कांग्रेस के पॉलिटिकल ऑस्कर अवार्ड में मोदी को बेस्ट एक्टर और शाह को बेस्ट विलेन का खिताब, जानें किसे क्या मिला?

मनोरंजन जगत के क्षेत्र में दुनिया भर के कलाकारों को अवॉर्ड्स दिए गए वहीं कांग्रेस ने अपने ही राजनीतिक ऑस्कर अवॉर्ड की घोषणा की है। बेस्ट एक्शन रोल, कॉमेडी रोल, बेस्ट निगेटिव रोल तक कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं के नाम अलग-अलग अवॉर्ड्स के लिए अपनी ओर से तय किए हैं। देखिए किसे क्या मिला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिल्म जगत के ऑस्कर की घोषणा कर दी गई है। यह सिनेमा जगत के सबसे बड़े सम्मान के रुप में देखा जाता है। लेकिन भारत में भी एक ऑस्कर दिया गया है, जो राजनीति से जुड़ा है और काफी मजेदार है। कांग्रेस की ओर से कई ट्वीट करके अलग-अलग श्रेणी में खुद के राजनीतिक अवार्ड की घोषणा की गई है। जिसमें कांग्रेस ने सबसे अच्छे एक्टर का पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। चलिए बात करते है एक-एक करके राजनीतिक के सभी ऑस्कर से सम्मानित लोगों के बारे में, जो कांग्रेस पार्टी की ओर से दिए गए हैं।

एक्शन रोल में सबसे अच्छे अभिनेता का पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया गया है। इसके पुरस्कार के अन्य दावेदारों की रेस में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, योगी आदित्यनाथ शामिल थे।

कांग्रेस पार्टी ने इस विडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है,'जब चीजें अंधकार में हों और समय कठिन हो तो हम खुद को चीयर करने के लिए सिर्फ थोड़ी सी कॉमेडी कर सकते हैं। ये हैं ऑस्कर के बेस्ट ऐक्टर इन कॉमिक रोल के लिए कुछ नॉमिनेशंस और इसके विजेता।'


कॉमेडी के लिए बेस्ट एक्टर का खिताब कांग्रेस ने बीजेपी नेता मनोज तिवारी को दिया है। इस श्रेणी में अन्य दावेदार थे वो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रेलवे मंत्री पीयूष गोयल थे। वीडियो में मनोज तिवारी को योग करते हुए दिखाया गया है।

कांग्रेस ने बेस्ट निगेटिव रोल का खिताब अमित शाह को दिया है। इस खिताब की रेस में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ,केंद्रीन मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल थे।


कांग्रेस ने बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग रोल का अर्नब गोस्वामी को दिया है। इस खिताब की रेस में अर्नब गोस्वामी, सुधीर चौधरी, रुबिका लियाकत थे।

वहीं ड्रामा के लिए बेस्ट एक्टर का खिताब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिया गया है। इस खिताब की रेस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पीएम मोदी, और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल थे।

बता दें कि 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं, 8 फरवरी को मतदान खत्म होने के बाद जो एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आए हैं उसमे आम आदमी पार्टी की सरकार बनती नजर आ रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia