सिंघु बॉर्डर पर बड़ा हादसा होते-होते बचा, सिलेंडर लीक से टेंट में लगी आग, सामान जलकर राख

इस आग में जान का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन आग बुझाने में एक किसान हल्का झुलस गया है। जानकारी के अनुसार सुबह साढ़े 10 बजे फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया। फिलहाल, जिस टेंट में आग लगी थी उसे हटाया जा रहा है और किसान उस जगह की सफाई कर रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर हो रहे किसान आंदोलन में शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा। किसान आंदोलन के प्रमुख केंद्र सिंघु बॉर्डर पर शनिवार सुबह करीब 10 बजे अचानक एक टेंट में आग लग गई, जिससे अफरातफरी मच गई। हालांकि दमकल की गाड़ियों की मदद से फौरन आग पर काबू पा लिया गया। इस हादसे से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार सुबह 10 बजे सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में आठ नंबर ट्रेन के पुल के ऊपर बैठे पंजाब के एक किसान दुग्गल सिंह के टेंट के पास रखे गैस सिलेंडर में आग लगने के कारण टेंट में आग लग गई, जिसमें करीब 10 से 12 लोग थे। दुग्गल सिंह पटियाला से इस आंदोलन में पहुंचे हैं। इस हादसे में पूरा टेंट जल कर राख हो गया, वहीं आगजनी में टेंट के अंदर रखे कपड़े, गद्दे, मोबाइल फोन, कुर्सियां और खाने का कच्चा राशन भी जलकर राख हो गया।

हालांकि इस आग में जान का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन आग बुझाने के कारण एक किसान हल्का झुलस भी गया है। जानकारी के अनुसार सुबह साढ़े 10 बजे फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया। फिलहाल, जिस टेंट में आग लगी थी उसे हटाया जा रहा है और किसान उस जगह की सफाई कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia