महाराष्ट्र: COVID सेंटर हादसे को लेकर उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश, जानें पीएम मोदी, रक्षा मंत्री ने क्या कहा?

महाराष्ट्र में कोविड अस्पताल में आग लगने से आईसीयू के 13 मरीजों की मौत हो गई है। ये अस्पताल पालघर जिले के विरार में स्थित है। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वही पीएम मोदी, रक्षा मंत्री ने इस घटना पर दुख जताया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के विरार में कोविड सेंटर के अंदर आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं, अस्पताल में भर्ती बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

इस हादसे पर विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के अधिकारी डॉ. दिलीप शाह ने कहा कि रात 3 बजे AC में से अचानक आग नीचे गिरी। ICU में आग लगने से 13 मरीज़ों की मौत हुई है। गंभीर मरीज़ों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।


इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख जताया। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने को अपनी मंजूरी दी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में हुई मौतों पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। रक्षा मंत्री ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।


महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि ये बहुत दुखद घटना है, इसकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी। बाकी मरीज़ों का दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। मैंने मुख्यमंत्री से बात की, उन्होंने साफ आदेश दिए हैं कि दोषी पाए जाने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia