लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: पीएम मोदी के काफिले की तलाशी की कोशिश पर आईएएस सस्पेंड, चुनाव आयोग ने लिया फैसला

पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश के आरोप में चुनाव आयोग ने एक आईएएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। कर्नाटक कैडर के आईएएस मोहम्मद मोहसिन ने मंगलवार को संबलपुर में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Apr 2019, 10:28 PM

पीएम मोदी के काफिले की तलाशी की कोशिश पर अधिकारी सस्पेंड, चुनाव आयोग ने लिया फैसला

ओडीशा में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश करने के आरोप में चुनाव आयोग ने मोहम्मद मोहसिन नाम के एक आईएएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस मोहसिन ने मंगलवार को संबलपुर में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया था। मोहसिन इस समय ओडीशा के संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त थे।

पीएमओ ने इस मामले में दखल दिया था, जिसके बाद चुनाव आयोग के अधिकारी मामले को देखने ओडिशा गए थे। जांच के बाद उन्हें एसपीजी सुरक्षा प्राप्त शख्स के बारे में चुनाव आयोग के निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किया गया है। उन पर यह कार्रवाई पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद हुई है।

17 Apr 2019, 9:45 PM

बिहार के भागलपुर में बाढ़ पीड़ित सरकार से नाराज, रस्म निभाने के लिए डालेंगे वोट

बिहार के भागलपुर में 2008 में आई बाढ़ में तबाह हुए पीड़ितों का कहना है कि उनके लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्हें अब तक मुआवजा भी नहीं दिया गया। बाढ़ पीड़ितों ने कहा कि सरकार के कुछ नहीं करने के बावजूद वे अपना वोट जरूर डालेंगे और अपना कर्तव्य पूरा करेंगे।

17 Apr 2019, 9:01 PM

धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेडी, पुलिस के साथ दुर्व्यवहार का मामला

ओडीशा में बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान के हेलीकॉप्टर की जांच करने पहुंची पुलिस के साथ उनके द्वारा दुर्व्यवहार करने के खिलाफ बीजेडी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। बीजेडी ने कहा है कि हेलीकॉप्टर से मिले एक सुटकेस की जांच करने की कोशिश करने पर प्रधान ने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया।


17 Apr 2019, 7:04 PM

ओडिशा: कंधमाल में माओवादियों ने एक चुनाव अधिकारी की हत्या की

ओडिशा के कंधमाल लोकसभा क्षेत्र में माओवादियों ने एक चुनाव अधिकारी की हत्या कर दी है। मृतक की पहचान संजुक्त दिगल के रूप में हुई है। कंधमाल लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में मतदान गुरुवार, 18 अप्रैल को मतदान होगा।

17 Apr 2019, 6:57 PM

पश्चिम बंगाल: उत्तर दिनाजपुर में एक दिव्यांग मतदान कर्मियों के दल में शामिल, जताई खुशी


17 Apr 2019, 5:55 PM

ओडिशा: मतदान से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, गुरुवार को डाले जाएंगे वोट

17 Apr 2019, 5:16 PM

हमारी सरकार में कर्ज नहीं चुकाने पर किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता में आते ही हम कानून में बदला करेंगे। कर्ज नहीं चुकाने पर किसी भी किसान को जेल नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम एक हिंदुस्तान चाहते हैं। उन्होंने कहा की पीएम मोदी और उनकी सरकार दो हिंदुस्तान चाहते हैं, एक हिंदुस्तान अमीरों का और दूसरा गरीबों और किसानों का। राहुल गांधी ने कहा कि हम ऐसा नहीं होने देंगे।


17 Apr 2019, 5:12 PM

मोदी ने गरीबों पर हमला किया, हम 'न्याय' से गरीबी पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' करेंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ता में आने के बाद हम न्याय योजना लागू करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी से गरीबों पर हमला किया है। हम न्याय योजना से गीरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न्याय योजना के जरिए 20 प्रतिशत सबसे गरीब लोगों को हम 72 हजार रुपये सालाना देंगे।

17 Apr 2019, 5:05 PM

मोदी 'मन की बात' करते हैं, लेकिन उन्हें बेरोजगार नेताओं के मन की बात सुनाई नहीं देती: राहुल गांधी

केरल के पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा ‘मन की बात’ की बात करते हैं, लेकिन उन्हें उन बेरोजगार युवाओं के मन की बात सुनाई नहीं देती, जिनकी नौकरी नोटबंदी में चली गई। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी लागू की और देश में 50 लाख लोगों की नौकरियां चली गईं।


17 Apr 2019, 5:00 PM

जम्मू-कश्मीर: मतान केंद्र पर जाते मतदान कर्मी

17 Apr 2019, 4:58 PM

कर्नाटक: 18 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मतदान केंद्र पर जाते मतदान कर्मी


17 Apr 2019, 4:34 PM

बीजेपी ने जारी की एक और सूची, साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से मिला टिकट

लोकसभ चुनाव के लिए बीजेपी ने एक और लिस्ट जारी की है। सूची में मध्य प्रदेश के चार उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से टिकट दिया है। सागर से राज बहादुर सिंह, गुना से केपी यादव और विदिशा से रमाकांत भार्गव को पार्टी ने टिकट दिया है।

17 Apr 2019, 3:36 PM

पश्चिम बंगाल: सौगात रॉय के लिए बांग्लादेशी नागरिक द्वारा प्रचार करने पर चुनाव आयोग से रोक की मांग


17 Apr 2019, 3:33 PM

ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनी' की रिलीज पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से रोक लगाने की मांग की

17 Apr 2019, 3:00 PM

कर्नाटकः बीजेपी उम्मीदवार मैसुरू प्रताप सिम्हा पर महिला के साथ शारीरिक शोषण पर केस दर्ज

कर्नाटक में बीजेपी उम्मीदवार मैसुरू प्रताप सिम्हा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनके ऊपर महिला के साथ शारीरिक शोषण का आरोप लगा है।


17 Apr 2019, 2:48 PM

ओडिशा: राउरकेला में चुनाव आयोग के उड़न दस्ते ने सीएम पटनायक के सामान की तलाशी ली

17 Apr 2019, 2:45 PM

पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 30 सीट जीतने का बीजेपी का सपना, सपना ही रह जाएगा: डेरेक ओब्रायन


17 Apr 2019, 2:39 PM

केरल: थिरुनेल्ली एक खूबसूरत मंदिर है, आज में वहां गया, पिता से जुड़ी पुरानी यादें ताजा हो गईं- राहुल

केरल के वायनाड के थिरुनेल्ली मंदिर के दर्शन करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि एक थिरुनेल्ली एक खूबसूरत मंदिर है, आज में वहां गया, पिता से जुड़ी पुरानी यादें ताजा हो गईं। उन्होंने कहा कि 1991 यहां के पापनाशिनी नदी में मेरे पिता की अस्थियों को विसर्जित किया गया था, पुरानी यादों के साथ मैं लौटा हूं।

17 Apr 2019, 2:36 PM

शरद पवार का पीएम पर तंज, कहा- मोदी की फैमली नहीं, इसलिए उन्हें नहीं पता घर कैसे चलाते हैं


17 Apr 2019, 2:15 PM

पेट खाली है योगा करा रहे हैं, जेब खाली है खाते खुलवा रहे हैं मोदी जी: सिद्धू

गुजरात के अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या वह देश में मौजूदा गरीबी और भुखभरी को राष्ट्रवाद मानते हैं।

सिद्धू ने कहा, “लोग भूखे हैं और उन्हें योगा करने के लिए कहा गया है। उन्हें योग गुरु बाबा रामदेव बना दीजिए। लोगों के पास पैसे नहीं हैं, लेकिन बैंक खाते खोल दिए गए हैं। नरेंद्र मोदी, क्या यह राष्ट्रवाद है?”

17 Apr 2019, 12:25 PM

जया प्रदा पर भद्दी टिप्पणी की रवि किशन ने निंदा की

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने जया प्रदा पर की गई भद्दी टिप्पणी की निंदा की है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में वे सीनियर अभिनेत्री हैं, हम उनकी इज्जत करते हैं। रवि किशन ने कहा कि जया प्रदा पर सिर्फ इसलिए टिप्पणी की गई कि वे रामपुर से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में खड़ी हुई हैं।


17 Apr 2019, 12:18 PM

'मैं पीएम की तरह नहीं कि मैं यहां न आऊं और झूठ बोलूं, मैं हमेशा के लिए आपके साथ जुड़ना चाहता हूं'

17 Apr 2019, 12:03 PM

मैं यहां पर आपकी बातों और विचारों को सुनने और समझने आया हूं: राहुल गांधी

राहुल गांदी ने कहा, “मैं यहां पर आपकी बातों और विचारों को सुनने और समझने आया हूं, अपनी बात कहने नहीं आया हूं। मैं यहां पर एक राजनीतिज्ञ के रूप में नहीं आया हूं। मैं आप सभी का इस बात के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि आपने मुझे वायनाड से अपने नेतृत्व करने का मौका दिया।”


17 Apr 2019, 11:56 AM

देश में एक व्यक्ति की हुकूमत हो यह आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “देश में एक व्यक्ति की हुकूमत हो यह आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा है। मैं पिछले कई महीनों में देश के अलग-अगल हिस्से में घूमा। देश के लोगों की यह आवाज है कि सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। हमारे देश का वह इतिहास नहीं है जो पीएम मोदी अपने भाषणों में बताते रहे हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं यह संदेश देना चाहता था कि जितना देश का उत्तरी हिस्सा अहम है, उतना ही दक्षिण हिस्सा भी अहम यही वजह है कि मैंने वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया।

17 Apr 2019, 11:47 AM

केरल: रैली स्थल पर पहुंचे राहुल गांधी, थोड़ी देर में सभा को करेंगे संबोधित


17 Apr 2019, 11:38 AM

केरल: राहुल गांधी ने कन्नूर, कासरगोड और वडाकारा संसदीय क्षेत्रों की समन्वय बैठक में हिस्सा लिया

17 Apr 2019, 11:33 AM

थिरुनेल्ली मंदिर में राहुल गांधी ने अपने पूर्वयों के लिए अनुष्ठान किया: वेणुगोपाल

केरल के वायनाड के थिरुनेल्ली मंदिर में राहुल गांधी द्वारा पूजा करने के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “पुजारी के निर्देशों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी दादी और पिता के लिए सभी अनुष्ठान किए हैं।”

वेणुगोपाल ने आगे कहा, “पिछली बार भी राहुल गांधी ने यहां आने की इच्छा जताई थी, लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से ऐसा नहीं कर पाए। यह वह स्थान है जहां राजीव गांधी की अस्थियों को पापनासिनी नदी में विसर्जित किया गया था।”


17 Apr 2019, 10:35 AM

केरल: वायनाड में थिरुनेल्ली मंदिर में राहुल गांधी ने की पूजा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड पहुंच गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने वायनाड के थिरुनेल्ली मंदिर में पूजा की है। राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

17 Apr 2019, 8:39 AM

अखिलेश यादव का पीएम पर हमला, कहा- रोजगार छीनने का रिकॉर्ड बनाएंगे मोदी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि “विकास’ पूछ रहा है। प्रधान जी बहुत ‘उड़ान-उड़ान’ कर रहे थे, तो फिर जेट एयरवेज को बचाने के लिए उसके हज़ारों कर्मचारियों की आवाज़ क्यों नहीं सुन रहे हैं? लगता है ये प्रधान जी अपने कार्यकाल में सबसे ज़्यादा लोगों का रोज़गार छीनने का विश्व रिकार्ड बना कर ही हमेशा के लिए जाएंगे।”


17 Apr 2019, 7:52 AM

केरल के वायनाड के दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, सोलापुर में पीएम मोदी की जनसभा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को केरल में वायनाड के दौरे पर रहेंगे। वह उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा वायनाड की लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के अकलुज में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia