मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों के लिए कुल 108 उम्मीदवार मैदान में, 29 अप्रैल को होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण और मध्य प्रदेश के पहले चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए 108 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जबकि 15 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए हैं। इन संसदीय क्षेत्रों में नाम वापसी का शुक्रवार को अंतिम दिन था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, राज्य के छह संसदीय क्षेत्रों -सीधी, शहडोल, जबलपुर, मण्डला, बालाघाट एवं छिन्दवाड़ा- में नामांकन-पत्रों के परीक्षण और नाम वापसी के बाद कुल 108 उम्मीदवार मैदान में शेष रह गए हैं। चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा।

सीधी में 26, शहडोल में 13, जबलपुर में 22, मण्डला में 10, बालाघाट में 23 एवं छिन्दवाड़ा में 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बताया गया है कि छह संसदीय क्षेत्रों में जांच के बाद 123 आवेदकों के आवेदन सही पाए गए। इनमें से 15 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए, जिसके बाद अब कुल 108 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार, छिन्दवाड़ा विधानसभा उप-चुनाव में जांच के बाद 16 अभ्यर्थी विधिमान्य पाए गए। इनमें से सात प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए, जिसके बाद अब कुल नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia