लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: कांग्रेस ने पंजाब के फिरोजपुर से शेर सिंह गुबाया और भटिंडा से अमरिंदर सिंह राजा को दिया टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब के दो उमम्मीदवारों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने फिरोजपुर से शेर सिंह गुबाया और भटिंडा से अमरिंदर सिंह राजा वारियर को मैदान में उतारा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

20 Apr 2019, 8:57 PM

कांग्रेस ने पंजाब के फिरोजपुर से शेर सिंह गुबाया और भटिंडा से अमरिंदर सिंह राजा को दिया टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब के दो उमम्मीदवारों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने फिरोजपुर से शेर सिंह गुबाया और भटिंडा से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को मैदान में उतारा है।

20 Apr 2019, 7:16 PM

हमने ऐतिहासिक नारा दिया है, ‘72 हजार, गरीबी पर वार’ : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बड़ा और ऐतिहासिक नारा दिया है, ‘72 हजार, गरीबी पर वार’। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। जैसे हमारी सरकार केंद्र में आएगी हम ‘न्याय’ योजना लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए 72 हजार रुपये सबसे गरीब 20 प्रतिशत लोगों के बैंक खातों में सालाना डाला जाएगा।

20 Apr 2019, 7:10 PM

हम मोदी जी की तरह बड़े-बड़े वादे नहीं करेंगे, लेकिन जो हम कहेंगे वो करके दिखाएंगे: राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ के भिलाई में जनसभा कों संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “पांच साल में हिंदुस्तान ने चौकीदार का चेहरा देख लिया। पीएम बनने के लिए मोदी जी ने बड़े-बड़े वादे किए थे। लेकिन उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। मोदी जी पांच सालों तक ‘मन की बात’ करते रहे, लेकिन उन्होंने जनता के मन की बात नहीं सुनी।”

राहुल गांधी ने कहा कि हमने ‘मन की बात’ नहीं की। हमने आपसे बात की कि आप क्या चाहते हैं। किसानों ने कहा कि हमारा कर्ज माफ कर दीजिए। राहुल गांधी ने कहा कि हमने सारे वादे पूरे किए। उन्होंने कहा कि सरकार आते ही हमने कर्जमाफी की। आदिवासियों की जमीन को वापस किया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार सवाल पूछ रही थी और हमने 10 दिन में करके दिखा दिया।

20 Apr 2019, 6:33 PM

ओडिशा: बारंग में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया रोड शो

20 Apr 2019, 5:58 PM

'न्याय' योजना एक शक्तिशाली योजना है: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ‘न्याय’ योजना को लेकर एक बयान जारी किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा, “यह योजना दोहरे उद्देश्य वाली एक शक्तिशाली योजना है। जो एक तरफ हमारे देश से बची खुची गरीबी हाटाएगी। वहीं रुकी हुई अर्थव्यवस्था को दोबारा गति देगी। ‘न्याय’ के तहत भारत के 20 प्रतिशत सबसे ज्यादा गरीब परिवारों में से प्रत्येक परिवार को 72 हजार सालाना दिया जाएगा। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि ‘न्याय’ योजना को देश के नागरिकों ने बहुत पसंद किया और इस योजना पर पूरे देश में विस्तृत चर्चा हो रही है।”

20 Apr 2019, 5:36 PM

कांग्रेस ने जिन एजेंडों को अपने घोषणापत्र में शामिल किया है, उससे आपको फायदा होगा: प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं आपसे कांग्रेस पार्टी को समर्थन करने ऐसे नहीं कह रही हूं, बल्कि उन एजेंडों को बिना पर आप से समर्थन मांग रही हूं, जिन्हें कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में शामिल किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र में सरकार बनने के बाद ‘न्याय’ योजना लागू करेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए देश के सबसे 20 फीसदी गरीब लोगों को सालाना 72 हजार रुपये दिया जाएगा। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद लोन नहीं चुका पाने वाले किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा।

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे वहां किए गए अपने वादों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने किसानों से वादा किया था कि सत्ता में आते ही वह कर्जमाफी करेगी। सत्ता में आते ही कांग्रेस की सरकारों ने किसानों की कर्जमाफी की।

प्रियंका गांधी ने कहा कि कुछ दिन बाद आप मतदान करने जा रहे हैं। ऐसे में आप समझदारी से मतदान कीजिएगा। देश, संविधान, अपने अधिकार और अपने बच्चों के भविष्य को बचाने के लिए आपको मतदान करना है।

20 Apr 2019, 5:27 PM

केरल से प्रियंका का पीएम पर हमला, कहा- जनता को बांटने, संविधान, संस्थाओं को कमजोर कर रहे मोदी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केरल के वायनाड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी सवाल का जवाब देने से डरते हैं, वे भागते हैं। उन्होंने कहा कि वो एक मजबूत प्रधानमंत्री नहीं हैं। वे आपको डराते हैं, बांटने का काम करते हैं। प्रियंका ने कहा यह मोदी सरकार की सबसे बड़ी कमजोरी है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार संविधान और देश की संस्थाओं को कमजोर करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा, “लोकतंत्र आपका हथियार है। आपका बूथ आपका हथियार है। मोदी सरकार प्रचारों में यह दिखावा करती है कि वह आपके लिए बुहत कुछ कर रही है। जब आप ऐसे प्रचार देखें तो आप सवाल पूछिए। अगर कोई सरकार कोई काम करती आपको आगे लाने के लए तो यह उसकी ड्यूटी है। आपका यह अधिकार है कि आप उनसे सवाल पूछें।”

20 Apr 2019, 4:59 PM

केरल के पथानामथिट्टा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो

20 Apr 2019, 3:47 PM

चुनाव आयोग ने दिया एक और झटका, पीएम मोदी पर बनी वेब सीरीज पर लगाई रोक

फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर रोक लगाने के बाद अब चुनाव आयोग ने पीएम मोदी पर बनी वेब सीरीज के निर्माता को झटका दिया है। आयोग ने ‘मोदी जर्नी ऑफ कॉमन मैन’ पर रोक लगा दी है।

20 Apr 2019, 3:38 PM

शहीद हेमंत करकरे पर बयान देने को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के खलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी का नोट

मुंबई हमले में शहीद एसटीएफ के चीफ हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक बयान देने को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के खलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर ने नोटिस जारी किया है। प्रज्ञा ठाकुर पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। नोटिस में प्रज्ञा से जवाब मांगा गया है। 24 घंटे के भीतर उन्हें जवाब देना होगा।

20 Apr 2019, 3:27 PM

मध्य प्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना से नामांकन पत्र दाखिल किया

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के गुना से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। नामांकन पत्र से पहले उन्होंने गुना से शिवपुरी तक रोड शो किया। इस रोड शोर में बड़ी संख्या में लोग शमिल हुए।

20 Apr 2019, 3:18 PM

यूपी: समाजवादी पार्टी ने फूलपुर से पंधारी यादव को प्रत्याशी घोषित किया

20 Apr 2019, 3:03 PM

यूपी: रामपुर में मायावती ने आजम खान के लिए मांगा वोट

उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश और मायावती ने आजम खान के लिए वोट मांगे। रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस को हमेशा मुंह तोड़ जवाब देने वाले आजम खान रामपुर से ऐतेहासिक जीत दर्ज कराने वाले है, चाहे बीजेपी और आरएसएस के लोग इनके खिलाफ घिनोने हथकंडे क्यों न अपना ले।

मायावती ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हए कहा कि चौकीदर की नई नाटकबाजी भी काम नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि इनके सभी छोटे बड़े चौकीदार मिलकर क्यों न ताकत लगा लें रामपुर में बीजेपी को नहीं जिता पाएंगे।

20 Apr 2019, 2:56 PM

ओडिशा: बीजेडी विधायक वेद प्रकाश अग्रवाल का निधन

ओडिशा के पटकुरा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के विधायक वेद प्रकाश अग्रवाल का शनिवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे 82 साल के थे।

20 Apr 2019, 2:51 PM

समाजवादी पार्टी ने इलाहाबाद से राजेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया

20 Apr 2019, 1:49 PM

अनिल अंबानी का चौकीदार बनकर पीएम ने पूरे देश के चौकीदारों को बदनाम किया है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश णें बिहार के युवा जाकर बैंक, सरकारी दफ्तरों में चौकीदार का काम करते हैं। जो बिहार से चौकीदार बनकर जाता है वह ईमानदार होता है। अगर कोई बिहार का चौकीदार किसी बैंक में है तो उस बैंक में चोरी नहीं हो सकती।

