महाराष्ट्र: शिवसेना ने बीजेपी को फिर से संकट में डाला, सीएम पद और ज्यादा सीटों पर लड़ने की रखी मांग

शिवसेना का कहना है कि अगर वह बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा का अगला चुनाव लड़ती है तो वह 288 सीटों में से 152 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 136 सीटें ही बीजेपी के लिए छोड़ेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना-बीजेपी के संबंधों में आई खटास कोई छिपी हुई बात नहीं रह गई है। आए दिन उद्धव ठाकरे समेत शिवसेना के अन्य नेताओं के बीजेपी विरोधी बयानों से यह जगजाहिर है। लेकिन अपनी ताजा मांग के जरिये शिवसेना ने बीजेपी के लिए एक नई मुसीबत खड़ी कर दी है।

शिवसेना का कहना है कि अगर वह बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा का अगला चुनाव लड़ती है तो वह 288 सीटों में से 152 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 136 सीटें ही बीजेपी के लिए छोड़ेगी। शिवसेना ऐसा इसलिए चाहती है, ताकि वह ज्यादा से ज्यादा सीटें जीत कर मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा मजबूत कर सके।

खबरों में ऐसा कहा गया है कि मातोश्री में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के दौरान उद्धव ठाकरे ने यह प्रस्ताव रखा था। शाह ने ठाकरे के इस प्रस्ताव पर कहा कि वह जल्द ही फिर से मुलाकात कर सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा करेंगे।

हालांकि यह भी गौर करने की बात है कि शिवसेना पहले ही यह कह चुकी है कि वह अगला चुनाव में अकेले ही लड़ेगी। महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद होंगे और अभी तक यह नहीं है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन होगा या नहीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia