मध्य प्रदेश में मायावती ने पलटा बीजेपी का गेम प्लान, कांग्रेस को दिया समर्थन, शिवराज ने सौंपा इस्तीफा

बीएसपी प्रमुख मायावती ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए पार्टी ने यह निर्णय लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में हार के बावजूद सरकार बनाने के लिए हाथ पैर मार रही बीजेपी के गेम प्लान को एक झटके में बीएसपी प्रमुख मायावती ने बिगाड़ दिया है। मायावती ने प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस को मध्य प्रदेश और राजस्थान दोनों जगहों पर समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा, “बीजेपी राज्य में गलत नीतियों के कारण हारी है। चुनाव परिणाम दिखाते हैं कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में लोग पूरी तरह से बीजेपी और उसकी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हैं।” बता दें कि मध्य प्रदेश में बीएसपी के दो विधायक जीते हैं और वहां सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को 2 विधायक की ही जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा, “मध्य प्रदेश में बीजेपी अब भी राज्य में जोड़-तोड़ में लगी हुई है। इसलिए बीएसपी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने में समर्थन देने का फैसला किया है ताकि बीजेपी इस मकसद में कामयाब नहीं हो सके।”

उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में भी बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने की जरूरत हुई तो उसे यह दिया जा सकता है। उधर, समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है, “समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को समर्थन देगी।”

खबरों के मुताबिक, शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। लेकिन इस्तीफा देने से पहले शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाने का दावा पेश करने की भरसक पूरी कोशिश की। लेकिन मायावती के समर्थन के बाद उनके इरादों पर पानी फिर गया। इस्तीफा देने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “ अब मैं मुक्त हूं। उन्होंने कहा की हार की पूरी जिम्मेदारी मेरी है। मैंने कमलनाथ को शुभकामनाएं दी हैं।”

इस्तीफे के बाद कवि के रूप में नजर आए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “ न हार में न जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं, कर्तव्य पथ पर जो भी मिले, ये भी सही वो भी सही।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Dec 2018, 11:56 AM
/* */