उन्होंने आगे कहा कि, “मगर जो व्यक्ति है, देश का चौकीदार खुद को कहता है, लेकिन असल में वह अनिल अंबानी का चौकीदार है। बिहार के युवा पूरे देश में देश की रक्षा करते हैं, ईमानदारी से ,धूप-आंधी-तूफान में, आधी रोटी खार, उन सबको एक चौकीदार ने बदनाम किया है।”

20 Apr 2019, 1:40 PM

मैं यहां उस शख्स के प्रचार के लिए आई हूं, जिस पर बीते 10 साल में बेशुमार निजी हमले किए गए: वायनाड में प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने वायनाड में चुनावी सभा में कहा कि वे वायनाड में उस शख्स के प्रचार के लिए आई हैं, जिसे वे जन्म से जानती हैं। उन्होंने कहा कि उन पर बीते 10 साल में बेशुमार निजी हमले हुए हैं। उनका चरित्र हनन किया गया, लेकिन सच्चाई कुछ और है। इस सीट पर 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट के साथ ही यहां से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

20 Apr 2019, 1:36 PM

5 साल पहले पूर्ण बहुमत से बनी सरकार ने पहले दिन से लोगों के साथ धोखा शुरु कर दिया- वायनाड में बोलीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि 5 साल पहले जिस सरकार को लोगों ने पूरे भरोसे और विश्वास के साथ सत्ता पर बिठाया, उस सरकार ने पहले ही दिन से लोगों के साथ धोखा करना शुरु कर दिया। प्रियंका गांधी ने यह बात केरल के वायनाड में कही।  वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां 23 अप्रैल को मतदान होना है।

20 Apr 2019, 10:04 AM

बैन हटा तो बोले आजम, मुझे राष्ट्र विरोधी समझा जा रहा है, बस चले तो मुझे गोली मार दे प्रशासन

समाजवादी पार्टी के रामपुर से उम्मीदवार आजम खान ने कहा है कि उन्हें राष्ट्र विरोधी समझा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन के अधिकार में होता तो वे ‘मुझे गोली मार देते।’ आजम खान ने यह बात उन पर लगे बैन को हटने के बाद शुक्रवार को कही।

20 Apr 2019, 9:17 AM

प्रियंका गांधी आज से दो दिन के वायनाड दौरे पर, राहुल गांधी के लिए करेंगी प्रचार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज से दो दिनों तक केरल के वायनाड के दौरे पर रहेंगी। प्रियंका यहां राहुल गांधी के लिए प्रचार करेंगी। राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव मैदान में हैं। वायनाड में 23 अप्रैल को मतदान होना है।

20 Apr 2019, 8:57 AM

क्षेत्रीय दलों के सहयोग से बनेगी अगली सरकार, देवेगौड़ा निभाएंगे अहम भूमिका-कुमारस्वामी

जेडीएस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि अगली सरकार बीजेपी की नहीं बल्कि गठबंधन की बनेगी जिसमें क्षेत्रीय दल अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के गठन में पूर्व पीएम एच डी देवेगौड़ा का भूमिका भी अहम होगी।

20 Apr 2019, 8:12 AM

राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में, मायावती रामुपर में तो मोदी बिहार-यूपी में करेंगे जनसभाएं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। बिलासपुर और दुर्ग में वे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे भिलाई से रोड शो कर रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। राहुल गांधी के साथ इस दौरान सीएम भूपेश बघेल समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। तीसरे चरण के मतदान से तीन दिन पहले राहुल की ये जनसभाएं हो रही हैं।

इसके अलावा बीएसपी मुखिया मायावती आज रामपुर से समाजवादी उम्मीदवार आजम खां और फिरोजाबाद में अक्षय यादव के लिए वोट मांगेगीं। एसपी-बीएसपी-आरएलडी की आज दो साझा चुनावी सभाएं होने वाली हैं इनमें मायावती भी रहेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश में चुनावी सभाएं करेंगे। सबसे पहले उनकी सभा बंगाल के बुनियादपुर में, फिर बिहार के अररिया में और आखिर में शाम को उत्तर प्रदेश के एटा और बरेली में चुनावी सभा करेंगे।

20 Apr 2019, 6:59 AM

आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, दो जनसभाओं को करेंगे संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। बिलासपुर और दुर्ग में वे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे भिलाई से रोड शो कर रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। राहुल गांधी के साथ इस दौरान सीएम भूपेश बघेल समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। तीसरे चरण के मतदान से तीन दिन पहले राहुल की ये जनसभाएं हो रही हैं।

लोकप्रिय