बीजेपी सरकार के निशाने पर मीडिया! कनार्टक विधानसभा में कवरेज पर रोक, पहले भी लग चुका है बैन

ऐसा पहली बार नहीं है जब कर्नाटक विधानसभा में पत्रकारों पर प्रतिबंध लगाया गया हो। इससे पहले 18 फरवरी को कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने विधानसभा में पत्रकारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सरकार में मीडिया पर पाबंदी का दौर जारी है। हाल ही में मलयालम दो न्यूज़ चैनलों पर पाबंदी के बाद अब कर्नाटक में बीजेपी सरकार ने फरमान जारी किया है। मीडिया में खबरों के मुताबिक, कर्नाटक में बीजेपी सरकार ने विधानसभा की कार्यवाही के दौरान मीडिया कवरेज पर बैन लगा दिया है।

पहले विधानसभा की कार्यवाही के दौरान मीडिया कैमरों पर रोक लगी। बाद में विधानसभा भवन और अंत में विधानसभा लाउंज में मीडिया को बैन कर दिया गया है। मीडिया को सिर्फ प्रेस रुम में आने की इजाजत है।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब कर्नाटक विधानसभा में पत्रकारों पर प्रतिबंध लगाया गया हो। इससे पहले 18 फरवरी को कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने विधानसभा में पत्रकारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी की थी। स्पीकर के कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया किसी भी समय विधानसभा में प्रवेश नहीं कर सकते।


अधिसूचना में कहा गया था कि विधायक विधानसभा सत्र के दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्रों से सदन में आते हैं। यह उनका निजी समय होता है जब वे वहां रहते हैं। जब पत्रकार उनसे मिलने के लिए विधान सभा भवन आते हैं, तो यह उनकी प्राइवेसी पर आक्रमण है।

इससे पहले 2019 में विधानसभा अध्यक्ष ने निजी चैनलों पर सदन की कार्यवाही के लाइव प्रसारण पर रोक लगाने के आदेश दिए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia