मायावती का पीएम मोदी पर हमला, कहा-जिन लोगों ने पीएम बनाया उन्हीं को गुजरात से भगाया जा रहा है 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि यूपी-बिहार के जिन लोगों ने नरेंद्र मोदी को वोट देकर प्रधानमंत्री बनाया, अब उन्हीं लोगों को गुजरात से भगाया जा रहा है। मायावती ने गुजरात से हिंदी भाषी उत्तर भारतीय कामगारों और मजदूरों को भगाए जाने पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोला है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मायावती ने कहा कि दुख की बात है कि जिन लोगों ने मोदी जी को वोट दिया, वाराणसी से जिताया, उन्हीं लोगों पर गुजरात में हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर भारतीयों को निशाना बनाने वाले लोगों के खिलाफ गुजरात सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और हिंदी भाषियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। मायावती ने कहा कि हिंदी भाषी कामगारों पर हमले के लिए जो लोग जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों के खिलाफ हो रही हिंसा को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी गुजरात में हो रहा है, वह उकसावे की वजह से हो रहा है। लोग डरे हुए हैं और गुजरात छोड़कर जा रहे हैं। यह बहुत भयावह है। ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे नहीं मालूम बीजेपी क्यों इसे नियंत्रित नहीं कर रही है। वे सिर्फ लोगों के बीच असमंजस और सांप्रदायिक तनाव पैदा करते हैं।”

गौरतलब है कि गुजरात के साबरकांठा जिले में बीते 28 सितंबर को 14 महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद से गैर-गुजरातियों को गुजरात छोड़कर चले जाने की धमकी दी जा रही है। गुजरात के कुछ इलाकों से गैर-गुजरातियों के खिलाफ हिंसा की खबरें भी आईं हैं। इसके बाद से गुजरात में रोजी-रोटी कमाने गए यूपी-बिहार के तमाम कामगार पलायन कर रहे हैं।

हालांकि, गुजरात सरकार का दावा है कि हिंसा की खबरें गलत हैं और हिंसा के कारण कोई पलायन नहीं हो रहा है। मायावती के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फोन पर बात कर गैर गुजरातियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हिंसा को बेरोजगारी से जोड़ते हुए कहा है कि राज्य में बेरोजगारी की बढ़ती समस्या ही मौजूदा हालात के लिए जिम्मेदार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Oct 2018, 6:01 PM