी ज्यादातर शिलान्यास जैसे कामों में ही व्यस्त रहे और प्रचार-प्रसार पर 3044 करोड़ खर्च किया। इस सरकारी धन से उत्तर प्रदेश जैसे पिछड़े राज्य के हर गांव में शिक्षा और अस्पताल की व्यवस्था हो सकती थी लेकिन बीजेपी के लिये प्रचार का ज्यादा तहत्त्व है शिक्षा और जनहित का नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी और पीएम मोदी अपनी सरकार की नाकामियों पर से लोगों का ध्यान बांटने, गरीबी और बेरोजगारी जैसे जनहित के मुद्दे को असली चुनावी बहस बनने से रोकने के लिये हर प्रकार के गढ़े मुर्दे उखाड़ने की कोशिाश में लगे हुये हैं जो अतिनिन्दनीय है। जनता सावधान रहे।”


16 Mar 2019, 9:37 AM

बीजेपी को दोहरा झटका, दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी और रेशमा पटेल का इस्तीफा

बीजेपी को 24 घंटे के अंदर दो बड़े झटके लगे हैं। बीजेपी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा दिया है। इससे पहले बीजेपी की महिला नेता रेशमा पटेल ने शुक्रवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

16 Mar 2019, 9:11 AM

आज देहरादून दौरे पर राहुल गांधी, ये रहा पूरा कार्यक्रम

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर 12:00 बजे देहरादून पहुंचेंगे। 12:10 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट से चौपर से परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। दोपहर 12:15 से 1:30 बजे तक रैली करेंगे। इसके बाद दोपहर 1:30 बजे के बाद शहीदों के परिजनों से मिलेंगे। सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, फिर पुलवामा में शहीद मोहनलाल रतूड़ी और आखिरी में शहीद मेजर विभूति ढोंडियाल के परिजनों मुलाकात करेंगे।


16 Mar 2019, 9:06 AM

गुजरात बीजेपी को बड़ा झटका, महिला नेता रेशमा पटेल ने छोड़ी पार्टी, कहा- मजदूरों की तरह किया जाता है बर्ताव

लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी की महिला नेता रेशमा पटेल ने शुक्रवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को शुक्रवार को अपना इस्तीफा भेजा था जिसमें रेशमा ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि पार्टी सदस्यों से मजदूरों की तरह बर्ताव किया जाता है।

16 Mar 2019, 8:34 AM

आज देहरादून दौरे पर राहुल गांधी, शहीदों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज देहरादून का दौरा करेंगे। वहां पर राहुल गांधी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह जम्मू कश्मीर में 3 शहीदों के परिवार वालों से भी मिलेंगे।


16 Mar 2019, 8:26 AM

आज आएगी बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज है। इस बैठक के बाद देर शाम तक बीजेपी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती हैं।

16 Mar 2019, 8:20 AM

दिल्लीः झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन आज राहुल गांधी से मिलेंगे

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन शनिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के से भी मुलाकात की थी।


16 Mar 2019, 8:13 AM

कांग्रेस ने 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी सूची शुक्रवार देर रात जारी कर दी। इसमें छह राज्यों से 18 उम्मीदवारों के नाम हैं। असम के सिलचर से सांसद और महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव को यहां से दोबारा टिकट दिया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज उत्तरप्रदेश के बाराबंकी से मैदान में होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia