कोरोना के कहर पर प्रियंका गांधी के इन सवालों से घिरी मोदी सरकार! पूछा, स्वास्थ्य सुविधाएं घटा दीं, जिम्मेदार कौन?

प्रियंका गांधी ने कहा कि जब बीजेपी सरकार सत्ता में आई तो उसने स्वास्थ्य बजट को 20 फीसदी घटा दिया। उन्होंने पूरे देश में एम्स का वादा किया। उन्होंने वादा किया था कि जिलों में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। इसी दौरान सरकार ने सेंट्रल विस्टा प्रजेक्ट को आवश्यक सेवा घोषित कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देशभर में जमकर कहर बरपाया है। दूसरी लहर के दौरान लाखों लोग संक्रमित हुए और हजारों लोगों की जान चली गई। इस दौरान अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं नाकाफी दिखीं। कहीं मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते जान गई तो कहीं वेंटिलेटर बेड्स और आईसीयू बेड्स जैसी सुविधा की कमी से कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इन सभी मुद्दों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आंकड़े पेश करते हुए केंद्र की मोदी से सवाल पूछा और गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

प्रियंका गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए पूछा है कि सितंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच मोदी सरकार ने ऑक्सीजन बेड 36 फीसदी, आईसीयू बेड 46 फीसदी और वेंटिलेटर बेड 28 फीसदी क्यों घटा दिए? प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने यह तब किया जब देश के प्रत्येक विशेषज्ञ, स्वास्थ्य संबंधी संसदीय समिति और उनके स्वयं के सीरो-सर्वेक्षण ने उन्हें चेतावनी दी कि अपरिहार्य दूसरी लहर के लिए अतिरिक्त बेड्स की आवश्यकता होगी।


कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि जब बीजेपी सरकार सत्ता में आई तो उसने स्वास्थ्य बजट को 20 फीसदी घटा दिया। उन्होंने पूरे देश में एम्स का वादा किया। उन्होंने वादा किया था कि जिलों में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। इसी दौरान सरकार ने सेंट्रल विस्टा प्रजेक्ट को आवश्यक सेवा घोषित किया। क्या लोगों की स्वास्थ्य से ज्यादा जरूरी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट है?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Jun 2021, 11:39 AM
/* */